ekterya.com

कैसे अपना खुद का हैरी पॉटर चरित्र बनाने के लिए

जब आप एक ऐसी कहानी लिख सकते हैं जिसमें एक खूबसूरत और वर्णनात्मक भाषा और तेजस्वी और तेजस्वी परिदृश्य हैं, यह एक महान कहानी नहीं होगी, अगर इसमें अपना खुद का हैरी पॉटर वर्ण शामिल नहीं होगा

चरणों

अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
चरित्र बनाएं यदि आप अपना एक हैरी पॉटर चरित्र बनाना चाहते हैं, तो आपको इसे बहुत अच्छी तरह पता होना चाहिए। अपने चरित्र को अपने हाथ की हथेली के रूप में जानते हुए, आप इसे कहानी के भीतर जीवित कर देंगे और इसे बेहतर बना देंगे। आप कंप्यूटर पर बस बैठकर और वर्ड प्रोसेसर में एक नया दस्तावेज़ खोलकर अपने चरित्र के बारे में सीखने की इस प्रक्रिया से शुरू कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    चरित्र का पूरा नाम और अपने नाम के बारे में उनकी राय लिखकर प्रारंभ करें। आप अपने नाम की मूल और इसके अर्थ के बारे में भी लिख सकते हैं।
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने चरित्र को नाम दें तब आपको अपने चरित्र के परिवार के सभी सदस्यों (दादा दादी, चचेरे भाई, चाचा, चाची, बहनों, भाई, अभिभावक, आदि) का पूरा नाम लिखना चाहिए। आप अपने पूरे परिवार के बारे में अपने चरित्र की राय के बारे में भी लिख सकते हैं और जिस तरह से वह है।
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    निर्धारित करें कि किस घर में आप अपना चरित्र रखेंगे आप सॉर्टिंग हैट टेस्ट के लिए भी ऑनलाइन खोज कर सकते हैं और सभी सवालों के जवाब दे सकते हैं जैसे कि आप अपना चरित्र थे। उसके बाद, आप उस घर को निर्धारित करने के लिए उत्तर भेज सकते हैं जिसमें आपका चरित्र होगा अपने चरित्र का चित्रण करते समय, सुनिश्चित करें कि आपका वक़्त उस घर में किसी व्यक्ति के साथ मेल खाता है (उदाहरण के लिए, यदि वह रैवेनवेल में निकला हो, तो आपको इसे इस घर की वर्दी के साथ खींचना चाहिए)।
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने चरित्र के सबसे अच्छे मित्रों का नाम लिखें और उन्हें पांच या अधिक शब्दों में बताएं (जितना चाहें उतना जितना चाहें)। यह विवरण शारीरिक नहीं होना चाहिए, लेकिन आपके रास्ते पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए (हालांकि आप अपनी भौतिक विशेषताओं का वर्णन कर सकते हैं यदि आप चाहें)।
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    6
    लिखें कि कौन या कौन आपके चरित्र के दुश्मन होगा आपके चरित्र के मित्र बनाने के लिए आपने जिस प्रक्रिया का पालन किया है उसे दोहराएं। अपने चरित्र इन लोगों के दुश्मन क्यों है कारणों को निर्दिष्ट करने के लिए मत भूलना उदाहरण के लिए, यदि आपका चरित्र स्लेथिरिन के अलावा किसी अन्य घर से संबंधित है, तो आप अपने दुश्मन को इस घर (या इसके सभी सदस्यों) के एक विशेष सदस्य बना सकते हैं।
  • Video: PTSD From Emotional Abuse? Accessing Limbic System And Emotions

    अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज



    7
    अपने चरित्र के बारे में अन्य चीजें लिखें आप अपनी उपस्थिति, अपने रिवाज, अपनी पारिवारिक परंपराओं, अपने पड़ोसियों और अपने पड़ोस के बारे में भी लिख सकते हैं। संक्षेप में, आपको अपने चरित्र के बारे में प्रत्येक विवरण के बारे में लिखना चाहिए
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाली छवि

    Video: Calling All Cars: The Bad Man / Flat-Nosed Pliers / Skeleton in the Desert

    8
    अपना चरित्र बनाएं आपको इसे आकर्षित करना होगा या ऑनलाइन छवि प्राप्त करना चाहिए जो आपको लगता है कि इसका वर्णन किया गया है। यह आवश्यक नहीं है कि ड्राइंग परिपूर्ण हो लेकिन केवल आपको अपने चरित्र की उपस्थिति की कल्पना करने में मदद करनी चाहिए। हालांकि यह सिर्फ एक चरित्र के लिए बहुत ज्यादा काम की तरह लग सकता है, इसके बारे में इन सभी पहलुओं को तैयार करना मज़ेदार होगा यदि यह काफी दिलचस्प है, एक कहानी के लिए आवश्यक गुणवत्ता अच्छे होने के लिए है
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    9
    तय करें कि क्या अपने चरित्र के बोगर्ट अपने आप से पूछें कि आपका सबसे बड़ा डर क्या है
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    10
    चुनें कि आपके चरित्र की जादू की छड़ी क्या होगी। आमतौर पर, छोटे कद के लोग या थोड़ा व्यक्तित्व वाले लोग "न्यून" वे छोटे wands के साथ रखा जाता है, जबकि कम अनुकूलनीय लोगों को अक्सर कम लचीली wands के साथ रखा जाता है आप जंगल और कोर के बारे में पढ़ सकते हैं जिसमें से पॉटोरमोर वेबसाइट पर wands बनते हैं।
  • 11
    अपने चरित्र का शुभंकर निर्धारित करें, क्योंकि होग्वारट्स के सभी जादूगरों ने उन्हें दिया है। यह पालतू एक मेंढक, एक बिल्ली या उल्लू हो सकता है यदि आपका चरित्र रावेनक्लॉ या हफ़लपफ के घरों से संबंधित है, तो आपका चरित्र एक बिल्ली को पसंद कर सकता है, जबकि, यदि वह गरीब है, तो वह मेंढक को पसंद कर सकता है उल्लू आम पालतू हैं
  • 12
    चुनें कि आपका चरित्र किस स्कूल में शामिल होगा सबसे आम स्कूल होग्वर्ट्स है Durmstrang संस्थान और Beauxbatons अकादमी दोनों मिश्रित स्कूल हैं
  • अपनी खुद की हैरी पॉटर कैरेक्टर चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    13
    निर्धारित करें कि आपके चरित्र की विशेषताओं या विशेष क्षमताएं क्या होंगी। क्या वह एक स्पीकर होगा? Parsel? क्या वह गैर-मौखिक जादू में एक विशेषज्ञ होगा? आप इन लक्षणों में से कुछ विशेषता कर सकते हैं ताकि आपका चरित्र सही मायने में अद्वितीय हो।
  • युक्तियाँ

    Video: Comic Con 2018 - Winners and Losers.

    • यदि आप क्या लिखने के लिए अवरुद्ध हैं, तो आप एक चरित्र को तैयार करके एक कहानी के बारे में विचार प्राप्त कर सकते हैं।
    • बस मज़ा है!
    • यदि आप चाहें तो आप अपनी कहानी में अन्य महत्वपूर्ण पात्रों को भी तैयार कर सकते हैं, क्योंकि इस तरह से आप इसे और भी बेहतर समझ सकते हैं
    • रचनात्मक रहें!
    • यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप अपने चरित्र को दोबारा तैयार करना शुरू कर सकते हैं।
    • हैरी पॉटर की जादुई दुनिया में वास्तव में अस्तित्व में हो सकता है, जो एक चरित्र को विकसित करने के लिए, यह उनके व्यवहार के साथ फिट नहीं है कि उनके लक्षण या उनके परवरिश के साथ नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक जादूगर "शुद्ध रक्त" की दुनिया के बारे में कम पता होना चाहिए एक जादूगर की तुलना में जादुई दुनिया के बारे में और मैगल्स अधिक muggles।
    • हैरी पॉटर की दुनिया से असली पात्रों के उपनाम या परिवारों का उपयोग करने से बचें, जब तक कि आप लिखना नहीं चाहते हैं कट्टरपंथ (जो कि, "प्रशंसकों द्वारा लिखित कथा")। इसके बजाय, कहानी, परिवार और अपने चरित्र की उपस्थिति को स्वयं तैयार करने का प्रयास करें, क्योंकि यह अधिक मजेदार होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com