ekterya.com

एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक कैसे बनें

आपने एक व्यावसायिक मार्गदर्शन अध्ययन पूरा किया है और मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक बनने के बारे में सोचा है। यह आलेख आपको जो भी करना है उसे आपको सिखा देगा।

चरणों

एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 1 बनें शीर्षक वाला छवि
1
आपको एक मान्यता प्राप्त स्कूल या विश्वविद्यालय द्वारा चार वर्षीय विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता होगी, अधिमानतः सामाजिक विज्ञान या शिक्षा में, और फिर न्यूनतम के रूप में मास्टर की डिग्री होगी।
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चार साल के अध्ययन कार्यक्रम (बीए या बी एस) के भाग के रूप में, आपको सामाजिक विज्ञान में उच्च स्तर पर क्रेडिट घंटे लगाना होगा। इन पाठ्यक्रमों में मनोविज्ञान और समाजशास्त्र जैसे विषयों में 300 या 400 स्तर की कक्षाएं होंगी। अनुसंधान विधियों और आंकड़ों में पाठ्यक्रम भी सहायक होंगे, और एक आवश्यकता हो सकती है।
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: Dr Andrew Wakefield In His Own Words (full interview)

    चिकित्सा में विभिन्न मास्टर कार्यक्रमों की जांच करें अपने चिकित्सा कार्यक्रम के लिए "CACREP" मान्यता वाले स्कूल या विश्वविद्यालय का पता लगाएं। अगर कार्यक्रम मान्यता प्राप्त नहीं है, स्नातकों को चिकित्सा में प्रथाओं के अपने लाइसेंस प्राप्त करने में समस्या हो सकती है।
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि शैक्षिक कार्यक्रम में लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्रथाएं शामिल हैं। कोई व्यक्ति एक पूर्ण कार्यक्रम पूरा करना नहीं चाहता है और फिर उन पेशेवरों के पीछे होना चाहिए जो पर्यवेक्षण के प्रभारी हैं।
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य काउंसेलर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इस कार्यक्रम के लिए अग्रिम में आवेदन करें जीआरई (ग्रेजुएट रिकॉर्ड्स एग्जामिनेशन `ग्रेजुएट रिकॉर्ड्स एग्ज़ेक) जैसी परीक्षाएं आवेदन प्रक्रिया का हिस्सा होगी, और कई कार्यक्रमों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया की आवश्यकता होगी।
  • Video: Selective Hearing: Brian Deer and The GMC

    एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6



    कॉलेज में स्वीकार किए जाने के बाद, छात्र संगठनों में शामिल होने और अनुसंधान का संचालन करने के अवसरों का लाभ उठाएं। इन गतिविधियों से छात्र को ज्ञान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है जिसे कक्षा में पढ़ाया नहीं गया था और भविष्य में संपर्कों के नेटवर्क बनाने और व्यावसायिक विकास को बढ़ावा देने के लिए अन्य लोगों से मिलने के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है।
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    इंटर्नशिप विश्वविद्यालय का हिस्सा हैं साथ ही लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया भी है। शायद आप भुगतान इंटर्नशिप को खोजने के लिए भाग्यशाली हो!
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 8 बनें शीर्षक वाली छवि
    8
    राज्य लाइसेंसिंग परीक्षा बनाता है चिंता मत करो! कुछ लोग पहली कोशिश पर परीक्षण नहीं पास करते हैं, लेकिन आप हमेशा इसे वापस दे सकते हैं
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक एमए या एमएस के साथ स्नातक होने के बाद, आपको लायसेंस आवश्यकताओं के लिए दो साल की पर्यवेक्षण कार्य प्रथाओं को पूरा करना होगा। ऐसी नौकरी ढूंढने की कोशिश करें जो आपके निपटान में चिकित्सा पर्यवेक्षक है। कुछ राज्यों ने चिकित्सा के चिकित्सकों की निगरानी के लिए अन्य प्रकार के लाइसेंस वाले लोगों को स्वीकार नहीं किया है। और याद रखें: कोई पर्यवेक्षण नहीं = लाइसेंस नहीं
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    एक मनोचिकित्सक बनने के लिए, पीएचडी होना जरूरी है। "एपीए" मान्यता के साथ एक कार्यक्रम की तलाश करें यदि कार्यक्रम में एपीए मान्यता नहीं है, स्नातकों को एक लाइसेंस प्राप्त करने और नौकरी खोजने में कठिनाई होगी।
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य काउंसेलर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11

    Video: Cinnamon Oil: 5 Surprising Benefits and Uses (DIY recipe)

    11
    अधिकांश डॉक्टरेट कार्यक्रमों पर लागू करने के लिए अनुसंधान अनुभव आवश्यक है
  • युक्तियाँ

    • निर्णय लें कि आप स्नातक होने के बाद कहाँ रहना चाहते हैं और उस स्थिति से चिकित्सा में लाइसेंस की आवश्यकताएं तलाशें। कुछ राज्यों के पास एक समान लाइसेंस है, जबकि दूसरों को परीक्षा लेने की आवश्यकता होती है।
    • ऐसे कई अन्य मार्ग हैं जो इस गंतव्य के लिए आगे बढ़ते हैं - प्रमाणित नर्स, सामाजिक कार्यकर्ता और रासायनिक निर्भरता चिकित्सक मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक के रूप में एक ही कार्य कर सकते हैं।
    • मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सा एक बढ़ती हुई क्षेत्र है
    • अपने निर्णय इस क्षेत्र में प्रवेश करने के भाग के रूप अपने क्षेत्र में पारिश्रमिक के स्तर का पता लगाएं, और निर्णय लेता है कि पुरस्कृत काम करते हैं और छोटे से वेतन के बीच संबंधों को आप के लिए लायक है, वह यह है कि अगर पारिश्रमिक शिक्षा के स्तर के लिए अपेक्षाकृत कम है की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com