ekterya.com

कैसे एक sommelier बनने के लिए

आप कैसे अपने भोजन के साथ करने के लिए बेहतरीन वाइन का चयन करने के बारे में सलाह की पेशकश अपनी गर्दन और भोजन करने के चारों ओर एक श्रृंखला पर चांदी कप शेरी चश्मे का उपयोग कर कल्पना कर चुके हैं, परिचारक भूमिका आप के लिए हो सकता है। एक sommelier होने के नाते uncovering और सेवारत से ज्यादा है आम तौर पर, सोमेलाइर्स रेस्तरां की वाइन सूची बनाने में मदद करते हैं और शराब के आदेश देने और मौजूदा शराब स्टॉक को व्यवस्थित रखने के लिए जिम्मेदार हैं। एक सम्मेलन बनने के लिए आपको एक कोर्स करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उपलब्ध प्रमाणन के कई स्तर हैं यह लेख आपको एक सोमेलियर के रूप में अपना कैरियर शुरू करने की युक्तियां देगा।

चरणों

एक व्हाइम सोमेलियर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
ठीक रेस्तरां उद्योग में या शराब उद्योग में काम करने का अनुभव प्राप्त करें
  • कोई भी बात नहीं है कि आपने कितना अध्ययन किया है या कितना प्रशिक्षण या औपचारिक प्रशिक्षण दिया है, एक सम्मेलन के लिए, वाइन के साथ काम करने का वास्तविक अनुभव होना महत्वपूर्ण है हो सकता है कि आप जहां हो, शुरू कर सकते हैं। एक महत्वाकांक्षी sommelier के लिए बेसिक स्तर की नौकरियां में शामिल है एक वेटर, शराब विक्रेता, या चखने या शराब आयातक के लिए शराब तहखाने का कर्मचारी।
  • ग्राहकों के तालियों, मुख्य शराब उत्पादकों के बारे में और शराब व्यापार के व्यावहारिक पहलुओं के बारे में अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें। एक परिचारक (भोजन का चयन और स्वाद मदिरा की मदद करने) के पीछे होने (एक शराब की सूची बनाने, विक्रेताओं और oenologists के साथ काम) के रूप में सामने होने के लिए काम के दोनों पहलुओं में से वास्तविक ज्ञान की जरूरत है।
  • एक वाइन सोमेलीयर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    आप वाइन के बारे में औपचारिक और अनौपचारिक शिक्षा के साथ व्यावहारिक अनुभव को मिलाएं।
  • जब आप चढ़ते हैं, तो अवसरों का लाभ उठाएं, जो आपको शराब के बारे में सब कुछ सीखना है। उद्योग प्रकाशन, वाइन वाइन गाइड, ब्लॉग और पारखी पत्रिका पढ़ें। वाइन टेस्टिंग में शामिल हों शराब व्यापार संघों में शामिल हों कई संयोजन वाइन और भोजन व्यंजनों की कोशिश कर अपने स्वयं के तालू में सुधार करें।
  • विश्वविद्यालयों और पेशेवर स्कूलों, विशेषकर बड़े शहरी इलाकों या शराब उत्पादक क्षेत्रों में, अक्सर शराब की सराहना पर विस्तार पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। इनमें से एक में शामिल होने से प्रमाणीकरण और उन्नत शिक्षा कार्यक्रमों द्वारा आवश्यक समय और धन के पर्याप्त निवेश के बिना अपने sommelier कौशल में सुधार हो सकता है।
  • Video: अंगूर अच्छी है तो उससे बनने वाली शराब बुरी कैसे हो सकती है|Abhishek Goswami | Radha soami sakhi

    Video: बढे यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के घरेलू नुस्खे | Home Remedies to Reduce Uric Acid Level.

    एक वाइन सोमेलीयर चरण 3 के नाम से छवि का शीर्षक



    3

    Video: Stomach Gas Problem Health Tips in Hindi - पेट में गैस का गोला या बार-बार पाद आना हमेशा के लिए खत्म

    अपना प्रमाण पत्र प्राप्त करें
  • कानूनी तौर पर sumiller के लिए कोई प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है और आप एक रेस्तरां या मध्यम गुणवत्ता अपने अनुभव, क्या आप अपने खुद के और अपनी पसंद पर सीखा करने के लिए एक निजी क्लब धन्यवाद में एक नौकरी मिल सकता है। हालांकि, अगर आप परिचारक प्रमाण पत्र बाधाओं है कि आप एक रेस्तरां बेहतर गुणवत्ता किराया, और इसलिए, अपने वेतन बढ़ाने के लिए और शराब की दुनिया में आप का सम्मान में वृद्धि होगी है।
  • साम्मिलियर प्रमाणन कार्यक्रम कई स्थानों पर उपलब्ध हैं और कई रूपों में हो सकते हैं। ज्यादातर लोग कई महीनों में खर्च करते हैं, हजारों पेसो लागतें और अध्ययन, लेखन और परीक्षाओं को जोड़ते हैं जो प्रमाण पत्र बढ़ने की डिग्री के रूप में अधिक कठिन हो जाते हैं।
  • शराब शिक्षकों की सोसायटी, अमेरिका के पाककला संस्थान, Sommeliers के अमेरिकन सोसायटी और बोस्टन विश्वविद्यालय के शराब संसाधन केंद्र एलिजाबेथ बिशप, कई संस्थानों है कि sommeliers के लिए प्रमाणन कार्यक्रम से कुछ हैं।
  • एक वाइन सोमेलियर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    शराब के बारे में ज्ञान के उच्चतम स्तर की अग्रिम
  • दो संगठन हैं जो कई वर्षों के कठिन और महंगी अध्ययनों के बाद शराब शिक्षा में सबसे उन्नत डिग्री प्रदान करते हैं। केवल बहुत कम छात्र हर साल स्नातक रहते हैं, लेकिन इन प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने वाले सैमैलियर्स ने आमतौर पर उच्चतम स्तर पर नौकरी हासिल की है और शराब समुदाय के लिए सम्मान किया है।
  • मास्टर सोमेलियर्स के कोर्ट ने एक मास्टर सोमेलियर (एमएस) की डिग्री प्रदान की है, जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान के रूप में मान्यता दी गई है जो आपको शराब खरीदने और सेवा करने के लिए अधिकृत करता है। 4 चरणों का अनुमोदन, जिनमें से प्रत्येक परीक्षा में खत्म होता है, मास्टर सोमेलियर के रैंक प्राप्त करना आवश्यक है। इस प्रतिष्ठा को हासिल करने में कामयाब दुनिया में लगभग 100 लोग हैं
  • वाइन के शिक्षक संस्थान संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में सेमिनार प्रदान करता है कार्यक्रम में 3 साल या उससे अधिक समय लगता है - निवास के साथ एक विकल्प 2 साल तक प्रक्रिया को छोटा करता है। दुनिया में लगभग 250 लोग हैं जिन्होंने शराब मास्टर का खिताब प्राप्त किया है।
  • युक्तियाँ

    • आप जिन ठीक रेस्तरां की यात्रा करते हैं उनके सोमेली से बात करें। उनसे पूछो, जहां उन्होंने अपना प्रशिक्षण प्राप्त किया और क्या पाठ्यक्रम उन्हें सुझाते हैं

    चेतावनी

    • Sommelier प्रमाणन कार्यक्रमों के लिए शुल्क उच्च रहे हैं मास्टर ऑफ वाइन या मास्टर सोमेलियर जैसे उच्च रैंकिंग खिताब भी अधिक महंगे हैं और परीक्षा बहुत मुश्किल है। जब तक आप वास्तव में इस क्षेत्र में शीर्ष तक पहुँचने के लिए चाहते हैं और लगता है कि आप कौशल, समय और पैसा इन कार्यक्रमों ले जाना है, शायद बेहतर काम करने का अनुभव, विस्तार पाठ्यक्रम और के लिए अध्ययन के संयोजन के साथ एक परिचारक होने के लिए तैयार हो जाओ आपका खाता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com