ekterya.com

क्लैरिनेट पर चीरों से कैसे बचें और मरम्मत करें

जबकि क्लेननेट एक सुंदर और अद्भुत उपकरण है, यह जीवन का एक वास्तविक तथ्य है कि समय-समय पर कोई स्पष्ट कारण के लिए ज़ोर, घृणित और दिल का शोर नहीं होगा ... हाँ, एक चिल्लाओ यहां तक ​​कि सबसे विशेषज्ञ क्लार्जेटिस्ट कभी-कभी इनमें से एक सुनेंगे, लेकिन इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है हालांकि, यदि "समय-समय पर" से अधिक चीर होते हैं, तो आपके पास समस्या हो सकती है। कई कारण हो सकते हैं, लेकिन संभवत: आपको लगता है कि समस्या से हल करना आसान है। कम समय में, आपके पास कभी भी कल्पना की तुलना में बेहतर ध्वनि होगी।

चरणों

क्लैरिनेट चरण 1 पर टाइटिल टाईप टू टाईव एंड रिमेडी सिफरिंग

Video: Kaalu की मम्मी!

1
समस्याओं और संभावित समाधानों का अन्वेषण करें: कई चीजें चीजें पैदा कर सकती हैं, कुछ तय करने में आसान हैं, और अन्य नहीं हो सकते हैं। आप को देखने के लिए क्लेरनेट पर अधिक अनुभव वाले किसी व्यक्ति से पूछें, शायद एक संगीत स्टोर या बैंड निर्देशक का कर्मचारी। सबसे अधिक संभावना है, वे आपको यह समझने में सहायता कर सकते हैं कि क्या गलत है। यदि आप खुद को पहले मूल्यांकन करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आम समस्याओं की इस सूची को देखें:
  • क्लैरिनेट: यदि आप एक शुरुआती मॉडल खेल रहे हैं या यदि आपके उपकरण में बहुत सारे पहनें हैं, तो शायद यह समस्या है। यह संभव है कि पैड क्षतिग्रस्त हो रहे हैं (या यहां तक ​​कि कोई पैड), साधन, धुन से बाहर है जो दरारें कुछ और (शहनाई लकड़ी से बना है), या। एक करें "COA" (सफाई, स्नेहन, समायोजन) शायद इस समस्या को हल करेंगे, जब तक कि आपकी क्लेरनेट ऐसी खराब स्थिति में न हो कि यह एक नया खरीदना सर्वोत्तम है आपकी सहायता करने के लिए किसी संगीत स्टोर में किसी से पूछिए
  • मुंह पीस: अगर समस्या खुद ही शहनाई नहीं है, तो यह सबसे मुखपत्र है, चूंकि ग़लत एक बनाने के कई तरीके हैं सबसे पहले, आप अगर अपने मुखपत्र सही है या नहीं करने के लिए एक साधारण परीक्षण की कोशिश कर सकते हैं: तेज सोल में अपनी उंगलियों को जगह (जो कर्मचारियों के ऊपर लाइन पर है), और फिर # कुंजी सोल दबाएँ। अगर आप स्पष्ट रूप से मेरे अल्टिशिमो (कर्मचारी पर एक) नहीं सुनते हैं, तो आपको कुछ गलत करना होगा। यदि ऐसा होता है, तो किसी अन्य व्यक्ति से आपको खेलने और आलोचना करने या दर्पण के सामने खेलने के लिए कहें। कुछ चीजें जिन्हें आप जांचना चाहिए:
  • नोजल की मात्रा: यह संभव है कि आप अपने मुंह में पर्याप्त नोजल नहीं डाल रहे हों (इसलिए, गन्ना के लिए पर्याप्त जगह नहीं है), या आप बहुत अधिक रख रहे हैं जब तक स्क्रिच बंद नहीं हो जाता तब तक अपना मुँह समायोजित करें
  • वायु रिसाव: सुनिश्चित करें कि आपका मुंह एक बना रहा है "पाउच" नोजल के आसपास तंग यह संभव है कि हवा मुंह के किनारे से निकल रही है, जिससे यह स्पर्श करना मुश्किल हो जाता है और यह कर्कश के कारण हो सकता है।
  • काटो या दबाव: आप ऊपरी दांत के साथ भी धारण किया जा सकता है, तो आप कम दांत के साथ रॉड काट रहे हैं, या आप बस बहुत ज्यादा दबाव लागू कर रहे हैं (जो दांत, नोक, या ध्वनि के लिए अच्छा नहीं है) । थोड़ा सा जाने की कोशिश करो, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं ... प्रयोग थोड़ा सा। अपने दाँत और नुकसान के मुखपत्र की रक्षा के लिए, आप एक टिप गार्ड (रबर का एक छोटा सा टुकड़ा है कि दांत कुशन और उन्हें साधन के कंपन से रक्षा करता है) की खरीद कर सकते हैं। वे सबसे अधिक संगीत स्टोरों पर एक उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं
  • जीभ का प्रयोग: जीभ से छूने के लिए कुछ तकनीकों (गलत) छड़ी पर बहुत अधिक दबाव डाल सकते हैं और बहुत लंबे समय तक हवा के प्रवाह को असमान रूप से घटा सकते हैं, जिससे स्क्केक्स पैदा हो सकता है। आपको केवल इस तकनीक का अभ्यास करने की ज़रूरत है, और यह समय के साथ और उचित अनुदेश के साथ बेहतर होना चाहिए।
  • हाथ की स्थिति: विशेष रूप से युवा बच्चों में, हाथ की स्थिति एक समस्या पेश कर सकती है। यह संभव है कि बच्चे की उंगलियां टोन छेद को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, या वे उपकरण के वजन का समर्थन नहीं कर सकते। जब ऐसा होता है, संगीतकारों एक आदत है कि करने के लिए बहुत मुश्किल होगा वृद्धि हुई हाथ समर्थन के लिए कम कंपन की कुंजी का उपयोग कर की तरह बुरी आदतों का विकास, कुछ अजीब लगता है पैदा कर सकता है जो, या अंगूठे के समर्थन में गलत तरीके से अपने अंगूठे जगह, बाद में सही इस से निपटने के लिए कुछ विकल्प हैं:
  • गर्दन का पट्टा: आप एक उचित मूल्य के लिए एक गर्दन का पट्टा प्राप्त कर सकते हैं जो शहनाई के अंगूठे समर्थन को हुक कर सकते हैं। इस तरह, हथियारों के वजन का हिस्सा निकाल दिया जाता है और गर्दन में स्थानांतरित किया जाता है।
  • एक छोटे शहनाई: यदि उंगलियां अभी भी पतली या छोटी हैं, तो एक गर्दन का पट्टा बहुत ज्यादा मदद नहीं करेगा। कुछ शिक्षक ई सपाट सनकी के साथ सबसे कम उम्र के बच्चों को आरंभ करते हैं, जो कि एक सनकी के समान है। बी फ्लैट छोटे और अधिक "घनीभूत"। बहरहाल, यह अपनी कमियां है, क्योंकि समय के साथ, छात्र बी फ्लैट शहनाई आदत हो करना होगा, थोड़ा अलग निभाई है, और Eb क्लैरिनेट आमतौर पर बहुत महंगे हैं। एक अपवाद है Kinder-Klari, जो बच्चों के लिए बनाया गया है कुछ ब्रांड फ्लैट चाबियाँ के साथ क्लैरिनेट भी बेचते हैं, इसलिए छोटी उंगलियां भी उन्हें बंद कर सकती हैं।
  • ब्रिटिश क्लैरिनेट लियोन्स: यह विशेष क्लैरिनेट 5 से 6 साल के बच्चों के लिए बनाया गया है। इसमें एक प्लास्टिक तंत्र है, यह सी में ट्यून किया गया है, और यह एक आम क्लैरिनेट से बहुत अलग दिखता है। यह एक आम क्वार्टर का वजन एक तिहाई होता है और बनाए रखने में भी बहुत आसान होता है।
  • वायु प्रवाह: शहनाई पर एक अच्छी आवाज की कुंजी हवा के लिए है "उपवास", लेकिन इसका मतलब हवा नहीं है "मज़बूत"। बुरा साधन, खराब उपकरण, बेंत या मुखपत्र के अलावा, काफी अप्रिय शोर उत्पन्न कर सकता है। ऐसा कुछ है जो समय के साथ बेहतर होगा। आपको अभ्यास करना चाहिए, या फिर आप एक बेहतर अभिविन्यास के लिए निजी सबक लेना चाह सकते हैं।
  • कैनस: एक रॉड में कई कारक हैं जो स्केक के कारण हो सकते हैं। सबसे पहले, जांच लें और सुनिश्चित करें कि आपकी छड़ों में से कोई भी टूटना या चीप नहीं है। जब बेंत क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो यह हमेशा सिकैक्स उत्पन्न करता है आगे, अपने कैन का अधिक बारीकी से मूल्यांकन करें यह आलेख बताता है कि कैसे फार्म का परीक्षण करके गलतियों को पहचानना है "वी" गन्ना के बीच में यदि आपकी समस्या बनी रहती है, तो आप एक कठिन रॉड (यदि आप वास्तव में नरम छड़ के साथ खेल रहे हैं) की कोशिश कर सकते हैं, या एक नरम एक अगर आप एक कठिन छड़ी के साथ खेल रहे हैं आप अलग-अलग ब्रांड्स के साथ प्रयोग करने की कोशिश भी कर सकते हैं, क्योंकि बेंत की गुणवत्ता और कटौती से बड़ा अंतर हो सकता है
  • अनुभव: वास्तविक तौर पर, अगर आपने पिछले हफ्ते खेलना शुरू कर दिया है, तो यह संभावना है कि थोड़ी देर के लिए चीप हो जाएंगी। यह समय के साथ बेहतर होगा, निरंतर अभ्यास के साथ और शायद, बेहतर उपकरण या बेहतर गुणवत्ता वाले छड़ के साथ। इसके अलावा, आपके बैंड निर्देशक या शिक्षक के साथ एक व्यक्तिगत पाठ भी आपकी मदद कर सकता है
  • क्लेरनेट चरण 2 पर बचें और बचाव उपाय
    2
    इस बात को ध्यान में रखते हुए, संगीत की दुकान पर जाएँ समझाओ कि आप कई चीजें पैदा कर रहे हैं, आप क्या सोच सकते हैं समस्या है, और उनकी राय के लिए पूछें। जो कुछ भी आप करने का फैसला करते हैं, कर्मचारी आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे।
  • क्लैरिनेट स्टेप 3 से बचें और टाईमेड चिमटा



    3
    कुछ समायोजन करें उन्हें अपने क्लैरिनेट की समीक्षा करें या मरम्मत करें (या एक नया खरीद लें), मुखपत्र को कैसे जारी करें, अलग ब्रांड ब्रांडेड खरीदना शुरू करें या जो भी आवश्यक है यह थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से इसके लायक है, खासकर यदि आप संगीत के साथ आगे बढ़ने की योजना बनाते हैं
  • Video: शॉन अपनी पहली 30 मिनट शहनाई सबक 20,170,719 के बाद

    क्लैरिनेट चरण 4 पर बचें और बचाव उपाय
    4
    अभ्यास। यह सच है कि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, और संगीत कोई अपवाद नहीं है। ध्यान रखें कि आप समय समय पर स्किक्स का उत्पादन जारी रखेंगे, लेकिन आप एक महान सुधार देखेंगे। बधाई हो, आप एक महान सनसनीखेज बनने के अपने रास्ते पर अच्छी तरह से कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि संगीत एक निवेश है यदि आपके पास सीकिंग की गंभीर समस्या है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे हल करना सबसे अच्छा होगा। समय के साथ खराब आदतों को सही करने में अधिक मुश्किल हो सकती है, और इसके अलावा, साल के लिए पुराने और दूसरे हाथ के उपकरण खेलना आपके लक्ष्यों को हासिल करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकता है
    • हार न दें! किसी भी संगीत वाद्ययंत्र को सीखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्थिर हैं, तो सब कुछ संभव है।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर क्लैरिनेट के साथ एक यांत्रिक समस्या देखी जाती है "आसान" हल करने के लिए,नहीं इसे सुधारने की कोशिश करो जब तक कि आप जानते ना कि आप क्या कर रहे हैं! एक ढीली पेंच आसानी से एक नए उपकरण की आवश्यकता बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com