ekterya.com

पूंजी विश्लेषक कैसे बनें

पूंजी विश्लेषक एक उद्योग के रुझान, भौगोलिक स्थिति या उत्पाद का एक प्रकार की जांच करते हैं भविष्य में शेयर की कीमतों की भविष्यवाणी करने के लिए निवेशक जानकारी का उपयोग करते हैं पूंजी विश्लेषक निवेश फर्म के लिए काम कर सकता है और निवेश के बारे में उनकी भविष्यवाणियां बनाने के लिए बाजार के किसी विशेष क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। पूंजी विश्लेषक के रूप में अपना कैरियर बनाने के लिए आपको प्रवृत्ति की पहचान और डेटा व्याख्या के क्षेत्र में औपचारिक शिक्षा, कौशल और अनुभव की आवश्यकता है। स्थिति में काम करने में सक्षम होने के लिए कैपिटल विश्लेषकों के गणित, सांख्यिकी और अनुसंधान में कौशल होना चाहिए।

चरणों

एक इक्विटी विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अर्थशास्त्र, वित्त या व्यापार में कैरियर का पालन करें वित्त, अर्थशास्त्र या व्यवसाय की डिग्री आपको एक निवेश कंपनी में मूल स्थिति के लिए तैयार करते हैं।
  • एक विश्लेषक के रूप में तैयार करने के लिए कार्यक्रम में सांख्यिकी, वित्त, लेखा और कराधान में पाठ्यक्रम शामिल होना चाहिए।
  • कैपिटल विश्लेषकों को खुद को व्यापार नियमों और सरकारी नीतियों से परिचित होना चाहिए ताकि यह तय हो जाए कि वे बाजार और कंपनियों को कैसे प्रभावित करेंगे।
  • Video: The Great Gildersleeve: The First Cold Snap / Appointed Water Commissioner / First Day on the Job

    एक इक्विटी विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अर्थशास्त्र, वित्त या व्यवसाय में मास्टर की डिग्री पूरी करें यह डिग्री आपको एक नौकरी पाने के अवसरों का विस्तार करती है।
  • पूंजी विश्लेषक के रूप में कैरियर बनाने के लिए छात्रों को बांड मूल्यांकन और जोखिम प्रबंधन जैसे पाठ्यक्रमों के लिए देखना चाहिए।
  • वित्त में मास्टर की डिग्री पाठ्यक्रमों को शामिल करती है जो छात्र को वित्तीय उद्योग में काम करने के लिए तैयार करते हैं। इन पाठ्यक्रमों में इंटरनेशनल फाइनेंस, फाइनेंस स्ट्रैटेजी, कॉरपोरेट फाइनेंस और कैपिटल वैल्यूएशन के सिद्धांत हैं।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    एक इक्विटी विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    वित्त में एक व्यवसायी कार्यक्रम समाप्त करें शायद शिक्षा कार्यक्रम छात्र निवेश कंपनी में इंटर्न का कार्यक्रम पूरा करने का अवसर प्रदान करते हैं। यह कार्यक्रम वित्त और पूंजी विश्लेषण में व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करता है।
  • वित्तीय स्थितियों के लिए काम पर रखने के बारे में फैसले करते समय नियोक्ता दूसरे संगठनों में व्यवसायी के रूप में खाता अनुभव लेते हैं।
  • एक प्रशिक्षु के रूप में एक नौकरी एक मास्टर की डिग्री खत्म करने के बाद छात्रों के लिए रोजगार की पेशकश करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं
  • Video: Calling All Cars: Highlights of 1934 / San Quentin Prison Break / Dr. Nitro

    एक इक्विटी विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: Words at War: Lifeline / Lend Lease Weapon for Victory / The Navy Hunts the CGR 3070

    4
    व्यावसायिक प्रमाणपत्रों के लिए खोजें व्यावसायिक प्रमाणन एक मास्टर डिग्री पूरा करने के बाद एक पूंजी विश्लेषक के रूप में नौकरी पाने की संभावना में सुधार सीएफए संस्थान उन उम्मीदवारों के लिए कॉलेजिएट फाइनेंशियल विश्लेषक की पहचान प्रदान करता है जो शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और पास 3 परीक्षाएं पास करते हैं। प्रमाणन के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए इस क्रेडेंशियल के उम्मीदवारों को भी इस क्षेत्र में काम करने का अनुभव होना चाहिए।
  • छात्र परीक्षाओं के लिए अध्ययन कर सकते हैं और उसी समय आवश्यक कार्य अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
  • परीक्षा में वित्तीय बाजार, प्रतिभूति और प्रतिभूति विश्लेषण, अर्थशास्त्र, लेखा, कॉर्पोरेट वित्त, पोर्टफोलियो प्रबंधन और परिसंपत्ति मूल्यांकन शामिल हैं।
  • एक इक्विटी विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक पूंजी विश्लेषक के रूप में नौकरी की तलाश में आप व्यावसायिक नियोक्ताओं के माध्यम से एक नौकरी पा सकते हैं जो वित्तीय उद्योग में विशेषज्ञ हैं। जॉब बोर्ड और क्लासिफाइड विज्ञापन अन्य तरीकों से उपयोग कर सकते हैं, जिनका उपयोग आप इस क्षेत्र में एक स्थान प्राप्त कर सकते हैं।
  • श्रम सांख्यिकी कार्यालय का अनुमान है कि 2008 से 2018 के बीच इस क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है लेकिन नौकरी पाने के लिए प्रतियोगिता तीव्र है।
  • वित्तीय उद्योग में एक व्यवसायी के रूप में एक स्थान भी पूंजी विश्लेषक के रूप में एक स्थान के लिए दरवाजे खुल सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com