ekterya.com

ऑटोग्राफ कैसे हस्ताक्षर करें

एक बार आपका काम बंद हो गया और आपने अंततः अपने सपने को प्राप्त कर लिया है आपको प्रसिद्ध बनाओ

, आपके प्रशंसकों को शायद आप की याद रखना है और इसमें आपके हस्ताक्षर शामिल होंगे। अगर आप तैयार नहीं हैं तो ऑटोग्राफ हस्ताक्षर करना एक थकाऊ और थकाऊ गतिविधि हो सकता है। हालांकि, यदि आप थोड़ा दूरदर्शिता, अभ्यास और सामाजिक शिष्टाचार के साथ हस्ताक्षर हस्ताक्षरित करते हैं, तो आपके प्रशंसकों ने आने वाले वर्षों में अपने ऑटोग्राफ़ को खज़ाना दिलाया होगा।

चरणों

भाग 1
सही हस्ताक्षर चुनें

एक निजी हस्ताक्षर चरण 12 का शीर्षक चित्र
1
आधिकारिक हस्ताक्षर के अलावा अन्य हस्ताक्षर का उपयोग करें। एक बार जब आप एक हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करते हैं, तो आपको यह नहीं पता होगा कि यह कहाँ खत्म होगा। यह नीलामी या नीलामी पेज (ईबे जैसे) पर बेचा जा सकता है, यह आपके प्रशंसक क्लब में किसी के लिए एक पुरस्कार या पुरस्कार के रूप में सम्मानित किया जा सकता है या, खराब स्थिति में, खराब प्रतिष्ठा वाले किसी के हाथों में भी गिर सकता है। ।
  • आपके पास दो अलग-अलग हस्ताक्षर होंगे, एक आधिकारिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए और हस्ताक्षर करने के लिए। इससे आपके हस्ताक्षर की गलती होने की संभावना कम हो जाएगी।
  • एक बार जब आप प्रसिद्ध हो जाएंगे, तो आपका नाम, हस्ताक्षर और प्रतिष्ठा स्पॉटलाइट में होगी। इसका मतलब यह होगा कि पहचान चोरी और धोखाधड़ी से खुद को बचाने के लिए आपको अधिक सावधान रहना होगा।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करने वाले चित्र चरण 11
    2
    निर्धारित करें कि आप क्या चाहते हैं कि आपके हस्ताक्षर प्रशंसकों से संवाद करें। कई अलग-अलग प्रकार के हस्ताक्षर हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं और उनमें से प्रत्येक आपके प्रशंसकों के लिए कुछ अलग का प्रतिनिधित्व करेंगे। कर्सर में लिखा गया एक सुरुचिपूर्ण हस्ताक्षर आपके प्रशंसकों को आपकी शिक्षा, संस्कृति और रीति-रिवाजों की छाप दे सकता है। एक त्वरित तिरछा आप देख सकते हैं जैसे आप जल्द से जल्द, निश्चित और आप के बारे में सोच रहे थे।
  • आपको सबसे अच्छा सूट आपको लगता है कि एक खोजने के लिए आपको कई प्रकार के हस्ताक्षर का अनुभव हो सकता है प्रयास करें छोरों, तामझाम, लंबा पत्र, लघु पत्र, पत्र को संकीर्ण और व्यापक हैं और देखते हैं कि वे किस तरह अपने हस्ताक्षर में लग रहे हो।
  • आप अपने हस्ताक्षर में प्रतीक को शामिल करना चाह सकते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, यदि आप ईगल या शेर से संबद्ध होते हैं या यदि आपके पास उन प्रतीकों का उपयोग करने वाला एक परिवार का कोट है, तो आप उस छवि का एक सरल संस्करण अपने हस्ताक्षर में बना सकते हैं।
  • एक कूल हस्ताक्षर चरण 2 पर हस्ताक्षर करने वाली छवि
    3
    प्रेरणा प्राप्त करने के लिए अपने उद्योग के अन्य लोगों के हस्ताक्षर देखें। यह संभव है कि आपके उद्योग के अन्य प्रसिद्ध लोग समान हस्ताक्षर का उपयोग करें, आप उस शैली की नकल करना चाहते हैं और अपना स्वयं का पनपने बढ़ा सकते हैं या आप अपने सहकर्मियों के सम्मेलनों को पूरी तरह से अनदेखा करना चाहते हैं और केवल कुछ ही करें
  • जब आप अपने पेशे में अन्य लोगों के हस्ताक्षर देखते हैं, तो आप जान सकते हैं कि वे एक विशिष्ट शैली का उपयोग क्यों करते हैं। उदाहरण के लिए, बास्केटबॉल खिलाड़ी के पास बास्केटबाल के लक्षणों को देखते हुए इसे आसान बनाने के लिए एक बहुत सरल शैली हो सकती है।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करने वाला चित्र चरण 3
    4
    अपने नाम के कुछ हिस्सों को चुनें, जिसका उपयोग आप हस्ताक्षर करते समय करेंगे। आपके आधिकार के साथ अपने आधिकारिक हस्ताक्षर को और अलग करने के लिए, आपको अपना नाम संक्षेप करना होगा या आद्याक्षर का उपयोग करना होगा। एक संक्षिप्त नाम एक महान लाभ हो सकता है यदि आपको लगता है कि आप बहुत सारे ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, तो अपने पहले और मध्य नाम के प्रारंभिक अक्षरों का उपयोग करके आप जो भी लिखेंगे वह काफी कम होगा।
  • आप अपने पहले नाम प्रारंभिक पहले अक्षर को सीमित करने के लिए नहीं चाहते हो सकता है, लेकिन आप एक अधिक आरामदायक तरह से उपयोग करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप "लोंसिया" के बजाय "एंटोनियो" या "लू" के बजाय "टोनी" जैसे उपनाम का उपयोग करना चाह सकते हैं।
  • एक कूल हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करने वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने हस्ताक्षर को एक आभूषण जोड़ें एक गहने एक विशेष चिह्न या पनपने का कारण है कि आप अद्वितीय होने के लिए अपने हस्ताक्षर को जोड़ते हैं। "टी" बनाने के लिए या आपके हस्ताक्षर की शुरुआत या अंत में दो पंक्तियों को पार करने के लिए एक पत्र के अंत का उपयोग करते समय कुछ उदाहरण शामिल होते हैं। एक गहने डुप्लिकेट करने के लिए आपके हस्ताक्षर को और अधिक मुश्किल बना सकते हैं और इसे और अधिक चरित्र भी दे सकते हैं, इसलिए इसे दूसरों से अलग किया जाएगा
  • आप अपने हस्ताक्षर से एक हाथ में एक मोटी चंद्राकार लाइन जोड़ सकता है आप अधिक प्रमुख देखने के लिए चाहते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के पहले राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन ने इसे अपने उपनाम के मध्य में रखा था।
  • आप अपने बाकी के हस्ताक्षर से अपने नाम के आखिरी पत्र को अलग कर सकते हैं और पत्र को आसान बना सकते हैं या पनपने में वृद्धि कर सकते हैं। इसका एक उदाहरण अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के हस्ताक्षर में पाया जा सकता है।
  • नेपोलियन बोनापार्ट, हालांकि उन्होंने आमतौर पर अपने पहले नाम के साथ हस्ताक्षर किए, अक्सर आखिरी पत्र के अंत में अपने हस्ताक्षर के लिए बोल्ड रेखांकन जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया। आप भी ऐसा ही कर सकते हैं!
  • यदि आप विशेष रूप से सुरुचिपूर्ण हस्ताक्षर चाहते हैं, तो आपको उन शुरुआती और अंतिम पत्र के टर्मिनल भाग का इस्तेमाल करना चाहिए, जो कि उनके नीचे लूप डिजाइन करने के लिए आपका नाम है। इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने "ज़" के अंतिम भाग के साथ जुड़ने के लिए निचले स्ट्रोक का उपयोग करते हुए, उसके नाम पर पहले "ई" बढ़ाया, जो भी लम्बाई हुई ताकि निचले भाग में एक लूप रूप और एक गहने गूढ़ता।
  • भाग 2
    अपने हस्ताक्षर का अभ्यास करें

    एक व्यक्तिगत हस्ताक्षर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1



    जब आप अभ्यास करते हैं तो कई सतहों का उपयोग करें आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको साइन इन करने के लिए कहा जाएगा। उदाहरण के लिए, राष्ट्रपतियों को उपन्यास, कैप, गोल्फ गेंदों, फोटो और अधिक पर हस्ताक्षर करना पड़ता है। जब ऑटोग्राफ हस्ताक्षर करने की बात आती है, तो आपके पास एक विशेषज्ञ का हाथ होना चाहिए ताकि समय आते समय आप इसे आसानी से और बिना किसी हिचकिचाहट के कर सकें, भले ही आपको कुछ अजीब सा हस्ताक्षर करने के लिए आश्चर्य हो।
    • आप कुछ हफ़्ते अपना ऑटोग्राफ़ कर सकते हैं, जहां तक ​​आप इसे पूरी तरह से आराम कर सकते हैं। चाक के टुकड़े का उपयोग करके आप अपना अभ्यास एक खेल भी बना सकते हैं। बस अपने ऑटोग्राफ़ को लिखें जहाँ आप जाते हैं।
  • एक Fandom चरण 1 में शामिल होने वाला चित्र देखें

    Video: Is Your Signature Like This? || HINDI ||

    2

    Video: कैसे हैं आपके हस्ताक्षर (signature)

    संभावित वस्तुओं की पहचान करें जिसमें आप हस्ताक्षर करेंगे। यदि आप एक लेखक हैं, तो आप पुस्तकों में लगभग हमेशा साइन-इन करेंगे यदि आप एक रॉक स्टार हैं, तो आप अपने अधिकांश समय के ऑटोग्राफ़िंग एल्बम और यहां तक ​​कि अपने स्वयं के प्रशंसकों को भी खर्च कर सकते हैं। यह कई सतहों पर आपके हस्ताक्षर का अच्छा अभ्यास है - हालांकि, उन चीजों में अधिक अभ्यास करना होगा, जिनके लिए आप जान रहे हैं या उद्योग के उत्पाद में जिसके साथ आप जुड़े हुए हैं।
  • विशेष रूप से एथलीटों को अक्सर वे अभ्यास के अभ्यास के औजारों पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाता है। कई प्रशंसकों को मुक्केबाजी दस्ताने में मुक्केबाजों का ऑटोग्राफ, शर्ट और गेंदों पर हॉकी खिलाड़ी, चिपक और संरक्षक और बास्केटबाल खिलाड़ियों को मिला है।
  • Video: जानिए कैसे आपका सिग्नेचर, दस्तखत, हस्ताक्षर, ऑटोग्राफ और आपकी वाणी बताती है आपका भाग्य | Part 1

    क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 4 में बिहाव इमेज शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आधिकारिक हस्ताक्षर और अपने हस्ताक्षर का एक साथ अभ्यास करें। आप अपने हस्ताक्षर के साथ अपने आधिकारिक हस्ताक्षर को भ्रमित नहीं करना चाहते हैं! इससे प्रशंसाकर्ता की निराशा हो सकती है उदाहरण के लिए, क्या होगा यदि कोई प्रशंसक धैर्यपूर्वक अपने हस्ताक्षर के लिए इंतजार करता है तो अंत में उसे अपने आधिकारिक हस्ताक्षर मिलते हैं? इससे उस व्यक्ति को अन्य प्रशंसकों द्वारा जालसाजी का आरोप लगाया जा सकता है जिन्होंने आपके आधिकारिक हस्ताक्षर को कभी नहीं देखा!
  • भाग 3
    हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें

    छवि का शीर्षक है बेहतर हस्तलेखन चरण 12
    1
    हस्ताक्षर करने के लिए सत्रों को व्यवस्थित करें संभव है कि आपके प्रशंसकों ने स्टेडियम छोड़ने पर आपसे संपर्क किया या, यदि आप एक उल्लेखनीय व्यक्तित्व हैं, तो आपको एक हस्ताक्षर द्वारा गली में रोका जा सकता है। हालांकि, कई प्रसिद्ध लोग अपने खाली समय के दौरान परेशान नहीं होना पसंद करते हैं। हस्ताक्षर हस्ताक्षर करने के लिए विशिष्ट सत्र होने से आपको गिरावट के लिए एक शिक्षित बहाना मिलेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई प्रशंसक आपको सड़क पर रोक देता है तो आप आसानी से उसे कुछ कहकर "निराश कर सकते हैं, यह मेरा व्यक्तिगत समय है और मैं अपने खाली समय में हस्ताक्षर नहीं करता, लेकिन एक हस्ताक्षर सत्र जल्द ही आ रहा है। मैं आपको वहाँ देखना चाहूंगा! "
    • अपने प्रशंसकों के लिए आप समय देने और ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर, आप भी अपने आप के लिए अच्छा पीआर करने जा रहे हैं करने के लिए। अपने प्रशंसकों के लिए कनेक्शन अपने हस्ताक्षर होने के बाद लग रहा है और आप व्यक्तिगत रूप से पूरा करने के लिए अपनी प्रतिष्ठा, लोकप्रियता और बिक्री के लिए चमत्कार कर सकता है।
  • चित्रण नॉन फिक्शन से फिक्शन राइटिंग चरण 6
    2
    अपने प्रशंसकों के साथ व्यवहार करें गौरव और सामाजिक ध्यान. अपने व्यक्तिगत समय के दौरान निरंतर रुकावटों से निराश महसूस करने के लिए आपके लिए बेहद आसान है। हालांकि, कई प्रशंसकों को मूर्तियों की मूर्तियों की पहचान मूर्ति की पहचान के बाहर एक व्यक्ति के रूप में मुश्किल है। यह आप पर विनम्र और चौकस रहने के लिए निर्भर होगा, भले ही प्रशंसकों को अनावश्यक हो।
  • शिष्टाचार और ध्यान के साथ अभिनय करके, आप अपने प्रशंसकों के साथ और अधिक अंक प्राप्त करेंगे! यह अधिक लोकप्रियता में अनुवाद कर सकता है और आप अपने प्रशंसकों और जो नहीं हैं, से समान सम्मान अर्जित कर सकते हैं।
  • इंप्रुर आपकी लिखित शैली चरण 1
    3
    अपने साथ हस्ताक्षर करने के लिए उपकरण ले लो कुछ मामलों में, कोई प्रशंसक आपको एक हस्ताक्षर के लिए कह सकता है, लेकिन हो सकता है कि आप एक ऑब्जेक्ट को अपने साथ लाने के लिए भूल गए हों जिससे आप लिख सकते हैं या लिखने के लिए एक पेंसिल। इससे निराशा हो सकती है - हालांकि, आप इसे आसानी से बच सकते हैं। हर समय जब आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं तो आपके साथ एक टिप पेन और एक अनुभवी टिप मार्कर लें
  • इस तरह आप आसानी से ऑब्जेक्ट लेने वाले अधिकांश ऑब्जेक्ट पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। अगर कोई प्रशंसक हस्ताक्षर करने के लिए कुछ ले जाने को भूल जाता है, तो आप परिधान पर हस्ताक्षर करने के लिए अपने मार्कर का उपयोग टिप के साथ कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कई हस्तियों उपहार और ऑटोग्राफ के लिए अनुरोध सहित प्रशंसकों, द्वारा किए गए अनुरोध को निरंतर ध्यान से थक। याद रखें कि ये लोग अक्सर आश्चर्यचकित होंगे हमेशा सम्मान की कोशिश करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com