ekterya.com

कैसे एक रैप या हिप हॉप गीत के गीत लिखने के लिए

रॅप कविता और गीत का एक आधुनिक रूप है, जो महान रैपर्स से अच्छे रैपर को अलग करते हैं। अच्छे गीत निजी हैं और एक चिकनी लय है, गीत में मिश्रण करते हुए आप एक अच्छा निबंध या कहानी के रूप में कुछ महत्वपूर्ण कहते हैं। अच्छा पत्र लिखना अभ्यास लेता है, लेकिन किसी को भी सिर्फ एक पेंसिल और कागज का एक टुकड़ा के साथ किसी भी समय शुरू कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
एक थीम और एक कोरस खोजें

रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
गीत के लिए एक थीम को परिभाषित करें यह मुद्दा हाल ही में कुछ हुआ है, जो कुछ अतीत में हुआ था, एक ऐसी समस्या जिसके बारे में आप सोच रहे हैं, आदि। यह एक नृत्य गीत, एक गीत हो सकता है जहां आप अपने बारे में बात कर सकते हैं या किसी सपने में आपसे कुछ हुआ है कोई भी गलत विषय नहीं हैं, जब तक वे निजी अनुभव से किसी तरह से उत्पन्न होते हैं।
  • गीत का शीर्षक थीम का एक अच्छा संकेतक है। हालांकि, आप हमेशा बाद में शीर्षक को परिभाषित कर सकते हैं।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के चरण 2 में लिखे गीतों का शीर्षक चित्र
    2
    पत्र के "इतिहास" को परिभाषित करें तुम्हें पता है, एक सच्ची कहानी बताने के लिए हालांकि रैप कहानियों हिप हॉप के जन्म के बाद से लोकप्रिय हो गया है (अमर तकनीक "शैतान के साथ नृत्य" या Ghostface Killah के गाने के सबसे) नहीं है। कहानी कहने का मतलब केवल मतलब है कि आपके गीत या कविता की शुरुआत, एक गाँठ और एक अंत है। आप एक यात्रा पर श्रोता ले जाना चाहते हैं, भले ही यह सिर्फ एक यात्रा है कि आप कितने अच्छे हैं और आपकी कितनी शैली है
  • कुछ रैपर अपने गीतों को पहले पैराग्राफ के रूप में लिख सकते हैं और फिर सामान्य संरचना का अनुसरण करने के लिए गाया जाता लिखते हैं।
  • अपने गीत में एक संरचना रखने से आपको एक सुसंगत विचार विकसित करने में मदद मिलती है उदाहरण के लिए, आपकी सबसे बड़ी कविता का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु गीत की शुरुआत में नहीं हो सकता - यह अंत में होना चाहिए, जैसे एक अच्छी फिल्म का चरमोत्कर्ष। यह आपको श्रोताओं के ध्यान को पकड़ने और बनाए रखने में मदद करेगा
  • कम से कम एक अलग जगह पर अपना गीत पूरा करने का प्रयास करें जहां यह शुरू हुआ। यही कारण है कि सोना और लड़कियों के बारे में भी "सामग्री रैप" का उल्लेख करते हुए शुरू किया गया था कि रैपर ने पहली बार काम करना शुरू किया था।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ताल के साथ अपने आप को परिचित कराएं सुनिश्चित करें कि आप अपनी पसंद की गति के साथ सहज महसूस करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत तेजी से रैप नहीं कर सकते हैं, तो आप एक तेज ताल चुनना नहीं चाहते हैं, क्योंकि आप अपनी सांस या हकलने के बिना इसे रैप करने में सक्षम नहीं होंगे। ताल के साथ 4 से 5 बार सुनो और गीत की भावना को समझें। गीत की गति और ऊर्जा महसूस करो।
  • साथ गीत त्वरित (दास नस्लवादी के "पीपल आर स्ट्रेंज" उदाहरण के लिए) आम तौर पर समय की आवश्यकता कई शब्दों के साथ त्वरित छंद, जबकि धीमी लय ( "दलाल 50 प्रतिशत, उदाहरण के लिए") आम तौर पर धीमे छंद हालांकि, यह नियम सख्त नहीं है (उदाहरण के लिए, ट्विस्टा द्वारा "धीमा जमज़" को सुनो)।
  • जब गीत ताल फिट, अच्छे गाने पैदा होते हैं। इस बारे में सोचें कि ताल आपको कैसा महसूस करता है क्या यह तनावग्रस्त और वायुमंडलीय जे-जेड द्वारा "रेनेगाडे" की तरह है या क्या यह त्वरित और कांस्य पश्चिम की "द ग्लोरी" जैसी उत्सव है? ध्यान दें कि इन गीतों के गीत ताल के साथ कैसे फिट होते हैं
  • ए $ एपी रॉकी से गीत "वन ट्रेन" को सुनें इसमें, 5 अलग-अलग रैपर्स अपने छंदों को एक ही ताल पर रैप करते हैं ध्यान पतों का भुगतान कैसे प्रत्येक गीत को अलग ढंग से: कुछ तात्कालिकता महसूस करने के लिए (केंड्रिक) लगता है, खुशी (डैनी ब्राउन), क्रोध (Yelawolf), चिंतन (बिग करीत)। हालांकि, सभी ताल के साथ फिट हैं
  • यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास रैप्स लिखना शुरू करना है। यह ध्यान में ताल न होने के गीत के गीतों को लिखने में मददगार हो सकता है और जब तक आप सही ताल नहीं सुनते तब तक उसे बचा लेते हैं।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक चिपचिपा कोरस या कोरस लिखें यह प्रत्येक कविता को अलग करने वाले गाना के मध्य में दोहराए गए वाक्यांश हैं वे अत्यंत आवश्यक होता ( "एक ट्रेन" एक $ एपी रॉकी, एक नहीं है उदाहरण के लिए) नहीं हैं, लेकिन लगभग किसी भी रैप गीत रेडियो पर खेला एक अच्छा आकर्षक कोरस की जरूरत है चाहता हूँ। यह कुछ ऐसी चीजों से बहुत भिन्न हो सकता है जो बस चिपचिपा हो, और आमतौर पर हमेशा गीत की थीम को मजबूत करता है अधिकांश रिफ्रेंस गाए जाते हैं, वे बलात्कार नहीं करते हैं।
  • 50 प्रतिशत बचना के एक महान लेखक हैं, और "पी.आई.एम.पी." और "इन क्लब में" ऐसे गाने हैं जो अभी भी 10 साल बाद गाए जाते हैं।
  • एक क्लासिक और सरल बचना करने के लिए, एक या दो अलग, सरल और छद्म वाक्यांशों के बीच परिभाषित करने का प्रयास करें। दो बार लगातार दो बार दोहराएं ताकि "क्लासिक" कोरस हो, जैसे यह आकर्षक और दोहरावदार कोरस इसकी संपूर्णता में दो बार:
  • सिगरेट पर सिगरेट मेरे माँ को लगता है कि मैं डर लगता है। (सिगरेट पर सिगरेट ... मेरी माँ सोचती है कि मुझे बदबू आती है)।
  • मैं अपने हुडियों में छेद जला चुका हूं, मेरे सभी घरों में लगता है कि यह डांक है। (मैंने अपने हुडियों में छेद जला दिया है, मेरे सभी दोस्त सोचते हैं कि यह अच्छा लगता है)।
  • मुझे अपने कोको बटर चुंबन याद आती है ... कोकोआ बटर चुंबन (मुझे अपने चुंबन कोकोआ मक्खन के साथ स्वाद मिला ... कोकोआ मक्खन) याद आती है। "कोको मटर चुम्बन" रैपर द्वारा मौका
  • विधि 2
    अच्छा गाया जाता है लिखो

    रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    परिभाषित करें कि आपको कितनी बार रैप करना होगा एक बार बस आपके गीत की एक पंक्ति है। अधिकांश रैप 16 से 32 लाइनों के साथ किए जाते हैं, लेकिन 8 या 12 सलाखों के साथ भी कम हो सकते हैं। यदि आप अपने लिए पूरे गीत लिखने जा रहे हैं, तो संभावना है कि आपके पास 2 या 3 छंद और एक कोरस है। यह भी संभव है कि आपके पास 8 से 10 लाइनों के साथ एक छोटा पुल है, जो एक अलग लय या संरचना के साथ एक छोटी कविता है
    • आप सलाखों को जानने के बिना भी अपना रैप लिख सकते हैं जब तक आपको लगता है कि आपकी कविता तैयार नहीं है, तब तक लिखें और फिर ताल को संपादित करें, ताकि उस अवधि को आप चाहते हैं।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    सही करने के लिए गाया जाता है और दूसरी तरफ समझे रॅम्ज़ गाया जाता है पर आधारित हैं। गाया जाता है कि लाइनों से जुड़ें, जिससे वे एक साथ मिलकर प्रवाह करते हैं, श्रोता को गीत महसूस करते हैं। हालांकि आपके सभी रैप लाइनों को छद्म नहीं करना चाहिए, और संभवतः नहीं, आपको रैंपिंग तकनीकों की एक ठोस समझ होनी चाहिए, ताकि रैपर बन जाए। सौभाग्य से, यह अध्ययन की आवश्यकता नहीं है, आपके लिए क्या अच्छा लग रहा है, सिर्फ एक कान है। हालांकि, रैप में विभिन्न प्रकार के गाया जाता है के बीच अंतर उपयोगी हो सकता है:
  • सरल कविता: जब दो लाइनों कविता के अंतिम दो अक्षर, जैसे "आदमी" और "नाम" यह कविता का सबसे आम और मूल रूप है
  • बहु-शब्दांश कविता: अपने गीतात्मक कौशल को दिखाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, एक ही समय में कई सिलेबल्स को छूना है। इसे कई शब्दों के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है, जैसे "बिग डैडी केन" के गीत "वन डे" में: सोचने की कोई जरूरत नहीं है कौन है आदमी. हमेशा एक पूर्व की तलाश में रहनाCLUsive ब्रांड. (यह पूछना जरूरी नहीं है कि आदमी कौन है, मैं हमेशा एक विशेष ब्रांड की खोज करता हूं)।
  • इच्छुक छद्म: बहुत संबंधित गाया जाता है, लेकिन तकनीकी रूप से वे शब्द हैं जो कविता नहीं करते हैं। आमतौर पर, उनके पास एक सामान्य स्वर ध्वनि है रैप में यह बहुत आम है, क्योंकि जिस तरह से आप गाना गाते हैं या शब्दों को रैप करते हैं, उन्हें बहुत अधिक समान ध्वनि मिलती है। कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: "नाक" और "जाओ" या "नारंगी" और "दलिया"।
  • आंतरिक कविता: एक पंक्ति के अंत में नहीं होते हैं, लेकिन इसके मध्य में उदाहरण के लिए, "राइस्टस्टन काउबॉय" मैडविलेंस द्वारा: मेड क्रोम मिश्र धातु का ठीक खोज उस पर परिश्रम के साथ अध्ययन, वह एक है स्फटिक चरवाहे। (यह एक ठीक क्रोम मिश्र धातु से बना है, इसे अपने दिनचर्या में खोजें, वह नकली हीरों के साथ एक चरवाहा है)।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    वाक्य खत्म या रिवर्स परिणति लिखें नीलामी के वाक्यांशों को बड़ी लाइनें, चुटकुले या गाया जाता है जो एक अच्छा गीत बनाते हैं, एक अविश्वसनीय गीत बन जाते हैं। इसमें हजारों अच्छे उदाहरण हैं, लेकिन वे आम तौर पर निजी प्राथमिकता का विषय हैं। उन्हें लिखने के लिए, परिष्करण वाक्यांश के बारे में सोचने की कोशिश करें और फिर उस पर आधारित कविताएं बनाएं।
  • यदि आपका परिष्करण वाक्यांश "मैं प्रतियोगिता में जा रहा हूं, तो रौंदने की उम्मीद है", तो आप संभवत: उस पंक्ति को लिखना चाहते हैं जिसका अंतिम शब्द "कूड़ा हुआ" के साथ गाया जाता है। उदाहरण के लिए, "मैंने सभी गाया जाता है, मैंने उन्हें नष्ट कर दिया है I मैं प्रतियोगिता में जा रहा हूं, इसलिए रौंदने की उम्मीद है। "
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 8



    4
    एक छद्म योजना में अपनी लाइनें व्यवस्थित करें एक गायन योजना बस कैसे गीत संरचित है। ऐसा करने का सबसे आम तरीका दोहराओं के साथ होता है, जो अंत में कविता दो पंक्तियाँ हैं अगले दो लाइनें भी अंत में कविता, लेकिन शब्दों के एक अलग सेट के साथ। इसे ध्यान में रखते, इस तरह के विकल्प के रूप में तुकबंदी योजनाओं लिखने के लिए कई तरीके हैं, या एक ही शब्द के साथ 4 से 6 लाइनों से कविताओं (तीसरे और चौथे करने के लिए दूसरे के साथ पहली पंक्ति कविता) (की शुरुआत के रूप हैं "जाओ ` एम हाई) सीखने का सबसे अच्छा तरीका अभ्यास करना है
  • यदि आप रैपर हैं जो पर्याप्त के साथ रैप हैं प्रवाह (तेज और पतली शब्द), आप चाहते हैं कि प्रत्येक बार समान संख्या के अक्षर या लगभग एक ही संख्या में सिलेबल्स के साथ समाप्त हो
  • आप एक रैपर जो तेजी से raps हैं, तो आप, प्रत्येक बार में कई आंतरिक कविताओं के लिए चाहते हो सकता है के रूप में "उद्योग मिल रहा है `स्वच्छ और मैंने देखा है उन्हें नापसंद करने का क्या मतलब / यदि आप सोचा था कि मैं lettin था` ऊपर की स्थापना इलाके था सपना देखा। " (उद्योग साफ किया जाता है और किया जा रहा देखा है क्या दुश्मन मतलब है। आपको लगता है मैं दे रहा था, तो मैं एक जाल की स्थापना गया था)।
  • यदि आप रैपर हैं जो कहानियों को बताता है, तो आप यह सोच सकते हैं कि आपकी पहली कविता परिचय है, आपकी दूसरी समस्या और आपका अंतिम निष्कर्ष। इसके लिए फिट होने के लिए, आप विकास के लिए प्रत्येक कविता में एक अलग कविता योजना के साथ खेल सकते हैं या यह दर्शा सकते हैं कि कोई भी विकास नहीं है।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका गाना व्यक्तिगत और वास्तविक है सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक शब्द का मतलब है और प्रत्येक शब्द आपकी आत्मा से आता है। संगीत आपके पास आने दो अच्छे गीत लिखना शुरू करने के लिए, आपको एक लय का चयन करना चाहिए जो आपके दिमाग को उत्तेजित करता है ताकि महान गाया जाता है। सब कुछ को मन की स्थिति के साथ बहुत कुछ करना है
  • वास्तविक जीवन का विवरण हमेशा एक गीत को बेहतर बना देगा। कारण, इलमाटिक डी नास सभी समय के सर्वश्रेष्ठ एल्बमों में से एक है, क्योंकि यह वास्तविक लगता है, आविष्कार नहीं किया है।
  • यदि आपके पास कोई विषय या एक छद्म योजना नहीं है, तो बस आपको लिखने वाली लाइनें लिखना शुरू करें समय बीतने के साथ, ये लाइनें पूरी गीत को बताने के लिए एक साथ आएंगी, और यह गाया जाता है अभ्यास करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • सबसे अच्छा रैपर्स वास्तविक जीवन कहानियों को बताने और अपने दर्शकों की यादों और भावनाओं से जुड़ने में सक्षम हैं। वे सफल नहीं हैं क्योंकि वे पागल या अविश्वसनीय कहानियां बताते हैं, लेकिन क्योंकि वे एक साधारण कहानी बनाते हैं, अभ्यास और अच्छी तरह से लिखे जाने वाली गाथाओं के साथ एक कनेक्शन बना सकते हैं
  • Video: 857 - Innovative Hip-hop (Official Lyric Video)

    विधि 3
    अपने पत्रों में सुधार करें

    रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1

    Video: Official Issey Kehte Hain Hip Hop Full Video Song Yo Yo Honey Singh World Music Day

    अभ्यास अपने पसंदीदा raps फिर से लिखना रैप तकनीकों को सीखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है अपने पसंदीदा गीतों को सुनो और उन्हें सही और दूसरी तरह से सीखें। फिर, गाया जाता है की एक ही संरचना का उपयोग करके रैप को दोबारा लिखना, लेकिन अपनी छंदों के साथ। इस तरह से मिस्टापेस ज्ञात हो गए: कुछ रॅपर्स जैसे कररेन $ y और 50 प्रतिशत ने लोकप्रिय गीतों के गीतों को बदल दिया और फिर उन्हें स्वयं बनाया। यहां तक ​​कि अगर आप अपना गाना कभी भी साझा नहीं करते हैं, तो रैप तकनीकों को स्वाभाविक रूप से सीखने का एक अच्छा तरीका है
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    अपने स्तर को बढ़ाने के लिए काव्यात्मक तकनीकों को जानें रैप कविता है: सुंदर कला और विचारों को बनाने के लिए शब्दों, ध्वनियां और गाया जाता है। इसलिए, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि सर्वश्रेष्ठ रॅपर्स सर्वश्रेष्ठ कवियों से प्रेरित हैं। उदाहरण के लिए, एमिनेम ने अपने कई प्रसिद्ध गीतों में मेट्रिक और शेक्सपियर गाया जाता है। अन्य उदाहरणों में शामिल हैं:
  • अनुष्ठान या आश्वासन: इसी तरह की आवाज़ों के साथ शब्दों को एक साथ रखा जाता है, जैसे "क्लारा क्लिरीन्स" या "चिलेरिया डे चिक्इलोस" जॉय बडा $ $ द्वारा "वेव्स" को सुनना एक महान उदाहरण है।
  • सिमली या रूपक: ये दो तकनीकों को बारीकी से जुड़ा हुआ है, और वे तब होते हैं जब लेखकों ने दो वस्तुओं की तुलना की है जो आमतौर पर कुछ महत्वपूर्ण कहने के बराबर नहीं हैं। उदाहरण के लिए, "मैं रोबोक की तरह आपकी छाती में धातु डालूंगा", यह कई तरह से काम करता है। बुलेट धातु से बने होते हैं, रोबोकैप की छाती एक धातु के कवच में आती है और सबसे बड़ा उद्देश्य जब किसी की शूटिंग होती है तो उसकी छाती होती है। यह "मैं तुम्हें गोली मार सकता है" कहने का एक बहुत अधिक काव्यात्मक तरीका है
  • दोहराव वाक्यांश: एक पंक्ति जो जोर देने के लिए कई बिंदुओं में दोहराती है जितना अधिक आप इस लाइन को सुनते हैं, उतना ही वह बदलता है, विकसित होता है और लाभ प्राप्त करता है। दोहराए जाने वाले वाक्यांशों का उपयोग करने के लिए एक मास्टर वर्ग प्राप्त करने के लिए, केंड्रिक लामर द्वारा "द ब्लैकर बेरी" को सुनें
  • Anaphora: जब एक रेखा का पहला छमाही दोहराया जाता है, लेकिन एमीनैम के "इफ़ ई हाड" के रूप में शेष रेखाएं बदलती हैं, जहां यह हमेशा से शुरू होता है "मैं थक गया हूँ ..." यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि कितना कठिन, निरंतर या जटिल कुछ हो सकता है, या जानकार रूप से श्रोता को डूबने के लिए
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    अपने अक्षरों में विशिष्ट चित्रों का उपयोग करें छवियां श्रोताओं की आंखों को स्पष्ट करने का एक बेहतरीन तरीका है, क्योंकि वे अधिक जटिल और आकर्षक रॅप बनाने के लिए कई इंद्रियों को शामिल करते हैं। सबसे अच्छी रैपर्स कहानियों को कहकर और अपने गीतों को जीवन में लाने के द्वारा अपने दिमाग में चित्रों को उतारने का अवसर प्रदान करते हैं। ऐसा करने के लिए, विशिष्ट होने पर ध्यान दें छवियां बनाने के लिए विशेषण और ऐडवर्ड्स का उपयोग करें
  • इन "चित्र" को जरूरी नहीं कि दृश्य हो। एक्शन ब्रॉन्सन भोजन का उपयोग करता है और उनके रैप में बदबू आती है ताकि उन्हें पूरी तरह से नया आयाम मिल सके।
  • छवियों के राजा आंद्रे 3000, भूतफेस किलाह, एमिनेम आदि हैं। ये रैपर हैं जो आम तौर पर अधिक अनुयायी होते हैं।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 13
    4
    में काम प्रवाह, या अपनी लाइनों के रैपिंग, ताकि वे आपकी कहानी बताते समय अच्छी तरह से संयोजित हों। अच्छी लाइनें अच्छे के साथ उत्कृष्ट लाइनें बनती हैं प्रवाह। प्रवाह आप ताल के संबंध में शब्दों का उच्चारण करने का तरीका है क्या आप धीमे और आरक्षित हैं या आप गति और तीव्रता के साथ ताल पर हमला करते हैं? क्या आप धीमा या गति को धीमा करते हैं और लाइन पर निर्भर करते हैं? फ्लो को अभ्यास और धैर्य की आवश्यकता होती है, इसलिए यह एक ताल और अभ्यास को पुन: उत्पन्न करता है।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास वही है गीत भर में प्रवाह नास "एनवाई स्टेट ऑफ माइंड" का अविश्वसनीय गीत एक अच्छा जाज एकल की तरह बहता है: यह बंद हो जाता है, आगे बढ़ता है, ब्रेक लेता है और अविश्वसनीय गाया जाता है के साथ फिर से आगे जाता है
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    प्रेरणा प्राप्त करने के लिए अच्छे रैपर्स के बारे में पढ़ें जैसे ही किसी उत्कर्ष के लेखक को सर्वश्रेष्ठ कवियों का अध्ययन करने की आवश्यकता होती है, बढ़ती रैपर को सर्वश्रेष्ठ रॅपर्स पढ़ने की जरूरत होती है। रैप पढ़ना आपको उन्हें कागज पर देखने की अनुमति देता है, जैसे रैपर जब उन्होंने गीत लिखा था। इससे आपको गाया जाता है और अन्य छोटी चीजों की संरचना को समझने में मदद मिलेगी। रैगेनियस जैसी साइटें, उदाहरण के लिए, प्रत्येक पंक्ति में टिप्पणियां होती हैं जो रूपकों, गाया जाता है और संदर्भों को समझाती हैं। अपनी पसंद की बात सुनो, लेकिन ये आवश्यक अध्यायों का एक छोटा चयन है (पूरे लेख में उल्लिखित अन्य गीतों के अलावा) जिसके साथ आप शुरू कर सकते हैं:
  • एज़ द्वारा "लाइफ़्स ए बिच" की पहली कविता (एल्बम इलमाटिक बाय नास से)
  • कुख्यात बीआईजी द्वारा "कुख्यात ठग"
  • "ब्लैक थॉट द्वारा 75 बार (ब्लैक का पुनर्निर्माण)"
  • "के रूप में द कविता गोस ऑन" रकीम द्वारा (एल्बम ब्लैक के पुनर्निर्माण से)
  • केंड्रिक लामर द्वारा "मेरे बारे में गाओ, मैं त्रिस्तान का मर रहा हूं"
  • ल्यूपे फिकास्को द्वारा "मूर्तियां"
  • एमिनेम द्वारा "खुद को खो दें"
  • युक्तियाँ

    • कभी भी लाइनों की चोरी या भविष्य में ज्यादा सम्मान नहीं खोना।
    • विभिन्न शैलियों की सुनने के लिए और विचारों के बारे में सोचने में आपकी सहायता करने के लिए हमेशा अधिकाधिक रॅपर्स के संगीत को सुनें।
    • एक गीत लिखने के लिए आपको बहुत समय लगता है। कभी-कभी यह आपको एक नया गीत लिखने के लिए पूरे महीने ले सकता है और कभी-कभी 20 मिनट
    • फ्रीस्टाइल पर बलात्कार करें जब आपको लगता है कि आप अवरुद्ध हैं। इम्प्रोविजेशन मूर्ख और मजेदार हो सकता है, और यह ज्यादा मायने नहीं रख सकता है, लेकिन जितना अधिक आप फ्रीस्टाइल पर बलात्कार करेंगे, उतना रचनात्मकता आपको अपने गीतों को रिकॉर्ड करने में होगी। आप अपने आप को आश्चर्यचकित भी कर सकते हैं
    • अपने गीत को छोटा और प्यारा रखने की कोशिश करें उनमें से ज्यादातर पिछले 4 मिनट

    चेतावनी

    • शायद वे अपने गीतों का मजाक उड़ाते हैं या उनके प्रति अस्वीकार करते हैं, लेकिन कभी ऐसा नहीं करते जो आपसे प्यार करते हैं।
    • याद रखें कि आपके शब्दों में शक्ति है और जब आप बलात्कार करते हैं तो आपको अपने साथ ईमानदार और सच्चे होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com