ekterya.com

कैसे एक बांसुरी इकट्ठा करने के लिए

बांसुरी, लकड़ी से बना एक वायु वाद्य बहुत नाजुक है और आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकती है। किसी भी अन्य साधन के साथ, अपनी चाबियाँ, पैड या शाफ्ट को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए इसे सही तरीके से इकट्ठा करना महत्वपूर्ण है कार्य पहले में थोड़ा भ्रमित हो सकता है, लेकिन समय के साथ यह एक सहज आदत बन जाएगा।

चरणों

इमेम्बेल अ बोट्यूट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बांसुरी के कुछ हिस्सों की पहचान करें चाबी के साथ लंबा हिस्सा शरीर है जिस भाग को आप झटका मारते हैं वो है "हेड"। अंत में चलाया गया छोटा हिस्सा है "पाई"। आप आसानी से इसे याद कर सकते हैं यदि आप एक अजीब चांदी-रंग का जानवर के रूप में बांसुरी की कल्पना करते हैं
  • इमब्बल अ बोट्यूट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    शरीर के लिए सिर में शामिल हों मामले से शरीर को ध्यान से निकालें, इसे समाप्त होने से और चाबियाँ से नहीं। फिर, बैरल के चारों ओर शरीर को पकड़ो (एक छोर पर नरम भाग जिसके पास कोई चाबी नहीं है) और दूसरे हाथ से सिर ले लो। दोनों को सावधानी से मुड़ें, बाकी की चाबियों के साथ सिर में छेद संरेखित करें। याद रखें कि यदि आप इसे अपने धक्का देने के लिए अपना सिर बदलते हैं, तो टोन नीचे जाएंगे या यह सपाट हो जाएगा, जबकि यदि आप इसे बदल देते हैं, तो स्वर बढ़ेगा या तेज हो जाएगा
  • इमेब्बल अ बोट्यूट पायथ 3 नामक छवि
    3

    Video: धन प्राप्ति के अचूक उपाय | Dhan prapti kr achook upaaye | some methods of get more money

    शरीर के दूसरे छोर तक पैर में शामिल हों जबकि शेष हाथ एक हाथ में रखते हुए (बैरल पकड़े हुए), मामले से पैर निकालने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करें। इसे दबाए रखें और अपने अंगूठे को ध्यान से कुंजी के शीर्ष पर रख दें। पैर को सही जगह पर सावधानी से रखें, फिर उस हिस्से को पकड़ो जिसके पास कोई चाबियाँ नहीं हैं और उसे बदलना खत्म हो गया है। शरीर की चाबी के केंद्र भाग के साथ पैर के कुल्हाड़ियों को संरेखित करें याद रखें कि दायां हाथ की छोटी उंगली, अधिकांश नोटों के लिए दबायी जानी चाहिए इसलिए सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह गठबंधन है या आपकी छोटी उंगली को नुकसान पहुंचा सकता है, क्योंकि सभी बांसुरी खिलाड़ी इसे उसी स्थान पर नहीं रखेंगे (पैर के अक्ष के साथ शरीर के अंत के अक्ष को संरेखित न करें, क्योंकि इससे इसे खेलने में अधिक कठिन हो जाएगा संगीत)।
  • इमेम्बेल अ बोट्यूट चरण 4 नामक छवि
    4
    सभी मामूली समायोजन करें सबसे पहले, एक पेशेवर की सहायता से, अपने सिर और पैर को थोड़ी-सी बदल दें ताकि वे आपके हाथों और कोण के अनुकूल हों, जिस पर आप स्पर्श करेंगे।



  • इमब्बल अ बोट्यूट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Aquarius Watch What You Say In November 2018 * Subtítulos En Español

    बांसुरी को परिष्कृत करें आपको इसे कान से या, शुरुआत में, इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर की सहायता से करना चाहिए। यदि ट्यूनर इंगित करता है कि टोन तेज है, सिर को थोड़ा सा खींचें। यदि यह इंगित करता है कि टोन फ्लैट है, तो उसे थोड़ा दबाएं आप कर चुके हैं!
  • इमब्बल अ बोट्यूट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बांसुरी बजाओ!
  • इमब्बल अ बोट्यूट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब आप खेलना समाप्त कर लेंगे, तो बांसुरी को हटा दें। रिवर्स ऑर्डर में पहले चरण दोहराएं, हमेशा सावधान रहें कि चाबी को नुकसान न पहुंचें इसे साफ़ करने के लिए उसके माध्यम से एक कपड़ा या स्वाब्वल रखो, उंगलियों के निशान हटाने के लिए इसे दबाएं, और फिर उसे बचा लें।
  • युक्तियाँ

    • अगर किसी भी हिस्से में फंस जाता है, खींचें मत मोड़ या बारी बारी से बारी बारी से जब तक यह बाहर आता है। यदि यह बाहर नहीं आया है, तो अपने शिक्षक या किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो वुडवाइंड वाद्य यंत्रों के साथ आपके लिए ऐसा करने का अनुभव कर रहे हैं। हिस्सों को फिर से दबाने से रोकने के लिए, उन्हें चमकाने वाले कपड़े से साफ करें और थोड़ा वाल्व का तेल का उपयोग करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यदि आप जल्दी में हैं, तो कोई अन्य तेल काम करेगा (यह बहुत अपरंपरागत है, लेकिन यह बांसुरी को नुकसान नहीं पहुंचाएगा)।
    • अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो बैंड के निदेशक, एक निजी प्रशिक्षक या अधिक अनुभवी वामपंथी से पूछिए।

    चेतावनी

    • भागों को एक साथ बांटने के लिए मजबूर न करें यदि वे सही ढंग से फिट न हों, क्योंकि वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं और इसे मजबूर कर सकते हैं केवल चीजों को बदतर कर देगा।
    • बांसुरी को गीला न होने दें। चाबियाँ के तहत पैड बढ़ेगा और मुश्किल-से-पहुंच वाले स्थानों में आ जाएगा, जो तब जंग जाएगा। पैड स्पेयर पार्ट्स सस्ते नहीं हैं यदि आपकी बांसुरी गीली हो जाती है, तो उतना पानी साफ करें जितना आप कर सकते हैं और फिर अपना केस छोड़ सकते हैं खुला ताकि पानी आसानी से सुखा सकता है।
    • उन्हें इकट्ठा करते समय कुंजियों के बांसुरी को कभी नहीं पकड़ें। आप उन चाबियों और अक्षों को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो उन्हें कनेक्ट करते हैं। जब संदेह में चाबियाँ नहीं छूतीं यदि आपको ऐसा करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें दबाएंगे क्योंकि आप चालू होते हैं और बहुत ज्यादा बल नहीं इस्तेमाल करते हैं
    • जब चमकाने, केवल धातु सतहों को छूने के लिए सुनिश्चित करें अत्यधिक पैड घर्षण बांसुरी को नुकसान पहुंचाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com