ekterya.com

अपने बच्चे को पियानो का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

एक बच्चे को पियानो अभ्यास करने के लिए या एक उपकरण को प्राप्त करने के लिए एक बहुत मुश्किल काम हो सकता है। ज्यादातर समय, बच्चों को लगता है कि यह उपकरण खेलना उबाऊ है या वे अपने समय के साथ किसी अन्य गतिविधि को करना पसंद करते हैं। हालांकि, आपका बच्चा हर दिन कुछ छोटे कदमों की सहायता से पियानो का अभ्यास करेगा जो हम आपको देंगे।

चरणों

विधि 1
आसान तरीका

पियानो चरण 1 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
1
सीधे समस्या पर हमला यदि आप पहले से ही अर्थहीन कुछ भोगने की इच्छा से डरते हैं, तो इसे करने की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • पियानो चरण 2 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    2
    पियानो का अभ्यास करना कितना महत्वपूर्ण है, अपने बच्चे को समझाना सुनिश्चित करें उसे बताएं कि वह क्या करेगी अगर वह अभ्यास करे और पियानो खेलने में सक्षम होने के कारण वह पुराने हो जाए तो कई दरवाजे खुल जाएंगे।
  • पियानो चरण 3 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें

    Video: KAYLA PERFORMS IN THE NUTCRACKER BALLET | We Are The Davises

    3
    अपने बच्चे को एक दिन में एक छोटी राशि का अभ्यास करें और जल्द ही यह एक आदत बन जाएगी
  • पियानो चरण 4 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें

    Video: My Friend Irma: The Red Hand / Billy Boy, the Boxer / The Professor's Concerto

    4
    अपने बच्चे को कुछ पियानो अभ्यास के बाद देखने की उम्मीद करें उदाहरण के लिए रात के खाने के बाद मिठाई यह आपके बच्चे को खेलने के लिए प्रेरित करेगा।
  • पियानो चरण 5 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    5
    सुनिश्चित करें कि आप कृपया अपने बच्चे के साथ कृपया बोलें अपने पियानो सबक को रद्द करने के लिए चिल्लाओ या धमकी मत करें क्योंकि यह पियानो खेलने की आपकी इच्छा को कम करेगा और आप इस समय इस उपकरण को खेलने का आनंद नहीं लेंगे।
  • पियानो चरण 6 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    6
    ध्यान रखें कि यदि आप चरण # 4 का पालन करते हैं, तो आपका बेटा केवल इसलिए अभ्यास करेगा क्योंकि उन्हें पुरस्कार मिलेगा और नहीं, क्योंकि वह चाहता है
  • विधि 2
    सबसे रचनात्मक तरीका




    एक अलग परिप्रेक्ष्य इस तथ्य पर आधारित है कि लोगों को हमेशा यह सुना जाता है कि एशियाई लोग अपने बच्चों को गणित की समस्याओं को हल करने, एक साधन का अभ्यास करने आदि के लिए मजबूर कर रहे हैं। यदि आप इस कथन से सहमत हैं, तो यह संभव है कि आप अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें।

    पियानो चरण 7 का अभ्यास करने के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    1
    अपने बच्चे को पियानो के संगीत की तरह बनाएं कैसे? इसे अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं आप महान कलाकारों से सीडी खरीद सकते हैं, जैसे हॉरोविट्स या रुबिनस्टीन, और अपने बच्चे को उनकी बात सुनें। जब आपका बच्चा कहता है तब से बेहतर कुछ भी नहीं है "ओह! मुझे [पियानोवादक का नाम] पसंद करना है!"। ऐसा होने पर, अपने बच्चे को बताएं कि पियानोवादक ने अपने कौशल का विकास करने की कोशिश की। अपने बच्चे को अपने दम पर अभ्यास करना चाहिए! अन्यथा, उसे बताओ कि पियानोवादक ने बहुत अभ्यास किया।
  • पियानो चरण 8 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    2
    एक पिता के रूप में, आपको उस संगीत को भी सुनना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप इसे सुनते हैं तो आपका बच्चा रैप संगीत सुनेंगे इसलिए, आपका बच्चा उस संगीत से प्रभावित हो सकता है इसका नतीजा यह होगा कि पियानो में आपके बेटे की दिलचस्पी कम हो जाएगी, लेकिन आपको उन्हें दिलचस्पी लेनी चाहिए!
  • पियानो चरण 9 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    3
    संगीत खरीदें यदि आपका बजट अनुमति देता है तो आपको कुछ स्कोर खरीदने पर विचार करना पड़ सकता है आपका बच्चा तब सीखने के लिए और अधिक उत्साहित होगा जब आप पियानो में दिलचस्पी लेते हैं, तो आप उनके लिए किताबों पर अपने पैसे खर्च करते हैं। यह एक प्राथमिक विद्यालय के बच्चे को पढ़ने की तरह है। यदि आप कोई पुस्तक खरीदते हैं, तो वह इसे पढ़ेंगे। पियानो संगीत के साथ इस स्थिति में कोई अंतर नहीं है
  • पियानो चरण 10 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    4
    उसे संगीत सिद्धांत के बारे में थोड़ी जानकारी दें संगीत एक भाषा की तरह है, यह केवल दिलचस्प है जब आप इसे बोलना सीखते हैं। चोपिन और बीथोवेन जैसे महान संगीतकारों ने ऐसा ही महसूस किया। टीवी के साथ इसकी तुलना करें यदि आप उस भाषा को नहीं समझते हैं, तो क्या आप अंग्रेजी में एक चैनल देखना चाहेंगे? अगर आप समझते हैं कि आपके बच्चे के पियानो में दिलचस्पी कितनी है
  • पियानो चरण 11 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    5
    अपने बेटे के लिए एक अच्छा शिक्षक प्राप्त करें एक सख्त शिक्षक ढूंढें, जो कम से कम कहने का ज्ञान है "आपको कम से कम एक घंटे एक दिन अभ्यास करना होगा"। जब आपका बच्चा पियानो के साथ अच्छा होता है, तो वह अभ्यास जारी रखना चाहता है! यदि आप टेनिस में बहुत अच्छे थे, तो क्या आप ऐसा करने का मौका प्राप्त नहीं करना चाहते हैं? एक बच्चा एक अच्छे शिक्षक के साथ बहुत जल्दी प्रगति कर सकता है हालांकि, एक बुरा पता लगाएं और आप देखेंगे कि आपका बच्चा थोड़ी प्रगति करेगा
  • युक्तियाँ

    • घर में दैनिक नौकरियों की सूची में पियानो अभ्यास जोड़ें ताकि आपके बच्चे को पता हो कि यह दैनिक दिनचर्या का हिस्सा है।
    • अभ्यास के रूप में फोन करने की कोशिश करो "पियानो के साथ खेलने का समय", के बजाय "अभ्यास के घंटे"। ज्यादातर बच्चे अभ्यास से खेलना पसंद करते हैं
    • अपने बच्चे को अपने दम पर अभ्यास करें। एक बच्चा दबाव महसूस कर सकता है और यदि उनके माता-पिता में से एक मौजूद है तो वह अभ्यास नहीं करना चाहेगा।
    • पियानो के अभ्यास के लिए अपने बेटे को पुरस्कृत करने के बारे में सोचें, जब आप काम पर जाते हैं क्या आप काम करने जा रहे हैं क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं या काम पर जाते हैं क्योंकि आपको पैसे की जरूरत है? अगर आप अपना वेतन खो देते हैं तो क्या आप काम करेंगे? आपको अपने बच्चे को पियानो अभ्यास करने का आनंद लेना चाहिए ताकि वह कर सकें "काम" कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपको कोई प्राप्त होता है "भुगतान"।

    चेतावनी

    • कमरे में समय को इंगित करने वाला कोई उपकरण नहीं है। आपका बच्चा अभ्यास के मुकाबले घड़ी पर और अधिक ध्यान केंद्रित करेगा यदि वह पियानो का अभी तक आनंद नहीं लेता है
    • यदि आप उसे अभ्यास करने के लिए मजबूर करते हैं तो आपका बच्चा रो सकता है याद रखें कि कोई भी ऐसी गतिविधि करने के लिए मजबूर नहीं होना चाहता है जो आपको रोता है। इससे आपके बेटे को अभ्यास करने से नफरत होगी और वह केवल ऐसा करेगा क्योंकि आपने उसे ऐसा करने के लिए कहा था।
    • सबसे बुरी बात यह है कि आप कह सकते हैं "एक घंटे का अभ्यास करें"। आपका बेटा केवल घड़ी और जिस तरह से गुजरता है, उसी घड़ी देखेगा। इसके बजाय, आपको कहना चाहिए "उस समय का अभ्यास करें जब आपको पर्याप्त लगता है और मुझे आशा है कि आप अपना निर्णय लेंगे"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com