ekterya.com

कैसे कम नोट गाने के लिए

क्या आप एक सोप्रन या टेनर हैं जो कम नोट्स की गहराई में छिपाना चाहते हैं? यद्यपि आपने अपने मुखर रेंज को विकसित करने के लिए तारे के रूप में उच्च नोट्स गाने की क्षमता में महारत हासिल की है, वास्तव में शानदार गायक बनने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। अभ्यास के साथ, आप उच्चतम से लेकर सबसे कम तक की रेंज की एक श्रेणी गा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तकनीक पर काम करें

गायन लो नोट्स चरण 1 नामक छवि
1
मुखर रजिस्टरों को समझकर शुरू करें आवाज तीन रजिस्टरों से बना है: छाती, सिर और बीच। प्रत्येक रिकॉर्ड उन नोटों की श्रेणी से मेल खाती है जो आप अपने शरीर के प्रत्येक अनुभाग में गाएंगे।
  • सिर की आवाज़ आपकी आवाज़ का उच्चतम रिकॉर्ड है जब आप उच्च नोट्स गाते हैं, तो कंपन आपके सिर या खोपड़ी में उत्पन्न होता है। अपने हाथ को ताज और अपनी गर्दन के पीछे रखें जब आप कंपन को महसूस करने के लिए उच्च नोट्स गाते हैं।
  • छाती की आवाज़ आपकी आवाज का सबसे कम रजिस्टर है जब आप कम नोट्स गाते हैं, कंपन आपकी छाती में प्रतिध्वनित होता है।
  • मध्य आवाज आपके छाती आवाज और आपके सिर की आवाज के बीच स्थित रजिस्टर है। आप अपने रैंक के आधार पर, छाती की आवाज या सिर की तरह अधिक महसूस कर सकते हैं। इस रिकॉर्ड में, आपकी आवाज़ उचित रूप से नोट्स गाने के लिए सिर से सिर पर जाएंगे
  • गाओ लो नोट्स चरण 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपके पास सिर या छाती आवाज है। हर कोई एक प्राकृतिक आवाज रिकॉर्ड है कुछ लोगों के पास नाक की आवाज होती है जबकि अन्य में स्तन आवाज होती है। यदि आपके पास नाक की आवाज़ है, तो आप ज़ोर से गाते हैं और आपको कम नोट्स के साथ कठिनाई हो सकती है। यदि आपके पास छाती की आवाज़ है, तो आप कम नोट्स गा सकते हैं
  • अपना हाथ अपने नाक पर रखें ज़ोर से कुछ कहो फिर अपनी छाती पर अपना हाथ रखो। उसी बात को कहो जो आपने पहले कहा था आप कंपन को कहाँ महसूस किया? यदि आप इसे अपनी नाक में महसूस करते हैं, तो आपके पास नाक की आवाज़ हो सकती है - अगर आप इसे अपनी छाती में महसूस करते हैं, तो आपके पास छाती की आवाज़ होती है यदि आप इसे दोनों क्षेत्रों में महसूस करते हैं, तो आपके पास एक संतुलित आवाज़ है और आप दोनों उच्च और निम्न नोटों को समान रूप से गा सकते हैं
  • गाओ लो नोट्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मुखर रस्सियों आराम करो आपके मुखर रस्सियों के रूप में आप नीचे टोन के रूप में आराम करना चाहिए। आपके मुखर तारों में तनाव के कारण नोट आपके गले में फंसे रहेंगे। जैसा कि आप ऊपर जाते हैं, नोट्स की ताकत और मात्रा घट जाती है या ध्वनि शुरू होती है जैसे कि आप चिल्ला रहे थे।
  • गायन करने से पहले अपनी आवाज को ऊपर उठाने से मांसपेशियों को आराम मिलता है यह रक्त को बेहतर प्रसारित करता है और आपके गले में मांसपेशियों को आराम मिलता है, इसलिए आप ठीक से गा सकते हैं।
  • अपने मुखर तारों को शांत करने के लिए, एक उच्छ्वास छोड़ दें जितना कम हो उतना कमजोर करें, जब आप ऐसा करते हैं। तनाव को जारी रखने के लिए अपने कंधों को छोड़ दें और फिर अपनी गर्दन को एक ओर से तरफ ले जाएं। कभी-कभी, आप उस क्षेत्र में तनाव को कम करके अपने मुखर तार को आराम कर सकते हैं। अपने सिर को वापस ले जाने के लिए भी प्रयास करें और देखो, फिर अपनी छाती को अपनी छाती में कम करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने कंधों को छोड़ दें और आराम करें।
  • मुखर तार को आराम करने के लिए inhaling जबकि अपनी पीठ का विस्तार करें यह विशेष रूप से उपयोगी है जब आप उच्च नोट्स से कम नोट्स पर जाएं
  • लेटेक्स की बाहरी मांसपेशियों को आराम करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें ठीक से गाने के लिए, केवल भीतर की मांसपेशियां आवश्यक हैं
  • गाओ लो नोट्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इससे बचें कि नोट आपके गले के पीछे गिरते हैं। जब आप गाते हैं, तो विचार आपके गले के आंतरिक मांसपेशियों का उपयोग करते हुए अपने सिर के शीर्ष पर नोट्स रखना है अगर नोट आपके गले में आते हैं, तो इससे आपको मांसपेशियों का इस्तेमाल करना शुरू हो जाएगा जो निगलने के लिए उपयोग किए जाते हैं, और इसका इस्तेमाल गायन के लिए नहीं किया जाना चाहिए। आप नोटों को महसूस कर सकते हैं यदि वे अपने सिर में ऊपर की बजाय आपके गले में हैं निगलने के लिए उपयोग की जाने वाली मांसपेशियों को सक्रिय करके, आप अपनी टोन की गुणवत्ता और अपनी मुखर रेंज पर एक सीमा डालते हैं
  • अपने हाथ गाल पर रखें अपने गालों पर आवाज़ रखने की कोशिश करें यह आपके गले में आने वाले नोटों से बचने में आपकी मदद करेगा।
  • जब आप कम नोट गाते हैं, तो अपने आप को "अप" गायन के लिए कल्पना करो यह नोट ड्रॉप करने के लिए प्रवृत्ति का विरोध करने में सहायता कर सकता है।
  • गाओ लो नोट्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पानी ले लो पानी मुखर तार को आराम में मदद करता है पीने के पानी के बाद, पता करें कि आप अधिक आराम से गा सकते हैं। ध्वनि "आह" बनाएं और अपनी आवाज धीरे धीरे नीचे जाने दें निचले नोट्स पर जाने के दौरान पांच के अंतराल करने का प्रयास करें अपने मुखर तार को आराम से रखने के लिए ऐसा करते समय पीने के पानी को रखें
  • अपनी आवाज को बल न दें यह स्वाभाविक रूप से प्रवाह होना चाहिए अगर टोन खराब लगना शुरू हो जाता है या आपको लगता है कि आप अपने आप को चोट पहुंचा रहे हैं, तो रोकें
  • गाओ लो नोट्स चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने कम नोटों का समर्थन करें कम नोटों की गायन कम बल की आवश्यकता है, और उनके पास कम मात्रा है। कभी-कभी, जब आप कम नोट्स गाते हैं, तो रिब पिंजरे उतनी ऊंची नहीं होती जितनी इसे होना चाहिए। इसके कारण आपके नोट्स का कम समर्थन और कम ताकत है
  • सुनिश्चित कर लें कि जब आप कम नोट गाते हैं तो ठीक से साँस लें। डायाफ्राम का उपयोग करके साँस लें, और पसलियों को गिरने के बिना पकड़ कर रखें।
  • जब आप नोट गाते हुए पेट को दबाएं
  • गाओ लो नोट्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    सिर की आवाज़ और छाती की आवाज के बीच चलना सीखें। जब आप उच्च नोट्स और कम नोट्स गाते हैं, तो आपको अक्सर एक से दूसरे को बदलना होगा यदि आप निम्न नोट्स का इस्तेमाल करते हुए एक ही रजिस्टर में गाना जारी रखते हैं, तो आपके नोट्स स्थिर हो जाएंगे और भयानक ध्वनि शुरू कर देंगे आपको सिर से छाती तक जाने में सक्षम होना चाहिए।
  • जैसा कि आप अपने सिर की आवाज से अपने बीच की आवाज़ तक उतरते हैं, ध्वनि मोटा हो जाता है प्रत्येक नोट के साथ, आपको ध्वनि से मुंह या गर्दन से चलने वाला ध्वनि महसूस करना चाहिए। फिर से और फिर से तराजू का अभ्यास करें धीरे धीरे जब तक आप सिर से मुंह तक जा रहे हों और अंत में निचले नोट्स में छाती तक।
  • गाओ लो नोट्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी आवाज़ की सीमाएं स्वीकार करें सभी आवाज़ों को उसी के लिए नहीं बनाया जाता है यदि आप एक सोप्रानो हो तो आप कम नोट्स गा सकते हैं। यह निराशाजनक हो सकता है, लेकिन आपको उस उपकरण को परिष्कृत करना चाहिए जो आपको छुआ और इसके साथ काम करें।
  • भाग 2
    कम नोट्स गाने के लिए मुखर अभ्यास का अभ्यास करें

    गाओ लो नोट्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने चेहरे पर अनुनाद महसूस करें अगर आप कम नोट्स गाते समय अपने चेहरे पर अनुनाद महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप उन्हें सही ढंग से नियंत्रित कर रहे हैं। यह असाधारण रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अपने कम नोट्स का नियंत्रण खोना नहीं चाहते हैं चुटकी से शुरू करें आपको अपने चेहरे पर किसी प्रकार का कंपन महसूस करना चाहिए यदि नहीं, तो गले को आराम करने के लिए अपने सिर को धीरे-धीरे एक तरफ से हिलाएं। अनुनाद को महसूस करने के लिए आवश्यक समय का अभ्यास करना जारी रखें।
    • जब आप अपने चेहरे पर अनुनाद महसूस करते हैं, ध्वनि "मेरे" गायन के द्वारा अपनी सीमा के बीच में ध्यान रखें धीरे-धीरे "गलत" के स्वर को कम करें
    • आपका वॉल्यूम कम हो जाएगा, लेकिन आपके चेहरे का कंपन अभी भी वहां होना चाहिए और आपकी टोन को अच्छा लगना चाहिए।
  • Video: 2000 रुपये का नोट होगा बंद | 2000 Rupees note Ban, RBI plan to ban 2000 rs note | New print 200 note

    गाओ लो नोट्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पद को बढ़ाएं कम नोट्स गाने के लिए, आपको अपने रैंक में वृद्धि करना होगा। यह वृद्धि धीरे-धीरे होनी चाहिए ताकि आपकी आवाज़ को नुकसान न पहुंचे। जब आप इस पर काम कर रहे हैं, आपको एक समय में एक नोट जाना चाहिए। आपको प्रत्येक नोट को सही करना चाहिए ताकि वह अच्छी तरह से समर्थित हो, आप इसे गाना सहज महसूस करते हैं और यह अच्छा लगता है, इससे पहले कि आप अधिक नोट्स जोड़ते हैं अगर आपको नोट ठीक नहीं है, तो आप नीचे अपना रिकॉर्ड नहीं लेना चाहिए, मजबूर हैं या सिर्फ भयानक आवाज
  • छोटे अभ्यासों को अभ्यास करके अपनी सीमा बढ़ाने पर काम करें, जिसमें आप एक बार में एक या एक पूर्ण चरण के एक छोटे से अंतराल में गाते हैं।
  • Video: 2000 का नोट बंद होने वाला है...आ रहा है,ये नया नोट…

    गाओ लो नोट्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: विदाई गीत में रो-रो कर पैरहिया की जनता को भोले की अंतिम नमस्ते//Bhole shastri

    3
    पत्र कहने की कोशिश करो बहुत से लोग अपने सिर की आवाज़ के बदले अपनी छाती आवाज से बात करते हैं अपने नोट्स को कम सीमा तक ले जाने के लिए, अपने कम रजिस्टर में गीतों के गीतों को बोलने से शुरू करें। यह आपके मुखर तार को सही स्थिति में रखेगा।
  • पत्र को कहने के बाद, इसे गाएं आपके मुखर तार को कम रजिस्टर में गाने के लिए सही स्थिति में होना चाहिए।
  • यदि आप उच्च नोट्स से कम नोट्स पर जा रहे हैं, तो सोचें कि आप शब्द कहेंगे। अपना पत्र रखो और शब्दों को कहने के लिए अपनी आवाज़ तैयार करें, लेकिन उन्हें कहने के बजाय उन्हें गाएं। जब आप गाना गाते हैं तो यह उपयोगी होगा। अगर आप बोलते हुए गायन करते हैं और गायन करते हैं, तो अगर आप इसके बारे में सोचते हैं और सही स्थिति में अपने मुखर तारों को रख सकते हैं, तो यह आसान हो सकता है।
  • गाइ लो नोट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    4
    जब आप गाते हैं तो धीरे से अपनी छाती को टैप करें जब आप गाते हैं, तो आप अपनी छाती में कंपन महसूस कर सकेंगे, जो इंगित करता है कि आप स्तन की आवाज के साथ गा रहे हैं। इस अभ्यास का लक्ष्य आपकी सीने में ध्वनि हिलना महसूस करना है, ताकि आप जानते हो कि आप सही रजिस्टर में कम नोट्स गा रहे हैं।
  • Video: 500, 1000 के पुराने नोट बैंक में जमा कराने का आज आख़िरी दिन

    गाइ लो नोट्स स्टेप 13 नामक छवि
    5
    मुखर कोच के साथ अभ्यास करें वोकल कोच प्रशिक्षित गायक हैं जो आपकी तकनीक के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं। वे आपकी सीमा को उचित रूप से विकसित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, और अपनी आवाज़ को हानि किए बिना अपनी टोन में सुधार कर सकते हैं।
  • आप किस स्तर पर गायक के रूप में हैं, अगर आप वास्तव में अपने निचले ग्रेड को सुधारना चाहते हैं, तो पेशेवर के साथ काम करने से आपको एक उपयुक्त तकनीक विकसित करने में मदद मिल सकती है। एक पेशेवर मुखर कोच आपकी कमजोरियों को भी बता सकता है और सुधार करने के तरीके सुझा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब वे कम गाने की कोशिश करते हैं तो कई लोग उनके सिर नीचे झुकते हैं। ऐसा करने से बचें, क्योंकि यह आपके मुखर तारों को सम्मिलित करता है अपनी ठोड़ी लिफ्ट
    • एक मध्यम श्रेणी से अपने स्वर का अभ्यास करें और अपने आप को रिकॉर्ड करते समय जितना कम कर सकते हैं उतना कम करना शुरू करें। यह निर्धारित करने के लिए दैनिक करें कि क्या आप सुधार कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com