ekterya.com

वायलिन पुल कैसे लगाया जाए

एक पुल लकड़ी का एक छोटा टुकड़ा है जो वायलिन के तार रखता है। स्ट्रिंग ट्यूनिंग के दौरान पुल को तोड़ने के लिए यह आम बात है और आपको पहनने और आंसू मुद्दों के कारण इसे बदलना पड़ सकता है एक वायलिन पर एक पुल रखकर काफी सरल प्रक्रिया है थोड़ा धैर्य के साथ, आप अपनी जगह पर एक पुल अपने स्थान पर रख सकते हैं

चरणों

विधि 1
पुल की स्थिति

एक वायलिन चरण 1 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
1
मुझे रस्सी की तरफ और रस्सी के सूर्य की तरफ की पहचान करें पुल लकड़ी का छोटा टुकड़ा है पुल का निचला हिस्सा आमतौर पर सीधे होता है, जबकि ऊपरी भाग थोड़ा कंकण होता है। जब आप पुल की जांच करते हैं, तो आप देखेंगे कि आर्क की एक तरफ दूसरे की तुलना में थोड़ा अधिक है। निचली ओर मेरी रस्सी के किनारे पर और सबसे ऊंचे, सूरज रस्सी के किनारे पर जाता है जब आप पुल को जगह में डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मेरी रस्सी के रस्सी के माध्यम से रस्सी मेरे पास जाती है और सूर्य की रस्सी सूरज रस्सी के किनारे से गुजरती है।
  • यदि आपको नहीं पता कि प्रत्येक स्ट्रिंग में क्या बात है, जब वायलिन के शीर्ष भाग आपके शरीर को इंगित करता है, तो सूरज स्ट्रिंग एक चरम बाएं किनारे पर है रस्सी मील दूर दाईं ओर है।
  • एक वायलिन चरण 2 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि

    Video: mahamrityunjay mantra महामृत्युंजय मंत्र जप में जरूरी है सावधानियां | mantra jaap vidhi

    Video: भारत का मंगलयान अभी करेगा वर्षों तक काम,मात्र 6 महीने का था कार्यकाल

    2
    थोड़ा स्ट्रिंग ढीली। पुल रखने के दौरान रस्सियों को तोड़ने से बचने के लिए, उन्हें थोड़ा ढका दें आप इसे वायलिन के ऊपरी छोर पर स्थित खूंटे को बदल कर कर सकते हैं। तार काफी ढीले होना चाहिए ताकि आप उन्हें आसानी से और आसानी से खींच सकें और इस तरह, आप उनसे नीचे के पुल को स्लाइड करने के लिए उन्हें पर्याप्त उठा सकें।
  • एक वायलिन चरण 3 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
    3
    कान के बीच पुल रखें कान "छ" के रूप में छेद हैं जो वायलिन के शीर्ष के अंत में स्थित हैं। जब आप पुल को तार के नीचे स्लाइड करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह दो कानों के बीच केंद्रित है। पुल को लगभग दोनों कानों के मध्य बिंदु पर रखा जाना चाहिए। कल्पना कीजिए कि आप एक कान से दूसरी ओर एक रेखा खींचते हैं, छोटे क्षैतिज रेखा से शुरू करते हैं जो एक कान से छोटे क्षैतिज रेखा तक चलता है जो अन्य कान से गुजरता है। इस काल्पनिक रेखा को वायलिन के पुल के माध्यम से जाना चाहिए
  • एक वायलिन चरण 4 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
    4
    पुल के स्लॉट्स में वायलिन के तार रखें। पुल के शीर्ष पर स्थित चार छोटे स्लॉट हैं। वायलिन के चार तार इन खांचे में फिट होते हैं, जिससे आप पुल और रस्सियों को जगह में रख सकते हैं। पुल के स्लॉट्स में एक समय में एक स्ट्रिंग को धीरे से रखें
  • एक वायलिन चरण 5 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
    5
    तार समायोजित करें अब आप पुल को जगह में रखने के लिए अपने रस्सियों को ठीक कर सकते हैं। वायलिन की स्ट्रिंग पर प्रत्येक खूंटी को धीरे से समायोजित करें। रस्सियों को समायोजित करते समय गिरने से रोकने के लिए एक हाथ का उपयोग करने के लिए पुल को पकड़ने के लिए एक अच्छा विचार है तार को समायोजित करें जब तक कि वे पुल को जगह में रखने के लिए पर्याप्त न हो जाएं और साथ ही एक बहुत ही छोटी सुस्तता बनाए रखें।
  • विधि 2
    पुल की जांच करें

    एक वायलिन चरण 6 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि



    1
    सुनिश्चित करें कि पुल 90 ° कोण पर है एक बार पुल रखा गया है, यह अनुशंसा की जाती है कि आप यह सत्यापित करें कि क्या यह ठीक से रखा गया है। एक सपाट सतह पर वायलिन रखें। वायलिन की ऊंचाई पर अपनी दृष्टि रखें वालोलिन के नीचे वाले पुल की तरफ लगभग 90 डिग्री होना चाहिए। पुल के दूसरी तरफ थोड़ा आगे बढ़ना चाहिए।
    • अगर पुल 90 डिग्री के कोण का निर्माण नहीं करता है, हो सकता है आपने इसे पीछे की तरफ स्थापित किया हो। आपको इसे बाहर ले जाना होगा और शुरू करना होगा।
  • एक वायलिन चरण 7 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
    2
    सत्यापित करें कि पुल वायलिन के केंद्र में है पुल वायलिन के केंद्र में होना चाहिए यह बाएं या बहुत दूर तक सही तक नहीं होना चाहिए। यदि पुल बाईं ओर दाहिनी ओर बहुत दूर है, तो उसे थोड़ी देर तक धक्का दें, जब तक वह केंद्रित न हो।
  • आप केवल आंखों से यह देख सकते हैं कि पुल ऊपर से वायलिन को देखकर केंद्रित है या नहीं। हालांकि, यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पुल ठीक से तैनात है, तो आप वालोलिन के प्रत्येक छोर तक की दूरी को मापने के लिए एक शासक या टेप माप का उपयोग कर सकते हैं। माप लगभग एक ही होना चाहिए।
  • एक वायलिन चरण 8 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि

    Video: राधा झूला झूल रही संग श्याम के न्यू भजन

    3
    सुनिश्चित करें कि पुल लगभग दोनों कानों के मध्य में है पुल को दो कानों के बीच होना चाहिए, लगभग प्रत्येक कान के मध्य भाग के बीच। यह संभव है कि पुल थोड़ी फिसल गई है जब आप तार को समायोजित करते हैं, तो एक बार फिर जांचें। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक कान के केंद्र के माध्यम से एक काल्पनिक रेखा खींच सकते हैं जो पुल के माध्यम से गुजरता है यदि पुल स्थानांतरित हो गया है, तो धीरे-धीरे इसे ऊपर या नीचे तक धक्का दें, जब तक यह सही स्थान पर न हो।
  • विधि 3
    भविष्य में पुल से संबंधित समस्याओं से बचें

    एक वायलिन चरण 9 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
    1
    ट्यूनिंग करते समय पुल को पकड़ो ट्यूनिंग के समय पुल का गिरना पड़ता है इस से बचने के लिए, जब आप वायलिन को धुन करते हैं, तो एक हाथ से पुल को पकड़ लें।
  • एक वायलिन चरण 10 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
    2
    तारों को एक-एक करके बदलें कभी-कभी, जब आप प्रयोग से बाहर निकलते हैं या पहनते हैं तो आपको अपने वायलिन पर तारों को बदलना होगा। इस स्थिति में, तारों को एक-एक करके प्रतिस्थापित करना सुनिश्चित करें यदि आप एक समय में एक से अधिक रस्सी लेते हैं, तो पुल गिर सकता है
  • एक वायलिन चरण 11 पर प्लेस ए ब्रिज शीर्षक वाली छवि
    3
    कई बार, सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक पेशेवर है जो पुल को रखता है इसके अलावा, जब आप पुल को बदलने की कोशिश करते हैं तो आप गलती से तार या उपकरण के अन्य भागों को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप अपने आप से पुल रखकर संदेह रखते हैं, तो लागत को ध्यान में रखते हुए, अपने शिक्षक या पेशेवर को यह करने के लिए कहें। यह रेत पेशेवर होगा, यह सुनिश्चित करें कि यह आपके उपकरण के लिए सही आकार है और आत्मा को समायोजित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com