ekterya.com

वित्तीय विश्लेषक कैसे बनें

सफल होने के लिए, एक वित्तीय विश्लेषक को विशिष्ट उद्योग में एक ठोस ज्ञान की आवश्यकता होती है जिसमें इसकी जांच की जाएगी, और अत्यधिक तकनीकी वित्तीय कौशल। संक्षेप में, एक वित्तीय विश्लेषक एक संगठन के वित्तीय विवरणों की समीक्षा करता है और फिर कंपनी के वित्तीय स्वास्थ्य के बारे में एक दृढ़ संकल्प बनाता है। इसके लिए वर्तमान और पिछले वित्तीय वक्तव्यों की समीक्षा की आवश्यकता है

चरणों

एक वित्तीय विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: Interview with a Clinical Research Associate (CRA)

1



किसी निगम की वित्तीय स्थिति का निर्धारण करने के लिए, आपको उस उद्योग को समझना चाहिए जिस पर संगठन का संबंध है। उद्योग के बारे में ज्ञान की कमी का कारण संगठन के बारे में गलत होने के मूल्यांकन के कारण हो सकता है। उदाहरण के लिए, एक कंपनी हाल के वर्षों में लाभदायक हो सकती है, हालांकि, अगर कंपनी हाई-टेक उद्योग से संबंधित है और प्रौद्योगिकी के मामले में सबसे आगे नहीं है, तो इसकी लाभप्रदता खतरनाक हो सकती है। उद्योग में पर्याप्त ज्ञान के साथ केवल एक विश्लेषक ही दृढ़ संकल्प बना सकता है।
  • Video: Trump: Did I Say Mexico Was Paying For That Wall? I Meant You.

    एक वित्तीय विश्लेषक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: How to Be a Good Project Manager

    Video: Debtocracy (2011) - documentary about financial crisis - multiple subtitles

    2
    अत्यधिक तकनीकी वित्तीय कौशल के संदर्भ में, आपको वित्तीय या लेखा मार्गदर्शन के साथ मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) प्राप्त करना चाहिए। यह ज्ञान पर्याप्त रूप से वित्तीय स्थिति को समझने और निगम के मूल्यांकन अनुमानों को बनाने में सक्षम होने के लिए आवश्यक है। वित्तीय मॉडल बनाने के उद्देश्य के लिए विश्लेषकों को गणना शीट तैयार करने से काफी परिचित होने के लिए यह भी आवश्यक है।
  • वित्तीय विश्लेषकों के लिए मुख्य प्रमाणन एक प्रमाणित वित्तीय विश्लेषक (सीएफए) है, जिसे सीएफए संस्थान द्वारा प्रस्तुत किया गया है।
  • सीएआईए एसोसिएशन द्वारा प्रस्तुत प्रमाणित वैकल्पिक निवेश प्रमाणन (सीएआईए) एक अन्य पद है, लेकिन वैकल्पिक निवेश के विश्लेषण, जैसे हेज फंड और प्रबंधित फंड, पर ध्यान केंद्रित करने की प्रवृत्ति होती है।
  • वित्तीय विश्लेषक पदनाम (एफएडी) एक और प्रमाणन है जो अमेरिकन अकेडमी ऑफ फाइनेंशियल मैनेजमेंट द्वारा प्रस्तुत किया गया है, जो वित्तीय विश्लेषण में उत्कृष्टता का प्रदर्शन करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com