ekterya.com

मिलेनियल पीढ़ी के साथ कैसे काम करें

"मिलेनियल पीढ़ी", जिसे "पीढ़ी वाई" (या सहस्त्राब्दी पीढ़ी, अंग्रेजी में इसका नाम) के लिए जल्दी 80 के दशक और 90 के दशक के मध्य इस पीढ़ी लगभग 50 मिलियन लोगों के होते हैं के बीच पैदा हुए लोगों की पीढ़ी है। वे युवा लोग हैं जिनके माता-पिता ने उन्हें बताया कि वे जो कुछ भी करने के लिए निर्धारित करते हैं वे प्राप्त कर सकते हैं। नतीजतन, इस पीढ़ी की एक मजबूत प्रतिष्ठा है कि उनके अधिकार क्या हैं और कम काम नैतिक है। यह एक समूह भी है जिसे कई कौशल रखने के लिए जाना जाता है, जो कि मिलनसार, आशावादी और बहु-कार्यात्मक है। कैसे सहस्त्राब्दी पीढ़ी के साथ काम करने जानने के लिए आप जा रहा है एक अच्छा संरक्षक, संघर्ष से बच, बजाय एक संरचित और सुखद काम की स्थापना, और टिप्पणियों उन्हें कार्यकर्ताओं और अत्यधिक मूल्यवान कर्मचारियों के रूप में लग रहा है कि बनाने पर ध्यान देना चाहिए।

चरणों

भाग 1

के भाग से सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करें सहस्त्राब्दी
काम के साथ मिलेंनियल चरण 1 के साथ कार्य शीर्षक
1
कार्य अपेक्षाओं को परिभाषित करता है उनके काम से क्या अपेक्षा की जाती है उनके ठोस उदाहरण देना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि वे विस्तार से उन्हें सौंपा गए कार्यों को समझते हैं। रचनात्मक आलोचनाएं करें और जब उपयुक्त हो तो उन्हें बधाई दें - उन्हें यह जानना चाहिए कि वे कुछ सही कर रहे हैं।
  • एक तरह से, ये लोग अपनी उंगलियों की पहुंच के भीतर दुनिया बनाने के आदी रहे हैं और यह सब कुछ इसके सामने तैयार है ताकि पता लगाया जा सके। सामान्य तौर पर, वे आमतौर पर हर जगह विकल्पों को ढूंढते हैं। कार्य के बावजूद, वे बेहतर काम करते हैं जब काम की अपेक्षाओं को स्पष्ट रूप से परिभाषित किया जाता है और उनको रचनात्मक पाठ्यक्रमों पर सीमाएं दी जाती हैं, जो वे चुन सकते हैं।
  • उन्हें नौकरी की अपेक्षाओं को बताने के लिए, आदर्श एक लिखित वर्णन है। निम्नलिखित निर्देशों पर वे बहुत अच्छे हैं, जब तक कि वे स्पष्ट रूप से स्थापित हो।
  • काम के साथ मिलेंनियल्स चरण 2 के साथ कार्य शीर्षक
    2
    आपके प्रदर्शन के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को लगातार संवाद करने के लिए महत्वपूर्ण है। वे हर समय ईमानदारी की उम्मीद करते हैं वे यह जानना चाहते हैं कि उनके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है और उनके प्रदर्शन की गुणवत्ता क्या है, और इसके अनुसार पुरस्कृत या मंजूरी की उम्मीद है। अगर आप उन्हें लगातार निगरानी नहीं देते हैं, तो वे अपना रास्ता खो देते हैं और यह उनके काम (या प्रयास की कमी) में दिखाई देता है।
  • जब कोई सही कुछ करता है, तो उसे बताने के लिए केवल महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि पूरी टीम भी। Millennials बहुत करीबी रिश्तों को विकसित करने के लिए करते हैं, और अगर Kristie एक पदोन्नति के लिए लुई पर चुना जाता है, तो बाकी टीम जानना चाहती है कि क्यों आप स्पष्ट रूप से स्पष्ट और स्पष्ट रूप से स्पष्ट होना चाहिए कि क्रिस्टी ने लुइस पर क्यों चुना, और अन्य लोग उसके उदाहरण का अनुसरण कर सकते हैं।
  • आप इन लोगों से पुरस्कार और प्रतिबंधों के साथ बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं न केवल आप यह स्पष्ट करेंगे कि आपके प्रदर्शन की गुणवत्ता क्या है, लेकिन आप अपने कामों के प्रति अपनी भावनाओं को भी मान्य करने में सक्षम होंगे। जब किसी को स्वीकृति की बात आती है, तो संभवतः सबसे तार्किक तरीके से बहस करना सुनिश्चित करें
  • Video: Millennial Apprentice 2018 Entry : A Very Important Message |#LeadersCreateLeaders|

    काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 3
    3
    आपको इस पीढ़ी के लोगों को मूल्यवान कर्मचारियों के सदस्यों के साथ व्यवहार करना चाहिए। बचपन से, इस पीढ़ी को हमेशा अपनी राय के लिए कहा गया है और अपने स्वयं के निर्णय लेने के लिए मजबूर किया गया है। उन्हें थकावट में वयस्कों की तरह व्यवहार किया गया है। यही कारण है कि वे खुद को ऐसे लोगों के रूप में देखते हैं, जो संगठन की पेशकश करने के लिए वास्तव में कुछ हैं - वे वहां काम नहीं करते क्योंकि उन्हें नौकरी की जरूरत है यदि आप उन्हें महत्वपूर्ण सदस्य मानते हैं, तो वे कंपनी का हिस्सा बनने के लिए खुश रहेंगे।
  • इसमें शामिल हैं काम करने के बारे में चर्चा में मिलेनियम उनसे विचार और राय में योगदान करने के लिए कहें उन्हें बच्चों की तरह व्यवहार करने के लिए प्रलोभन से बचें, खासकर यदि आपके बच्चे एक ही आयु में कम या ज्यादा हैं।
  • अपने सहयोगियों से इस आयु सीमा में उनकी राय के लिए पूछें और उन्हें पूछें कि कार्यस्थल के तकनीकी पहलुओं को कैसे सुधारें। वे हमेशा से जानते हैं कि नया क्या है और क्या आ रहा है।
  • काम के साथ मिलियनियल के चरण 4 शीर्षक
    4
    उन्हें जब भी संभव हो एक महत्वपूर्ण काम सौंपें। वे बहुत कुशल लोग हैं उनके पास कई कौशल हैं और वे अच्छी तरह से काम करने में सक्षम हैं। यही कारण है कि वे मानते हैं कि उन्हें उचित रूप से मूल्यवान होना चाहिए। जब संभव हो, उन्हें एक सार्थक नौकरी दें जब वे अपने काम में विश्वास करते हैं, तो वे बेहतर प्रदर्शन करते हैं
  • बेशक, आपको हमेशा सांसारिक और तुच्छ कार्यों को करना होगा। उस मामले में, समझाएं कि कंपनी के समग्र लाभ के लिए यह काम आवश्यक है। इस प्रकार वे समझेंगे कि यहां तक ​​कि सबसे तुच्छ कार्य भी आवश्यक हैं।
  • एक बार जब आप एक के लिए एक कार्य आवंटित मिलियन वर्ष, उसे अपने दम पर काम करना चाहिए, लेकिन उसे आपसे सवाल पूछने के लिए बारी का विकल्प देना चाहिए।
  • भाग 2

    उन मालिकों की जरूरत है
    काम के साथ मिलियनियल के चरण शीर्षक चरण 5
    1
    पता लगाएँ कि आपके लक्ष्य क्या हैं। उनके लिए, उनका काम सब कुछ है इससे पहले, काम सिर्फ एक नौकरी थी आप अपने परिवार के साथ घर आए और "वह" आपका जीवन था आजकल, काम जीवन है जब ये युवा लोग पार्टीआइंग से बाहर जाते हैं, तो उनके रोजगार के अनुसार परिभाषित होते हैं। शीर्षक सब कुछ है यह आपकी नौकरी है जो आपकी खुशी को निर्धारित करता है, न कि अन्य तरीकों से।
    • प्रत्येक व्यक्ति के पास विभिन्न प्रेरणाएं हैं कुछ लोगों को काम पर स्वस्थ भोजन के साथ एक कैफेटेरिया होने का विचार है, जबकि अन्य लोगों को स्वायत्तता है। यदि आप उनके साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप यह जान सकेंगे कि उनके काम से जो प्राप्त करने की अपेक्षा की जाती है (जो अंत में, उनका जीवन है)।
    • जनरेशन वाई में अपने सहयोगियों को जानने के लिए प्रयास करें कि आपके लक्ष्य क्या हैं और कंपनी में क्या भूमिका निभानी है। अपने विचारों के प्रति एक खुले दिमाग रखें, भले ही वे अधिक परंपरागत व्यवसायिक प्रथाओं से अलग हो।
  • काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 6
    2
    उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने दें उन्हें अपनी आवाज उठाने और दूसरों को यह बताने के लिए सिखाया जाता था कि वे कब खुश नहीं होते हैं या जब कुछ बदलना चाहिए। उनके पास एक विशेष दुस्साहसी है, जो कि अन्य पीढ़ियों विशेषकर कार्यस्थल में नहीं थी। तो बैठकों में अपनी राय सुनें। वे हमेशा जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण चीजें हैं
  • आपके सभी विचार परंपरागत नहीं हैं, लेकिन उन पर विचार करना अच्छा है। उनके पास आम तौर पर उपन्यास विचार हैं जो हमेशा अन्य पीढ़ियों के लोगों में नहीं मिलते हैं। वे प्रौद्योगिकी को बहुत अच्छी तरह जानते हैं और उन विचारों में योगदान करने के लिए बहुत तेज़ हैं जो कंपनी को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 7
    3



    एक संरक्षक बनें मिलेनियल व्यक्तिगत और महत्वपूर्ण संबंध स्थापित करना चाहते हैं। यह काम पर उनके मालिकों, उनके सहयोगियों और अपने स्वयं के संबंधों पर लागू होता है यदि आप उनके लिए एक संरक्षक हैं, तो आप उन्हें मूल्यवान महसूस कर सकते हैं और उन्हें सही रास्ते पर मार्गदर्शन कर सकते हैं। वे अभी भी युवा, ट्यूबलर हैं - आप उन्हें उत्कृष्ट कार्यकर्ता बना सकते हैं
  • कार्यस्थल में व्यवहार और अपेक्षाओं को प्रबंधित करें, जो कार्य करने के लिए विवरणों का वर्णन करते हैं। चूंकि इस पीढ़ी के लोगों के पास ज्यादा काम करने का अनुभव नहीं है, इसलिए उन्हें संसाधन प्रदान करें जो उन्हें उन कार्यों को पूरा करने में मदद करता है।
  • काम शीर्षक के साथ काम Millennials चरण 8
    4
    उनसे एक सकारात्मक और सहानुभूतिपूर्ण स्वर में बोलें आशावादी रहें और लगातार रचनात्मक आलोचना करें। इस आयु वर्ग के लोगों के साथ संघर्ष से बचें - वे टकरावों के लिए बहुत अच्छी तरह से जवाब नहीं देते हैं चूंकि वे खुद को समान मानते हैं, वे उम्मीद करते हैं कि बातचीत के विषय पर ध्यान दिए बिना, आप उनसे सम्मान के साथ बात करें।
  • उनके साथ खुला और ईमानदार रहें यह समूह पारदर्शिता के लिए बहुत बेहतर प्रतिक्रिया देता है हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आलोचनाएं रचनात्मक हैं ईमानदार होने की कोशिश करें, लेकिन एक ही समय में सकारात्मक।
  • भाग 3

    सहस्त्राब्दी पीढ़ी के जुनून को विकसित करना

    Video: में दफ्तर में ढिलाई बरतने से बचना - ढिलाई बरतने पाउला काले के साथ काम पर

    काम के साथ मिलेंनियल्स चरण 9 का शीर्षक
    1

    Video: संघर्ष के संकल्प मध्यस्थ यास्मीन डावर कहते हैं सहस्त्राब्दी पीढ़ी दुनिया को बचाने करेंगे!

    उनके वेतन के अलावा उन्हें अन्य प्रोत्साहन प्रदान करें कम और कम हैं मिलेनियल्स जो बहुत पैसा कमाने के लिए प्रेरित महसूस करते हैं यद्यपि वे अपने माता-पिता के मुकाबले अधिक पैसे कमाने की उम्मीद करते हैं, वे जो कुछ चाहते हैं वह साहस और व्यक्तिगत संतुष्टि है।
    • उन्हें विदेश में कंपनी की यात्रा में भाग लेने का अवसर दो। बैठक के कमरे में नाश्ता बुफे रखें एक धर्मार्थ नींव खोलें जिसमें आप योगदान कर सकते हैं। उन्हें कुछ हफ्तों के लिए किसी अन्य शाखा में काम करने का अवसर दें। रचनात्मक अवसरों के बारे में सोचें जो आप अपने काम को अधिक रोचक बनाने के लिए प्रदान कर सकते हैं।
  • Video: WE BOUGHT A NEW JEEP WRANGLER UNLIMITED!!

    काम के साथ मिलियनियल के चरण 10 शीर्षक
    2
    समझें कि वे अपने ब्रांड के लिए काम करते हैं गूगल अपने कर्मचारियों को अपनी खुद की परियोजनाओं के लिए एक पूरा दिन समर्पित करने की अनुमति देता है डिज्नी की ऐसी ही एक पहल है, जहां कर्मचारियों को "खुशी परियोजनाओं" पर काम करने के लिए समय दिया जाता है। मिलेनियल अपने भविष्य को बनाने के लिए काम करते हैं, इसलिए आपको उन्हें ऐसा करने का समय देना चाहिए। सब के बाद, काम तुम्हारा जीवन है
  • और आपका काम आपका ब्रांड है आपका ब्रांड स्वयं है यह संभव नहीं है कि आप उन्हें अपने संगठन के 110% को समर्पित करने के लिए कहें। लेकिन यह भी एक सकारात्मक पक्ष है: वे घर और काम के बीच कोई सीमा नहीं जानते हैं वे शनिवार की रात 9 बजे से भी काम कर सकते हैं। वे अपने सभी समय पर काम करने वाली किसी चीज पर काम करने के लिए तेजी से खुले हैं
  • काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 11
    3
    यह कार्यस्थल को स्वतंत्रता और मजेदार बनाता है इस पीढ़ी को कार्यालय के घंटों के दौरान चार दीवारों के बीच काम करना पसंद नहीं है। वे कुछ ऐसी चीज़ों पर काम करना चाहते हैं जो मज़ेदार और रोमांचक हैं यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें अफ्रीका के लिए एक सफारी की तरह कुछ प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप उन छोटी चीजों में योगदान दे सकते हैं जो उन्हें प्रेरित बनाए रखने में मदद करते हैं।
  • कार्यस्थल के अंदर और बाहर दोनों कर्मचारियों की गतिविधियों में भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित करें कार्यालय दलों या स्वयंसेवक काम उनके लिए और अधिक अनुभवी सहयोगियों से सीखने और उनके साथ बातचीत करने के लिए उत्कृष्ट अवसर हैं।
  • कार्यकर्ताओं को काम करने के लिए या एक पिकनिक के रूप में बैठकों के लिए बाहर जाने के लिए काम करने के लिए कुछ दिन निर्धारित करें। मीटिंग रूम में एक पिंग-पोंग की मेज या पनीर के लिए विशेष रूप से रेफ्रिजरेटर रखें। यहां तक ​​कि छोटे इशारों जैसे सुबह सुबह कार्यालय में डोनट्स का एक बॉक्स लाते हुए, उन्हें प्रेरित करने में मदद मिल सकती है।
  • काम के साथ मिलियनियल के चरण 12
    4
    याद रखें कि इस पीढ़ी को समझने में कठिनाई भी है क्योंकि आप बड़े हैं "आज के ये बच्चे" अभिव्यक्ति हजारों सालों से चल रहे हैं, बाइबल से प्राचीन ग्रीक साहित्य में जब आप अपनी उम्र थी, आपके मालिक भी आपको इस तरह से संदर्भित करते थे इसलिए, उन्हें समझने की कोशिश करें, क्योंकि आपका दृष्टिकोण दूसरी पीढ़ी की है।
  • उस उम्र में, निश्चित रूप से आप को दबदबा नहीं जाना पसंद आया। आप रोमांच जीना चाहते थे आप चाहते थे कि आपके माता-पिता नहीं थे। आपके पास बहुत सारे विचार थे और आपको आशा थी कि, उम्मीद है, कोई आपसे उनके बारे में पूछेगा। लेकिन, जैसे लोग बड़े हो जाते हैं, ये इच्छाएं बदलती हैं पीढ़ी वाई के साथ काम करने के लिए, आपको समझना चाहिए कि ये परिवर्तन समय के साथ होता है।
  • युक्तियाँ

    • मिलेनियल छोटे समूहों में और सांस्कृतिक विविधता के वातावरण में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं।
    • प्यू रिसर्च सेंटर के एक अध्ययन ने यह निर्धारित किया है कि मिलेनियल सबसे शिक्षित पीढ़ी बन जाएगा और, कुछ बिंदु पर, कर्मचारियों की संख्या का आधा हिस्सा होगा।

    चेतावनी

    • इस पीढ़ी के लोग अक्सर एक कठिन परिस्थिति से मुकाबला करने की बजाय एक नौकरी छोड़ देते हैं
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com