ekterya.com

अपना स्वयं का काल्पनिक पौराणिक देवता कैसे बनाएं

क्या आपको एक पुस्तक, स्कूल के काम के लिए पौराणिक देवताओं को बनाने या सिर्फ इसलिए कि आप ऊब गए हैं? ये कदम हैं

चरणों

अपनी खुद की मेड-अप पौराणिक भगवान चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
तय करें कि भगवान के बारे में क्या है एथेना बुद्धि की देवी है, ज़ीउस के पास स्वर्गों पर ताकत है उन पंक्तियों के बाद, आप इसे आपसे क्या चाहते हैं उसके ऊपर प्रभुत्व बना सकते हैं। यह वृक्षों के देवताओं, असंतुष्टों या कुछ चीज़ों के समान हो सकता है जो कि रसाबरी के समान है डायोनिसस शराब का देवता है!
  • Video: Reasons why I don’t believe in god (Atheism)

    अपनी खुद की मेड-अप पौराणिक भगवान चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने देवता के लिंग का निर्णय लें भगवान के प्रकार पर निर्भर करता है कि, एक लिंग दूसरे से ज्यादा उपयुक्त हो सकता है। हालांकि, यह अलग-अलग प्राचीन धर्मों में भिन्न है, इसलिए मर्दाना या स्त्रैण व्यक्ति के आधुनिक संस्करण के आधार पर भगवान को लिंग निर्दिष्ट न करें। आर्टेमिस, उदाहरण के लिए, शिकार और कुत्तों की देवी थी।
  • अपनी खुद की मेड-अप पौराणिक भगवान चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने देव को एक नाम दें ऐसा करने का एक तरीका पौराणिक कथाओं में मौजूद पहले से मौजूद देवताओं के नामों को जोड़कर है लेकिन किसी भी ईश्वर का चयन न करें जो सभी जानते हैं, जैसे हेड्स, हॉर्स, वीनस आदि। आप आसानी से यादृच्छिक नाम रख सकते हैं जो अच्छा लगता है। आपके भगवान का नाम देने के अन्य तरीके हैं



  • अपनी खुद की मेक-अप पौराणिक भगवान का शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    अपने देवता शक्तियों और व्यक्तित्व को दो। पहले से मौजूद देवताओं की सुविधाओं की प्रतिलिपि करने के लिए डरो मत। उदाहरण के लिए, मान लें कि हमारे पास आंध्र के तूफान के देवता हैं आप उसे ज़ीउस जैसी किरणों को चलाने की शक्ति दे सकते हैं। यदि हमारे पास अंधेरे के देवता, सुकुएल नामक ईश्वर है, और आप हादस की विशेषता वाले अवसाद को पसंद करते हैं, तो आप उसे वह गुण दे सकते हैं यदि आप चाहते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप किसी भी ईश्वर के प्रति पाठ की प्रतिलिपि नहीं करते हैं।
  • अपनी खुद की मेड-अप पौराणिक देवता शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने भगवान को एक उपस्थिति दें (वैकल्पिक)। उपस्थिति अपने व्यक्तित्व के अनुसार होना चाहिए। यदि आपके पास एक आग देवता है, तो आप उसे नारंगी नारंगी बाल दे सकते हैं (यहां तक ​​कि ज्वलंत!) और रवैया के साथ एक नज़र लेकिन अब हम कहते हैं कि आपके पास सुंदरता की देवी है इसे विदेशी और सुंदर बनाओ! यदि आपके पास हवा की देवी है, तो उसे शांत और बुद्धिमान बनाओ, शायद पंखों से!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी चोरी नहीं करते हैं, जैसे मौजूदा देवताओं के नाम या उपस्थिति
    • यह सिर्फ एक प्रारंभिक मार्गदर्शिका है जो आपको आवश्यक जानकारी की मात्रा जोड़ें!
    • यदि आप कोई पुस्तक लिख रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि लोग नाम को समझ सकें! पाठकों ने आपकी किताब को बिना किसी हिचकिचाहट को त्याग दिया होगा यदि वे नाम नहीं समझ पा रहे हैं!
    • एक प्राचीन देवता की प्रतिलिपि न करें

    चेतावनी

    • अन्य लोगों के देवताओं की प्रतिलिपि न करें यह साहित्यिक चोरी है और यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको कानूनी समस्याएं हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com