ekterya.com

अपने लिए ब्रेकडास नृत्य कैसे सीखें

ब्रेकडाउन फ़्रीस्टाइल स्ट्रीट नृत्य का एक रूप है ब्रेकडाउन का जन्म यूएसए में हिप हॉप के आंदोलन से हुआ था। 1 9 70 की शुरुआत में। हिप हॉप के कई चरणों के लिए व्यायाम कौशल की आवश्यकता होती है, इसके लिए बहुत सारे शारीरिक कौशल की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि आप खुद को ब्रेकडाउन नृत्य करने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो आप अपने खुद के कुछ बुनियादी कदम सीख सकते हैं। ब्रेकडाउन में पैरों और हथियारों की बुनियादी गतिविधियों को निर्धारित करने का प्रयास करें। वहां से, एक बुनियादी दिनचर्या बनाने के लिए चरणों में शामिल होना सीखें। फिर, अपनी ताकत विकसित करने और पेशेवर प्रशिक्षण प्राप्त करने पर विचार करें। यह आपको अधिक पेशेवर तरीके से ब्रेकडाउन नृत्य करने की अनुमति दे सकता है।

चरणों

विधि 1
बुनियादी कदम जानें

इमेज शीर्षक सिखाओ खुद को ब्रेकडाउन चरण 1
1
ब्रेकडाउन की बुनियादी शब्दावली सीखें ब्रेकडायस रूटीन में तीन बुनियादी प्रकार के चरणों होते हैं: शीर्ष चट्टानों, पैर के कदम और फ्रीज़। मूल शब्दावली सीखें और ये कदम एक सामान्य ब्रेकडाउन रूटीन में कैसे फिट होते हैं।
  • शीर्ष चट्टानों में आपके शरीर के ऊपरी हिस्से को शामिल किया गया है। आप अपने हथियार, हाथ, कोहनी और छाती का उपयोग करते समय उन्हें प्रयोग करेंगे। शीर्ष चट्टानों को एक ब्रेकडाउन रूटीन के परिचय के रूप में उपयोग किया जाता है। अधिक उन्नत कदमों को आगे बढ़ने से पहले आप अपनी रूटीन कुछ शीर्ष चट्टानों से शुरू कर देंगे।
  • पैर की तरफ अपने शरीर के निचले आधे भाग के साथ बढ़ना शामिल है इसमें नृत्य करने के लिए आपके पैर, पैर और कूल्हों का उपयोग करना शामिल है पैर की चोटी आम तौर पर शीर्ष चट्टानों की तुलना में अधिक जटिल लगती हैं, इसलिए आप बाद में डांस रूटीन में आगे बढ़ेंगे।
  • फ्रीज एक ब्रेकडाउन रूटीन का एक महत्वपूर्ण पहलू है। यदि आप गद्य के काम के रूप में ब्रेकडास के बारे में सोचते हैं, तो फ्रीज प्रत्येक वाक्य के अंत में अंक होते हैं। जब आप ब्रेकडेस चरण को खत्म करते हैं, तो आपको फ्रीज करना होगा। इसका अर्थ है कि दूसरे चरण में जाने से पहले आंदोलन को अस्थायी रूप से रोकना।
  • छिपकर खुद को ब्रेकडाउन चरण 2 के शीर्षक से चित्र
    2
    नाम का एक कदम आज़माएं तीन चरणों की। ब्रेकडाउन में सबसे आसान पैर कदमों में से एक है तीन चरणों की। आप इसे बाद में कई जटिल चरणों में संक्रमण बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आप ब्रेकडाउन नर्तक के रूप में शुरू कर रहे हैं, तो इस चरण को पहले जानें।
  • केकड़ा आसन में शुरू करें इसका मतलब यह है कि आप अपने हाथों को अपने और अपने पैरों के सामने रख देते हैं, घुटनों पर उन्हें फेंक देते हैं अपने शरीर को जमीन से थोड़ा ऊपर उठाएं।
  • एक पैर आगे बढ़ो, दूसरे पैर को नीचे रख कर और अपना शरीर पकड़ कर रखें। उस स्थिति को बदलने के लिए इसका उपयोग करके अपने शरीर में ले जाने वाला पैर खींचें जमीन पर अपने हाथों और पैरों के साथ आप सभी चौकों पर रहना चाहिए। यह ऐसी स्थिति के समान है जिसमें आप बैठो-अप करना चाहते हैं लेकिन आपके शरीर को जमीन से अधिक उठाया जाता है
  • अब, आप तीन चरणों को शुरू कर सकते हैं अपने बाएं पैर को एक ओर ले जाएं ताकि आप अपने दाहिने पैर और हाथ पर अपने वजन का समर्थन करें। यह पहला कदम है फिर, फैली हुई पैर को बदल दें। बाएं पैर को वापस ऊपर, घुटने तक खींचो, और दाएं पैर के साथ किक करें यह दूसरा कदम है फिर, अपने शरीर के नीचे दाहिने पैर को वापस लौटाएं, पेट की स्थिति में लौटकर आप पहले थे
  • इमेज शीर्षक सिखाओ खुद को ब्रेकडाउन चरण 3
    3
    कॉफी की चक्की सीखें एक कॉफी की चक्की पैरों का एक और बुनियादी कदम है यह हेलीकॉप्टर या प्रोपेलर के रूप में भी जाना जाता है इस कदम में, आप जमीन के पास क्राउचिंग के आसपास जाते हैं कॉफी की चक्की ब्रेकडाउन रूटीन में एक बहुत ही सामान्य कदम है।
  • शुरू करने के लिए, जमीन के करीब झुकना यदि आपने कभी व्यायाम अभ्यास के भाग के रूप में बैठकर काम किया है, तो यह वह स्थिति है जिसमें आप पेट के निचले हिस्से में होंगे। फिर, एक तरफ अपने दाहिने पैर को स्विंग करना, जहां तक ​​आप आसानी से अपना पैर खींच सकते हैं
  • फिर, अपने शरीर के मोर्चे की ओर दाएं पैर स्विंग करें आंदोलन को स्थिर रखने के लिए अपने हाथों को जमीन पर रखें, सही दाहिने पैर के पास जाने के लिए दाहिने हाथ को ऊपर उठाए। जब तक यह आपके शरीर की बाईं तरफ नहीं है, तब तक दाहिने पैर में झुकाव जारी रखें। अपने दाहिने पैर के पास जाने के लिए आपको अपने बाएं हाथ को बढ़ाने और भी कम करना होगा।
  • फिर, बाएं पैर के साथ एक छोटी छलांग लें और अपने बाएं पैर के नीचे अपने दाहिने पैर को पास करें पेट की मूल स्थिति पर लौटें
  • आप कताई की इस प्रक्रिया को तब तक दोहरा सकते हैं जब तक आप इसके साथ सहज महसूस नहीं करते। अपनी गति को बढ़ाने की कोशिश करें क्योंकि लोग प्रभावित होंगे यदि आप कॉफी की चक्की तेज गति से कर सकते हैं। आपको कभी भी दिशा बदलनी चाहिए, जगह में अपने बाएं पैर के साथ बदलना।
  • छिपकर खुद को ब्रेकडाउन चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    बेबी फ्रीज का अभ्यास करें चूंकि ब्रेकडाउन के लिए फ्रीज के कदम महत्वपूर्ण हैं, इसलिए आपको शुरू होने पर मूल फ्रीज सीखना चाहिए। ब्रेकडेस में बच्चा फ्रीज एक सामान्य फ्रीज है जिसे आप किसी भी नियमित में शामिल कर सकते हैं। इस फ्रीज में आपके शरीर को जमीन से थोड़ा ऊपर उठाना शामिल है।
  • शुरू करने के लिए, अपने हाथों और घुटनों पर चलो। अपनी सही कूल्हे के खिलाफ सही कोहनी दबाएं, 90 डिग्री के कोण पर हाथ को ठोकरें। आपके सामने बाएं हाथ को बढ़ाएं
  • आगे झुकाएं और अपने पैरों को किक कर लें, अपने वजन और कंधों को अपने वजन में स्थानांतरित करें कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो।
  • बच्चे को फ्रीज प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है, खासकर यदि आपके पास धड़ में ताकत नहीं है इससे पहले कि आप सफलतापूर्वक संतुलन दे सकें, इसके बारे में चिंता न करें इससे पहले कि आप एक बच्चे को फ्रीज कर सकें, आपको धड़ में ताकत विकसित करने पर भी काम करना पड़ सकता है
  • इमेज शीर्षक सिखाओ खुद को ब्रेकडाउन चरण 5
    5
    एक करें छह कदम। एक छः चरण एक भिन्नता है तीन चरणों की। एक बार जब आप महारत हासिल कर लेंगे तीन-चरण, एक को शामिल करने का प्रयास करें आपकी दिनचर्या में छः चरण
  • आप शुरू करते हैं छह चरण एक तरीका है जिस तरह से आप कैसे कॉफी की चक्की शुरू कर दिया एक संकीर्ण स्थिति में खड़े हो जाओ अपने शरीर के चारों ओर दाहिने पैर लपेटें, जब दाएं पैर बाएं पैर को छूता है। फिर, दाहिनी ओर वापस दुबला हो और अपने दाहिने हाथ से अपना वजन पकड़ो।
  • अब, अपने बाएं पैर को पीछे की तरफ खींचें जैसे ही आप ऐसा करते हैं, अपने हाथों को आगे बढ़ाते हैं, उन्हें अपने वजन में स्थानांतरित करना आप स्थिति की स्थिति में होंगे जहां आप एक छिपकली बनाना चाहते हैं। हालांकि, दाएं पैर को घुटनों पर आराम से वजन के साथ थोड़ी-थोड़ी कम हो जाएगा। विकर्ण कोण पर दाहिने पैर को बढ़ाएं ताकि आप छिपकली की सामान्य स्थिति में हों।
  • अपने बाएं पैर को ले जाएं जहां आपका दाहिना हाथ जमीन पर है। हवा में अपने दाहिने हाथ को ऊपर उठाओ, बाईं हिप ऊपर चलती फिर, अपने घुटने के पीछे अपना सही पैर लाएं अब आपको सीधा होना चाहिए, तल पर अपने बाएं हाथ से और आपके पैरों को पार करना होगा।
  • कदम को पूरा करने के लिए, पैरों के नीचे और शुरू करने की स्थिति पर लौटने के लिए।
  • विधि 2
    एक नियमित बनाएँ

    Video: घर बराबर नृत्य sikhe 0 lavel से मेरी चाल Folo

    छिपकर खुद को ब्रेकडाउन चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक संक्रमण के रूप में बच्चे को फ्रीज का उपयोग करें अब जब आप कुछ बुनियादी कदम जानते हैं, तो आप एक बुनियादी ब्रेकडाउन रूटीन तैयार कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, जानें कि एक बच्चे को फ्रीज कैसे संक्रमण चरण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है ट्रांज़िशन चरण महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये आपको एक ब्रेकडाउन स्टेप से दूसरे तक ले जाने की अनुमति देते हैं।
    • बच्चा फ्रीज, जिसे आप पहले से ही जानते हैं, अक्सर संक्रमण चरण के रूप में उपयोग किया जाता है यदि आप एक खर्च करने जा रहे हैं एक कॉफी की चक्की के लिए तीन कदम, आप दोनों के बीच बच्चे को फ्रीज कर सकते हैं। यह अलर्ट दर्शकों को कि आपने एक चरण समाप्त कर लिया है और एक नया प्रयास करेंगे।
    • कॉफी की चक्की की तरह एक कदम छोड़ने पर, आप झुकने की स्थिति में वापस आ जाएगी। फिर आप अपने दाहिने हाथ को 90 डिग्री के कोण पर फ्लेक्स कर देंगे और इसे अपने कूल्हे के सामने दबाएं। फिर, आप दूसरे हाथों को बढ़ा सकते हैं और पैरों को ऊपर उठा सकते हैं। अब आप एक बच्चे फ्रीज में होंगे। कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो।
    • यदि आप शीर्ष चट्टानों के प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं, जिसे हम नीचे देखेंगे, तो आप आसानी से जमीन पर जा सकते हैं और जल्दी से एक बच्चे को फ्रीज कर सकते हैं। एक शीर्ष रॉक के बाद एक बच्चे को फ्रीज करने के बाद पैर के कदम और शीर्ष चट्टानों के बीच एक महान संक्रमण हो सकता है



  • इमेज शीर्षक सिखाओ खुद को ब्रेकडाउन चरण 7
    2
    शीर्ष चट्टानों से प्रारंभ करें शीर्ष चट्टान ऐसे हाथ हैं जो आमतौर पर ब्रेकडाउन रूटीन शुरू करते हैं। शीर्ष चट्टानों के कदमों की तुलना में सरल हैं और दर्शकों के लिए संकेत के रूप में सेवा करें कि आप ब्रेकडाउन करना शुरू करने वाले हैं। अपनी नियमितता शुरू करने के लिए कुछ सरल शीर्ष चट्टानों को जानें
  • एक बुनियादी प्रारंभिक रॉक शीर्ष में आपके पैर कूल्हों से अलग होने के साथ खड़े होते हैं सिंक्रनाइज़ में अपनी बाहों और पैरों को स्थानांतरित करें बाएं पैर की नोक की दाईं ओर ले जाएं, हथियारों को उसी गति से लहराते हुए फिर, मूल स्थिति पर वापस जाएं। अपने दाहिने पैर की नोक के साथ दोहराएं इस चरण के साथ सहज महसूस करने के बाद, अपने पैरों के साथ तेज गति और बाउंस करें। जब आप सार्वजनिक रूप से ब्रेकडाउन नृत्य करते हैं तो लगता है कि किसी भी संगीत की धड़कन को उछालने का प्रयास करें
  • आप एड़ी से टिप तक एक चरण की भी कोशिश कर सकते हैं। के साथ शुरू करने के लिए, अपने आप को पहले की तरह एक ही प्रारंभिक स्थिति में डाल दिया। अपने आप को एड़ी पर रखने के लिए दाहिने पैर से किक लें और फिर पैर को समतल करें और घुटनों को थोड़ा मोड़ दें। बाएं पैर बाहर की तरफ बढ़ें, टिप पर आपके वजन का समर्थन करते हुए फिर, बाईं एड़ी पर आगे बाएं पैर के साथ किक। फ्लेक्स थोड़ा घुटने फिर, दाहिने पैर से बाहर निकल जाएं और प्रक्रिया को दोहराएं। पहले चरण के साथ, यह अधिक तेज़ी से करें और संगीत की धड़कन पर जाएं।
  • छिपकर खुद को ब्रेकडाउन चरण 8 में लिखी गई छवि
    3
    एक सरल सूत्र का प्रयोग करें जब आप ब्रेकडाउन नृत्य करना शुरू करते हैं, तो दिनचर्या सरल रखें जब आप अधिक सक्षम हो जाते हैं, तो आप अधिक जटिल कदमों के साथ अधिक समयचर्या का प्रयास कर सकते हैं।
  • शुरू करने के लिए, दो अलग-अलग शीर्ष चट्टानों की कोशिश करें जो हमने पहले उल्लेख किया था। संगीत की लय पर जाकर, तेज गति से उन्हें करने की कोशिश करें फिर, जमीन पर छोड़ दें और बच्चे को फ्रीज करें। पैदल चलने से पहले कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो।
  • शुरुआती के लिए, एक अनुशंसित दिनचर्या दो चरणों का पैर कदम है, एक बच्चा फ्रीज और फिर कुछ प्रकाश फ्री स्टाइल कदम। इसका मतलब यह है कि आप केवल एक ब्रेकडिस्किंग चरण से दूसरे के बीच में संक्रमण किए बिना दूसरे स्थान पर जाते हैं।
  • सब कुछ एकजुट करने के लिए, आप दो शीर्ष चट्टानों से शुरू कर सकते हैं। फिर, कुछ सेकंड के लिए एक बच्चा फ्रीज दर्ज करें एक के लिए एक संक्रमण बनाओ तीन-चरण, एक बच्चा मध्य में स्थिर हो जाता है और फिर एक कॉफी की चक्की बना देता है एक बच्चे को फिर से फ्रीज करें और फिर अधिक फ़्रीस्टाइल पैर के कदम उठाएं। उदाहरण के लिए, आप एक मुट्ठी भर कर सकते हैं छह चरणों।
  • इमेज शीर्षक सिखाओ खुद को ब्रेकडाउन चरण 9

    Video: डांस कैसे सीखे

    4
    ब्रेकडाउन रूटीन की एक किस्म को देखें ब्रेकडाउन कला के किसी अन्य रूप की तरह है जितना अधिक आप अपने आप को अपने आप को उजागर करेंगे, जितना आप सीखेंगे जैसे ही आपको लेखक बनने के लिए बहुत कुछ पढ़ना होगा, यदि आपको नृत्य करना सीखना है तो विभिन्न प्रकार की ब्रेकडाउन रूटीन देखें
  • आप ब्रेकडाउन रूटीन ऑनलाइन देख सकते हैं कई ब्रेकडाउनर्स के पास सक्रिय यूट्यूब और इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैं।
  • हिप हॉप समुदाय में ब्रेकडाउन सामान्य है अगर आपके शहर में हिप हॉप क्लब हैं, तो एक हफ्ते में कई बार जाने की कोशिश करें। आप कुछ लोगों को ब्रेकडाउन कर रहे हैं।
  • Video: डांस के लिए अपने शरीर को फ्री कैसे करें / Video no (1)

    विधि 3
    अपने कौशल में सुधार

    छिपकर खुद को ब्रेकडाउन के चरण 10 देखें
    1
    अपनी शक्ति का विकास ब्रेकडासिंग को बहुत अधिक शारीरिक ताकत की आवश्यकता होती है। यदि आपको ब्रेकडेनेस में सक्षम बनना है तो आपको शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास पर काम करना चाहिए।
    • ब्रेकडाउन के लिए ताकतों को विकसित करने के लिए स्क्वैस, ग़ैरिपी और बुनियादी पेटी बहुत अच्छे तरीके हैं। आप भारोत्तोलन भी कर सकते हैं धीमी गति से शुरू करना सुनिश्चित करें सबसे पहले, आपको केवल एक हफ्ते में 2 से 3 बार शक्ति प्रशिक्षण चाहिए। एक पंक्ति में दो दिनों तक शक्ति प्रशिक्षण कभी नहीं करें
    • ब्रेकडेस चरणों के लिए विशेष रूप से ताकत विकसित करने के लिए आप एक बुनियादी अभ्यास कर सकते हैं एक बैठने की स्थिति में शुरू करें फिर, दाहिनी ओर वापस दुबला हो और दाहिने हाथ से पकड़ो फिर, इस कदम को अपने बाएं हाथ से दोहराएं अपने हाथ की पूरी हथेली का उपयोग करना सुनिश्चित करें जब इसे पकड़े और न केवल उंगलियों।
  • छिपकर खुद को ब्रेकडाउन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कक्षाएं लेने पर विचार करें ब्रेकडाउन, उन्नत होने पर, जटिल जिमनास्टिक की आवश्यकता हो सकती है। इन प्रकार के चरणों के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए पेशेवर प्रशिक्षण आवश्यक है कि आप अपने आप को चोट न लें अधिक जटिल कदम जानने के लिए ब्रेकडाउन पाठ्यक्रम में दाखिला लेने पर विचार करें। आप जिम्नास्टिक की कक्षाएं भी ले सकते हैं, जो आपको सिखाएंगे कि आपके शरीर को कैसे तरीके से छीन लेना चाहिए जो ब्रेकडाउन में उपयोगी हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक सिखाओ खुद को ब्रेकडाउन चरण 12
    3
    एक के बाद एक कदम जानें ब्रेकडास्टिंग में आपके पूरे शरीर को आगे बढ़ाना शामिल है यदि आप ब्रेकडाउन नृत्य करना सीखना चाहते हैं, तो एक समय में एक कदम जानने की कोशिश करें। इसे अपने दिनचर्या में शामिल करने से पहले एक विशेष कदम पर मास्टर करने की कोशिश करें
  • ब्रेक डांसिंग चरण में वास्तव में सक्षम होने से पहले एक सप्ताह या इससे अधिक समय लग सकता है एक दिन में एक घंटे के बारे में धीरज और अभ्यास करें।
  • जैसा कि आप एक विशेष कदम पर अधिक सक्षम हो जाते हैं, इसे अधिक विस्तृत बनाने की कोशिश करें नृत्य करते समय थोड़ा सा आपके शरीर को उछाल। तेज़ चलें तेजी से लय करने के लिए नृत्य करने का प्रयास करें
  • चेतावनी

    • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो अधिक उन्नत कदमों पर जाने के लिए जल्दी न करें आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं आगे बढ़ने से पहले एक सप्ताह के लिए प्रत्येक नए कदम का अभ्यास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com