ekterya.com

कैसे एक खो वर्ग को ठीक करने के लिए

यह सच है कि किसी भी कारण से किसी भी वर्ग को याद नहीं करना चाहिए। लेकिन, किसी अन्य प्रकार की बाधाओं या समस्याओं की वजह से, हम किसी तरह का खो देते हैं अगर आप उस कक्षा को पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

चरणों

1
उस वर्ग की सामग्री को पहचानें जो आपने खोई थी। कई शिक्षक इस विषय के बारे में सामग्री की एक सूची प्रदान करते हैं जो पाठ्यक्रम के दौरान कक्षा में अध्ययन किया जाएगा। अपनी नोटबुक की जांच करें और उस स्थान का पता लगाएं जहां वे हैं।
  • 2

    Video: Taurus November 2018 * Horoscope * Tarot Reading * The Big Shift Is Here! Subtítulos En Español

    आप उपयोग कर रहे हैं किसी भी पाठ्यपुस्तक का सामना एक बार जब आप जानते हैं कि आप कहां हैं, तो अपने लिए सामग्री की जाँच करना शुरू करें यह थोड़ा अधिक मुश्किल होगा, लेकिन आप विषय के धागे को खो नहीं पाएंगे।



  • 3
    अपने सहपाठियों से संपर्क करें कक्षा में क्या किया गया था यह जानने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने सहपाठियों से पूछें। कक्षा में शामिल किए गए विभिन्न पहलुओं के बारे में पूछें:
  • पूछें कि क्या किसी तरह का आश्चर्यचकित परीक्षण या मूल्यांकन किया गया था।
  • पूछें कि क्या शिक्षक ने सूची को बुलाया या कक्षा में आपकी उपस्थिति को याद किया। यह बेहद महत्वपूर्ण है, अगर आपको कुछ खोया हुआ सामग्री पुनर्प्राप्त करने या कमी का औचित्य साबित करने के लिए अपने शिक्षक से बात करने की ज़रूरत है
  • दिए गए कार्य के बारे में पूछें और जो संसाधन इस कार्य को पूरा करने के लिए सुझाए गए थे
  • युक्तियाँ

    Video: Aquarius 2017 कुंभ राशि को अनेक स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी

    • कक्षाएं याद न करें और फिर इसे वापस लेने के लिए अनुशंसाओं का पालन करें। हालांकि, आपके पास कुछ कक्षा के गायब होने की संभावना है, जो सही नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चाहिए उन तीन या चार दिनों तक मिस करें जिन्हें आप मुफ्त हो सकते हैं अकेले ही आपको अनावश्यक परेशानी में चलने देगा और समय के साथ यह आप के लिए हानिकारक एक आदत बन जाएगा।
    • अपना शांत मत खोना अपनी कमी के परिणामों को हल करने और उन पर काबू पाने की संभावनाओं के बारे में सोचो।
    • उन लोगों से बात करें जिन्होंने पहले से ही इस शिक्षक के साथ एक कोर्स लिया है। उससे संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका पूछें और उन चीजों की सराहना करें जो आप सराहते हैं पूछें कि क्या आपने इस शिक्षक के साथ कक्षा में कुछ हासिल करने से पहले कोशिश की है और परिणाम क्या हैं

    चेतावनी

    Video: खो-खो का रोमांच

    • गायब वर्ग के लिए औचित्य के रूप में इन सिफारिशों का पालन न करें। ये सुझाव आपकी मदद के लिए तैयार किए गए थे और अचूक नहीं थे। एक स्वैच्छिक विफलता की वजह से आपको गंभीर रूप से घायल होने की संभावना हमेशा होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com