ekterya.com

कैसे घर से पैसा बनाने के लिए

क्या आप उन सभी इंटरनेट घोटाले से थक चुके हैं जो घर से काम करने की पेशकश करते हैं, लेकिन क्या आपको वास्तव में एक नौकरी की आवश्यकता है जो आपके शेड्यूल और ज़रूरतों के अनुरूप है? आप घर से (और पिरामिड स्कीम के साथ काम नहीं कर सकते हैं!) असली नौकरी पाने के लिए संभव है, अधिक जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1

अपनी आय के पूरक के लिए घर से काम करें
मनी मनी टू होम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
वेबसाइटों के लिए कार्य करना कई वेबसाइटें (जैसे अमेज़ॅन मैकेनिकल तुर्क) हैं जो आपको साधारण और तेज कार्य करने के लिए एक डॉलर या दो का भुगतान करती हैं। जब आप काम पर आराम करते हैं तो यह कुछ अतिरिक्त डॉलर अर्जित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है या यह अंशकालिक नौकरी के लिए वित्तीय सहायता भी हो सकता है।
  • इस प्रकार की नौकरियां आमतौर पर विदेशों में (संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर) लोगों के उद्देश्य से होती हैं, जहां उन स्थानों में धन अधिक पैदा होते हैं। यह आश्चर्यचकित न करें कि वे कितना भुगतान करते हैं। हालांकि, अगर आपको कोई दूसरा काम नहीं मिल सकता है, जो आपके शेड्यूल को ठीक करता है, अंत में यह एक बुरा विकल्प नहीं है।
  • मनी मनी टू होम चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ब्लॉग शुरू करें एक वेबसाइट शुरू करें, इसे विज्ञापित करें और लोगों का मनोरंजन करने वाली सामग्री का निर्माण शुरू करें। पैसे बनाने के लिए पर्याप्त आगंतुकों को प्राप्त करने के लिए आपको विज्ञापन और खोज इंजन स्थिति (एसईओ) का इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन यदि आप एक अच्छा और मजेदार लेखक हैं तो एक ब्लॉग बनाना बहुत आसान है
  • सुनिश्चित करें कि आपका ब्लॉग उस विषय से संबंधित है जिसे आप पूरी तरह से जानते हैं, लेकिन यह भी ऐसा कुछ है जो बहुत अच्छी संख्या में लोगों के हित में है अस्सी के दशक के पतलून के बारे में एक ब्लॉग के मुकाबले आप संभवत: माता-पिता के लिए सलाह के बारे में एक ब्लॉग के साथ और विज़िट लेते हैं।
  • मनी मनी टू होम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पालतू जानवरों का ख्याल रखना यदि आपके पास एक अच्छा स्थान है, तो आप पालतू जानवरों की देखभाल या देखभाल करने से जल्दी से थोड़ा अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। लेकिन सुनिश्चित करें कि पालतू मालिक को पता है कि आप एक ही समय में एक से अधिक जानवरों के साथ काम करने जा रहे हैं। कुछ कुत्ते एक दूसरे के साथ नहीं मिलते हैं
  • आप अपने परिचितों के पालतू जानवरों की देखभाल करना शुरू कर सकते हैं। जब आपके पास कुछ संदर्भ हों, तो आप अपने पड़ोस में स्टोर में नोटिस डाल सकते हैं। जब आपके पास एक ठोस ग्राहक आधार है, तो आप इंटरनेट पर याहू या क्रेगलिस्ट जैसी वेबसाइटों के साथ विज्ञापन कर सकते हैं।
  • मनी मनी टू होम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    घरों की देखभाल करें आप कुछ इसी तरह कर सकते हैं और घरों की देखभाल कर सकते हैं वह नौकरानी या बटलर के रूप में अंशकालिक काम करती है छुट्टी पर जाने के दौरान आप लोगों के घरों की देखभाल भी कर सकते हैं। कई संदर्भों के साथ एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाएं और आप किसी और के घर में रहने के लिए भुगतान कर सकते हैं!
  • परिवार या दोस्तों के रूप में, अपने परिचितों के लिए काम करना शुरू करें एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाएं और फिर अपने पड़ोस या इंटरनेट पर एक नोटिस डालें
  • यह संभव है कि घरों की देखभाल पारंपरिक तरीके से घर पर काम नहीं कर रही है, लेकिन आप घर पर रहकर कुछ पैसे कमा सकते हैं। एक घर यदि आप एक विश्वविद्यालय के छात्र हैं, तो इस तरह से काम करना आपकी मां के घर पर रहने से बेहतर है।
  • मनी मनी टू होम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य लोगों के ट्रेंकेट्स बेचें लोगों के लिए गेराज बिक्री (लाभ के एक हिस्से के लिए) को व्यवस्थित करें या मुक्त क्रेगलिस्ट आइटम प्राप्त करें, उन्हें नवीनीकृत करें और फिर उन्हें बेच दें। यह कुछ अतिरिक्त पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका है वह परिवार के सदस्यों के लिए काम करना शुरू करते हैं और फिर अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए नोटिस प्रकाशित करते हैं।
  • आप अपनी खुद की knickknacks बेच सकते हैं यदि आपको केवल नए प्ले स्टेशन खरीदने के लिए पर्याप्त धन की आवश्यकता होती है, तो पहले कुछ चीजें बेचने का प्रयास करें जो आप किसी और के सामान बेचने से पहले उपयोग नहीं करते हैं।
  • मनी मनी टू होम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्टॉक फोटोग्राफी ले लो स्टॉक फोटोग्राफी उन सभी चीजों की उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो ले रही है जो कंपनियों और वेबसाइटों को उन चित्रों का उपयोग करने के अधिकारों को बेचती है। कई वेबसाइटें हैं जो स्टॉक तस्वीरें खरीदती हैं - आपको बस एक अच्छा कैमरा और अच्छी आंख है।
  • ध्यान रखें कि शब्द "अच्छा कैमरा" एक पेशेवर कैमरा को संदर्भित करता है
  • मनी मनी टू होम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    लेख लिखें कुछ साइटों जैसे eHow और Listiverse सामग्री के उत्पादन के लिए एक छोटी राशि का भुगतान करते हैं यदि आप लिखने और सामग्री बनाने के लिए कुछ विचारों को जल्दी कर रहे हैं, तो यह कुछ अतिरिक्त डॉलर अर्जित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • भाग 2

    पूरे घर पर काम करें
    मनी मनी टू होम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    आभासी सहायक बनें आप इंटरनेट के माध्यम से एक या एक से अधिक लोगों के लिए सहायक के रूप में काम करके घर से पैसा कमा सकते हैं। आपकी नौकरी में ऐसा कार्य करना शामिल है जो कॉर्पोरेट सहायकों या सचिव एक कार्यालय में करते हैं। नियोक्ता की एक अच्छी संख्या में अंशकालिक सहायकों को टाइप दस्तावेज़, कॉल का जवाब देने और ग्राहकों को विपणन ईमेल भेजने जैसी चीज़ें करने के लिए भाग लेते हैं। यदि आप पूर्णकालिक सहायक बनना चाहते हैं, तो आप कई लोगों के लिए काम कर सकते हैं
  • मनी मनी टू होम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक फ्रीलान्स लेखक बनें घर से पैसे कमाने का एक अन्य तरीका इंटरनेट पर लेख लिखना है इंटरनेट पर फ्रीलांस लेखकों के लिए कई अवसर हैं I वर्तमान में, कई कंपनियां इंटरनेट और लेखकों के माध्यम से विज्ञापन पर निर्भर करती हैं जो एसईओ और वेब सामग्री कर सकते हैं। आप अपने ब्लॉग को विज्ञापन के साथ पैसे कमाने या दूसरे व्यक्ति के लिए एक ब्लॉग बना सकते हैं और हर महीने एक निश्चित भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन लेखकों को भूत लेखकों के रूप में समाचार लेख, डिजिटल पुस्तकें या अभ्यास भी लिख सकते हैं।
  • मनी मनी टू होम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रांसक्रिप्शनिस्ट बनें चिकित्सकों को दृश्य हानि वाले लोगों से, लोगों को डिजिटल रूप से प्रतिलेखित दस्तावेज़ों की आवश्यकता हो सकती है, इसके कई कारण हैं। आप सभी प्रकार के लोगों को स्नातक छात्रों से वकीलों तक प्रतिलेखन सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि अधिक विशिष्ट ट्रांस्क्रिप्शन बनाने के लिए, आपको कुछ अनुभव होना पड़ सकता है कानूनी या चिकित्सा दस्तावेजों का प्रतिलेखन ऊपर का एक आदर्श उदाहरण है।
  • चूंकि भुगतान शायद लिखित दस्तावेज़ से है, आपको एक तेज और सटीक डिजिटाइज़र और साथ ही अच्छे पाठक भी होना चाहिए। तो अभ्यास!
  • मनी मनी टू होम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक वेब डिजाइनर या ग्राफिक डिजाइनर बनें कंपनियां अपने व्यवसाय को इंटरनेट पर लाने की बढ़ती जरूरत के कारण, ग्राफिक्स या वेबसाइट बनाने वाले कर्मचारियों को किराए पर लेने की आवश्यकता भी बढ़ जाती है। यह प्रोग्रामिंग, ग्राफिक डिजाइन और छवि निर्माण सॉफ्टवेयर के ज्ञान के लोगों के लिए एक आदर्श काम है यह अधिक से अधिक अनुरोध करने के लिए नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है।



  • मनी मनी टू होम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    अकादमिक लेख लिखें। कई लोग हैं (उच्च विद्यालय के छात्रों से पीएचडी प्राप्त करने के लिए काम करने वाले लोगों के लिए) जो काम कर सकते हैं, उनके पास अधिक काम है। सभी के बारे में अच्छी बात यह है कि वे आपको अपना काम करने के लिए भुगतान कर सकते हैं! अन्य लोगों के लिए अकादमिक लेख लेखन यदि आप एक अच्छा लेखक हैं और विभिन्न विषयों के बारे में बहुत कुछ सीखना चाहते हैं, तो पैसा बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। कई ऐसी कंपनियां हैं जो इस प्रकार की सेवा प्रदान करती हैं, जिसके लिए आप काम कर सकते हैं यदि आप वास्तव में चाहते हैं
  • तकनीकी तौर पर यह आपके लिए कानूनी है, हालांकि यह आपके ग्राहकों के लिए ऐसा नहीं है अगर आपको इसके साथ कोई समस्या नहीं है, तो इसे करें
  • मनी मनी टू होम स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    6
    सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनें यह एक ऐसी नौकरी है जहां आपको कंपनियों या लोगों के लिए नए नए सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम (या तय करना, या मौजूदा सॉफ़्टवेयर की जांच करना) कहा जाएगा। आप कुछ कौशल और प्रशिक्षण की जरूरत है, लेकिन अगर आप उस व्यक्ति को अपने पजामा में काम करने के लिए और अन्य लोगों के साथ सौदा नहीं पसंद करते हैं की तरह कर रहे हैं, यह एक बहुत अच्छा काम है।
  • मनी मनी टू होम चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक व्यक्ति बनें जो आर्थिक क्षेत्र में काम करता है वित्तीय सलाहकार, लेखाकार, टैक्स सहायक, आप चाहे जो चाहें: लोग पैसा रखने के उबाऊ भाग से नफरत करते हैं। आप संख्याओं के साथ अच्छे होते हैं और कैसे पैसे प्रभावी रूप से प्रबंधित करने के लिए सीखना चाहते हैं, तो एक व्यापार शुरू करने या आप बहुत अच्छी लग रही कर सकते हैं इस तरह का काम कर रही एक कंपनी के लिए काम करते हैं।
  • मनी मनी से होम चरण 15 शीर्षक वाली छवि

    Video: घर बैठे पैसे कमाने का आसान तरीका ! 1 बार जरूर देखें

    8
    एक अनुवादक बनें अगर आप आसानी से एक से अधिक भाषा बोलते हैं, तो आप एक अनुवादक बन सकते हैं। आप दस्तावेजों, वेबसाइटों, पुस्तकों और अन्य लिखित कार्य का अनुवाद करके आसानी से काम कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए, आपको पूरी तरह से दोनों भाषाओं का प्रबंधन करना होगा: जिस हाई स्कूल में आप सीखते हैं, वह शायद पर्याप्त नहीं है
  • मनी मनी टू होम चरण 16 नामक छवि

    Video: ऑनलाइन पैसा कमाने के लेटेस्ट तरीके हिंदी में

    9
    एक डेकेयर खोलें यदि आप एक माँ हैं जो घर पर रहना पसंद करते हैं, तो आप बच्चों की देखभाल करने के लिए घर पर काम कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने वेतन को कवर करने के लिए पर्याप्त धन इकट्ठा करते हैं और बच्चों को (भोजन, खिलौने, आदि) रखने के लिए खर्च किया जाता है। लेकिन ध्यान रखें कि अधिकांश न्यायालय में, आपको डेकेयर खोलने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना होगा।
  • मनी मनी टू होम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक शिक्षक बनें यदि आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप विश्वविद्यालयों और ऑनलाइन स्कूलों में शिक्षक या शिक्षक के रूप में काम कर सकते हैं। आप भी (कम आवश्यकताओं के साथ) स्कूलों के लिए ऑनलाइन ट्यूटर या परीक्षा परीक्षा तैयारी सेवाओं के रूप में काम कर सकते हैं एक अच्छी संख्या में स्कूल और ऑनलाइन सेवाएं हैं, इसलिए निर्णय लेने से पहले अपने सभी विकल्पों की जांच करें।
  • भाग 3

    घर पर एक व्यवसाय शुरू करें
    मनी मनी टू होम स्टेप 18 नामक छवि
    1
    एक कौशल का पता लगाएं जो आपके पास है जो एक गृह व्यवसाय बन सकता है सभी नौकरियों को घर से प्रभावी ढंग से नहीं किया जा सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी ताकत और अनुभव की जांच करें कि क्या आप घर पर अपने और अपने परिवार के लिए सहायता प्राप्त करने के लिए प्रभावी तरीके से काम कर सकते हैं।
    • मूल्यांकन करें कि आपको कितना पैसा कमाने की आवश्यकता है एक आरामदायक जीवन का नेतृत्व करने के लिए आपको कितना धन अर्जित करना चाहिए, इसका निर्धारण करें। कुछ मामलों में, आप खाते उपरि लागत में रखना पड़ सकता है, प्रारंभिक निवेश व्यापार और बार जब आप लाभ प्राप्त करने से पहले इंतज़ार करना होगा की राशि शुरू करने के लिए। आपको अपनी बचत खाते में निवेश करने के लिए कितना धन अर्जित करना चाहिए और यह तय करने के लिए धन की राशि निर्धारित करने के लिए मासिक चालान करें
    • निर्धारित करें कि आपके पास घर से अपने व्यवसाय का काम करने के लिए उपकरण या उपकरण हैं पता करें कि आपको उपकरण के संदर्भ में क्या शामिल होना चाहिए। कुछ मामलों में, कंप्यूटर और विशेष सॉफ्टवेयर पर्याप्त हैं। हालांकि, यदि आप एक और प्रकार का व्यापार शुरू करने जा रहे हैं, जैसे कढ़ाई कंपनी या खाना बिक्री का व्यवसाय, तो आपको अपने व्यवसाय का निर्माण करने के लिए विशिष्ट उपकरण खरीदना पड़ सकता है।
    • तय करें कि आप अकेले काम करने जा रहे हैं या यदि आपको एक सहायक की मदद की ज़रूरत है एक और बात पर विचार करना चाहिए, अगर आप अकेले सभी काम कर सकते हैं या आपको मदद की ज़रूरत है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कंपनी को घरों को रंगाने के लिए शुरू करने जा रहे हैं, तो आपको बड़ी नौकरियों के साथ आपकी मदद करने के लिए एक या दो कर्मचारी किराए पर लेना चाहिए।
    • अपने घर में एक विशिष्ट स्थान खोजें, जिसे आप "कार्यालय" कह सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप अपने क्षेत्र में अधिकतर काम करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कागजी कार्रवाई और चालान के लिए अपना स्थान होना चाहिए। चाहे रसोईघर या पूरे कमरे में हो, काम शुरू करने से पहले इसे अपने कार्यालय में बदलने के लिए एक जगह की पहचान करें।
  • मनी मनी टू होम चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना दिन व्यवस्थित करना सीखें प्रेरणा को उच्च रखने के लिए एक प्रभावी कार्यकर्ता "घर पर" होने की कुंजी है यदि आप एक संगठित व्यक्ति नहीं हैं तो आपके पास बहुत काम है। अपने कार्यक्रम पर केंद्रित रहने के लिए संगठनात्मक उपकरण और एक ठोस एजेंडा का उपयोग करें।
  • एक व्यापक एजेंडा बनाएं या अपने कंप्यूटर की कंप्यूटर सॉफ्टवेयर सिस्टम का उपयोग करें। कोई भी आपको बताने वाला नहीं है कि आपको क्या करना है, इसलिए आपको अपने एजेंडे में कोई नियुक्ति या समयसीमा लिखनी होगी। "चीजों को स्मरण" करने की कोशिश करने से बचें, इस तरह आप केवल विफलता की निंदा करते हैं
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आप कितने घंटे काम करेंगे, अपने दिन की जांच करें। आप एक व्यस्त माता पिता हैं और आप घर छोड़ने के लिए लेने या स्कूल के लिए अपने बच्चों को लेने के लिए, दिन के शांत समय के लिए लग रही है, ताकि आप अपने काम करने के लिए समर्पित कर सकते हैं की जरूरत है। संभव है कि आपको रात में अच्छी तरह से काम करना पड़े, यदि आप अपने बच्चों की देखभाल कर रहे दिन के दौरान बहुत व्यस्त हैं।
  • एक संगठनात्मक प्रणाली बनाएं जो आपको अपने कर्मचारियों और ग्राहकों का ट्रैक रखने में मदद करता है। अगर आपको कई क्लाइंट्स को प्रबंधित करना है, तो एक फाइल सिस्टम बनाएं जिससे आपका काम आसान हो। कुछ मामलों में, यह एक बड़े फ़ोल्डर में प्रत्येक ग्राहक के लिए सभी कागजी कार्रवाई और जानकारी डाल जबकि कि क्या है कि ग्राहक या काम नहीं कर सकते के बारे में अपने कार्यालय की जानकारी में एक बुलेटिन बोर्ड पर मारा मदद कर सकता है।
  • एक व्यावसायिक बिलिंग प्रणाली बनाएं और चालान मासिक या द्विवार्षिक भेजें बिलिंग टेम्पलेट का उपयोग करें जो आपके कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर के साथ आते हैं या Excel का उपयोग करते हुए अपना स्वयं का टेम्प्लेट बनाते हैं। तय करना है कि चालान कब करना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप भुगतान संगत है यह सुनिश्चित करने के लिए महीने के उसी दिन इनवॉइस भेजते हैं। यदि संभव हो तो भुगतान सुनिश्चित करने के लिए दस-दिवसीय देरी नीति स्थापित करें ताकि तुरंत भुगतान प्राप्त हो।
  • मनी मनी से होम चरण 20 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने व्यवसाय को सक्रिय रूप से बढ़ावा दें और ग्राहकों को ढूंढें। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ ग्राहकों के साथ अपना व्यवसाय शुरू करते हैं, तो आप अतिरिक्त ब्याज के साथ अपने व्यवसाय को मजबूत करना चाह सकते हैं। हमारी अर्थव्यवस्था के रूप में अस्थिरता के रूप में, आप कभी भी यह नहीं जान सकते हैं कि जब कोई ग्राहक आपको जल्दी से बाहर निकाल सकता है
  • संचार के सामाजिक मीडिया सोशल मीडिया में महत्वपूर्ण जानकारी को बढ़ावा देना, विशेषकर समाचार या दिलचस्प जानकारी जो बहस की ओर जाता है उदाहरण के लिए, यदि आप घर से कार्बनिक खाद्य व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं, तो जैविक खाद्य के लाभों के बारे में लेख प्रकाशित करें या एक आसान नुस्खा प्रदान करें
  • पारंपरिक विज्ञापन हालांकि पारंपरिक विज्ञापन शक्तिशाली है, टेलीविज़न, रेडियो और फ़्लायर्स बहुत महंगा हो सकते हैं। इसके बजाए, दुकानदारों और भीड़ भरे स्थानों में फ्लीयर खरीदने और बिजनेस कार्ड देने का विकल्प पर विचार करें।
  • अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार करें नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए वाणिज्य या उद्योग समूहों के चैंबर में शामिल हों उदाहरण के लिए, यदि आप एक वित्तीय ब्लॉगर हैं, तो संपर्कों का एक ठोस नेटवर्क बनाने के लिए, सम्मेलनों और विपणन सेमिनारों के लिए बैंक पर जाएं।
  • वर्गीकृत ऑनलाइन खोज करें ज़ैर्ली या क्रेगलिस्ट जैसे स्थान ऑनलाइन काम करते हैं, हालांकि, Google के विकल्प पर अपने पेशे की खोज करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लेखक हैं, तो Google को "लेखक की नौकरी" या "लेखक के काम" के लिए खोज करें कि कौन-से स्थान रोजगार प्रदान करते हैं।
  • Video: घर पर पैसे कमाएँ करने के लिए 7 आसान तरीके (2018)

    मनी मनी टू होम स्टेप 21 शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक यथार्थवादी शेड्यूल बनाएँ जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है कुछ घर के कारोबार क्षेत्रीय काम पर आधारित होते हैं, जबकि अन्य को कंप्यूटर के साथ काम करने की जरूरत होती है। आपके द्वारा किए गए गृह व्यापार के बावजूद, आपको यह समझना चाहिए कि आपके पिछले नौकरी में आपके द्वारा किए गए 3 घंटे का लंच खत्म हो गया है। आप बॉस हैं, जिसका मतलब है कि यह आप ही है जो तय करता है कि आप पैसे बनाने जा रहे हैं या नहीं।
  • हो सकता है कि आपको छुट्टियों और सप्ताहांत पर काम करना पड़े। मानो या न मानो, शनिवार की रात या धन्यवाद रात के भोजन के बाद आदेश की समीक्षा करने के लिए आपकी बारी हो सकती है अधिकांश स्वतंत्र घर कारोबार किसी खास अवधि के भीतर उत्पाद की डिलीवरी के चारों ओर घूमते हैं, यदि यह अवकाश सोमवार या अवकाश से एक दिन पहले हो, तो आपको काम करना पड़ सकता है जब सब आराम कर रहे हों।
  • रात और छुट्टी पर काम करना भी वास्तविकता है संभवतः अवकाश पर भी काम करने की आपकी बारी है, इसलिए आपको अपने फोन या ईमेल के माध्यम से हर समय उपलब्ध होना चाहिए।
  • यह प्रतिस्पर्धा से एक कदम आगे जाने के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहता है। कोई भी बात नहीं है कि आपका व्यवसाय क्या है, आपको इसी तरह के व्यवसायों से ऊपर उठना चाहिए। इसका अर्थ है कि लगातार उच्च गुणवत्ता के साथ ग्राहक को एक विशिष्ट उत्पाद प्रदान करने के लिए लगातार उपलब्ध और उपरोक्त और आगे जा रहा है। आप अपने ग्राहकों को पूरी तरह से भरोसा करना चाहते हैं, इसलिए आपको किसी डिलीवरी को कभी याद नहीं करना चाहिए या किसी समयसीमा से मिलने में विफल रहना चाहिए।
  • लगातार जानें और अपने व्यवसाय में नए कौशल को एकीकृत करें। प्रतियोगिता से आगे निकलने का एक अन्य तरीका लगातार नए कौशल सीख रहा है या आपके व्यवसाय को बेहतर बनाने के तरीकों से सीख रहा है। अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम या वेबिनार में भाग लें
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश घर का काम इंटरनेट पर किया जाता है, लेकिन अगर आप नहीं कर रहे हैं थोड़ी कमज़ोर अभी भी अन्य व्यवसाय (उदाहरण के लिए एक नर्सरी खोलने) कर घर पर पैसे कमा सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक नौकरी मिल जाए जो आप पसंद करते हैं और आप अच्छे हैं, ताकि आप एक अच्छी जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए पर्याप्त पैसा कमा सकें।
    • अपने व्यावसायिक समय को बंद करने दें, एक ठोस ग्राहक आधार तैयार करना रात भर नहीं होता है, इसलिए थोड़ा आराम करें और इसे समय दें

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि घर से काम करने पर आपके पास टैक्स संबंधी प्रभाव पड़ता है कर सलाहकार से सलाह लें कि आप अपनी कमाई पर करों का भुगतान कैसे कर सकते हैं और कैसे कर सकते हैं और कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com