ekterya.com

नोट्स के साथ एक परीक्षण कैसे करें

आम तौर पर, जब लोग यह सुनते हैं कि अगली परीक्षा नोटों या पुस्तकों के साथ होने जा रही है, तो उन्हें लगता है कि उन्हें अध्ययन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस प्रकार के परीक्षण को लेना बहुत आसान या बहुत मुश्किल हो सकता है, यह सब आपकी पढ़ाई में आपके द्वारा किए जाने वाले प्रयासों पर निर्भर करता है।

चरणों

एक ओपन बुक परीक्षा चरण 1 ले लो छवि शीर्षक
1
परीक्षण की घोषणा करने से पहले महत्वपूर्ण नोट ले लो इस तरह आप किसी भी प्रकार के परीक्षण के लिए तैयार रहेंगे, इसे नोट्स के साथ या उनके बिना।
  • एक ओपन बुक परीक्षा चरण 2 ले लो छवि शीर्षक
    2

    Video: व्यक्तित्व मापन की अप्रक्षेपी विधियां का वर्गीकरण // REET// ( व्यक्तिनिष्ठ विधियां )√√√

    हर दिन थोड़ा अध्ययन करें फिर, यह आपको तैयार होने में मदद करेगा।
  • एक ओपन बुक परीक्षा चरण 3 ले लो छवि शीर्षक
    3
    जब आपके शिक्षक ने घोषणा की कि परीक्षण नोट्स के साथ होगा, सबकुछ की समीक्षा करें और सोचें कि परीक्षा के लिए आपको किस सूचना की आवश्यकता हो सकती है उन सभी चीजों के नोट्स की एक शीट बनाएं जिनसे आप पाठ्यक्रम के बारे में मुश्किल पाए। पुस्तक के उन पृष्ठों की एक सूची बनाएं, जो आपको लगता है कि आपकी सहायता कर सकते हैं। परीक्षा देने से पहले इन पृष्ठों की जांच करें
  • एक ओपन बुक परीक्षा चरण 4 ले लो छवि शीर्षक



    4
    कभी-कभी, शिक्षक आपको परीक्षण के बारे में नोट्स की केवल एक शीट देखने की अनुमति देंगे। यदि हां, तो जानकारी की समीक्षा करने में आपकी मदद करने से पहले रात को अपने नोट करें महत्वपूर्ण सूत्रों, तिथियों और घटनाओं को रिकॉर्ड करें, आपको परीक्षा के लिए कुछ भी आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, आपको परीक्षण से पहले पिछले 5 मिनट में अपने नोट लिखने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक ओपन बुक परीक्षा चरण 5 ले लो छवि शीर्षक
    5
    जब आप टेस्ट लेते हैं, तो सभी प्रश्नों की समीक्षा करें और नोट्स के बिना उन लोगों के उत्तर दें। यह अच्छा होगा यदि आप उन सभी को इस तरह से जवाब दे सकें। कुछ शिक्षक उन छात्रों को अतिरिक्त अंक देंगे जो अपने नोट्स का उपयोग नहीं करते हैं अगर आप नहीं कर सकते, चिंता न करें। बिना किसी बाहरी सहायता के सभी का उत्तर दें, फिर उन सवालों पर लौटें जिनसे आप जवाब नहीं दे सकते और आपकी पुस्तक या नोट्स की मदद का उपयोग नहीं कर सकते।
  • Video: शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019। Analysis । विश्लेषण । कैसा आ सकता है पेपर । कहाँ से आये थे प्रश्न ।

    एक ओपन बुक परीक्षा चरण 6 ले लो छवि शीर्षक
    6

    Video: free study notes download for academic or competetive exams # upload your notes and earn money

    सब कुछ की समीक्षा करें पुस्तक और नोट्स के साथ अपने परीक्षण की समीक्षा करें और उसकी तुलना करें। अभी भी आप अंदर और बाहर के उत्तरों को जानते हैं, उन्हें वैसे भी जांचें। एक परीक्षा में परेशान होने के लिए काफी आसान है और इससे आपको गलतियों को गलती होगी
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास नोट्स के बिना एक परीक्षा है, तो उन्हें करें आपको परीक्षण के लिए इसका उपयोग नहीं करना होगा लेकिन अध्ययन करने का यह एक अच्छा तरीका है।
    • अपने उत्तरों की जांच करें सबसे आसान गलतियां लागत अंक और आप बेवकूफ लग रही है।

    चेतावनी

    Video: बुद्धि परीक्षण के प्रकार व उदाहरण by STUDY 4 WIN

    • धोखा मत करो एक परीक्षण में नोट्स का उपयोग करना जो कि यह एक बुरा विचार नहीं है। यदि वे आपको पकड़ लेते हैं, तो ज्यादातर समय वे आपको बाहर निकाल देंगे और आपको 0 मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com