ekterya.com

पीरियडोंटिस्ट कैसे बनें

पीरियोडोटिस्ट्स हड्डी और मसूड़ों के रोगों का इलाज करते हैं जो दांतों का समर्थन करते हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पेरिओदोंटोलॉजी (एएपी) के मुताबिक, कुछ 4,000 पीरियंटिस्ट हैं जो अस्पताल या क्लिनिक में अकेले या एक समूह में रोगियों के निदान और उपचार करते हैं। यदि आप एक पीरियोडोन्टिस्ट बनना चाहते हैं, तो यह ऐसा करने के लिए एक मार्गदर्शक है।

चरणों

इमेज शीर्षक से पेटेंट एक्जिमिनर बनें चरण 6
1

Video: डेंटिस्ट Kaise बने | कैसे एक दंत चिकित्सक बनने के लिए | डेंटिस्ट बनने के फ़ायदे JGD न्यूज़

विश्वविद्यालय में जाओ इससे पहले कि आपको दंत चिकित्सा स्कूल में भर्ती कराया जा सके, आपको पूर्व-दंत महाविद्यालय की शिक्षा के न्यूनतम 2 वर्ष की आवश्यकता होगी। दंत चिकित्सा विद्यालय में प्रवेश करने से पहले अधिकांश दंत चिकित्सक (अवधिविदों सहित) अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त करते हैं, और जो लोग स्नातक की डिग्री प्राप्त किए बिना दंत चिकित्सा स्कूल में प्रवेश करते हैं, सामान्य रूप से, दंत चिकित्सा विद्यालय में भाग लेते हैं।
  • हाई स्कूल और कॉलेज में दोनों की सिफारिश की जाती है, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, स्वास्थ्य, भौतिकी और गणित में पाठ्यक्रम लेते हैं।
  • एक उच्च विद्यालय सामाजिक अध्ययन शिक्षक चरण 4 का शीर्षक चित्र
    2
    दंत चिकित्सा के संकाय से स्नातक आपको चिकित्सकीय प्रवेश परीक्षा लेनी होगी और आपको भर्ती के लिए एक अच्छा स्कोर की आवश्यकता होगी। अधिकांश कार्यक्रम कक्षा और प्रयोगशाला में 4 वर्ष का कार्य करते हैं, पिछले 2 वर्षों से दंत चिकित्सा क्लिनिक में मरीजों का इलाज करते हैं।
  • एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: बीडीएस क्या है डेंटिस्ट बनने के लिए क्या करें? || दंत चिकित्सा विज्ञान स्नातक -




    3
    पेरीडोंटिक्स में एक स्नातक कार्यक्रम पूरा करें पेरियोडांटिक प्रशिक्षण एक संकाय या विश्वविद्यालय से या नागरिक या सैन्य अस्पताल से प्राप्त किया जा सकता है। पीरियोडोटिस्ट्स सीखते हैं कि गम और हड्डी की बीमारियों का विकास कैसे होता है, वे अन्य प्रणालीगत बीमारियों से कैसे संबंधित होते हैं, और नए चिकित्सा के नैदानिक ​​परीक्षणों में भाग लेते हैं, साथ ही दंत प्रत्यारोपण और अन्य शल्य चिकित्सा के बारे में सीखते हैं। पिछले तीन सालों में अधिकांश प्रशिक्षण कार्यक्रम
  • एक दंत चिकित्सक की डिग्री के अलावा, पेरीऑडोंटिक्स में एक पोस्ट-डॉक्टरेट कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए आपको राष्ट्रीय बोर्ड की परीक्षा लेनी होगी, और संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर प्रशिक्षित दंत चिकित्सकों के लिए, विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी की परीक्षा, साथ ही एक विदेशी भाषा के रूप में प्रतिलेख और अनुशंसा के पत्र कुछ कार्यक्रम अनुसंधान प्रशिक्षण और अन्य अनुभवों के साथ-साथ "स्नातक रिकॉर्ड" परीक्षा के अंक पर विचार करते हैं।
  • पेरियोडोंटिक्स में एक कार्यक्रम की लागत $ 5,000 से लेकर 30,000 डॉलर से कम हो सकती है एएपी स्कूल की फीस को कवर करने में मदद करने के लिए इसकी नींव के माध्यम से पुरस्कार कार्यक्रमों की श्रृंखला प्रदान करती है।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास के लिए लाइसेंस प्राप्त करें संयुक्त राज्य के अधिकांश में, दंत पेशे के सदस्यों को अपने प्रशिक्षण को पूरा करने के बाद लिखित और व्यावहारिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए। कुछ मामलों में, राष्ट्रीय बोर्ड की परीक्षा उत्तीर्ण करना राज्य के लिखित परीक्षा को बदल सकता है।
  • एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
    5
    पीरियोडोन्टिस्ट के रूप में प्रमाण पत्र प्राप्त करें अमेरिकन बोर्ड ऑफ़ पेरियोडोन्टालॉजी (एबीपी) अवधि और चिकित्सकों के लिए बीमारियों और उपचार के सभी पहलुओं में मौखिक और लिखित परीक्षाएं प्रदान करता है जिन्होंने पेरियडोंटिक्स में एक विशेष कार्यक्रम पूरा कर लिया है जिसे अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित किया गया है। प्रमाणीकरण के लिए उम्मीदवारों को भी अपने स्वयं के रोगियों में अतीत में दिए गए उपचारों की विस्तृत रिपोर्ट जमा करनी होगी।
  • प्रमाणित पीरियंटिस्टों को हर 6 साल में पीबीएल के साथ अपने प्रमाणीकरण को नवीनीकृत करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com