ekterya.com

कैसे अपने घर से उत्पादों को बेचने के लिए

होम-आधारित व्यवसाय उद्यमियों को अपने खर्चों का ख्याल रखने और बच्चों की देखभाल करने के लिए जीवन प्रदान करने की अनुमति देते हैं। घर से उत्पादों को बेचना फायदेमंद हो सकता है यदि उस उत्पाद की अत्यधिक मांग होती है कुछ विक्रेता होममेड उत्पादों को बनाते हैं, जबकि कुछ अन्य उत्पादों के उत्पाद या थोक विक्रेताओं के पुनर्विक्रय करते हैं। कुशल संगठन और समय प्रबंधन कौशल के साथ मिलकर सही उत्पाद आपके घर से उत्पादों को बेचकर सफल हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1

एक रणनीति तैयार करें और सस्ते खरीदें
छवि उत्पाद शीर्षक से छवि होम से चरण 1
1

Video: ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने का सबसे आसान तरीका

आप जानते हैं कि उत्पादों को मंथन करें और आप अपने घर से सफलतापूर्वक बेच सकते हैं आप क्या करने का आनंद लेते हैं? अधिकांश लोग परियोजनाओं पर काम करते हैं, जहां उन्हें लगता है कि उनके पास कौशल है। तुम्हारा क्या है?
  • यदि आपके पास कला, सिलाई या खाना पकाने के लिए कौशल है, तो तय करें कि आप घर, सामान, गहने या खाद्य पदार्थों के लिए सजावट कर सकते हैं और बेच सकते हैं।
  • यदि आपके पास सौदा पाने की अच्छी आंखें हैं, तो आप प्राचीन वस्तुओं या किसी अन्य वस्तु को खरीदने और रीसेल करने में दिलचस्पी रख सकते हैं।
  • यदि आप उद्यमियों के नेटवर्क में काम करने और अपने ग्राहकों के साथ बातचीत करने का आनंद लेते हैं, तो आप घर पर मौजूदा प्रत्यक्ष बिक्री कंपनी के लिए एक परामर्शदाता बन सकते हैं।
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 2
    2
    पता है कि "वास्तव में अच्छे" उत्पाद क्या बनाती हैं घर में उद्यमी के रूप में सफलता की अधिक संभावना पाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप किसी भी पुराने उत्पादों को नहीं बेच रहे हैं। आपको आश्चर्यजनक उत्पादों, उत्पादों के निर्माण के लिए सुविधाजनक, पोर्टेबल और सस्ता होने पर निश्चित होना चाहिए। :
  • क्या एक घर का बना उत्पाद बनाता है "वास्तव में अच्छा":
  • सुविधा यदि उत्पाद आपके ग्राहकों के लिए जीवन आसान बनाता है
  • पोर्टेबल। लोड करने में आसान और इसका भी मतलब है कि यह निर्माण करना आसान है।
  • लागत। यह इसे बांटने के लिए एक हाथ नहीं लेता है। अपने मार्जिन को 50% या इससे अधिक की कोशिश करें
  • होममेड उत्पाद क्या बनाता है, यह बहुत अच्छा नहीं है:
  • बहुत सारी मशीनरी और ज़िम्मेदारी का उपयोग करें, जो कि यह जरूरी है। यदि आपका उत्पाद उच्च गुणवत्ता मानकों की मांग करता है या बहुत ज़िम्मेदारी मांगता है, तो किनारे पर रहें यांत्रिक अभ्यास का प्रयोग न करें
  • बड़े खुदरा विक्रेताओं का आयात अगर उत्पाद जिसे आप बेचने का प्रयास करेंगे, पहले से ही WalMart द्वारा बेचे गए हैं, तो इससे ज्यादा उम्मीद नहीं है
  • पंजीकृत ट्रेडमार्क जब तक आप बड़े निगमों के साथ कानूनी झगड़े की लड़ाई में अपने सभी निवेश खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो उन वस्तुओं से दूर रहें जो एक पंजीकृत ट्रेडमार्क.
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 3
    3
    बाजार के आकार और प्रतिस्पर्धा को निर्धारित करें उदाहरण के लिए, यदि आप लघु कला सामान बेचने का फैसला करते हैं, जैसे गुड़िया कलेक्टरों के लिए लघु कुर्सियाँ आप पर विचार करना चाहिए अगला प्रश्न "यह अच्छा व्यवसाय प्रस्ताव है?" आप सबसे अच्छा लघु कलाकार बन सकते हैं जो पैसे खरीद सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि न तो गुड़िया के लिए लघु चित्र खरीदने में दिलचस्पी है या अगर लघु गुड़िया बाजार में काफी प्रतिस्पर्धा है और मार्जिन बहुत पतली है।
  • बाज़ार के आकार के आधार पर प्रभावी है कि वर्तमान में आपके द्वारा बेचे जा रहे उत्पाद पर कितने लोग खर्च कर रहे हैं। आप बाजार के अध्ययन, समाचार पत्रों और सरकारी रिपोर्टों से परामर्श करके ऑनलाइन बाजार के आकार की जांच कर सकते हैं बड़ा बाजार, उसमें अधिक से अधिक अवसर।
  • आपको यह विचार करना चाहिए कि किस एक को दर्ज करने से पहले किसी विशेष बाज़ार में प्रतिस्पर्धा करना है। यदि एक ही क्षेत्र के लिए कई प्रतिस्पर्धा लड़ रहे हैं, तो आपका काम बहुत मुश्किल होगा यदि एक ही पंक्ति पर कई प्रतियोगियों नहीं हैं तो आपको पैसा बनाने का अधिक अवसर मिलेगा।
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 4
    4
    यदि आप कर सकते हैं, तो उत्पाद स्टोर रखें थोक खरीद. कुछ बिचौलियों की कीमतों में वृद्धि से बचने के लिए थोक खरीदना उत्पाद से सीधे निर्माता से उत्पाद प्राप्त करना आवश्यक है। यदि आप किसी मध्यस्थ को शामिल करने की आवश्यकता के बिना कुछ भी खरीद सकते हैं, तो आपका मुनाफा मार्जिन बहुत अधिक होगा।
  • आसपास के क्षेत्र में खरीदते समय आप थोक विक्रेताओं से सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त कर सकते हैं। संभव प्रदाताओं की जांच करें (कुछ अवांछित ईमेल के साथ, जब तक आप स्पैम नहीं चाहते- या फोन से) और फिर उनसे पूछें कि आप किसी भी उत्पाद का परीक्षण नमूना कैसे प्राप्त कर रहे हैं। उत्पाद का एक नमूना यह निर्धारित करने में आपकी मदद करेगा कि यह अच्छी गुणवत्ता का है या नहीं।
  • यह पूछना सुनिश्चित करें कि न्यूनतम आदेश क्या है अगर आपको 1000 रैक बनाने की मशीन के उपकरण खरीदने की जरूरत है और आप एक सौदे की तलाश कर रहे हैं, तो आप एक उदार निवेश कर सकते हैं, खासकर यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं।
  • यदि आप किसी बिक्री कंपनी से जुड़ते हैं, तो अपनी इन्वेंट्री शुरू करने के लिए ऑर्डर से परामर्श करने के लिए वेबसाइट पर या किसी अन्य तरीके से पंजीकरण करें।
  • भाग 2

    एक उत्पाद और व्यापार का निर्माण
    छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 5

    Video: Kisan(किसान) भाई Organic उत्पाद कैसे कहा और कैसे बेचे

    1
    अपने उत्पाद का निर्माण शुरू करें बहुत कम खुदरा विक्रेताओं को थोक खरीदने और फिर किसी भी तरह से इसे बदलने के बिना उत्पादों का आदान-प्रदान करने में सफल रहे हैं। आप क्या कर सकते हैं आपूर्तिकर्ता या आपूर्तिकर्ता प्रबंधक से कच्चे माल खरीदते हैं और फिर अपने उत्पाद को बेहतर बनाने के लिए समय और श्रम का निवेश करें।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 6
    2
    टेस्ट करें, कोशिश करें और फिर थोड़ा और प्रयास करें। आपको लगता है कि आपके पास पहले से ही आपके हाथों में एक वास्तव में सुरक्षित उत्पाद है, लेकिन ग्राहक जितना कोई भी नहीं जानता। क्लाइंट उत्पाद का उपयोग करता है, कभी-कभी दैनिक आधार पर या कभी-कभी कुछ अनुचित तरीके से। ग्राहक हमेशा खुद से पूछता है "क्या यह मेरे पैसे खर्च करने के लिए लायक है?" फ़ोकस समूह या नियंत्रण के साथ अपने उत्पाद का परीक्षण करें, मित्रों के साथ या यहां तक ​​कि अजनबियों के साथ भी जो आपको उत्पाद को बेहतर बनाने के बारे में एक विचार दे सकता है।
  • मान लीजिए कि आप 100 थोक सब्ज़ी peelers का आदेश देते हैं, अपने नाम के साथ एक लेबल संलग्न करें और फिर ब्रांड के साथ 100% बेचते हैं। यह जरूरी बुरा विचार नहीं है कि अगर आपको बिक्री जल्दी मिलती है लेकिन अगर आपका सब्जी peelers गर्म पानी में अलग हो जाते हैं, तो अगले हफ्ते आपको अपने नए विक्रय के कमरे में दर्जनों कष्टप्रद ग्राहकों से भरे हुए होंगे जो पिलर द्वारा डिश वॉशर द्वारा बर्बाद किए गए थे। यदि आप पहले से ही उत्पाद का प्रयास कर चुके हैं तो आप आसानी से यह जान सकते हैं कि यह अच्छा है। यदि आप कभी भी कोशिश नहीं करते हैं, तो आपको रिफंड देना होगा, आप पैसे खो देंगे और आप अपने ब्रांड को सफल होने से रोकेंगे।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 7
    3
    टैक्स पहचान संख्या लागू करता है कर पहचान संख्या सरकार को आपकी बिक्री से जुड़े करों को स्थापित करने की अनुमति देगा। ज्यादातर मामलों में आपको प्रत्येक राज्य में टैक्स पहचान संख्या को पंजीकृत करना होगा जिसमें आप अपने उत्पादों को बेचने जा रहे हैं।
  • छवि शीर्षक उत्पाद से घर से चरण 8 देखें
    4
    अपने व्यवसाय के लाभ को अन्य परिवार आय से अलग रखने के लिए एक बैंक खाता खोलें यह आपके लिए अपनी आय और व्यय का ट्रैक रखना आसान बना देगा, और आप अपने अभिलेख रिकॉर्ड किए जाने के बाद भी अपनी आय को अपने व्यक्तिगत खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • यह आपको करों के भुगतान के समय भी निपटने की सुविधा प्रदान करेगा, जब आपको ये पता होना चाहिए कि आपके पास कितना और कितना भुगतान करना है।
  • अपने व्यवसाय के बैंक खाते के लिए एक पेपैल खाता खोलें, जो आपको ऑनलाइन लेनदेन को और अधिक कुशल बनाने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक से उत्पाद होम से गृह चरण 9
    5
    अपने व्यवसाय के लिए एक उपयोगी कार्यक्रम खरीद लें जो आपके कंप्यूटर या लैपटॉप से ​​काम करेगा और आपको अपने इन्वेंट्री, बिल और खातों के डेटाबेस को व्यवस्थित करने की अनुमति देगा। यह उबाऊ हो सकता है, लेकिन जब आपको टैक्स लेखापरीक्षा होती है, तो ऊब होने के लिए बेहतर होता है और जेल में समय बिताना बेहतर होता है
  • आप अपने लेखांकन पुस्तकों को सभी रिकॉर्डों का ट्रैक रखने के लिए एक एकाउंटेंट या एक व्यक्ति को किराए पर रख सकते हैं
  • भाग 3

    प्रभावी विज्ञापन और तेजी से बिक्री
    छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 10
    1
    अपने नए व्यापार और उत्पादों को आप बेच रहे हैं। दोबारा खरीदारी (जिसका अर्थ ग्राहक पहली खरीदारी का आनंद लिया और उससे अधिक के लिए वापस जाने के लिए चाहते हैं) और विज्ञापन - - सिफारिश (सिफारिश प्रभावशाली और विश्वसनीय लोगों) के लिए: आमतौर पर एक उत्पाद का तीन तरीकों में से एक में बेचा जाता है। गुणवत्ता और अपने उत्पाद की उपयोगिता पहले से ही अधिक होती है, तो ऐसे कई चीजें हैं जो सिफारिश प्रभावित करते हैं और खरीद को दोहरा सकते हैं नहीं कर रहे हैं। यही वह जगह है जहां विज्ञापन दिखता है विज्ञापन जिस तरह से उत्पाद है कि यह कैसे किया जाना चाहिए करने के लिए आदर्श तरीका बेचने में रुचि पैदा करने के लिए है।
    • अपने व्यवसाय कार्ड बनाने और अपने प्रत्येक परिचितों को उन्हें वितरित करने के लिए भेजें
    • अपने व्यवसाय के लिए एक पृष्ठ या बीच में एक वेबसाइट बनाएं और अपने मित्रों और परिवार को आपके अनुसरण करने के लिए आमंत्रित करें। उन्हें प्रोत्साहित करें कि वे दूसरों को आमंत्रित करें और अपने व्यवसायों में क्या हो रहा है, इसके बारे में अपने अनुयायियों को रखने के लिए लगातार आधार पर राज्यों को रखें।
    • यदि आप एक प्रत्यक्ष बिक्री कंपनी में शामिल हों, तो अपने उत्पाद लाइन को बढ़ावा देने के लिए अपने विचारों की समीक्षा करें
  • छवि शीर्षक से उत्पाद होम से उत्पाद चरण 11
    2
    सोशल नेटवर्क या पीपीसी (प्रति क्लिक भुगतान) के साथ प्रयोग करें, लेकिन भरोसा मत करो या बस इसके साथ रहें। जिस वेबसाइट पर आप भुगतान करते हैं (विज्ञापनदाता) उस वेबसाइट पर "भुगतान प्रति क्लिक" पोस्ट करने के लिए (प्रकाशक) प्रत्येक बार एक ग्राहक लिंक पर क्लिक करता है अधिक से अधिक लोगों को भुगतान-प्रति-क्लिक सिस्टम का उपयोग करना मुश्किल लग रहा है सोशल नेटवर्क जैसे कि फेसबुक और ट्विटर उसी तरह प्रचार सामग्री या विज्ञापन प्रदान करते हैं। इस तरह के सामाजिक नेटवर्क के लिए अच्छा हो सकता है अपने व्यक्तिगत ब्रांड का निर्माण, लेकिन उनका यह जरूरी नहीं है कि आप इसके लिए बिक्री करने जा रहे हैं। अपने आप को ज्ञात करने के लिए दोनों तरीकों की कोशिश करें, लेकिन उन्हें प्रचार का एकमात्र साधन न बनाएं।
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 12



    3
    एक तरीका प्रबंधित करें कि आपके ग्राहक आपके उत्पादों को एक्सेस कर सकते हैं और खरीद सकते हैं। जब तक आप अपने उत्पादों को घर पर शारीरिक रूप से नहीं बेचना चाहते हैं (अनुशंसित नहीं), तो आप शायद ऑनलाइन बेचने के लिए उत्पाद को रखना चाहते हैं। ऑनलाइन बिक्री के कई फायदे और नुकसान हैं:
  • फायदे:
  • कम प्रारंभिक लागत आपको एक ऑनलाइन साइट के लिए बहुत कुछ देना नहीं है, जहां आप खुदरा विक्रेता के रूप में बेच सकते हैं। ईबे पर अपने आइटम रखकर अपेक्षाकृत सस्ते है
  • आप आगे जा सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप न्यूयॉर्क में हैं, तो आप दुनिया भर के ग्राहकों को ढूँढ सकते हैं।
  • कुशल विपणन और सुविधा ऑनलाइन विपणन ग्राहकों को अपने रहने वाले कमरे के आराम से एक या दो क्लिक के माध्यम से खरीदने की अनुमति देता है
  • नुकसान:
  • सुरक्षा के साथ समस्याएं क्रेडिट कार्ड या भुगतान के किसी अन्य रूप में बाधित किया जा सकता है, जो ग्राहकों के असंतोष का कारण होगा।
  • सही वितरण के साथ जुड़े कठिनाई और समय। उदाहरण के लिए यह मुश्किल हो सकता है और तंजानिया के लिए एक उत्पाद देने के लिए सप्ताह लग सकते हैं
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद चरण 13

    Video: Will it sell on Ebay? What to sell from around your house

    4
    अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाने पर विचार करें यदि आप ऑनलाइन बेचने की योजना बनाते हैं तो आपको ग्राहकों को वहां से खरीदने के लिए एक वेबसाइट बनाना होगा। अपने पेपैल खाते से वेबसाइट पर एक लिंक बनाएं। सुनिश्चित करें कि आपके वेबसाइट के लेआउट और डिजाइन ग्राहकों के लिए उत्पाद खरीदने के लिए काफी सरल हैं। जो लोग उत्पाद से परिचित हैं और वेबसाइट के लेआउट आम तौर पर उन लोगों की तुलना में अधिक आसानी से समझने का तरीका ढूंढते हैं जो वेबसाइट या उत्पाद के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं
  • अपने स्वयं के ऑनलाइन बिक्री चैनल बनाने में आसान हो रहा है अब शॉपिविच जैसी कई ऑनलाइन सेवाएं हैं, जिससे आप किसी और को अपनी बिक्री उपकरण बनाने और बनाए रखने के लिए भुगतान कर सकते हैं। जितना कमीशन आपको प्रत्येक ईबे बिक्री के लिए देना होगा, उतना बड़ा आपका लाभ होगा।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 14
    5
    ईबे पर अपना उत्पाद बेचें कई चीजें हैं जो आप eBay पर बेच सकते हैं, इंटरनेट पर सबसे बड़ी नीलामी साइट। लेकिन मुख्य विचार सरल है: एक सूची बनाएं, तय करें कि आप जब आइटम बेचते हैं, और तब इसे बेचे जाने पर भेज दें। ये अन्य चीजें हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए:
  • फोटो महत्वपूर्ण हैं! स्पष्ट, उपयोगी और आकर्षक फोटो लें आपके उत्पादों को और अधिक बेचा जाएगा यदि लोगों को लगता है कि वे तस्वीरों के माध्यम से उन्हें समझ सकते हैं।
  • नीलामी प्रारूप या निश्चित कीमत में से एक चुनें नीलामी उन दुर्लभ वस्तुओं के लिए सबसे अच्छा काम करती है जिनके लिए लोग प्रतिस्पर्धा करते हैं, जबकि तय कीमतें अधिक सामान्य वस्तुओं के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करती हैं जो अधिक से अधिक मांग में हैं।
  • सभी को नम्र और विनम्र बनाओ, मूर्खों को भी, अपनी रेटिंग उच्च रखने के लिए आपकी प्रतिष्ठा यह हो सकती है कि आप ऐसे प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ कैसे खड़े हो सकते हैं जो आपके समान हैं।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम चरण 15
    6
    अमेज़ॅन द्वारा बेचें. अमेज़ॅन के माध्यम से बेचना ईबे पर बिक्री के समान है, सिवाय इसके कि नीलामी प्रारूप अमेज़ॅन पर उपलब्ध नहीं है। अमेज़ॅन पर बेचने के लिए, बस अपना प्रोफ़ाइल बनाएं, अपनी वस्तु की सूची बनाएं (विवरण, स्थिति और मूल्य के साथ) और उसके बाद उत्पाद बेचने के बाद उसे भेजें। ईबे के साथ, रेटिंग और टिप्पणियों पर ध्यान दें।
  • यदि आप अमेज़ॅन में उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की बिक्री शुरू करना चाहते हैं, तो आप एक ऐसा स्टोर विकसित कर सकते हैं जो वैयक्तिकृत है और ग्राहकों को एक बार में कई वस्तुओं को आसानी से देखने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक उत्पाद से घर से कदम 16 कदम
    7
    Etsy पर अपने उत्पाद बेचें. इटसी एक डिजिटल बाजार है जो शिल्प के लिए डिजाइन किया गया है ईबे और अमेज़ॅन के विक्रेताओं के विपरीत, जो कुछ भी बेचते हैं, एक व्यक्तिगत स्पर्श के साथ शिल्प पर ईटसी का ध्यान केंद्रित करता है इसलिए यदि आपके पास इन उत्पादों जैसे कपड़ा कप धारकों, प्लैटिनम गहने या लोक कला के प्रति प्रतिभा है, तो वह जगह हो सकती है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम 17 से कदम
    8
    यदि आप उद्यम करना पसंद करते हैं, दरवाजे से दरवाजे पर बेचने पर विचार करें. चाहे आप डिजिटल मीडिया के माध्यम से अपनी आय को पूरा करना चाहते हैं या अपने व्यक्तिगत आकर्षण पर भरोसा कर सकते हैं, दरवाजे से बिक्री करना उत्पादों को बेचने का एक व्यवहार्य तरीका है। यह निश्चित रूप से आसान नहीं है और दिल के बेहोश होने के लिए नहीं है, लेकिन थोड़ा ज्ञान और दृढ़ संकल्प के साथ, यह आपकी रणनीति को धक्का दे सकता है
  • भाग 4

    सफलता की सफलता सुनिश्चित करता है
    छवि शीर्षक से उत्पाद होम से उत्पाद चरण 18
    1
    शीघ्र ही उत्पाद भेजें यदि आप अपने ग्राहकों पर सर्वोत्तम संभव छाप छोड़ना चाहते हैं, उत्पाद को एक शानदार तरीके से पैकेज (सुनिश्चित करें कि आप इसे शिपिंग के दौरान नहीं तोड़ते हैं) को पोस्ट ऑफिस पर ले जाएं और इसे भेजें यह उतना आसान है जितना कि
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम चरण 1 9
    2
    ऑफ़र रिफंड और एक्सचेंज दुर्भाग्यवश, कभी-कभी ग्राहक उस चीज़ को पसंद नहीं करता है जो उसने खरीदा था। रिटर्न और विनिमय नीति स्पष्ट करें, लेकिन धनवापसी करने के लिए मना कर अपने आप को बर्बाद मत करो। इन धनवापसियों की लागत को अवशोषित करना अच्छा व्यवसायिक अभ्यास है और आपको अपने अमेज़ॅन, ईबे और ईटीएसआई रेटिंग्स को उच्च रखना चाहिए।
  • उन टिप्पणियों का उपयोग करें जो आपके उत्पादों को बेहतर बनाने के लिए आते हैं। खराब डिजाइन, नकारात्मक बातचीत या उत्पाद विफलताओं के बारे में Itera।
  • याद रखें कि ग्राहक हमेशा सही है, भले ही उसका पास न हो। यह व्यवसाय करने के सबसे कठिन भागों में से एक है, लेकिन यह पुस्तक में सबसे पुराना नियमों में से एक है। यदि आप अपने ग्राहकों को अयोग्य बूम के रूप में व्यवहार करते हैं, तो वे उस तरह महसूस करेंगे। और यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं एक क्रूर विनिमय के बाद अच्छी तरह से, यह निश्चित रूप से आपके बटुए के पक्ष में नहीं है।
  • 3
    कुछ समय बाद, वह नए उत्पादों को बेचता है। शुरुआत में यह एक या दो उत्पादों पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए एक अच्छी रणनीति हो सकती है, इसलिए आप प्रक्रिया को जानते हैं और बहुत समय खर्च नहीं करते हैं
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद चरण 20
    4
    थोड़ी देर बाद, नए उत्पादों में विस्तार करें शुरुआत में यह एक या दो उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करने की एक अच्छी रणनीति हो सकती है, ताकि आप इस प्रक्रिया को सीख सकें और तस्वीरें, विवरण, जनसांख्यिकी, आदि के साथ बहुत समय नहीं खेल सकते। बाजार में एक स्थापित स्थिति होने के बाद और डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म (जैसे ईबे) में विश्वास विकसित करने के बाद, संबंधित लेकिन विभिन्न उत्पादों को बिक्री शुरू करने के लिए लाभदायक हो सकता है
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद घर से कदम 21
    5
    धीरे-धीरे, लेकिन निश्चित रूप से और अधिक और बेहतर बेचने के लिए शुरू होता है। यदि आप वास्तव में पैसे कमाने के लिए चाहते हैं तो आपको कुछ महीनों के बाद अपनी बिक्री की जांच करनी चाहिए और उन्हें बढ़ाने के तरीके ढूंढनी चाहिए। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो उपयोगी हो सकते हैं:
  • थोक विक्रेताओं के साथ बेहतर कीमतों के लिए बातचीत करना चाहता है जब आप अधिक थोक उत्पाद खरीदते हैं, तो आपकी सौदेबाजी की शक्ति अधिक होगी ऐसा करने से डरो मत! थोक व्यापारी आपके व्यवसाय में रुचि रखते हैं।
  • आय के आवर्ती स्रोतों को देखें यह सुनिश्चित करने के तरीके के बारे में सोचें कि व्यवसाय दोहराया गया है। क्या आप अपने व्यवसाय पर लौटने के लिए मीडिया, घोंघा मेल, सदस्यता पैकेज या अन्य रचनात्मक रणनीति जैसे मीडिया का उपयोग कर सकते हैं?
  • मदद या सबकोट्रैक्ट खोजें क्या पैरों और हाथों की एक जोड़ी आपको अधिक संकुल वितरित करने और अपनी बिक्री बढ़ाने में मदद करती है? खासकर यदि आप एकमात्र अंशकालिक विक्रेता हैं, तो डाकघर में निरंतर यात्राएं और भुगतान प्रक्रियाओं में डूबने का समय आपकी लाभप्रदता खा रहा हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, किसी को उनकी देखभाल करने के लिए किराए पर लेना, अंशकालिक भी, ताकि आपके पास दिन के दौरान बिना किसी समय के लिए काम करने का अवसर हो।
    • यदि आप अपने उत्पाद को व्यक्तिगत रूप से बेचते हैं, तो अपने घर में एक क्षेत्र का आयोजन करें ताकि ग्राहक खरीद सकें। यदि आप अपने ग्राहकों के घरों में उत्पादों को लेते हैं, तो उस स्थान को खोजें जहां आप अपनी इन्वेंट्री और कुछ रिक्त स्थान को स्टोर कर सकते हैं जहां आप अपने ग्राहकों के लिए ऑर्डर आयोजित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आम तौर पर घर पर उत्पादों को बेचने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन आप किस उत्पाद को बेचने जा रहे हैं और आपके स्थान पर निर्भर करते हुए कुछ अपवाद हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके व्यवसाय को लाइसेंस या निरीक्षण की आवश्यकता नहीं है, अपने राज्य में वाणिज्य विभाग से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com