ekterya.com

वयस्कों को एक विदेशी भाषा कैसे सिखाना

आमतौर पर बच्चों की तुलना में वयस्कों के लिए विदेशी भाषा सीखना थोड़ा अधिक मुश्किल होता है, लेकिन यह संभव है। किसी बच्चे के बजाय आपको वयस्कों को पढ़ाने के लिए थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी सोच-समझ बदलनी पड़ सकती है। वयस्कों के लिए विदेशी भाषा को पढ़ाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 15 द्वारा जानें
1
विविधता के लिए तैयार आप जिन वयस्कों को आप सिखाना चाहते हैं, वे 1 9 वर्ष के बच्चों से उम्र में रह सकते हैं, जो कॉलेज क्रेडिट और 80 वर्ष के बच्चों को कमाते हैं, जो अपने दिमाग को सक्रिय रखने की कोशिश करते हैं। ये वयस्क विभिन्न संदर्भों से आ सकते हैं और अंग्रेजी अपनी मातृभाषा या हो सकती है।
  • शुरुआती कदम के लिए फ्रांसीसी जानें शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    यह उत्साह संचारित करता है एक विदेशी भाषा कक्षा में दाखिला लेने वाले वयस्क सीखना चाहते हैं, और यदि आप सामग्री के बारे में उत्साहित हैं तो उनके लिए यह अधिक रोमांचक होगा। एक नई भाषा मजेदार सीखें और वे कठिन प्रयास करेंगे।
  • एक सफल निगेटीशन चरण 7 का शीर्षक चित्र

    Video: English अंग्रेजी भाषा बोलने, लिखने व्याकरण पाठ्यक्रम सीखना

    3

    Video: शुरुआती के लिए जर्मन भाषा सीखना

    एक सुरक्षित और आरामदायक वातावरण बनाएँ वयस्क जो नई भाषा सीखते हैं वे बहुत आत्म-आलोचनात्मक हो सकते हैं और किसी भी गलती को करने से डरते हैं। एक सीखने का माहौल बनाएं जिसमें वे गलतियों को सहज महसूस कर रहे हैं किसी को भी विदेशी भाषा को पढ़ाना जटिल हो सकता है, लेकिन अगर कक्षा में उन्हें सुरक्षित और सहज महसूस होता है तो वयस्कों को सीखने के लिए और अधिक खुले होंगे
  • चित्र बनाओ एक वेबक्वैस्ट चरण 1
    4



    पुनरावृत्ति का उपयोग करें इस नई विदेशी भाषा में अलग-अलग शब्दावली शब्दों, काल और वाक्यांशों के लिए छात्रों का उपयोग करने के लिए वर्कशीट बनाएं।
  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 6 के लिए एक शब्द सूची तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    असली जीवन उदाहरणों के साथ अभ्यास करें प्रौढ़ छात्रों को उन शब्दों के लिए शब्दावली सिखाओ जो वे हर रोज़ स्थितियों में उपयोग करेंगे। आप कैसे एक किराने की दुकान या फार्मेसी में पूछने के लिए जहां बाथरूम है या निर्देश प्राप्त करने के लिए कहीं न कहीं, उत्पाद, कैसे एक अपार्टमेंट, या वास्तविक जीवन से संबंधित कुछ भी किराए पर करने के तरह बातें जान सकते हैं। एक विदेशी भाषा सीखने वयस्क, आम तौर पर इसलिए क्योंकि उन्हें लगता है कि यह आपके जीवन में उपयोगी हो जाएगा करते हैं, तो जब आप उन्हें सिखा, शब्दावली वे भाषा का उपयोग करने की जरूरत है शामिल करना न भूलें।
  • मेमोरिज़ फ्रांसीसी ईआर की वर्तमान छवि का प्रयोग करते हुए विज़ुअल इमेजरी मेमनिक्स चरण 7 का प्रयोग करते हुए
    6
    छात्रों को हल करने के लिए समस्याएं बनाएं इसे देखो जैसे वे एक किराने की दुकान में रहने वाले कमरे में हैं उनकी चुनौती एक निश्चित राशि खर्च करना है, उनकी जरूरतों को ढूंढना है और यदि उन्हें इसकी आवश्यकता है तो विदेशी भाषा में सहायता मांगना है। समस्याओं को हल करने से विदेशी भाषा आपको और अधिक वास्तविक लग सकती है।
  • मेमोरिज़ फ्रांसीसी ईआर की वर्तमान छवि का प्रयोग करते हुए विज़ुअल इमेजरी मेमनिक्स चरण 11 का प्रयोग करें
    7
    अभ्यास। यदि वे जितनी संभव हो वे भाषा का उपयोग करते हैं, वयस्कों के लिए विदेशी भाषा को सिखाना आसान होगा। आपको उनके लिए अभ्यास करने के अवसर पैदा करने पड़ सकते हैं।
  • बातचीत के अवसर बनाएं क्या छात्रों ने एक साथी के साथ बातचीत का आविष्कार किया है उनसे कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में वार्तालाप करने के लिए कहें जो वे समान हैं और ये कि वे कुछ शब्दावली शब्दों का उपयोग करते हैं
  • प्रश्न पूछें और जवाब दें यह छात्रों को एक विदेशी भाषा में आप क्या कह रहे हैं और जवाब देने के लिए सुनने के लिए मजबूर करेंगे।
  • एक सुंदर वार्ताकार के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने छात्रों को भाषा में विसर्जित करें यदि संभव हो, तो उन्हें उस देश की यात्रा के लिए ले जाएं जहां वह भाषा नहीं बोलती है। यदि यह संभव नहीं है, तो एक ऐसा नियम बनाएं जिससे कक्षा में हर कोई भाषा बोलता है एक विदेशी भाषा सीखने का सबसे अच्छा तरीका, वयस्कों के लिए, इसमें पूरी तरह से डूबे होना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com