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वूल्वरिन कैसे आकर्षित करें

वूल्वरिन आकर्षित करने के लिए जानें, एक्स-मेन चरित्र, मुश्किल है, हालांकि यह कुछ अभ्यास ले यह सही पाने के लिए कर सकते हैं नहीं है। हालांकि, वूल्वरिन आकर्षित करने के लिए काफी सरल चरित्र है। आपको बस स्टिक्स के एक आंकड़े के साथ शुरू करना होगा और आप जितना भी जारी रखना होगा उतना विवरण जोड़ना होगा। एक पेंसिल और कागज के एक साफ चादर ले लो, और आप वूल्वरिन जल्द ही आकर्षित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मूल बातें से शुरू करें

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लाठी का एक चित्र खींचकर शुरू करो वूल्वरिन मार्वल से एक चरित्र है, इसलिए यह सभी मार्वल सुपरहीरो के समान टेम्पलेट का अनुसरण करता है, जो स्टिक्स के एक आंकड़े से शुरू होता है। खड़ी सीधी रेखा खींचकर शुरू करें एक क्षैतिज रेखा खींचना जो शीर्ष बिंदु से 2.5 सेमी (1 इंच) ऊर्ध्वाधर रेखा को पार करती है, कंधों और छाती को बनाने के लिए। फिर, हथियारों और पैरों को जोड़ दें। जोड़ों पर मंडलियां खींचना, क्योंकि बाद में इन्हें संदर्भ के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा
  • वूल्वरिन को आकर्षित करना आसान बनाने के लिए, उस की एक छवि देखें, जिसे आप इसे संदर्भ के रूप में लेना चाहते हैं।
  • जब आप किसी भी स्थिति में वूल्वरिन को आकर्षित कर सकते हैं, वूल्वरिन के साथ खड़े होने और आगे बढ़ने के लिए शुरू करना आसान है। यह आपको एक बेहतर विचार देगा कि यह कैसा दिखता है।
  • एक पेंसिल का प्रयोग करें और स्केच पतली की पहली पंक्ति बनाने की कोशिश करें, क्योंकि आप बाद में उन्हें मिटा देंगे।
  • ऊर्ध्वाधर रेखा शरीर के लिए रीढ़ की हड्डी के रूप में काम करेगी, क्योंकि यह सिर, छाती और शरीर को जोड़ देगा।
  • सिर की रूपरेखा बनाने के लिए पहली पंक्ति के शीर्ष के चारों ओर एक चक्र बनाएं।
  • गर्दन के लिए सिर के नीचे थोड़ी सी जगह छोड़ दीजिए, और फिर सीने का निर्माण करने के लिए एक बड़े अंडाकार आकार को खींचना। वूल्वरिन पेटी है, इसलिए शरीर के लिए आकृतियों को गोल और बेलनाकार होना चाहिए।
  • छाती के नीचे, धड़ की रूपरेखा बनाने के लिए एक सिलेंडर बनाएं।
  • कंधे और कोहनी में वृत्ताकार जोड़ों को बनाएं जब मंडलियां खींचें।
  • पैरों के लिए, लाइनों को आकर्षित करें और घुटने के लिए परिपत्र आकृति जोड़ें।
  • इस समय हाथों और पैरों के लिए छोटा त्रिकोण बनाएं।
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    वूल्वरिन वजन देने के लिए अधिक सिलेंडर और अंडा जोड़ें जोड़ों के बीच के क्षेत्रों में सिलेंडर ड्राइंग करते समय बाहों और पैरों में वृत्ताकार जोड़ों से जुड़ें। आपको गाइड करने के लिए लाठी के आंकड़े की मूल लाइनों का उपयोग करें वूल्वरिन बहुत मजबूत है, इसलिए बड़े आकार बनाएं। यह रूपों को अध्यारोपित करने के लिए भी मान्य है, क्योंकि वे हथियारों और पैरों में मांसपेशियों के गठन को समाप्त करेंगे।
  • सिलेंडर बनाएं, जो वूल्वरिन की मांसपेशियों और शरीर होगी, जितना व्यापक रूप से आप अनुपात को बनाए रखने के लिए परिपत्र जोड़ों को आकर्षित करेंगे।
  • सब कुछ सही या वर्दी को ठीक करने के बारे में अभी चिंता न करें, बस स्केच खत्म करें
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    शरीर को अधिक मात्रा दें। इस पल में आपको परिपत्र जोड़ों, हथियारों और पैरों में बेलनाकार मांसपेशियों, सिर के लिए एक सर्कल और छाती के लिए एक बड़ा अंडाकार के साथ छड़ी के एक आकृति का स्केच होना चाहिए। एक और सिलेंडर जोड़कर वुल्वरिन के धड़ और कमर के सामान्य आकार को पूरा करें जो छाती के निचले वक्र से ठीक ऊपर शुरू होता है। फिर, एक और आकार खींचना, जैसे एक पिरामिड नीचे इशारा करते हुए।
  • पिरामिड का आकार किनारों पर गोल होना चाहिए और उस सिलेंडर के नीचे की कवच ​​के बीच दूरी का एक तिहाई होना चाहिए जिसे आप धड़ के लिए आकर्षित कर चुके हैं।
  • शरीर का गठन तीन अलग-अलग रूपों से किया जाना चाहिए: छाती के लिए ऊपरी हिस्से में एक बड़ा अंडाकार, धड़ के लिए एक सिलेंडर और कमर के लिए उल्टे पिरामिड।
  • दो निचले रूपों में एक ही चौड़ाई होना चाहिए, जबकि धड़ की चौड़ाई अधिक होगी।
  • भाग 2
    सिर खींचना

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    वूल्वरिन के सिर का स्केच बनाएं अब तक, आपके पास सिर के लिए एक मंडल होना चाहिए। एक आकार जोड़ें जो कि जबड़े के रूप में सिर के नीचे "यू" जैसा होता है।
    • लगभग "चक्र" के मध्य बिंदु पर "यू" आकृति बनाएं।
    • सर्कल के निचले भाग के बीच की जबड़े की चोटी के नीचे की दूरी सर्कल के निचले भाग के बीच के बीच लगभग आधे दूरी की होनी चाहिए।
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    गर्दन लाइनें जोड़ें "यू" आकृति में लगभग जबड़े के बीच में शुरुआत, गर्दन के लिए दो घुमावदार रेखाएं खींचना
  • लाइनों को उत्तल होना चाहिए, अर्थात, उन्हें अंदर की तरफ कमाना चाहिए।
  • वूल्वरिन की बजाय मोटी गर्दन है, इसलिए सिर के किनारों के समानांतर रेखा खींचें।
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    नाक, आँखें और मुंह के लिए सममितता मार्गदर्शिका बनाएं। ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना जो आधे हिस्से में सिर और जबड़े को विभाजित करती है सिर के लिए सर्कल के बीच में एक क्षैतिज रेखा आकर्षित करने के लिए एक पार करें। यह आपको अपनी आंखों और नाक की जगह में मदद करेगा। चक्र सिर के गठन के नीचे और "यू" के नीचे के बीच कम रिक्ति ड्रा मुंह क्षैतिज रेखा बनाने के लिए।
  • आप मूल ऊर्ध्वाधर लाइन का उपयोग कर सकते हैं। सीधे सिर के मुकुट के साथ इसे फैला
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    आँखें, नाक और मुंह खींचना ऊर्ध्वाधर रेखा के दोनों तरफ, दो तिरछी पंक्तियों को आकर्षित करें जो टिल्ड की तरह दिखते हैं यह ऊपरी क्षैतिज रेखा से ऊपर होना चाहिए जो लंबवत रेखा से लंबवत है। इन रेखाओं के नीचे, आंखों के लिए आयताकार आकार आरे। सर्कल के निचले भाग में, नाक बनाने के लिए ऊर्ध्वाधर लाइनें और "वी" आकार को आकर्षित करें। मुंह सिर्फ दूसरी क्षैतिज रेखा से ऊपर है जो आपने सर्कल के नीचे खींचा है। क्षैतिज रेखा पर निचले होंठ बनाने के लिए एक छोटा त्रिकोण जोड़ें।
  • आँखों, नाक और मुंह के आकार को बेहतर बनाने के लिए एक संदर्भ के रूप में एक वूल्वरिन छवि रखना आसान है।
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    जबड़ा रूपरेखा अधिक जानकारी में वूल्वरिन के जबड़े को चित्रित करने के लिए "यू" आकार का प्रयोग करें। जबड़ा "यू" के रूप में एक ही चौड़ाई से शुरू करना चाहिए और उसके बाद मुंह के चारों ओर घूमना चाहिए।
  • गोल की तुलना में जबड़ा की चपटी के निचले हिस्से को बनाओ
  • "यू" आकार की शेष पंक्तियों को साफ़ करता है
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    मुखौटा का मुंह खींचना वूल्वरिन मुखौटा उन विशेषताओं में से एक है जो इस चरित्र को परिभाषित करते हैं। मुखौटा खोलने के लिए चेहरे के अंदर रेखा खींचना प्रारंभ करें यह दो छोटे घुमावदार क्षैतिज लाइनों से शुरू होता है जो नाक से निकलते हैं। फिर, मुंह के किनारे पर दो ऊर्ध्वाधर लाइनें जोड़ी से जोड़ते हैं।
  • क्षैतिज लाइनों के लिए, संदर्भ लाइन बनाने आप समानांतर रेखाओं मुखौटा रखने आँखों जगह आकर्षित किया है,।
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    मुखौटा का ऊपरी भाग खींचना यह आइब्रो के ठीक ऊपर शुरू होता है और घुमावदार रेखा खींचती है जो सिर के ऊपर और ऊपर का विस्तार करती है। जिस तरह से मुखौटा के बाहरी बिंदु तैयार किए जाते हैं वह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है, लेकिन एक बार जब आप मुखौटा के मूल कर्जे को आकर्षित करते हैं, तो मुखौटा को मुंह के चारों ओर भागने के लिए प्रत्येक तरफ एक और वक्र बनाएं ।
  • कल्पना कीजिए कि मुखौटा के ऊपर दो सींग हैं जो चेहरे के केंद्र के निकट शुरू होते हैं, भौहों के ठीक ऊपर।
  • शुरुआत में ये पतली रेखाएं बनाएं यदि आपको मुखौटा जैसा दिखता नहीं है, इसे हटाएं और फिर से प्रयास करें। इसमें कुछ प्रयास किए जा सकते हैं
  • भाग 3
    विवरण जोड़ें

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    शरीर के समोच्च बनाएँ अब जब आपका सिर व्यावहारिक रूप से पूरा हो चुका है, तो शरीर बनाने के लिए जोड़ों और मांसपेशियों के आकृति का पालन करें। गर्दन से शुरू करो और नीचे चलो
    • ड्राइंग के बाहरी किनारों को काला करके, आप वूल्वरिन को तीन आयामी उपस्थिति देंगे।
    • इस समय अनुपात के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। आप महसूस कर सकते हैं कि शरीर के सभी हिस्सों को बिल्कुल समान नहीं दिखता है। यह ठीक है इस पल में आप जो भी चाहते हैं, वह सामान्य स्वरूप है।
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    शरीर के समोच्च में कोई भी परिवर्तन करें। एक बार जब आप पूरे शरीर को चित्रित कर लेते हैं, तो देखें कि क्या कोई ऐसा क्षेत्र है जो असंगत या जगह से बाहर हो। यदि समस्या वाले क्षेत्र हैं, तो उन्हें मिटाना और छड़ी के आंकड़े फिर से खींचें। फिर, इसे फिर से चित्रित करने से पहले आकार के क्षेत्र में अधिक मात्रा जोड़ें
  • वूल्वरिन में एक बड़ी छाती, एक व्यापक धड़ और बड़े मांसल पैर होते हैं जिनमें कमर और सिर के ऊपर की दूरी के बीच लगभग समान लंबाई होना चाहिए।
  • आपके कंधे अधिक या कम स्तर हैं और बहुत अधिक कोण पर नहीं होना चाहिए।
  • एक बार जब आप वूल्वरिन के सामान्य आकार से संतुष्ट हो जाते हैं, तो लाइनों को मिटा दें जो चिपक और जोड़ों का आकृति बनती है, केवल शरीर की बाहरी रेखाएं छोड़कर
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    सूट के ऊपर के विवरणों को खींचें। वूल्वरिन के अपने सूट में कई घटक होते हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर त्रिकोण से बना होते हैं कंधे पैड के लिए दो त्रिकोण खींचकर कंधे से शुरू करें फिर, वूल्वरिन की गर्दन के प्रत्येक पक्ष में दो त्रिकोण जोड़ें, जो नीचे इंगित करते हैं। पेक्षक के तहत तीन क्षैतिज त्रिकोण के दो सेट हैं। फिर, नीचे एक मोटी बेल्ट खींचें और लाइक्रा जोड़ें
  • कंधे के पैड को थोड़ा ऊपर की तरफ घुमाया जाना चाहिए और इसे जोड़ा जाना चाहिए जहां बाकियां नीचे हैं।
  • लाइक्रा जांघों के ऊपरी भाग के आसपास बनाई जाती है और बेल्ट के ठीक नीचे समाप्त होती है। यह वूल्वरिन के पैरों के बीच के अंतरिक्ष में जोड़ता है।
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    जूते और दस्ताने का विवरण निकालें। वूल्वरिन के जूते उनके मुखौटा के समान हैं I एक "वी" आकृति खीचें जो कि घुटने की चपटी के ठीक नीचे शुरू होती है और पैर के चारों ओर जांघ के निचले तीसरे भाग तक फैली हुई है। जूते के बाहरी किनारों को नीचे जाना चाहिए और पैर से कनेक्ट होना चाहिए। दस्ताने कोहनी के ठीक नीचे समझा जाता है
  • अपने हाथों के पीछे वॉल्वरिन पंजे के लिए तीन स्लॉट्स जोड़ें। दस्ताने के ऊपरी हिस्से को अवतल बनायें, जिसका मतलब है कि वक्र में एक बाहरी आर्च है
  • भाग 4
    ड्राइंग समाप्त करें

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    लाइनों और विवरण बनाने के लिए समाप्त करें वूल्वरिन को मांसपेशियों को जोड़ें मांसपेशियों को जोड़ने का सबसे आसान तरीका यह है कि हथियारों के विभिन्न हिस्सों और आपके द्वारा तैयार किए गए पैरों की रूपरेखा का पालन करें। हाथ खींचना मुश्किल हो सकता है हाथों को मुट्ठी बनाने या इसे आसान बनाने के लिए अपने पंजे खींचें। पैर फ्लैट में चौड़ा करने से पहले थोड़ा सा फ्लैट और दुबला होते हैं।
    • "एक्स-मेन" लोगो बनाने के लिए बेल्ट के बीच में एक "एक्स" जोड़ें
    • शेष स्केच से कोई भी रेखा हटा दें
    • फिर से ड्राइंग की रूपरेखा की समीक्षा करें और आपके द्वारा छोड़े गए किसी भी क्षेत्र को जोड़ने के लिए अधिक पंक्तियां जोड़ें।
  • ड्रॉ वॉल्वरिन चरण 16 शीर्षक वाली छवि
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    रंग वूल्वरिन आधार रंग रखो वूल्वरिन के चार रंग हैं: काले, पीले, नीले और लाल कंधे के पैड, जूते, दस्ताने और लाइक्रा नीले रंग की पेंट करें। शरीर और उसके सिर के ऊपर पीले हैं और बेल्ट लाल है।
  • वूल्वरिन के जूते में एक काले रंग की रेखा होती है जो दो बिंदुओं को जोड़ती है और अपने जूते के बीच में जाती है।
  • यदि आप चाहते हैं तो पंजे या पंजे के छल्ले चांदी हो सकते हैं
  • आँखें सफेद छोड़ें
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    रोशनी और छाया जोड़ें अगर आप बेहतर प्रदर्शन देना चाहते हैं, तो आप अपने ड्राइंग को अधिक गहराई देने के लिए कुछ छाया जोड़ सकते हैं। मांसपेशी लाइन, गर्दन और जूते के आसपास थोड़ा सा छाया जोड़ें।
  • जूते के लैपल्स को पैरों पर छाया पैदा करना चाहिए, इसलिए घुटने के नीचे कुछ छाया जोड़ें।
  • पेक्षक, अदमों और मांसपेशियों को बेहतर ढंग से परिभाषित करने के लिए, आप मांसपेशी लाइन के चारों ओर थोड़ा छाया जोड़ सकते हैं ताकि क्षेत्र ऊंचा दिखता हो।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो अगर आपका ड्राइंग आपको जिस तरह से नहीं दिख रहा है वास्तविक कौशल विकसित करने के लिए इसमें बहुत अभ्यास होता है अभ्यास का पालन करें और आप जल्दी से सुधार देखेंगे।
    • हाथ में एक अच्छा ड्राफ्ट रखें
    • शरीर या सूट के कुछ भागों को देखने में आपकी सहायता करने के लिए एक वूल्वरिन छवि का उपयोग करें।
    • हमेशा एक पेंसिल का उपयोग करें और जब तक आप अंतिम लाइनों को जोड़ने के लिए तैयार नहीं होते तब तक पतली रेखा खींचें।
    • अपना समय ले लो यहां तक ​​कि जब आप सामान्य रूपों को आकर्षित करते हैं, धीमा आप इसे करते हैं, कम आपको मिटा देना पड़ता है।
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