ekterya.com

उपठेकेदार कैसे बनें

एक उपठेकेदार आपके खुद के मालिक हैं इस तरह, उन्हें जिस तरह से परियोजना समाप्त हो रही है उसका चयन करना होगा और उस काम को पूरा करने के लिए विधि या विधियों का इस्तेमाल किया जाएगा जिसके लिए वह काम पर रखा गया है। यहां कुछ कदम हैं जो आपको सच्चे उप-ठेकेदार बनने में मदद करेंगे।

चरणों

एक उपकंट्रेक्टर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें स्थानीय सरकार की आवश्यकताओं के आधार पर, आपको केवल एक व्यवसाय लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन कुछ न्यायालय आपको उस प्रकार के कार्य के लिए विशिष्ट व्यावसायिक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए कहता है जिसे आप प्रदर्शन करने जा रहे हैं उदाहरण के लिए, निर्माण परियोजनाओं पर काम करने वाले उप-ठेकेदारों के पास कुछ न्यायालय में "ठेकेदार का लाइसेंस" हो सकता है
  • एक उपकंट्रेक्टर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके द्वारा किए जा रहे कार्य के बारे में सभी नियम और कानूनों को जानें लघु व्यवसाय सहायता समूहों, स्थानीय कार्यालयों और यहां तक ​​कि सार्वजनिक पुस्तकालयों में भी बहुत सारी जानकारी उपलब्ध है। यह देखते हुए कि कानून और नियम अलग-अलग होते हैं जो आउटसोर्स होने वाले काम के प्रकार के आधार पर बहुत भिन्न होते हैं, इन पर विवरण इस लेख के उद्देश्य से परे जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक उपकंट्रैक्टर बनें चरण 3
    3
    देयता बीमा प्राप्त करें: ज्यादातर मामलों में, उप-ठेकेदार अपनी देयता बीमा का भुगतान करते हैं। उप-संविदाकारों को भी जोखिमों के मुआवजे के लिए एक नीति की आवश्यकता हो सकती है, उन्हें अपने कार्य के लिए कार्यकर्ता के बीमा, और अन्य विशिष्ट कवरेज का भुगतान करना होगा।
  • Video: अंतर कर्मचारी और उप ठेकेदारों के बीच

    एक उपकंटाचालक चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी कानूनों के बारे में जानें और अपने अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्मचारियों या उप-ठेकेदारों के बारे में जानें ताकि आप का लाभ लेने का प्रयास करने वाले लोगों से आपकी रक्षा कर सकें।
  • इमेज का शीर्षक एक उपकंटेक्ट्रेक बनें चरण 5

    Video: उपअनुबंधकर्ताओं को समझना

    5
    यह सुनिश्चित कर लें कि आपके उप-अनुबंध में आपके प्रोजेक्ट कार्य, प्रोग्रामिंग आवश्यकताओं, बीमा आवश्यकताओं, आपके द्वारा प्रदान की गई सामग्री / अन्य लोगों द्वारा दी गई सामग्री का पूरा दायरा शामिल है, और आपके द्वारा किए गए कार्य के लिए कब और कब का भुगतान किया जाएगा ।
  • एक उपकंटाचालक चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    6
    विभिन्न स्थानों पर काम करने के लिए तैयार उप-ठेकेदार अपने निवास स्थान के बाहर काम करने की अधिक संभावना रखते हैं कर्मचारी आमतौर पर नियोक्ता के प्रत्यक्ष नियंत्रण के तहत सुविधाओं में काम करते हैं। उपठेकेदार के रूप में सफल होने के लिए, आपको वांछित नौकरी प्राप्त करने के लिए यात्रा करना पड़ सकता है



  • एक उपकंटाचालक चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    7
    आवश्यकतानुसार कार्यक्रम स्थापित करें प्रोजेक्ट शेड्यूल और संविदात्मक आवश्यकताओं के आधार पर उपठेकेदार अपने स्वयं के कार्यक्रमों को स्थापित करने में सक्षम होंगे और यह काम कब और कब किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक एक उपकंटाट्रेक बनें चरण 8
    8
    पर्याप्त नकदी प्रवाह करें उनके कार्य के लिए प्रतिपूर्ति प्राप्त करने से पहले उप-ठेकेदार अपने सभी खर्चों और बिलों का भुगतान करते हैं इसके विपरीत, नियोक्ता एक कर्मचारी के खर्चों का भुगतान कर सकते हैं, जैसे कि घर से बाहर काम करते समय यात्रा, आवास और भोजन खर्च।
  • उप-ठेकेदार अपने सभी उपकरण प्रदान कर सकते हैं, जबकि एक नियोक्ता आमतौर पर नौकरी के लिए आवश्यक सभी आपूर्ति और उपकरणों का भुगतान करता है।
  • इमेज का शीर्षक एक उप-ठेकेदार बनें चरण 9
    9
    अपने ग्राहकों को खोजें एक उपठेकेदार अपने स्वयं के ग्राहक रखता है, जबकि एक नियोक्ता आमतौर पर ग्राहकों को प्रदान करता है।
  • एक उपकंटाचालक चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    10
    अपने आप को लगातार शिक्षित करें उप-ठेकेदार अपने स्वयं के प्रशिक्षण की तलाश करते हैं और भुगतान करते हैं।
  • एक उपकंटेक्टोर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    वित्त समझें काम करने के लिए उप-ठेकेदार पूरा भुगतान प्राप्त करते हैं, जबकि नियोक्ता वेतन के लिए वेतन या मजदूरी का भुगतान करते हैं।
  • उपठेकेदार अपने सभी करों का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं। यह नियोक्ताओं के साथ विरोधाभासी है, जिन्होंने प्रत्येक कर्मचारी से करों को रोकना होगा
  • युक्तियाँ

    • सभी कामों का विस्तृत रिकॉर्ड रखें, खासकर यदि परियोजना के दौरान प्रोग्रामिंग, लागत या कार्यक्षेत्र को प्रभावित कर सकते हैं, तो इस परियोजना के दौरान परिवर्तन की आवश्यकता होती है।
    • कार्यों की लागत का अनुमान भी शामिल है परियोजना के दौरान इस्तेमाल किए गए सभी तत्वों को इसके साथ जुड़ा होना चाहिए।
    • लंबी अवधि के बारे में सोचो, जिसमें लक्ष्य निर्धारित करना और आपूर्तिकर्ताओं, विक्रेताओं, साथ ही साथ कंपनियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए जिनके लिए आपने काम किया है या काम कर रहे हैं

    चेतावनी

    Video: उपअनुबंधकर्ताओं सामान्य ठेकेदार के साथ काम के लिए 5 टिप्स

    • काम के चरणों को निर्दिष्ट करने के लिए एक विस्तृत अनुसूची के अलावा, उप-ठेकेदार समझौतों में काम के सभी पहलुओं, वितरित किए जाने वाले सामग्रियों की विस्तृत सूची, साथ ही उन सामग्रियों की विशिष्टताओं को शामिल किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com