ekterya.com

एक संग्रहालय का आनंद कैसे लें

संग्रहालय की यात्रा का मजा लेने का मतलब है कि जब आप जाते हैं तो आपके लिए क्या काम करता है आपको मनोरंजनात्मक रखने के कई संभावित तरीके हैं क्योंकि संग्रहालयों की एक विस्तृत विविधता है - शायद कुछ ऐसी चीज़ है जो आपको पसंद करती है और आपकी यात्रा को प्रोत्साहित करती है इन चरणों का पालन करें और आप तैयार रहेंगे। इस लेख में एक मनोरंजक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए नियोजन की व्यापकताएं शामिल हैं, और कुछ प्रकार के संग्रहालयों पर जाने के विवरणों का विवरण दिया गया है।



चरणों

विधि 1
तैयारी

छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 1
1
तैयार होने के नाते यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप एक संग्रहालय का आनंद लें। थोड़ा शोध और आगे की योजना बनाकर आपको यह देखना होगा कि क्या देखने और करने योग्य है और क्या आपको बेहतर अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी। यह आपको तय करने में भी मदद करेगा कि क्या यह बेहतर है या आप भागों में अपनी यात्रा नहीं कर सकते हैं, यह संभव है कि यह एक स्थानीय संग्रहालय है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 2
    2
    तय करें कि आप किस संग्रहालय की यात्रा करेंगे ऐसे कई अलग-अलग प्रकार के संग्रहालय हैं, जो आपके लिए उतना मुश्किल नहीं होगा जितना कि आपको पसंद है। कला, सूचना, प्रतिनिधित्व, युद्ध और सैन्य, परिवहन, विज्ञान, सड़क, आभासी और चिड़ियाघर के संग्रहालय हैं। अपनी जिज्ञासा जागृत करने वाला एक का चयन करें और जल्द ही आप अपनी यात्रा का आनंद ले सकते हैं
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 3
    3
    अपनी यात्रा करने से पहले थोड़ा शोध करें अधिकांश संग्रहालयों में अब ऑनलाइन पोर्टल हैं जो आपको संग्रहालय को लगभग अक्षर का पता लगाने की अनुमति देता है जब आप उस संग्रहालय की तलाश करते हैं, जिसे आप चुना करते हैं, तो चीजों की तलाश करें:
  • प्रदर्शनियों संग्रहालय में स्थायी रूप से प्रदर्शन के साथ-साथ विशेष प्रदर्शनियों को देखें, जो कि केवल एक निश्चित समय के लिए ही रहते हैं।
  • संग्रहालय का इतिहास आमतौर पर कलाकृतियों, संरक्षक आदि के बारे में बहुत दिलचस्प कहानियां हैं जो आपकी यात्रा को और अधिक दिलचस्प बना सकते हैं।
  • क्रियाएँ। यदि आप वार्ता, प्रदर्शनियों, पर्यटन या विशेष गतिविधियों को देख रहे हैं, तो दिन देखें। कई संग्रहालयों में नियमित गतिविधियां होती हैं जो विभिन्न आयु वर्ग के कई हित समूहों के लिए होती हैं।
  • शुल्क, भोजन और भंडारण यह जानना महत्वपूर्ण है कि जब यात्रा की लागत आएगी, चाहे आप वहां खा सकते हैं या आपके कोट, बैग आदि के लिए एक स्टोर है या नहीं। आपको घुमक्कड़ और व्हीलचेयर के किराए या ऋण की जांच करनी पड़ सकती है, और आपके परिवहन और पार्किंग की ज़रूरतों के बारे में जानकारी मिल सकती है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 4
    4
    अपनी यात्रा में कम से कम एक चीज़ सीखना तैयार करें आपके साथ कुछ नया लेना हमेशा अच्छा होता है
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 5
    5
    आपकी यात्रा में कुछ आराम करने और खाने के लिए योजना टूट जाती है चलने की लंबी अवधि, अभी भी खड़ी है और प्रदर्शनियों के साथ बातचीत करना थोड़ी देर के बाद थका जा सकता है - ब्रेक लेना और ऊर्जा हासिल करना महत्वपूर्ण है इससे आप क्या देखा है और आप संग्रहालय में क्या करना चाहते हैं पर कार्रवाई करने का एक अच्छा मौका देंगे, जिससे आपको बिना किसी उद्देश्य के चलने से बचने के लिए ध्यान केंद्रित किया जा सकेगा।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 6
    6
    एक या दो मित्र लें जब आप किसी और के साथ अनुभव साझा करने के लिए और उन लोगों के साथ चर्चा करने के लिए जो आप देख रहे हैं, तो संग्रहालयों की यात्रा करना बहुत अधिक मजेदार है। एक मित्र भी आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य देगा, जब वे उस बारे में बात करेंगे जो उन्होंने देखा।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 7
    7
    व्यापक रूप से सोचें दरअसल, आपके आस-पास के सभी चीज़ों पर एक नज़र डालें कलाकार, वास्तुकार, लेखक या जो भी था, उसे ढूंढने का प्रयास करें, जब उसने अपना काम किया क्या आपको बताने की कोशिश कर रहा था?
  • विधि 2
    कला संग्रहालय

    इमेज का शीर्षक आनंद एक संग्रहालय चरण 8
    1
    कला म्यूजियम बहुत मज़ेदार हो सकते हैं यदि आप एक खुले दिमाग के साथ जाते हैं और आप रोज़मर्रा के आधार पर बड़े पैमाने पर छवियों को देखने के लिए इंतजार नहीं करते हैं। कला के बारे में एक खुले दिमाग को रखने से आपको यह पता चलता है कि अन्य शताब्दियों के लोग कैसे सोच चुके, रहते थे और हमारे सामने खेलते थे। और किसी दिन, यह हमारी जीवन शैली होगी जो उन कैनवस, प्रतिष्ठानों और प्रदर्शनियों में होगी जो लोग भी देखेंगे। अगर आप बच्चों को एक कला संग्रहालय में ले जा रहे हैं, तो उन्हें ऑनलाइन गतिविधियों के साथ शामिल करने का एक अच्छा विचार है, यात्रा के पहले और बाद में कला के बारे में और जानने के लिए उन्हें मदद करें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 9
    2
    इसे धीरे से करो कला से प्यार करना सीखना एक प्रक्रिया है, जरूरी नहीं कि एक त्वरित प्रतिक्रिया। चारों ओर देखने और अपने तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए समय लेने के लिए तैयार करें। अगर कला के कुछ पारखी आपकी सहायता कर रहे हैं, तो यह महान हो सकता है, लेकिन यह आपको भी महसूस कर सकता है कि आप कुछ भी नहीं जानते हैं। यदि ऐसा होता है, तो उसे यह बताएं कि इससे पहले कि आपको बहुत सारे विवरण दिए जाने से पहले आपको अपने तरीके से कला खोजने की आवश्यकता हो।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय 10 कदम
    3
    यह जानने का प्रयास करें कि कलाकार अपने कार्यों में कहने का क्या प्रयास कर रहा था मोना लिसा को विस्मय के साथ देखने के बजाय, यह तय करता है कि लियोनार्डो दा विंसी का इरादा क्या था। यह कुछ समय के लिए आपको व्यस्त रखेगा यह एक दोस्त के साथ ऐसा करने के लिए और भी मजेदार हो सकता है, साथ में आप में से दो अनुमान लगाने या अपने दृष्टिकोण को साझा करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 11
    4
    एक पेंटिंग खोजें जो आपका ध्यान खींचती है सभी विवरणों को नोटिस करने की कोशिश करें और निर्धारित करें कि उनका क्या अर्थ है। उदाहरण के लिए, यदि कोई पेंटिंग एक परिवार का चित्र है और केवल एक व्यक्ति काला ही पहनता है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि चित्रकारी की गई तब यह विशेष व्यक्ति मर गया था। पूछना "क्या होगा अगर ...?" आपकी स्वयं के निष्कर्ष बनाने में मदद करें
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 12
    5
    एक मूर्ति खोजें यदि कोई बड़ी भीड़ है, तो ऐसे किसी व्यक्ति को ढूंढें जो ऐसा दिखता है। यदि आप किसी मित्र के साथ हैं, तो आप उसे उसी के रूप में प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक का आनंद लें एक संग्रहालय चरण 13
    6
    परिदृश्य चित्रों को देखो किसी ऐसे व्यक्ति की कल्पना करने की कोशिश करें जो आप परिदृश्य में जानते हों, और उन्हें अलग-अलग बातें करने की कल्पना करें। आप अन्य लोगों को जोड़ सकते हैं, और देखें कि आप क्या सोच सकते हैं। अधिक मज़ा के लिए, आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को लगाकर शुरू कर सकते हैं, और फिर अल्बर्ट आइंस्टीन, कैरी अंडरवुड, आदि जैसे प्रसिद्ध लोगों को जोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 14
    7
    कला स्थापना को देखो यह भारी हो सकता है और अपने दिमाग का तुरंत विस्तार कर सकता है इस बारे में सोचें कि कलाकार क्या व्यक्त करने की कोशिश कर रहा है: कलाकार के दिमाग से क्या हो सकता है? इस बारे में सोचें कि अधिष्ठापन आपको किस प्रकार प्रभावित करता है, और यदि आप कला कहलाते हैं या नहीं।
  • छवि का आनंद लें
    8
    कुछ भी मत छूएं इतने सारे लोग ऐसे संग्रहालय जाते हैं जो भविष्य के आगंतुकों के लिए वस्तुओं को संरक्षित करने की अनुमति नहीं देता है। कल्पना कीजिए कि यदि आप वस्तुओं को छूने की अनुमति देते हैं तो सब कुछ कितनी तेजी से खराब हो जाएगा!
  • Video: HD+ Ninja Hattori Nickelodeon एक कपड़े धोने का कार्ड यहां है और शिन्जो जा रहा है

    विधि 3
    सूचना संग्रहालय

    एक शीर्षक का आनंद लें चित्र का आनंद लें
    1
    सबसे बड़ा सांस्कृतिक केंद्रों में, सूचना संग्रहालय अब अतीत के उबाऊ और निर्जीव स्थान नहीं हैं। हर जगह संग्रहालय इंटरैक्टिव सीखने के स्थानों की कोशिश कर रहे हैं, आगंतुकों को स्पर्श करने, प्रदर्शन करने और प्रदर्शनी के साथ एक अनुभव प्रदान करने की इजाजत देता है। जब आप किसी संग्रहालय में जाने का अपना निर्णय लेते हैं, तो सबसे अधिक इंटरैक्टिव सूचना संग्रहालयों की खोज करें, क्योंकि इससे आप को ऐतिहासिक समय से संग्रहालय का दौरा करने का मौका मिलेगा - प्राकृतिक इतिहास से विमानन संग्रहालयों में, आपके लिए कई संभावनाएं हैं
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 17



    2
    जब आप पहुंचे तो आपसे कुछ ढूंढें। जब आप प्रवेश करते हैं, तो नक्शे के लिए पूछें नक्शे पर उन स्थानों को ढूंढें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, आमतौर पर वहां कम से कम एक चीज होगी जो आपका ध्यान खींचती है उदाहरण के लिए, यदि आप डायनासोर पसंद करते हैं, तो जीवाश्म अनुभाग पर जाएं, या किसी भी क्षेत्र में जो डायनासोर के प्रदर्शन में माहिर हैं। अगर आपको कई चीजें मिलती हैं जो आप में दिलचस्पी रखते हैं, तो अपने समय और आंदोलनों को उनके अनुसार निर्धारित करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी आकर्षण को याद नहीं करते हैं
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 18
    3
    सूचना का आदान प्रदान। प्रत्येक प्रदर्शनी के इंटरैक्टिव फीचर्स खोजें और उनका उपयोग करें - खेलते हैं, कहानियां देखें, चीजों को स्थानांतरित करें, अपने ज्ञान का परीक्षण करें और आम तौर पर शामिल हों। आप पाएंगे कि जानकारी के साथ प्लेट्स को पढ़ने के बजाय आप इससे ज्यादा कुछ सीखते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 1 9
    4
    चित्र लें जांचें कि आप इसे पहले कर सकते हैं, क्योंकि नियम प्रत्येक संग्रहालय के अनुसार बदलते हैं। एक दोस्त Tyrannosaurus रेक्स के साथ एक तस्वीर ले आओ। कोणों के बारे में थोड़ा ज्ञान के साथ आप यह देख सकते हैं कि आप डायनासोर के सिर को पथपाकर ले रहे हैं या आप पर हमला कर रहे हैं!
  • इमेज का शीर्षक आनंद एक संग्रहालय चरण 20
    5

    Video: Ninja Hattori Nick उमिको बच्चों को यातायात के नियम सिखाए जाते हैं

    संग्रहालय के विशिष्ट क्षेत्रों पर जाएं और कुछ आइटम देखें। ऑब्जेक्ट की खोज में यात्रा को बदलना, उसे कुछ रोमांचक में बदल सकता है। यहां कुछ ऐसे उपाय दिए गए हैं जिन्हें आप लागू कर सकते हैं:
  • भूविज्ञान खंड पर जाएं पत्थर के अपने पसंदीदा रंग का पता लगाएं अपना जन्म का पत्थर खोजें आप यह भी पढ़ सकते हैं कि उन्हें चट्टानों के बारे में कैसे पता चला है और यह जानने के लिए कि भूवैज्ञानिक कैसे अपनी विशेषताओं के आधार पर चट्टानों की उम्र जान सकते हैं।
  • पशु अनुभाग पर जाएं सबसे बड़ा और सबसे छोटा भरवां जानवरों की तलाश करें सबसे पुराना और सबसे छोटी स्तनपायी के लिए देखो सबसे रंगीन पंख और अजीब आदतों के साथ पक्षी (सभी नीले चीजें इकट्ठा करना) के साथ पक्षी को देखो।
  • खगोल विज्ञान अनुभाग पर जाएं। सबसे बड़ा सितारा खोजें सबसे छोटी आकाशगंगा खोजें ब्लैक होल के बारे में सब कुछ जानें नक्षत्रों के सितारों के समूह के बारे में जानें
  • उस अनुभाग पर जाएं, जिसमें आपके देश या क्षेत्र में आपदाओं की जानकारी है। सबसे बड़ा या सबसे बुरी आपदा खोजें क्या यह प्राकृतिक या मनुष्य द्वारा बनाया गया था? क्या इसे बचाया जा सकता था या क्या यह पूरी तरह अप्रत्याशित था? क्या यह संभव है कि यह फिर से होता है? और यदि हां, तो आप खुद को बचाने के लिए क्या कर सकते हैं?
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 21
    6
    विवरणों को सुनें अधिकांश संग्रहालयों में सुनवाई एड्स है कि आप उन्हें किराए पर ले सकते हैं और प्रदर्शन के बगल में छोटे छेद में प्लग कर सकते हैं। यह आपको बहुत मदद करेगा यदि आप वर्णन को पढ़ने में मजा नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 22
    7
    कुछ संग्रहालय, जैसे कि मेट्रोपोलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट न्यूयॉर्क में अतीत के सभ्यताओं (प्राचीन ग्रीस और रोम, मिस्र और अमेरिका और एशिया की सभ्यता) को समर्पित पूरे खंड हैं। मिस्र के खंड में प्राचीन मंदिरों के वर्ग भी हैं, जिनके माध्यम से आप चल सकते हैं। यह मज़ेदार, मनोरंजक और बहुत ही दिलचस्प हो सकता है कि उनके माध्यम से चलने के लिए और उन लोगों के दृष्टिकोण से कल्पना करें जो इसे बनाए थे या वहां रहते थे। फिर, फिर से घूमने की कोशिश करें और उन खोजकर्ताओं और पुरातत्वविदों के दृष्टिकोण के बारे में सोचें जो उन्हें खोजी हैं। आप इसे छोटे नमूनों (गहने, उन समय की रोज़ी वस्तुओं आदि) के साथ भी कर सकते हैं।
  • विधि 4
    लिविंग संग्रहालय

    छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 23
    1
    जीवित संग्रहालय संग्रहालय हैं जहां एक निश्चित युग या अवसर पुन: सक्रिय हो जाता है, और यहां तक ​​कि स्टाफ भी इस अवधि के भेषभावों को पहनता है। इनमें से किसी एक में एक अच्छा समय नहीं होना बहुत मुश्किल है, इसलिए अवसर मिलने पर किसी के पास जाने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 24
    2
    लाइव प्रदर्शनों के संदर्भ में देखें कि वे क्या पेशकश करते हैं ऐसी चीजों की एक विस्तृत विविधता हो सकती है, जैसे कि तलवार से जुड़ी रस्सियों के लिए लड़ाई। विभिन्न प्रदर्शनियों को चिह्नित करें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और सुनिश्चित करें कि आप सभी समय पर पहुंचें। इन चीजों को आपकी आंखों के सामने होने में आनंद लेने में मुश्किल नहीं है और यह एक सबक है जिसे पढ़ने की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 25
    3
    समय के स्थानीय या विशिष्ट भोजन की कोशिश करें कुछ जीवित संग्रहालय इस अवधि के भोजन की पेशकश करते हैं और आपको यह देखते हैं कि आप किस तरह पकाना या सेंकना करते हैं, और फिर कोशिश करें। यह जानने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि लोग किस प्रकार की चीजें खाने के लिए इस्तेमाल करते थे
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 26
    4
    अपने आप को छिपाने अगर आप कर सकते हैं यदि संग्रहालय आपको कोशिश करने के लिए वेशभूषा देती है, तो ऐसा करने में संकोच न करें। एक मित्र को आप की तस्वीर लेना और अपना समय अपनी वेशभूषा में घूमते हुए, कुछ समय के लिए युग में और इसके परिवेश में फिट होने का नाटक करते रहें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 27
    5
    कल्पना कीजिए कि जीवित संग्रहालय में दर्शाए गए समय के दौरान क्या रहना चाहिए था। क्या आप खुश रहेंगे? क्या आप काफी गर्म रह पाएंगे? क्या आप खाना पसंद करेंगे? क्या आप स्कूल जाने या उन समय काम करने का आनंद लेते थे? तुलना करें कि उस समय अमीर और गरीब लोग कितने रहते थे - उनकी जीवनशैली की तुलना करें कि आज हम कैसे जीते हैं।
  • विधि 5
    परिवहन संग्रहालय

    छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 28
    1
    परिवहन संग्रहालय विमानन, नौकाओं, ट्राम, बसों और कारों सहित सभी प्रकार के परिवहन को कवर कर सकते हैं। किसी भी प्रकार के वाहन के प्रशंसक हमेशा इस तरह के संग्रहालयों में खुद का मनोरंजन करने के लिए कुछ पायेंगे, लेकिन यदि आप उत्साहित नहीं हैं तो यहां कुछ मज़ेदार बातें हैं:
  • छवि शीर्षक का आनंद लें एक संग्रहालय चरण 2 9
    2
    बोर्ड पर जाओ! अगर प्रदर्शनी आपको नाव, बस या हवाई जहाज़ पर जाने की अनुमति देती है, तो अवसर ले लो। यह बहुत मजेदार हो सकता है - आप प्रत्येक प्रकार के परिवहन के डेक, कॉकपिट, पतवार आदि का पता लगा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 30
    3
    एक यात्रा ले लो कुछ परिवहन संग्रहालयों में संस्करण हैं जो आपके लिए प्रयास करने के लिए परिवहन के पुराने साधनों के साथ काम करते हैं। यह आपके पैरों से वजन लेने और बस बैठकर यात्रा का आनंद लेने का एक बढ़िया तरीका है। आमतौर पर इस उद्देश्य के लिए ट्रेनों, नौकाओं और ट्रेन मॉडल का उपयोग किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक संग्रहालय चरण 31
    4
    उन लोगों के बारे में सोचें जो आपके द्वारा देखे गए परिवहन तत्वों के साथ उड़ान भरने, ड्राइव करने, ड्राइव करने, नेविगेट करने या काम करने के लिए इस्तेमाल करते हैं परिवहन आपके शहर या क्षेत्र के इतिहास के बारे में जानने का एक शानदार तरीका है क्योंकि यह कई तरह से लोगों को प्रभावित करता है - परिवहन कंपनियों के लिए काम करना, उन्हें काम पर कैसे पहुंचाया जाता है, वे छुट्टी पर कैसे यात्रा करते हैं, आप को कैसे बचाया जा सकता है आदि। यह पिछले या आपके शहर के मूल या देश के बारे में अपने मन में एक छवि बनाने का एक बहुत ही शानदार तरीका हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    जीवाश्म 2-2377.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का नाम जीवाश्म 2 2377 है
    उन प्रदर्शनियों पर न जाएं जो आप संभालना नहीं कर सकते। यदि आप डायनासोर से डरते हैं, तो शायद आपको उस अनुभाग पर नहीं जाना चाहिए। यह भी लागू होता है यदि आप उधम मचाते हैं संग्रहालयों के कुछ हिस्सों में बहुत ही ग्राफिक प्रतिनिधित्व हैं, जैसे मानव शरीर की प्रदर्शनियां। कुछ लोगों के लिए, यह सांस्कृतिक रूप से शर्मिंदा निकायों को देखने के लिए अपमानजनक है। यदि आप एक ऐसी प्रदर्शनी का दौरा करने में संदिग्ध हैं, जिसमें बहुत अधिक ग्राफ़िक सामग्री है या परेशान कर सकते हैं, तो किसी कर्मचारी से आपको क्षेत्र का संक्षिप्त विवरण देने के लिए कहें। यदि आप एक माता-पिता हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन सभी बच्चों को आने से पहले सभी प्रदर्शन आपके बच्चों के लिए उपयुक्त हैं।
  • हमेशा कार्यक्रमों की जांच करें कुछ संग्रहालय एक विशेष दिन के करीब हैं, जैसे सोमवार, आप कहां पर निर्भर करते हैं। जब वे खुले हैं, तो जांच के एक अन्य लाभ यह है कि जब वे नि: शुल्क प्रवेश या विशेष कीमत पर मिलते हैं तो पता लगा सकते हैं।
  • अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस 18 मई है अपने इलाके के संग्रहालयों में संस्कृति का आनंद उठाने और आनंद लेने के लिए यह एक अच्छा बहाना है।
  • आरामदायक कपड़े पहनो आपको जूते की आवश्यकता होगी जहां आप बहुत कुछ चल सकते हैं, और कपड़े जो आपको शांत या गर्म रहने की अनुमति देते हैं
  • यदि आप कैफे में कीमतों को वहन नहीं कर सकते हैं, या लंबे समय तक पंक्तियों में इंतजार नहीं करना चाहते तो स्नैक्स लाएं। सुनिश्चित करें कि उन्हें अनुमति देने के बाद ही खाना खाएं- संग्रहालय प्रदर्शनी में टुकड़ों को छोड़ने की सराहना नहीं करेगा।
  • चेतावनी

    • नमूनों तक मत जाओ शायद एक अलार्म आवाज देगा और आप को सुरक्षा गार्ड द्वारा निष्कासित किया जा रहा है।
    • अपने बच्चों को कहीं न कहीं उसको डरा दें संभवत: आपको गिलोटिन आरेख में देखने या इसे कैसे काम करता है यह देखने का कोई वीडियो नहीं देख पाएगा। इंटरैक्टिव आकर्षण से भी सावधान रहें, वे कुछ बच्चों को बहुत डरा सकते हैं पहले से पूछें कि वे किसी बच्चे के लिए पैसे वापस कर सकते हैं जो आकर्षण में रहने के लिए अनिच्छुक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com