ekterya.com

कैसे नास के साथ गायन से बचने के लिए (नाक के साथ)

यद्यपि नाक के साथ गायन संगीत की कुछ शैली की व्याख्या के लिए उपयुक्त हो सकता है, लेकिन यह तकनीक द्वारा उत्सर्जित ध्वनि को सुनने के लिए आम तौर पर सुखद नहीं है। नाक की आवाज उठती है जब मुंह के आकाश के नरम तालू उतरते हैं, जिससे हवा को नाक गुहा से बचा जा सकता है। सौभाग्य से, यह त्रुटि ठीक करने के लिए काफी आसान है। अपने अभ्यास के लिए कुछ युक्तियां और सुझावों को लागू करने से, आप इस लगातार मुखर समस्या को दूर करने में सक्षम होंगे।

चरणों

भाग 1
नरम तालू को बढ़ाएं

आपकी नाक के माध्यम से गायन से बचें शीर्षक का चित्र चरण 1
1
नरम तालू का पता लगाएं। मुंह की छत कठिन तालु और नरम तालू द्वारा बनाई गई है। यदि आप इसे अपनी जीभ से छूते हैं, तो आप दोनों भागों को अलग कर सकते हैं।
  • मुश्किल तालु जगह में रहता है यह वह हिस्सा है जिसे मुंह के स्वर्ग के रूप में जाना जाता है यह मुंह का क्षेत्र है जो ऊपरी दंत मेहराब के पीछे होता है और खोपड़ी से जुड़ा होता है।
  • जीभ को मुंह के पीछे की ओर ले जाकर, आप नरम तालु तक पहुंचेंगे। नरम तालू मुंह के आकाश में नरम और मांसल क्षेत्र है, जो पश्च क्षेत्र में स्थित है। यदि आप इसे अपनी जीभ से स्पर्श करते हैं तो नरम तालू ऊपर और नीचे बढ़ सकता है यह बात करते समय चलता है, जब खाने, जलन और, मूल रूप से, जब भी आप अपने मुंह का उपयोग करते हैं आवाज़ को नियंत्रित करने के लिए नरम तालू को ऊपर उठाना आवश्यक है, और आपकी नाक से गायन से बचने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें शीर्षक का चित्र चरण 2
    2
    नरम तालू उठाने का अभ्यास करें। कल्पना करो कि आपके पास अपने मुंह के पीछे एक पिंग-पोंग बॉल है यदि मुंह की पीठ में एक वस्तु पर कब्जा कर लिया गया था, तो आपको नरम तालु को ऊपर उठाना होगा।
  • एक और विकल्प आधे रास्ते जमानत है देखें कि जंभाई जाने पर नरम तालू बढ़ जाता है। इस आंदोलन का अभ्यास करने से आपको नरम तालू को ऊपर उठाने की अनुभूति से परिचित होने में मदद मिलेगी।
  • आप ध्वनि का उत्सर्जन भी कर सकते हैं "केई" धीरे के रूप में आप श्वास। इस अभ्यास के माध्यम से, कोमल तालु स्वाभाविक रूप से थोड़ा वृद्धि होगी, ताकि आंदोलन के रूप में अतिरंजित रूप में यदि आप मुंह में एक पिंगपांग था नहीं होगा।
  • अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें चित्र 3
    3
    नरम ऊपरी तालू से बात करना नरम तालू को बढ़ाता है और बोलता है। आप अपने साथ बात करने या एक पुस्तक को जोर से उतारने वाले नरम तालु से पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं। यह बेवकूफ और मूर्ख बेवकूफ लग सकता है, लेकिन यह आपको स्वैच्छिक और नियंत्रित तरीके से नरम तालू को कैसे ऊंचा करने का तरीका जानने में मदद करेगा। इस अभ्यास के माध्यम से आप नरम तालू को बढ़ाने के दौरान मुंह से ध्वनि बनाना सीखेंगे।
  • अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें शीर्षक 4 छवि
    4
    मुलायम तालू के साथ गायन का अभ्यास ऊंचा एक बार जब आप नरम तालू से बात करना सहज महसूस करते हैं, तो गायन अभ्यास करें आपको अपनी आवाज़ के स्वर में अंतर दिखाना चाहिए।
  • नरम तालू की ऊँचाई आवाज़ के लिए अधिक जगह बनाता है जिससे मुंह के भीतर छलनी होती है, जिससे एक अधिक तीव्र स्वर हो जाती है।
  • आप ध्वनि emitías नाक गायन पहले नीचे गायन की तरह आप से पहले हुआ करता था, कोमल तालु, और फिर कोमल तालु उच्च के साथ अपनी ध्वनि तुलना कर सकते हैं। यदि आप इसे सुनते हैं तो आपके लिए प्रगति का आकलन करना आसान होगा
  • भाग 2
    मुखर तकनीक का अभ्यास करें

    अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें शीर्षक का चित्र चरण 5
    1

    Video: God of War: The Lost Pages of Norse Myth - All Myths and Legends Podcast Episodes with Subtitles

    ध्वनि के साथ गीत के गीत को बदलें "गाह"। यह मुखर व्यायाम आपकी नाक से गायन से बचने में आपकी मदद कर सकता है। ध्वनि "जी" यह आपको गहरी जगह से आवाज़ लेने के लिए मजबूर करेगी, जिससे आपकी टोन की तीव्रता बढ़ेगी और इसे नाक से दूर रखा जाएगा ध्वनि "आह" यह आपको अपने निचले जबड़े और अपनी जीभ को कम करने के लिए मजबूर करेगी, जो आपको गहरा स्वर प्राप्त करने की भी अनुमति देगा। शब्दों को ध्वनि के साथ बदलकर अपना गीत गाएं "गाह"। आपको केवल ध्वनि का उत्सर्जन करना होगा "गाह" जबकि आप एक गीत के स्वर का पालन करते हैं।
    • एक बार जब आप गाना ध्वनि के साथ अभ्यास करते हैं "गाह", फिर से मूल पत्र को शामिल करने का प्रयास करें आप देख सकते हैं कि आपकी आवाज़ नाक से कम लगती है
    • यदि आपके गीत के कुछ पलों में नाक की आवाज़ की समस्या है, तो आप हमेशा ध्वनि के साथ उन भागों का अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं "गाह" मूल पत्र को फिर से दर्ज करने से पहले
  • आपकी नाक के माध्यम से बचें टाईप का शीर्षक चित्र 6
    2
    जब आप गाते हैं, तो अपना नाक कवर करें यदि आप अपनी नाक के साथ गाते हैं और इसे कवर करते हैं, तो आप अपनी आवाज़ की नाक ध्वनि को बढ़ा देंगे। हो सकता है कि जब आप अपनी नाक के साथ गाते हों तो आपकी आवाज अधिक नाक लगती है। हालांकि, यह विधि नाक के मार्गों को अवरुद्ध कर देगी ताकि आपको नाक का उपयोग करने के बजाय मुंह के माध्यम से गाने के लिए एक रास्ता खोजना पड़े। इस अभ्यास से आपको अपनी मुखर तकनीक को थोड़ा कम करके मदद मिलेगी। संभवतः, आपकी आवाज नाक के माध्यम से साँस लेने में सक्षम होने के बिना आपकी आवाज कम नाक लगती है।
  • अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें चित्र 7
    3



    जब आप गाते हैं, तो एक सुखद अभिव्यक्ति को अपनाना तुम्हें पता है, गले खुला के साथ गाने के लिए प्रयास करना चाहिए के रूप में इस का निर्माण करती है कोमल तालु वृद्धि होगी और इसलिए, नाक प्रयोग से बचें। एक तरीका यह सुखद अभिव्यक्ति के साथ गले गायन को खोलने के लिए, के रूप में यह भाव कोमल तालु स्वाभाविक रूप से वृद्धि करने के लिए कर देगा है।
  • मुस्कान की कोशिश मत करो, क्योंकि यह इशारा कृत्रिम हो सकता है मुस्कुराहट के बजाय, धीरे से गाल उठाएं। आप इसे थोड़ी-थोड़ी स्याही मांसपेशियों को उठाकर कर सकते हैं। ये मांसपेशियां मुंह के पार्श्व क्षेत्र में हैं जो मुस्कुराते समय उगता है
  • जब बोलने या गायन करते हैं, तो कई लोग अपनी चेहरे की मांसपेशियों को थोड़ा नीचे ले जाते हैं। गायन करते समय एक सुखद अभिव्यक्ति को अपनाना, आप इस प्रवृत्ति से बच सकते हैं। इस तरह, आप अपना गला खुलेंगे और आप अपने नाक के साथ गाते हैं।
  • अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें शीर्षक का शीर्षक चरण 8
    4
    एक आवाज शिक्षक खोजें ऐसे कई अविश्वसनीय रूप से अच्छे आवाज़ शिक्षक हैं जो इस क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं और नाक की आवाज़ का उपयोग किए बिना आपको गाते हैं। यदि आप आवाज शिक्षक के साथ मुखर तकनीक का काम करते हैं, तो वह आपकी व्यक्तिगत शैली और आपके स्तर के आधार पर आपको अधिक विशिष्ट अभ्यास प्रदान कर सकता है। अपने क्षेत्र में एक वॉयस शिक्षक खोजने के लिए इंटरनेट या अपने इलाके के पीले पन्नों में खोजें।
  • भाग 3
    मुद्रा में सुधार करें

    अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें चित्र 9
    1
    अपनी पीठ सीधे और अपने कंधे नीचे रखो यह स्थिति आपकी छाती को ऊंचा रखने में आपकी मदद करेगी, जो आपकी आवाज़ की आवाज़ में सुधार कर सकती है। हवा को आपके फेफड़ों के माध्यम से आसानी से यात्रा करने की इजाजत देने से, आपके नाक के बजाय आपके सीने और मुंह के साथ गाना आसान हो जाएगा।
    • कंधों को अतिरंजित तरीके से पीछे की ओर बढ़ने के बजाय, आपको उन्हें थोड़े से खोलना चाहिए क्योंकि आगे बढ़ने के लिए नहीं।
  • आपकी नाक के माध्यम से गायन से बचें शीर्षक का शीर्षक चरण 10
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपने ठोड़ी को फर्श के समानांतर रखें आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक दर्पण का उपयोग कर सकते हैं कि आपकी ठोड़ी बहुत अधिक या बहुत कम नहीं है
  • आपकी नाक के माध्यम से टाईप करें टाईप का शीर्षक चरण 11
    3
    अपने घुटनों को ब्लॉक न करें यहां तक ​​कि अगर आप परेशान हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने घुटनों को आराम से रखें तनावग्रस्त घुटने, दिल तक पहुंचने के लिए रक्त के लिए आवश्यक कुछ नसों को अवरुद्ध कर सकते हैं। आप चेतना खोने को समाप्त कर सकते हैं
  • आपकी नाक के माध्यम से गायन से बचें चित्र 12
    4
    शांत रहो एक आराम से मुद्रा और रुख रहिए गर्दन और कंधों की मांसपेशियां आराम से रहनी चाहिए अगर आपको अपनी मुद्रा को महत्वपूर्ण रूप से सही करना है, तो ये नई स्थिति पहले ही असहज हो जाएगी। आपके लिए आराम करना और पहले चलना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आपको अभ्यास जारी रखना चाहिए। समय के साथ सही आसन अधिक आरामदायक होगा, क्योंकि आपके शरीर को इसके लिए उपयोग किया जाता है।
  • अपनी नाक के माध्यम से गायन से बचें चित्र 13
    5
    पेट की मांसपेशियों का उपयोग करें आपको तनाव का बिना केंद्र का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए गायन करने के लिए, आपको पेट के माध्यम से सांस को चैनल करना चाहिए। पेट पर एक हाथ रखने की कोशिश करो साँस लेने पर, सुनिश्चित करें कि पेट में साँस लेना के दौरान फैलता है। यह आंदोलन एक संकेत है कि पेट को शिथिल है
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • गायन मानसिक रूप में एक गतिविधि है क्योंकि यह भौतिक है अगर आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं शर्म की बात न करें या उपहास का डर आपकी प्रगति को धीमा कर दें।
    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा डायाफ्राम से गाते हैं
    • आप अपने पेट पर एक हाथ से अपनी पीठ पर झूठ और अपने कंधों ले जाए बिना पेट बाहर से सांस लेते हैं, तो आप स्वचालित रूप से डायाफ्राम से साँस लेने के लिए सीखना होगा। बस पेट खींच बजाय छाती को ऊपर उठाने के लिए प्रेरित करना न भूलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com