ekterya.com

कैसे एक मान्यता प्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनने के लिए

व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट्स का अध्ययन और शारीरिक आंदोलन और गतिविधि के शारीरिक निहितार्थों का ज्ञान है और इस विश्लेषण के आधार पर रोगियों को उपचार प्रदान करते हैं। इस क्षेत्र में पेशेवरों की पेशकश के उपचार, जो रोगियों के स्वास्थ्य और फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिसमें विस्तृत स्थितियों, रोगों और पुनर्वास की आवश्यकताएं शामिल हैं वे एथलीटों के साथ भी काम करते हैं जिससे उन्हें कठोर व्यायाम और प्रशिक्षण के लिए अनुकूलित किया जा सके। इस पुरस्कृत कैरियर में एक पेशेवर बनने के लिए, आपको व्यायाम फिजियोलॉजी में एक डिग्री या अमेरिकन सोसाइटी ऑफ एक्सरसाइज फिजियोलॉजिस्ट (एएसईपी) से अभ्यास फिजियोलॉजिस्ट्स की प्रमाणन परीक्षा पास करने के बाद प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा ईसीपी के रूप में भी इसके बाद, आप कैरियर में अपने विकल्पों का विस्तार करने के लिए एक डिग्री या डॉक्टरेट प्राप्त कर सकते हैं। एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनने के बारे में जानने के बाद, आपको सफलता प्राप्त करने के लिए खुद को महान देखभाल के साथ तैयार करना चाहिए।

चरणों

एक मान्यता प्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
प्रेरणा के बारे में सोचें जो आपको एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनने के लिए प्रेरित करती है।
  • यदि आप खेल पसंद करते हैं, व्यायाम करें और लोगों की सहायता करें, तो आप संभवतः व्यायाम फिजियोलॉजी कैरियर की तरह हैं।
  • इमेज शीर्षक एक मान्यता प्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनें चरण 2
    2
    एक व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट के कार्य के विवरण की जांच करें और ध्यान रखें कि दैनिक आधार पर आपको रोगियों के साथ मिलकर काम करना होगा और उन लोगों की सहायता करनी होगी जिनके पास कुछ बीमारी या अक्षमता है।
  • एक मान्यता प्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उच्च शिक्षा के कई विश्वविद्यालयों और संस्थानों का पता लगाएं, जो व्यायाम फिजियोलॉजी में अकादमिक कार्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • यदि संभव हो, तो इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ क्रेडेंशियल रखने के लिए एएसईपी द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय चुनें।
  • एक मान्यता प्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    निर्णय लें कि आपके व्यायाम के लिए किस प्रकार की डिग्री होनी चाहिए ध्यान रखें कि यदि आपके पास उच्च डिग्री है, जैसे पीएचडी, तो आपके पास कैरियर के भीतर और विकल्प होंगे।
  • एक अकादमिक परामर्शदाता पाठ्यक्रमों के बारे में सर्वोत्तम निर्णय लेने में आपकी मदद कर सकता है, जबकि आप खुद को एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनने के लिए तैयार करते हैं।
  • एक प्रत्यायित व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने विकल्पों के बारे में बात करें और एक अकादमिक कार्यक्रम शुरू करने से पहले अपने कैरियर को पढ़ना चाहते हैं।
  • एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनें चित्र 6
    6
    अपने अकादमिक कार्यक्रम की योजना बनाएं ताकि आपके पास सभी पाठ्यक्रमों और प्रयोगशाला कार्यशालाओं के लिए समय हो कि आपको प्रत्येक तिमाही या सेमेस्टर लेना होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनने के बारे में जानने के बाद, इस बारे में सोचें कि आप अपने भविष्य के कैरियर में क्या करना चाहते हैं व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट के पास इस क्षेत्र में कई विकल्प हैं, जिसमें जिम शिक्षक, खेल सलाहकार, व्यक्तिगत प्रशिक्षकों, धीरज प्रशिक्षकों और स्पा और रिसॉर्ट्स में शारीरिक प्रशिक्षकों जैसे पद शामिल हैं।
    • याद रखें कि आपको एएसईपी से एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनना होगा। कई अन्य कार्यक्रम उपलब्ध हैं, जिसमें आप ट्रेनर के रूप में अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपके पास एक विशिष्ट प्रशिक्षण होना चाहिए और एक व्यायाम चिकित्सक बनने के लिए परीक्षा लेनी होगी।
    • यदि आप एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनने की योजना बनाते हैं, तो एएसईपी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पाठ्यक्रम के दौरान पाठ्यक्रमों को तैयार करने और अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए तैयार रहें।
    • एक मान्यताप्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनने के लिए कई विज्ञान, जीव विज्ञान और शरीर विज्ञान पाठ्यक्रमों को तैयार करने के लिए तैयार करें। अन्य विषयों में गणित, चिकित्सा और रसायन शास्त्र शामिल हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब तक आप सुनिश्चित न हो कि आप वास्तव में कैरियर का पीछा करना चाहते हैं तब तक व्यायाम फिजियोलॉजी के क्षेत्र का चयन न करें। वास्तविक कार्य परिवेश में क्या उम्मीदें हैं यह जानने के लिए व्यायाम चिकित्सक के सहायक के रूप में काम करने की कोशिश करें।
    • जब तक आपके पास व्यायाम फिजियोलॉजी की डिग्री द्वारा दी गई कार्यक्रमों और डिग्री के बारे में सटीक जानकारी न हो, तब तक कोई विश्वविद्यालय न चुनें।
    • एक बहाना नहीं है कि एक मान्यता प्राप्त व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट बनना आसान है। पाठ्यक्रम चुनौतीपूर्ण हैं लेकिन पुरस्कृत हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com