ekterya.com

शिपमेंट्स के लिए किताबें कैसे पैक करें

हालांकि वे सबसे नाजुक वस्तु नहीं हैं, लेकिन पुस्तकों को अभी भी पैक किया जाना सुनिश्चित करने के लिए वे क्षतिपूर्ति के बिना शिपिंग प्रक्रिया के माध्यम से जाना सुनिश्चित करते हैं ब्राउन पेपर और रिबन पर्याप्त नहीं हैं, और हार्डकवर पुस्तकों के लिए, न ही तकिये लिफाफे हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि शिपमेंट के लिए अपनी पुस्तकों को कैसे पैक करना है, ताकि वे उसी स्थिति में पहुंचें जिन में उन्हें भेजा गया।

चरणों

शिपिंग के लिए पैकेज पुस्तक स्टेप 1
1
किताब को साफ करो यदि कवर अधूरा कागज है, तो आप कुछ दाग हटाने के लिए एक इरेज़र का उपयोग करना चाह सकते हैं, लेकिन देखभाल के साथ ऐसा करते हैं।
  • शर्ट या कवर चमकदार कागज है, तो आप गंदगी हटाने और कुछ Windex एक कागज तौलिया पर छिड़काव किया और धीरे कवर गुजर निशान कर सकते हैं। पन्ने पर विंडएक्स स्प्रे करने के लिए सावधान रहें। कभी-कभी आपको एक नम कपड़े भी चाहिए। इसे लपेटने से पहले इसे सूखे के लिए एक पल दे दो।
  • लाइटर तरल पदार्थ अटक को दूर करने के लिए लेबल को शामिल किया गया brillosas- लेबल 20 सेकंड या तो बल्लेबाज और फिर इसे हटा सकते हैं, यह ध्यान रखें कि हल्का तरल पदार्थ त्वचा के लिए हानिकारक है इस्तेमाल किया जा सकता। सुरक्षा का उपयोग करें और जब आप समाप्त करें, तब अपने हाथों को धो लें
  • नौवहन के लिए पैकेज पुस्तकों का शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    पैकेज को नमी से बचाता है जब कवर सूख जाता है, तो किसी प्रकार के प्लास्टिक में पुस्तकों को लपेटें, जब बॉक्स कहीं न कहीं पानी के जेट के नीचे होता है।
  • प्लास्टिक बैग जिसमें अखबारों को घरों में वितरित किया जाता है, वे अधिकांश पुस्तकों के लिए सही आकार होते हैं। किताब को बैग में रखो, शीर्ष में गुना और पैक करने के लिए टेप के साथ इसे मुहर।
  • अतिरिक्त टेप का उपयोग न करें - समाप्त होने के लिए पर्याप्त है (यह एक उपद्रव है यदि प्राप्तकर्ता को किताब पाने के लिए टेप के मीटर काट करना पड़ता है।) तो अतिरिक्त सुरक्षा के लिए बुलबुला-लपेट में किताब लपेटो।
  • नौवहन के लिए पैकेज पुस्तक स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी भी पत्र को प्राप्त करें जिसे आप प्राप्तकर्ता को प्राप्त करना चाहते हैं
  • संयुक्त राज्य में मीडिया मेल दर के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, जो यूएस डाक कार्यालय द्वारा की जाने वाली सबसे अच्छी शिपिंग दर है UU। पुस्तकों के लिए, व्यक्तिगत पत्र या आइटम जो किताबें नहीं हैं, जोड़ नहींें, या आपको अधिक शुल्क का भुगतान करना होगा पहले एक पत्र भेजें और उस व्यक्ति को बताएं कि किताब अलग से पहुंच जाएगी। (आमतौर पर पत्र पहले आता है।) अन्य देशों के लिए, पैकेज की लागतों पर सलाह के लिए अपने डाक कार्यालय से पूछिए
  • आप एक कवर वाणिज्यिक शिपिंग शामिल नहीं किया, तो एक और लेबल पर लिखते बॉक्स मामले में मूल टूटी हुई है या नहीं विरूपित है अंदर पता शामिल करने के लिए।
  • 4
    एक गद्देदार लिफ़ाफ़ा में एक नरम कवर बुक भेजने पर विचार करें। एक बॉक्स अभी भी उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा कंटेनर है, खासकर यदि पुस्तक आपके लिए या प्राप्तकर्ता के लिए मूल्यवान या भावुक मूल्य का है हालांकि, मुलायम कवर पुस्तकों के कवर है कि इस पुस्तक के बाकी या कोनों हार्डकवर पुस्तकों की तुलना में उजागर तुलना में थोड़ा बड़ा है, इसलिए लिफाफे यात्रा हार्डकवर किताबों की तुलना में बेहतर हैं।
  • 5
    पुस्तक से बड़ा बॉक्स का उपयोग करें कठिन कवर के लिए, एक कार्डबोर्ड बॉक्स ढूंढें जो कि पुस्तक से थोड़ा बड़ा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, यदि आप शुल्क प्रधान मेल का भुगतान कोई आपत्ति नहीं है, तो आप प्रधान मेल मेलबॉक्स का उपयोग कर सकते है कि डाकघर मुक्त (यह एक सेवा आपको अधिक भुगतान करने के लिए मिलता है) प्रदान करता है। लेकिन अगर आप प्राथमिक मेलबॉक्स का उपयोग करते हैं, तो आप मीडिया मेल दर का चयन करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • 6
    एक प्रयुक्त बॉक्स को नया बनाएं यदि आप एक बॉक्स का पुन: उपयोग कर रहे हैं, तो आप इसे उल्टा उल्टा करके प्राप्तकर्ता को अच्छा लग सकते हैं। आप केवल उस बिंदु को ढूंढ सकते हैं जहां बॉक्स फंस गया है। आमतौर पर यह केवल एक तरफ है। आप उस पक्ष को मक्खन के लिए एक चाकू से अलग कर सकते हैं, बॉक्स उल्टा उलट कर सकते हैं और उस तरफ फिर से जुड़ सकते हैं। हो गया! आपके पास एक अच्छा, साफ बक्सा है आप एक बॉक्स का पुन: उपयोग करना चाहते हैं लेकिन नहीं करना चाहती है (या नहीं कर सकते हैं) की बारी है अगर यह एक मोटी मार्कर के साथ पुराने पते, लेबल और ब्रांडों के ऊपर लिखते हैं, या चिपकने वाला लेबल लगा दिया।
  • शिपिंग के लिए पैकेज पुस्तक शीर्षक 7 चित्र
    7
    टेप को नीचे रखें जब आप पुस्तकें भेजते हैं तो टेप का उपयोग करने से बचने के लिए किसी बॉक्स के फ्लैप को बुनाई न करें - यह इतना सुरक्षित नहीं है
  • अंदरूनी छोटे फ्लैप को मोड़ो, फिर केंद्र को पूरी तरह से फिट करने के लिए केंद्र की तरफ और किनारों को टेप करें। एक अतिरिक्त छोड़ दें ताकि टेप बॉक्स के किनारे को कवर कर सके, जिससे यह मजबूत हो। बॉक्स झुकने के बजाए बॉक्स के फ्लैप को टेप करें और पैकेज को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है और बॉक्स को बेहतर आकार में रखता है।
  • शिपिंग के लिए पैकेज पुस्तक स्टेप 8

    Video: पैकेजिंग पुस्तकें अमेज़न के गोदाम पर भेजने में।

    8



    पैकेजिंग सामग्री जोड़ें बॉक्स को दाईं ओर फ़्लिप करें और उसे खुले रखें। पैकेजिंग, एयर बैग, polystyrene, किराने बैग, या crumpled अखबार एक अंतिम उपाय के रूप में के लिए सामग्री पैक चिप्स के साथ बॉक्स के अंदर परतों (अखबार अपेक्षाकृत भारी है और शिपिंग की लागत बढ़ जाती है) बनाओ।
  • नौवहन के लिए पैकेज पुस्तक शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    नीचे भरा हुआ होने के बाद, पैकेजिंग सामग्री की परत में किताब (बुलबुला-प्लास्टिक के कई परतों में लिपटे) को रखें। अधिक पैकिंग सामग्री के साथ पुस्तक के आसपास की जगह भरें, फिर बॉक्स को शीर्ष पर भरें। आप चाहते हैं कि किताब को बॉक्स के मध्य में मजबूती से रहना और आसपास स्लाइड न करना।
  • नौवहन के लिए पैकेज बुक शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    क्या किताब को अभी भी स्थानांतरित किया जा सकता है? जब आप पैकिंग समाप्त करते हैं, तो बॉक्स के फ़्लैप्स को बंद करने के लिए कुंजी है, लेकिन उन्हें सील नहीं करें। बॉक्स को हिलाएं यदि आप आंदोलन को महसूस कर सकते हैं या सुन सकते हैं, तब तक अधिक पैकिंग सामग्री जोड़ दें जब तक कि किसी भी आंदोलन को रोकने के लिए बॉक्स पर्याप्त न हो। यह पुस्तक को हिट होने से बचाने में मदद करेगा, चाहे बॉक्स को प्राप्त होने वाला कोई भी नुकसान न हो।
  • नौसिखिया के लिए पैकेज बुक शीर्षक छवि 11
    11
    पते को लिखें या टेप के साथ इसे बंद करने से पहले बॉक्स के शीर्ष फ्लैप पर पता लेबल डालें।
  • शिपमेंट को तेज और अधिक सटीक बनाने के लिए, आप ज़िप कोड को खोज सकते हैं जहां आप इसे संयुक्त राज्य डाक सेवा वेबसाइट पर भेज देंगे।
  • एक बॉलपेप पेन के साथ लिखें ताकि दिशा ठीक न हो जाए, अगर यह गीली हो, तो साफ़ लपेटें टेप के साथ पता (या लेबल) को कवर करें।
  • Video: बेस्ट और सबसे सस्ता तरीका सुरक्षित रूप से शिप करने के लिए ईबे पर अच्छा पुस्तकें

    नौसिखियों के लिए पैकेज बुक शीर्षक से चित्र चरण 12
    12
    बॉक्स को बंद करने के लिए टेप का उपयोग करें टेप के एक लंबे टुकड़े के साथ शीर्ष बढ़त को गोंद करें, फिर बॉक्स को सुदृढ़ करने के लिए दूसरे किनारों पर टेप डाल दें।
  • नौवहन के लिए पैकेज पुस्तकों का शीर्षक चित्र 13

    Video: कैसे पैक और एक किताब जहाज तो यह क्षतिग्रस्त नहीं हो जाता है (तेज और सस्ता) के लिए।

    13
    एक पोस्ट ऑफिस में पैकिंग लें। अपने क्षेत्र और क्षेत्र के लिए सबसे अच्छा डाक दरों प्रश्न है, लेकिन उन्हें ट्रैक करने योग्य पार्सल सेवाओं और गारंटी के साथ तुलना करने के लिए सुनिश्चित हो, खासकर यदि आप भेज रहे हैं मूल्यवान है अगर यह खो दिया है या क्षतिग्रस्त है।
  • अगर आप देखना चाहते हैं कि आप कितना चतुर हैं, तो प्रबंधक से मीडिया मेल और प्राथमिकता मेल दरों में अंतर पूछिए, तो आप बहुत सारा पैसा बचा लेंगे!
  • युक्तियाँ

    • पुस्तकों के लिए डबल बॉक्स का उपयोग करें उन्हें ध्यान से कवर करें और उन्हें कार्डबोर्ड बॉक्स में सुरक्षित करें और फिर प्रक्रिया को दो बक्से के बीच एक स्थान छोड़ दें। ऐसा करने का एक तरीका किताबों के साथ बॉक्स को सुरक्षित रखने के लिए कोनों में प्लास्टिक-बबल का उपयोग करना है।
    • खोज करें कि पुस्तक बिना नुकसान के आता है क्षति आम तौर पर कर्कधार पुस्तकों के कोनों के साथ होती है, जो झुकाव हो सकती है। किताब को पैक किया जाना चाहिए ताकि कार्डबोर्ड बॉक्स पुस्तक के बदले क्षति को रोक सके।
    • इनमें से कई "वाणिज्यिक बुकस्टोर्स" उनके पास पैकिंग सामग्री है कि वे आपको एक अच्छे तरीके से पूछेंगे अगर वे आपको दे देंगे। एक बड़ी राशि का आदेश दें, और जो कुछ भी आपको भेजने की आवश्यकता है, उसे बक्से में डाला जाने के लिए तैयार कचरा बैग में उपयोग न करें। सुपरमार्केट की झुर्रीदार प्लास्टिक की थैलियां भी कम पैसे के लिए रिक्त स्थान को भर सकती हैं।
    • कभी-कभी छोटी पुस्तकों के साथ, प्राथमिकता टैरिफ मीडिया मेल के समान लगभग होगी, और प्राथमिकता का उपयोग करने के लिए यह उचित होगा किताब बहुत जल्दी आ जाएगी, और इसलिए हस्तांतरण में क्षति होने के लिए कम समय के साथ।
    • एक के लिए पूछें "शून्य स्टाम्प पट्टी" पोस्ट ऑफिस पर अगर आप टिकट का इस्तेमाल करते हैं यह साबित करता है कि आपने अपनी पुस्तक को किसी मानव को दिया है और यह सीमा भार को पार करने के लिए वापस नहीं भेजा जाएगा।
    • अगर आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो प्रथम श्रेणी पैकेज मेल या शिपिंग के लिए पैकेज योग्य है तो मेल क्लर्क से पूछें। आकार और वजन पर प्रतिबंध लागू हो सकता है।
    • Estampillas- वर्तमान डाक दरें (अमरीका), या एक है कि अपने देश के अंतर्गत आता है के रूप में तुलना वेबसाइटों पर पहले पैकेजिंग, उपयोग दरों टिकटों की दरों में पता है।

    चेतावनी

    • यदि आप ऑनलाइन किताबें बेचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि खरीदार की कोई शिकायत नहीं है यह डाकघर की गलती करता है, तो किताब अगर व्यक्ति किसने भेजा ठीक से नहीं भरे क्षतिग्रस्त आती नहीं है। मीडिया मेल शिपिंग दो सप्ताह है, जो दो सप्ताह में जो पैकेज, फेंकी जा सकती है लात मारी या पुस्तकों के अन्य भारी बक्से के दर्जनों के साथ ढेर कर रहे हैं लग सकता है।
    • अगर आपके पास एक बारकोड के साथ एक प्री-मुद्रित पता स्टिकर है, तो आपको इसे टेप के साथ कवर करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह स्कैन करने में अधिक कठिन हो सकता है लेकिन अगर आपका लेबल नियमित रूप से सफेद कंप्यूटर पेपर पर छपा हुआ था, तो यह रास्ते पर फाड़ सकता है, इसलिए आपको लेबल को पारदर्शी टेप के साथ कवर करना चाहिए।
    • आप पूछ सकते हैं "वितरण की पुष्टि" 50 ¢ अधिक आप पोस्ट ऑफिस से अपने पैकेज भेज रहे हैं, 14 ¢ अधिक अगर तुम प्रस्तुत जादूगर USPS का उपयोग कर एक शिपिंग लेबल, या मुक्त मुद्रित करता है, तो आप अपने खुद के लेबल प्रधान मेल प्रस्तुत विज़ार्ड या क्लिक करें-एन का उपयोग करके प्रिंट के लिए -शिप। वे आपको उस पर एक लंबी संख्या के साथ एक रसीद देते हैं, जिसे आप अनुभाग में उपयोग कर सकते हैं "ट्रैक और पुष्टि करें" अपने डाक कार्यालय की वेबसाइट से - आप अपना पैकेज वितरित होने पर भी एक ईमेल भेजना चुन सकते हैं। प्रसव पुष्टि के साथ, यदि आप अपने चाची के लिए कुछ भेजा है, उदाहरण के लिए, आप जब पैकेज वितरित बता सकते हैं, और वे उनके परिवार के सदस्यों ने उससे किया था पूछ सकते हैं। प्रसव की पुष्टि भी बेईमान लोगों को यह नाटक करने से निराश करती है कि पैकेज कभी नहीं आए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैडड् लिफाफे (नरम कवर पुस्तकों के लिए)
    • पुस्तक से बड़ा बॉक्स (कठिन / नरम कवर पुस्तकों के लिए)
    • प्लास्टिक-बुलबुला
    • पुस्तक को कवर करने के लिए पारदर्शी प्लास्टिक या प्लास्टिक आस्तीन
    • पॉलिस्टरटाइन जैसे पैकिंग सामग्री
    • पैक करने के लिए टेप
    • कैंची
    • मसौदा
    • Windex
    • कागज तौलिया
    • लाइटर के लिए तरल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com