ekterya.com

एक नर्स व्यवसायी कैसे बनें

एक नर्स व्यवसायी स्वास्थ्य परीक्षा, बीमारियों का निदान और दवाएं लिखने के लिए एक विशेष चिकित्सा व्यवसायी के साथ काम करता है। नर्स व्यवसायी भी डॉक्टर से रेफ़रल देता है और निवारक स्वास्थ्य का ख्याल रखता है, साथ ही अनुवर्ती नियुक्तियों का प्रबंधन भी करता है। एक नर्स व्यवसायी बनना एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा से परे एक शिक्षा की आवश्यकता है, उसके बाद लाइसेंस, विशेष प्रशिक्षण और अन्य क्रेडेंशियल्स।

चरणों

Video: कन्या 2018 प्यार, शादी VIRGO 2018 Annual Horoscope Astrology for Love, Relationship, Married Life

एक नर्स प्रैक्टिशनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त करें पाठ्यक्रम आमतौर पर स्वास्थ्य मूल्यांकन, जैसे प्रयोगशाला परीक्षण और एक्स-रे पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • नैदानिक ​​अभ्यास या अस्पताल में प्रवेश स्तर की स्थिति के लिए नर्सिंग में कम से कम एक एसोसिएट डिग्री कमाएं। कुछ अन्य पदों में व्यक्तिगत, बच्चे और परिवार की देखभाल के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सीखने के इच्छुक इच्छुक नर्सों की आवश्यकता होती है।
  • एक नर्स को नर्सिंग में विज्ञान स्नातक की डिग्री प्राप्त करनी होगी। स्नातक की डिग्री छात्रों को पंजीकृत नर्सों (आरएनएस) बनने के लिए तैयार करता है। आवश्यक पाठ्यक्रम मानसिक स्वास्थ्य, मनोरोग अध्ययन, फार्माकोलॉजी, बाल चिकित्सा देखभाल, स्वास्थ्य मूल्यांकन और समुदाय के लिए आउटरीच जैसे क्षेत्रों के लिए नर्स तैयार करते हैं।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Reviews 15 Minute Overview & Full Presentation Brian McGinty

    एक नर्स प्रैक्टिशनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपनी पेशेवर क्षमता में सुधार के लिए स्नातक की डिग्री प्राप्त करें नर्सिंग में मास्टर कार्यक्रम अत्यधिक मांग किए जाते हैं क्योंकि अधिकांश स्वास्थ्य व्यवसायों को इसे न्यूनतम शैक्षणिक आवश्यकता के रूप में प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
  • नर्सिंग में विज्ञान के एक मास्टर, विशेष रूप से एक अभ्यास नर्सिंग प्रवेश स्तर के परे कैरियर के लिए छात्रों को तैयार करता है और उन्हें इस तरह के बाल रोग, महिलाओं के स्वास्थ्य, परिवार की देखभाल या जराचिकित्सा, दूसरों के बीच के रूप में एक विशेषता चुनने की अनुमति देता है पर ध्यान केंद्रित खेतों।
  • विद्यालय के आधार पर, नर्सिंग में मास्टर प्रोग्राम को पूरा करने में कम से कम दो साल लगते हैं।
  • एक नर्स प्रैक्टिशनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    नर्सिंग लाइसेंस के लिए आवेदन करें एक पंजीकृत नर्स बनने के लिए राष्ट्रीय लाइसेंसिंग काउंसिल परीक्षा (एनसीलेक्स-आर एन) का अध्ययन करें और लें। अगर आप विदेशों में काम करने जा रहे हैं या यदि आप अंतर्राष्ट्रीय छात्र हैं तो संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने की योजना बना रहे हैं तो सीजीएफएनएस इंटरनेशनल जैसे समकक्ष अंतरराष्ट्रीय लाइसेंसों के लिए तैयार हों।
  • सहयोगी की डिग्री या स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद लाइसेंस परीक्षा ले लो।
  • अधिकांश जगहों पर नर्स या नर्स व्यवसायी के रूप में शुरू होने से पहले परीक्षा उत्तीर्ण करना और लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक है। परीक्षा के लिए प्रत्येक राज्य या क्षेत्र की अपनी आवश्यकताओं हैं, इसलिए अपने स्थान के अनुसार जांच करें।
  • एक नर्स प्रैक्टिशनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    नर्स बनने के लिए पथ पर कुछ अनुभव बनाएं। एक पंजीकृत नर्स के रूप में अनुभव हासिल करने के लिए क्लिनिक या अस्पताल में काम करना
  • एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद या एक मास्टर की डिग्री का पीछा करते समय इस विकल्प के लिए देखो
  • एक पंजीकृत नर्स के रूप में प्रारंभिक स्तर का काम आम तौर पर उच्च स्तर के कैरियर के लिए एक फ़ुटबॉल बोर्ड के रूप में कार्य करता है, जैसे नर्स व्यवसायी
  • एक नर्स प्रैक्टिशनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक नर्स के रूप में काम करने के लिए प्रमाणित हो जाओ एक मास्टर की डिग्री कमाई और राज्य लाइसेंसिंग परीक्षा पास करने के बाद, प्रमाणन परीक्षा अमेरिकी नर्स Credentialing (ANCC के लिए इस तरह नर्स चिकित्सकों के अमेरिकन अकादमी (AANP, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) या केंद्र के रूप में संगठन द्वारा दिए गए लेना अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त शब्द से)
  • बैचलर डिग्री के अलावा बालिकीकरण, पारिवारिक स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य, गहन देखभाल, मधुमेह नियंत्रण और नर्सिंग स्कूल में प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है।
  • नौकरियां अस्पतालों, निजी प्रथाओं, स्कूलों, नर्सिंग होम, क्लीनिक और स्वास्थ्य विभागों में उपलब्ध हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com