ekterya.com

कैसे एक कल्पना दौड़ बनाने के लिए

कल्पित कथाओं को लिखते समय, कई लेखकों ने अपनी कहानियों को एक फंतासी दुनिया में रखने का फैसला किया। यदि यह मामला है, तो आपको वहां रहने के लिए कल्पना की विभिन्न जातियों की आवश्यकता होगी। जबकि कुछ केवल फंतासी नस्लों को ज्ञात करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य अपनी नस्लों को बनाना पसंद करते हैं। यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं, लेकिन यह जटिल हो जाता है और आपको आश्चर्य है कि कहां से शुरू करना है, यहां एक अच्छी तरह से विकसित कल्पना दौड़ बनाने का तरीका है।

चरणों

मेक ए फंतासी रेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी दौड़ का एक नाम चुनें किसी नस्ल को पहले से ही थोड़ा बनाया है और इसे थोड़ा अलग नाम दें बदलने से डरो मत, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह तुम्हारा है उदाहरण के लिए, एक एल्फ एक रेगिस्तानी एल्फ, या एक छोटी सी एल्फ हो सकता है आप एक पूरी तरह से नए और अलग दौड़ बनाया है और आप एक नाम के बारे में सोच नहीं सकते हैं, एक विदेशी शब्द है जो जाति की कुछ विशेषताओं के रूप में तब्दील हो माना जाता है। कई रेस नामों को इस तरह से चुना गया है
  • मेक ए काल्पनिक रेस चरण 2 नामक छवि
    2
    दुनिया में जगह चुनें जहां आप अपनी दौड़ का पता लगाने के लिए चाहते हैं। क्या वे सभी एक विशिष्ट स्थान पर रहते हैं, या वे पूरे विश्व में बिखरे रहते हैं? यदि आपकी दौड़ एक ही स्थान पर रहती है, तो आप मदद कर सकते हैं यदि आप अपने क्षेत्र का नक्शा तैयार करते हैं
  • मेक ए काल्पनिक रेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दौड़ के लिए सामान्य शारीरिक विशेषताओं को दर्ज करें क्या उनके पास चमकीले हरे रंग की त्वचा, बादाम रंग की आंखें हैं? क्या इन भौतिक विशेषताओं के पीछे कोई कारण है? रचनात्मक रहें यह आपकी दौड़ है, आपकी रचना है, इसलिए आपके पास सभी नियंत्रण हैं शायद आप एक पूंछ, या अतिरिक्त हथियार जोड़ सकते हैं, अगर आप यही चाहते हैं आपकी रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है!
  • मेक ए काल्पनिक रेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी दौड़ खींचना इससे आपको काम करने के लिए एक स्पष्ट भौतिक विचार देने में मदद मिल सकती है। अगर ड्राइंग आपकी मजबूत स्थिति नहीं है, तो आप यह भी लिख सकते हैं कि नई दौड़ की भौतिक विशेषताओं के लिए, आपके सामान्य वर्णन में मदद करने के लिए।



  • एक फंतासी रेस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी दौड़ के विश्वासों का वर्णन करें उन्हें धार्मिक होना ही नहीं है क्या उनके पास सख्त या नि: शुल्क लिंग भूमिका है? क्या आपको लगता है कि आपके शासक कुछ देवत्व से उतरते हैं? जिन चीजों में आप विश्वास करते हैं वे दौड़ की मानसिकता को आकार देंगे कोई भी दौड़ नहीं है जो पूरी तरह से अच्छा या पूरी तरह से बुरा है। हालांकि, आप अन्य प्रजातियों को मान सकते हैं कि आपकी पिछली घटनाओं की वजह से आपकी दौड़ बुरा है, जो उन रूढ़िताओं को बनाते।
  • एक फंतासी रेस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    शक्तियों और कमजोरियों की पहचान करें क्या वे असाधारण सेनानियों हैं? क्या वे कुछ प्रकार के जादू का उपयोग कर सकते हैं? पिछले बिंदु पर इस तरह से लिंक करें, उदाहरण के लिए, यदि वे हमेशा खराब मूड होते हैं, आदि। उन्हें कैसे मारा जा सकता है? यह जरूरी है, खासकर यदि इतिहास में किसी बिंदु पर दूसरी दौड़ के साथ युद्ध हो।
  • मेक ए काल्पनिक रेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्या दौड़ में कोई अन्य परिचित है? क्या दौड़ का मिश्रण था? क्या किसी भी दौड़ में दूसरे से उतरना है?
  • एक फंतासी रेस चरण 8 का शीर्षक चित्र

    Video: दूध में हल्दी मिलाकर पीने के फायदे आपको 1 करोड़ खर्च करके भी नहीं मिलेंगे// Ayurved Samadhan

    8
    उस दौड़ का इतिहास समझाओ पिछले बिंदु के साथ इसे लिंक करें वे कैसे बन गए कि वे क्या हैं? क्या उनके इतिहास के किसी भी निश्चित पहलू ने उन्हें क्या बना दिया है?
  • Video: पारस पत्थर कहाँ है और जानिए पारस पत्थर के बारे में जो आपने कभी नही सोचा होगा

    Video: हवा में उड़ने वाली टैक्सी का दुबई में हुआ परीक्षण !

    युक्तियाँ

    • अपनी कल्पना का उपयोग करके मज़े करो याद रखें कि आप चुनते हैं कि क्या लिखना और बनाना है, इसलिए आपको इसका आनंद लेना चाहिए।
    • कोई विचार या परिदृश्य नहीं जो सही या गलत हैं, न ही अनुमति या प्रतिबंधित है क्या आप अपने चरित्र के साथ करने का फैसला पूरी तरह से ठीक हो जाएगा
    • वास्तविकता के साथ खुद को प्रेरित करें दौड़ और राष्ट्रों में से कई जे आर आर रिंगों के भगवान के लिए टॉल्किन दुनिया भर में विभिन्न संस्कृतियों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। उदाहरण के लिए, रोहिरिम शिष्टता के स्वामी थे (जैसे मध्ययुगीन स्पैनिश)। सांस्कृतिक रूप से, वे गोंडोर की छाया में रहते थे, अपनी संस्कृति का एक हिस्सा प्राप्त करते हुए अपनी स्वयं की रक्षा करते थे
    • यदि आप फंस जाते हैं, तो वेब पर खोज करें, फंतासी किताबें पढ़िए, फंतासी खेलों का शोध करें या आपको कोई अन्य संसाधन जो प्रेरित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com