ekterya.com

सिफारिश के एक पत्र का अनुरोध कैसे करें

जानें कि मैं कौन और कैसे postules कि क्या एक शैक्षिक कार्यक्रम के लिए, सिफारिश के एक पत्र के लिए पूछने के लिए मदद कर सकते हैं अपने लक्ष्यों को प्राप्त है, तो आप एक हाल ही में स्नातक पसंद के क्षेत्र में काम की तलाश में हैं या आप एक फिर से शुरू के साथ एक अनुभवी समर्थक रहे हैं शैक्षणिक या व्यापारिक दुनिया में काम करने के लिए मजबूत

चरणों

विधि 1

संभावित लोगों की खोज करें जो आपकी सलाह देते हैं
एक सिफारिश के पत्र के लिए पूछें छवि शीर्षक चरण 1
1
संभावनाओं की पूरी सूची लिखें सब लोग हैं, जो अपने विशेष क्षेत्र में एक सकारात्मक सिफारिश पत्र लिखने के लिए तैयार हो सकता है के बारे में सोच की कोशिश करें। आमतौर पर स्थानों के प्रशस्ति पत्र का अनुरोध कम से कम दो या तीन प्रतियां दे देंगे, हालांकि, एक अच्छा विचार है, तो अपने आदर्श उम्मीदवार के किसी भी आप एक नहीं देता है, एक अधिक व्यापक सूची के बारे में सोचना है।
  • कम से कम 5 से 7 संभावनाओं का प्रयास करें
  • एक अनुशंसा पत्र के लिए पूछें छवि शीर्षक चरण 2
    2
    सूची को सॉर्ट करें कैसे स्थापित करने के लिए जो उम्मीदवार है "प्राथमिकता" रिश्तेदार, हालांकि आम तौर पर आप परिचित के बीच एक संतुलन अपने काम के साथ पत्र के लेखक को खोजने के लिए है और आप और पत्र के लेखक की स्थिति का निर्धारण है, फ़ील्ड जब आप एक सह कार्यकर्ता या अपने वर्गों में से एक के लिए एक शिक्षक सहायक के साथ बेहतर संबंध था हो सकता है, उन लोगों से एक पत्र एक पर्यवेक्षक या प्रोफेसर, जो अपने काम जानता है में से एक से भी कम समय उचित हो सकता है। हालांकि, आपको याद दिलाने के लिए कुछ प्रयास की आवश्यकता हो सकती है
  • Video: CREIAMOS que era solo una pequeña CASA ABANDONADA en el BOSQUE - MIRA lo que ENCONTRAMOS

    एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें छवि शीर्षक चरण 3
    3
    उद्देश्य उच्च संभावित लोगों के साथ साझा करने के लिए सिफारिश कर सकते हैं प्रोफाइल या अपने काम के पोर्टफोलियो संकलन पर विचार करें और जो आप और आप क्या कम परिचित हो सकता है। आपके क्षेत्र में सफल व्यक्ति से संपर्क बनाने और पहल दिखाने का एक अच्छा तरीका है। जितना आसान आप अपना काम करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि उम्मीदवार आपको एहसान करेंगे।
  • विधि 2

    अकादमिक पत्रों का अनुरोध करें
    एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें छवि 4 चरण 4
    1
    अक्षरों के लेखकों को प्रदान करने के लिए संस्था और अनुप्रयोग के बारे में सारी जानकारी एकत्र करें। इसका मतलब है कि आपको आवेदन के लिए लगभग तैयार होना चाहिए और पत्र के लेखक को पूरक सामग्री प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए ताकि इसका संदर्भ हो। आप इसमें शामिल हो सकते हैं:
    • अकादमिक रिकॉर्ड की प्रतिलिपि
    • लिखित नमूना या कार्य पोर्टफोलियो
    • उद्देश्य या कवर पत्र का विवरण
    • पाठ्यक्रम जीवन या फिर से शुरू
    • संस्था का नाम
    • जिस डिग्री या स्पेशलाइजेशन प्रोग्राम को आप आवेदन करते हैं
    • उस संस्थान में संपर्क का नाम जो पत्र प्राप्त होगा
    • पत्र भेजने के लिए पता और तिथियां
    • किसी भी प्रकार का पत्र जो आवश्यक है, पत्र को पूरा करने और अपलोड करने के लिए कोई संकेत या URL
  • एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें छवि शीर्षक चरण 5
    2
    संपर्क करें अपनी सूची में शीर्ष उम्मीदवारों से बात करें और उन्हें बताएं कि उन्हें एक संदर्भ के रूप में रहने की उम्मीद है, यदि संभव हो तो व्यक्तिगत रूप से उन्हें सामान्य दिशानिर्देश, नियत दिनांक बताएं और उस समय उन्हें आवश्यक संसाधन दें
  • एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें छवि शीर्षक चरण 6
    3
    उपाय होगा वे होगा सीधे पूछें अगर वे आपको एक सकारात्मक सिफारिश पत्र लिखने के लिए तैयार हैं यदि नहीं, या यदि आपको नहीं पता है कि आपके पास इसे पूरा करने का समय होगा, तो अपनी सूची में अन्य उम्मीदवारों को आगे बढ़ें।
  • Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    एक सुझाएंड लेटर के लिए पूछें चित्र 7
    4



    वक्तव्य रहें शिक्षकों और शैक्षिक सलाहकार आमतौर पर आपको सिफारिशें देने में प्रसन्न होंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनकी पेशेवर जिम्मेदारियों का हिस्सा होता है। हालांकि, उन्हें प्राप्त होने वाले आवेदनों की बड़ी संख्या के कारण, आपको प्रवेश या अन्य समय-सीमा के लिए किसी भी आवेदन के पहले पर्याप्त रूप से सिफारिश के पत्र का अनुरोध करना सुनिश्चित करना होगा।
  • अंगूठे का एक अच्छा नियम है कि एक पत्र लिखने की आपकी इच्छा को मापने के लिए समय से पहले एक सेमेस्टर पहले संपर्क करना है। फिर सुनिश्चित करें कि समय सीमा से पहले कम से कम एक या दो महीने तक सभी सामग्रियों के पास हो।
  • एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें छवि शीर्षक चरण 8
    5
    अनुसरण करें और संपर्क में रहें उन लोगों का धन्यवाद करें जो आपको इस दस्तावेज़ को एक नोट या फोन कॉल के माध्यम से देने के लिए संदर्भ के एक पत्र देते हैं। इसके अलावा, एक अच्छा विचार है कि उन्हें अपनी प्रगति पर अपडेट किया जाये, क्योंकि उन्हें आपकी सफलता में रुचि भी है, इसलिए, उन्हें पता है कि क्या उन्होंने विश्वविद्यालय या कार्यक्रम में आपको जगह दी है। इस तरह आप दरवाजे को खुले रखेंगे यदि आपको किसी अन्य समय में अधिक कार्ड चाहिए।
  • विधि 3

    कार्य पत्रों का अनुरोध करें
    एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें चित्र 9
    1
    संभावित नियोक्ताओं को केवल पेशेवर लोगों के नाम दें, जो आपके बारे में संदर्भ प्रदान कर सकते हैं। इसमें पूर्व पर्यवेक्षकों, सहकर्मियों या अधीनस्थों को शामिल किया जा सकता है, जैसा कि उचित है।
    • संभावित नियोक्ता व्यक्तिगत संदर्भ नहीं चाहते हैं, जैसे दोस्तों या परिवार।
    • आप हाल ही में स्नातक, जो थोड़ा पेशेवर कार्यस्थल से संबंधित अनुभव, पूर्व शिक्षकों और शैक्षिक सलाहकार पत्र exsupervisores या उन स्थानों के सहकर्मियों जहां laboraste अब उस स्थिति से संबंधित हो जाएगा पल्ला झुकना होगा से के प्रशस्ति पत्र है कर रहे हैं आप खोजते हैं
  • एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें चित्र शीर्षक 10
    2
    उस व्यक्ति को दीजिए जो आप को जानकारी प्रदान कर सकें जिसे आपको एक संगठित संदर्भ पत्र तैयार करने की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास उस व्यक्ति का नाम, शीर्षक और पूरा पता है जिसे संदर्भ पत्र संबोधित किया जाएगा। यदि आवश्यक हो तो आप पत्र के लेखक को अपने काम का एक पोर्टफोलियो या नमूना भी दे सकते हैं।
  • आप जिसके लिए आप साक्षात्कार ताकि आप सिफारिश के पत्र ताकि प्रशिक्षण और अनुभव पद के लिए आवश्यक के पते अनुकूल बना सकते हैं काम के विवरण के संदर्भ देने के व्यक्ति दे।
  • यदि आप एक इलेक्ट्रॉनिक संस्करण की बजाय सिफारिश पत्र की एक भौतिक प्रति सबमिट करते हैं, तो उस व्यक्ति को दीजिए जो शिष्टाचार के रूप में आपको एक डाक टिकट और पते के साथ एक लिफाफा देखेंगे। यह आपकी सिफारिश के पत्र को प्रेषित करने में तेजी लाएगा।
  • एक सुझाव के लिए पूछें शीर्षक चित्र 11 कदम
    3
    उन संपर्क में रहें, जो आपको संभव कॉल के बारे में संदर्भ के पत्र देते हैं। काम पर रखने प्रबंधक की नौकरी आप आवेदन कर रहे फैसला करता है लोग हैं, जो सिफारिश के एक पत्र का अनुरोध करने के बजाय आप के बारे में संदर्भ देना कॉल करने के लिए है, तो, इस प्रकार के एक कॉल के लिए प्रतीक्षा करने के लिए नाम सहित अपने प्रेरणा पर एक अग्रिम देना जो व्यक्ति कॉल करेगा
  • यदि वे पहले से आपको स्थिति के लिए इंटरव्यू कर चुके हैं, तो उनसे पूछे जाने वाले प्रश्न के बारे में बताएं जिससे वे कॉल से अपेक्षा कर सकें।
  • एक सिफारिश पत्र के लिए पूछें चित्र 12
    4
    उस व्यक्ति को देना सुनिश्चित करें जो आपको अच्छी तरह तैयार की गई सिफारिश पत्र तैयार करने के लिए पर्याप्त समय बताए। यहां तक ​​कि अगर आप बस एक नई नौकरी के लिए आवेदन करने के बारे में सोचना शुरू कर रहे हैं, तो आपको पहले से ही पता चल जाएगा कि यह भर्ती प्रक्रिया में एक आवश्यक कदम होगा। जितनी जल्दी हो सके संपर्क करें और जब अंतिम तिथियां हों तो उन्हें फिर से संपर्क करें।
  • एक सुझाए गए पत्र के लिए पूछें चित्र 13
    5
    ऊपर का पालन करें दोपहर के भोजन की तारीख के लिए धन्यवाद या उस व्यक्ति के लिए एक छोटा सा उपहार जो आपके लिए एक अच्छा संदर्भ देने के लिए सिफारिश करता है। अपनी सफलता के बराबर रखते हुए यह भी सुनिश्चित करेगा कि आपके पास अपने क्षेत्र में एक अच्छा व्यावसायिक संपर्क होगा, अर्थात, जो आपकी सफलता में रुचि रखते हैं
  • युक्तियाँ

    • यह मत मानो कि जो व्यक्ति आप अपनी नौकरी खोज के दौरान सिफारिश के एक पत्र देना चाहते हैं, वह आपको एक देगा जो सकारात्मक होगा। उससे पूछें कि क्या वह आपको सकारात्मक पत्र दे सकता है यदि आप नहीं कर सकते हैं या यदि आपको लगता है कि आप अपने आप को एक आधा दिल की सिफारिश पत्र दे सकते हैं, तो इसके लिए मत पूछो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com