ekterya.com

प्रतियोगिता कार्यक्रम में कैसे दिखना है

प्रतियोगिता कार्यक्रम 1 9 38 में पहली बार उनके प्रयोगात्मक काल के दौरान टेलीविजन पर पेश किए गए थे। 1 9 50 के दशक के बाद से वे प्रोग्रामिंग का मूल तत्व रहे हैं, क्योंकि उनका उत्पादन अन्य स्वरूपों से भी कम है। इन कार्यक्रमों में प्रतिभागियों को मौज-मस्ती करने, पैसे कमाने का पुरस्कार, और कुछ मामलों में, प्रसिद्धि प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है (पहला मनोविज्ञान टीवी शो जॉइस ब्रदर्स कार्यक्रम में एक प्रतियोगी जैसा था "$ 64,000 प्रश्न")। यदि आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो इस प्रकार के एक प्रोग्राम में कैसे दिखना है इसके अगले चरण का पालन करें।

चरणों

विधि 1
निर्णय लें कि आप किस कार्यक्रम में भाग लेंगे

एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 1

Video: बातूनी टॉम और मित्र - हैपी हैलोवीन (कथांश 12)

1
आप क्या अच्छा कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित प्रतियोगिताओं एक या अधिक प्रकार के कौशल पर आधारित हैं प्रतियोगिता कार्यक्रम जैसे जैसे "कौन करोड़पति बनना चाहता है?" और "जियोपार्डी!" तथ्यों को याद करने की क्षमता की आवश्यकता होती है, जबकि "भाग्य का पहिया" यह पहेलियों को हल करने की क्षमता की जांच करता है "जीतने के लिए एक मिनट" और "बाहर पोछो" शारीरिक निपुणता की आवश्यकता है, जबकि "मूल्य सही है" कीमतों को जानने की मांग "परिवार का झगड़ा" इस बात की समझ की आवश्यकता है कि लोग सर्वेक्षण प्रश्नों पर कैसे सोचते हैं और उनका जवाब देते हैं। में भाग लेने के लिए "चलो एक डील करें", अन्य प्रतियोगिता कार्यक्रमों के कौशल की आवश्यकता होती है, साथ ही बातचीत करने के बारे में पता करने की क्षमता और कुछ और के द्वारा प्राप्त की जाने वाली चीज़ों को बदलने के लिए कब की आवश्यकता होती है। नियुक्ति कार्यक्रमों में एक निश्चित भौतिक आकर्षण और बहिर्मुखी व्यक्तित्व की आवश्यकता होती है।
  • पहचानें कि आप क्या खेलना पसंद करते हैं यदि आप ट्रैवलियल खोज में अच्छा कर रहे हैं, तो शायद आप ऐसे खेल में भाग लेने के लिए सबसे उपयुक्त होंगे जो आपकी सामान्य ज्ञान कौशल की परीक्षा लेती है, जैसे "जियोपार्डी!" यदि आप स्क्रैबल जैसे शब्द गेम पसंद करते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प होंगे "भाग्य का पहिया" या "लिंगौ भाषा"।
  • अपने अन्य शौक का विश्लेषण करें यदि आप एक खिलाड़ी हैं जो डर नहीं रहे हैं, तो आप शारीरिक नाटक का प्रदर्शन करना पसंद कर सकते हैं " बाहर पोछो" या " जीतने के लिए मिनट"। यदि आप कराओके पसंद करते हैं, तो आप इसमें भाग ले सकते हैं "गीतों को मत भूलना" या "गाना बी"।
  • एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि आप क्या जीतना चाहते हैं। प्रतियोगिता कार्यक्रम, टीवी प्रायोजन या नकदी के बदले कंपनियों द्वारा प्रदान की जाने वाली पुरस्कार सामग्री के रूप में प्रस्तुत करते हैं, जो प्रायोजक होने के लिए विज्ञापनदाताओं द्वारा दिए गए शुल्क (या दोनों का संयोजन) से आता है।
  • पुरस्कार मुख्य रूप से चुना जाता है क्योंकि वे प्रतिभागी के लिए उनके उपयोग के विरोध में जनता के लिए आकर्षक हैं। ज्यादातर मामलों में, वे गेम से जुड़े होते हैं, या तो विषयों के द्वारा, जैसे कि पुरस्कार "भाग्य का पहिया", शब्दों को पूरा करने के विषय के संबंध में उन्हें कार्यक्रम के कार्यक्रमों के साथ भी करना होगा, जैसे कि कीमतों के स्तर पर पुरस्कार के स्तर पर "मूल्य सही है"। अगर आप प्रोग्राम की पेशकश के अधिकांश पुरस्कार, जैसे कि कार या यात्रा का उपयोग कर सकते हैं, तो आप उस प्रोग्राम में दिखना चाहते हैं जो सामग्री का पुरस्कार करती है। अन्यथा, आपको एक ऐसे कार्यक्रम में शामिल होने का प्रयास करना चाहिए जहां नकद मुख्य पुरस्कार है
  • संयुक्त राज्य में, प्रतिभागियों को उनके द्वारा अर्जित पुरस्कारों के अनुसार करों का भुगतान करना होगा। आप उच्च मूल्य का एक पुरस्कार पर करों का भुगतान अगर एक वित्तीय कठिनाई हो सकता है, यह सबसे अच्छा है एक शो जहां नकद मुख्य पुरस्कार है के लिए बाहर की कोशिश करने के लिए (प्रतियोगिता में प्रदर्शित होने के अन्य देशों से प्रतिभागियों को अमेरिका कार्यक्रमों इन करों से छूट मिल सकती , मूल के अपने देश के नियमों के अनुसार)
  • एक गेम शो पर दिखाई देने वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने व्यक्तिगत कारणों को ध्यान में रखें आपके द्वारा दी गई सलाह के बावजूद, आप एक प्रोग्राम में दिखाई देने पर चुनने के लिए एक और अधिक महत्वपूर्ण और प्रासंगिक कारण पा सकते हैं। यदि आप प्रस्तोता के आजीवन प्रशंसक रहे हैं जो शो में दिखाई देता है, या कम से कम दर्शकों में होना चाहता है, तो इससे आपको उस व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। यदि आप चाहते हैं कि आप खुद को दिखाना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प होगा - इसलिए एक शौकीन उपभोक्ता भी इसमें दिखने का आनंद ले सकता है "चलो एक डील करें"।
  • विधि 2
    इसे कैसे प्राप्त करें

    एक गेम शो पर दिखाई देने वाला चित्र चरण 4
    1



    शो के साथ अपने आप को परिचित कराएं प्रतियोगी बनने की कोशिश करने से पहले यह गेम कैसे विकसित होता है, यह जानने के लिए उपयोगी है कुछ प्रतियोगिता कार्यक्रमों ने रणनीतियों का विकास किया है जो प्रतियोगियों को मदद कर सकते हैं, जैसे कि सुराग जिसमें जवाब शामिल हैं "जियोपार्डी!" या समानार्थक और विकृत शब्दों के लिए मुखर उल्लखित होते हैं जो कि सुराग का हिस्सा हैं "पासवर्ड"।
    • हालांकि, कुछ कार्यक्रम अभी भी प्रतियोगियों के लिए कॉल करते हैं ऐसे मामलों में, एक दावेदार होने के लिए आवेदन करने से पहले खेल का व्यावहारिक ज्ञान रखना असंभव है
  • Video: मंच संचालन कैसे करे || दिनेश्वर माली | Manch Sanchalan Kaise Kare | Dineshwar Mali | By Motivational

    एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 5
    2
    आवश्यकताओं को चुना जाना चाहिए। सभी प्रतियोगी कार्यक्रमों में प्रतियोगी चुनने के लिए कुछ आवश्यकताएं हैं। आम तौर पर, आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए (कार्यक्रमों को छोड़कर कि बच्चों या किशोर प्रतिभागियों के रूप में उपयोग करते हैं) और आप प्रति वर्ष एक से अधिक कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दे सकते हैं। यह भी के उत्पादन के साथ किसी भी तरह से संबद्ध किए जाने की अनुमति नहीं है (कुछ कार्यक्रमों में इस तरह के, प्रतियोगियों पिछले 5 वर्षों या पिछले 10 में तीन में दो शो में प्रदर्शित नहीं हुए हैं 21 की न्यूनतम आयु होने के रूप में और अधिक कठोर आवश्यकताओं, है) प्रतियोगिताओं का कार्यक्रम, श्रृंखला या सिंडिकेटर जो इसे वितरित करता है, या किसी भी स्टेशन से प्रसारित करता है, प्रायोजक या विज्ञापनदाता
  • यदि आप इस तरह के स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) और कलाकारों रेडियो और टेलीविजन (AFTRA) के अमेरिकन फेडरेशन के रूप में अभिनेता, का एक संघ से संबंध रखते हैं से आते हैं अपनी उपस्थिति के समय में एक गेम शो में दिखाई दे सकता है, जब तक अपनी आय के रूप में अभिनय के अलावा अन्य नौकरियां
  • संबद्धता जो आपको इस प्रकृति के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मना करती है, इसमें किसी भी संगठन द्वारा नियोजित किया गया है, जो किसी कार्यकर्ता से संबंधित है या किसी को जानना है।
  • एक गेम शो पर दिखाई देने वाला चित्र चरण 6
    3

    Video: Kumar Vishwas in Aap Ki Adalat (Full Interview)

    कार्यक्रम या श्रृंखला जिसमें यह दिखाई देता है के साथ संवाद। अधिकांश प्रतियोगिता कार्यक्रम में एक प्रसारण खंड शामिल होता है जिसमें प्रतिस्पर्धा करने के लिए आवेदन करने के निर्देश दिए गए हैं टेलीविजन नेटवर्क जो संचारित होते हैं "मूल्य सही है " और "चलो एक डील करें", वे अपने प्रतिभागियों को स्टूडियो दर्शकों से चुनते हैं, जिसका अर्थ है रिकॉर्डिंग में भाग लेने के लिए टिकट का अनुरोध करना। अन्य प्रतियोगिता कार्यक्रमों में, आमतौर पर, आपके पास प्रोग्राम की वेबसाइट या श्रृंखला के माध्यम से संपर्क होना चाहिए, हालांकि कुछ प्रोग्राम वैकल्पिक फ़ोन नंबर और ईमेल पते भी ऑफ़र करते हैं।
  • कुछ प्रतियोगिता कार्यक्रमों में केवल आपके नाम, पता, आयु और अन्य जानकारी की आवश्यकता होती है जो दर्शाती है कि आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। दूसरों को एक लघु वीडियो या वीडियो के लिए, एक लघु जीवनचर्या के साथ भी अनुरोध कर सकते हैं ("क्या आप 5 वीं ग्रेडर से बेहतर हैं" ऊपरी ग्रेड में दिखाई देने वाले प्रतियोगियों की तस्वीरें आवश्यक हैं मंच पर आने के बाद प्रतियोगी की बचपन की तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी)।
  • एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 7
    4
    सुनवाई। इनमें से अधिकतर कार्यक्रमों में संभावित प्रतिभागियों का चयन करने के लिए एक सुनवाई या साक्षात्कार की प्रक्रिया है, जिन्हें प्रोफ़ाइल में समायोजित करना होगा और उन लोगों को खत्म करना होगा जो आवश्यकताएं पूरी नहीं करते हैं। रिकॉर्डिंग से पहले स्टूडियो दर्शकों के प्रत्येक सदस्य स्टूडियो दर्शकों की साक्षात्कार से उनके प्रतियोगी चुनने वाले प्रतियोगिता कार्यक्रम। अन्य प्रतियोगिता कार्यक्रमों में, प्रतियोगी एक सामान्य ज्ञान परीक्षा दे सकते हैं और साक्षात्कार के अलावा, खेलने के लिए अपनी क्षमता का प्रदर्शन भी कर सकते हैं - इन ऑडिशन को रिकॉर्डिंग से पहले काफी समय लगता है और कार्यक्रम के रिकॉर्ड के अलावा अन्य जगहों पर भी प्रदर्शन किया जा सकता है ।
  • यदि आप ऑडिशन पास करते हैं, तो आपके पास एक प्रतियोगी के रूप में पेश होने का अवसर होगा। कार्यक्रम की लोकप्रियता और उन लोगों की संख्या, जो इसे योग्य हैं, के आधार पर प्रदर्शित होने का समय कुछ हफ्तों से साढ़े साल तक हो सकता है। यदि आप प्रोग्राम के निर्माता द्वारा संकेतित समय की अवधि के बाद दिखाई नहीं देते हैं, तो आप फिर से आवेदन कर सकते हैं।
  • Video: लोकगीत || आशा ठाकुर / धनीराम कुशवाहा , कार्यक्रम फतेहपुर - 9713844454

    युक्तियाँ

    • अपने मित्रों और परिवार के साथ खेल का सिम्युलेटेड संस्करण बनाकर ऑडिशन का अभ्यास करें। आप ऑडिशन के हिस्से के रूप में किसी भी परीक्षा को भी पढ़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक प्रतियोगी होने के लिए क्वालीफाइंग चरण प्रतियोगिता कार्यक्रम में प्रकट होने की गारंटी नहीं है। इन कार्यक्रमों में से अधिकांश वास्तव में इसका इस्तेमाल करते हुए अधिक प्रतिभागियों को वर्गीकृत करते हैं, जबकि अन्य कार्यक्रमों को प्रतियोगी का उपयोग करने का अवसर लेने से पहले रद्द किया जा सकता है।
    • अधिकांश प्रतियोगी कार्यक्रमों में भी आप अपने खुद के खर्चों को कवर करने की आवश्यकता होती है यदि आप एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई देते हैं, हालांकि कुछ इसे ध्यान में रखेंगे।
    • आप एक से अधिक प्रतिस्पर्धा कार्यक्रम में एक दावेदार बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन, जैसा कि ऊपर बताया गया है, आप किसी दिए गए वर्ष में एक में भी दिखाई दे सकते हैं। यदि आप इस या किसी अन्य पात्रता नियम का उल्लंघन करते हैं, तो आप जीतने वाले पुरस्कारों को खो सकते हैं और उन्हें दान में दान कर सकते हैं (एक प्रतियोगी ने इस नियम का उल्लंघन किया है, कार्यक्रमों में प्रदर्शित होने से "पासवर्ड " और "स्प्लिट सेकंड" उसी वर्ष - हालांकि वे अलग-अलग समय में दिखाए गए शो थे, हवा पर उनके प्रदर्शन उसी दिन हुए और एक ही समय में कार्यक्रम प्रसारित किए गए थे)।
    • ऑडिशन के दौरान किए गए सभी खर्चों के लिए आप जिम्मेदार हैं। अगर आपको ऑडिशन के लिए किसी अन्य शहर की यात्रा करना पड़ता है, तो आपको अन्य गतिविधियों, जैसे कि पर्यटन या परिवार का दौरा करना चाहिए। ये संपार्श्विक गतिविधियों आपको एक के रूप में सेवा कर सकती हैं "सांत्वना पुरस्कार", अगर आप वर्गीकृत नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com