ekterya.com

रॅपिंग करते समय श्वास को नियंत्रित करने के लिए व्यायाम कैसे करें

यह आलेख उन लोगों को देने के लिए किया जाता है, जहां वे अपने कौशल को परिष्कृत करने के लिए सीख सकते हैं। इस लेख में मूल बातें शामिल हैं ताकि आप अपना स्वयं का पता लगा सकें "आवाज़"। सरल साँस लेने के व्यायाम के माध्यम से आप आसानी से अपने फेफड़ों की क्षमता में वृद्धि कर सकते हैं और इसलिए, आपकी डिलीवरी पावर में भी सुधार होगा। इनमें से कुछ सुझाव फ्रीस्टाइल रैप पर आधारित हैं और कुछ गीतों के लिए आप शब्द गेम विधि का अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

रैपिंग चरण 1 के लिए एक श्वास कंट्रोल व्यायाम करो शीर्षक वाला इमेज
1
साँस लेने पर बेहतर नियंत्रण रखने के लिए, आपको अक्सर व्यायाम करना पड़ता है
  • जब आप जिस तरह से है कि आप ध्यान दें करने के लिए समय की है कि 98% चाहते में एक कविता खत्म नहीं कर पा रहे, समस्या यह है कि आप उचित साँस लेने नहीं कर रहे हैं, ताकि आप एक सांस के नियंत्रण की जरूरत है। दुनिया में कोई भी यह नहीं कह सकता कि एक कलाकार की आवाज के लिए एक मजबूत डायाफ्राम होना आवश्यक है। किसी भी रैपर जो दो बार के रूप में लंबे समय का उपयोग करता है Krayzie Bone, Twista, बुस्ता राइम्स, टेक N9ne, टोनेडेफ या Yelawolf के रूप में करने के लिए सुनो और आप ध्यान देंगे कारण है कि यह सही तरीके से साँस लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और यह संकेत दिया समय पर करते हैं।
  • रैपिंग चरण 2 के लिए डू द सांस कंट्रोल व्यायाम
    2

    Video: रैप कैसे: 5 तरीके सांस नियंत्रण को बेहतर बनाने

    इस अभ्यास को प्रति दिन लगभग 3 बार, 20 मिनट प्रति सत्र के लिए करें। यह केवल आपके दिन का एक घंटा लेगा यदि आप वास्तव में एक रैपर बनना चाहते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए दिन के दौरान एक क्षण पा सकते हैं।
  • रैपिंग चरण 3 के लिए एक श्वास नियंत्रण व्यायाम करो शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब तक आपके फेफड़े पूरी तरह से खाली न हो जाएं, तब तक तुरंत और लगातार चलो।
  • रैपिंग चरण 4 के लिए डू द सांस कंट्रोल व्यायाम
    4
    5 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो यह शायद थोड़ा दर्द होता है और आप महसूस करते हैं कि आपके फेफड़ों को छोड़ने के बारे में हैं, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि आप अपने डायाफ्राम की मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं।



  • रैपिंग चरण 5 के लिए डू द ब्रेस्ट कंट्रोल व्यायाम शीर्षक वाला चित्र

    Video: कैसे रैप करने के लिए - सांस लेने की तकनीक

    5
    5 सेकंड के बाद, आप जितनी भी हवा निकाल सकते हैं, फिर से जल्दी और लगातार, और उस स्थिति को 10 सेकंड के लिए रखें। सामान्य साँस लेने के स्तर को बहाल करने और व्यायाम दोहराने के लिए एक ब्रेक लें। लगभग, आपको प्रति सत्र 15 और 20 दोहराव के बीच प्रदर्शन करना होगा।
  • रैपिंग चरण 6 के लिए डू द सांस कंट्रोल व्यायाम
    6
    धीमा शुरू करो! मानो या न मानो, आप इस कवायद से अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं यदि आप लंबे समय तक एक तीव्र मुद्रा बनाए रखते हैं, तो संभावना है कि आपको फेफड़ों में पतन पड़ेगा या आपके अन्नप्रणाली को नुकसान पहुंचाएगा। अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और इसे बहुत दूर नहीं लेते हैं, आप खुद महसूस करेंगे कि जब आप प्रत्येक पुनरावृत्ति की अवधि बढ़ाने के लिए तैयार हैं।
  • रैपिंग चरण 7 के लिए डू द ब्रेस्ट कंट्रोल व्यायाम शीर्षक वाला इमेज
    7
    यदि आप दैनिक आधार पर अभ्यास करते हैं, तो यह है कि हर दिन बिना असफल हो, आप 4 से 8 सप्ताह के भीतर परिणाम देख सकेंगे। व्यायाम के इस प्रकार आप अपने डायाफ्राम और यह आसपास की मांसपेशियों का विस्तार करने में मदद मिलेगी, यह अपनी मांसपेशियों को अधिक ऑक्सीजन पाने में मदद करता है, अपने आंदोलनों की सीमा बढ़ जाती है और सब से ऊपर, को बेहतर ढंग से सांस लेते हैं। जब इन अभ्यासों प्रदर्शन कर समय की लंबी अवधि के लिए कठिन वाक्यांशों कहने के लिए सक्षम हो जाएगा, या तो रैपिंग समय में पत्र पर अधिक जोर डाल तालमेल बनाए रखने में है और इसलिए, और अधिक विश्वास है जब एक गीत की व्याख्या ध्वनि होगा, या आंदोलनों बनाने
  • युक्तियाँ

    • अगर आपने गाना के एक निश्चित कम्पास में फ़्रीस्टाइल के बाद रैपिंग के बारे में सोचा है, तो यादृच्छिक शब्दों पर सोचें, जो पिछले कम्पास के अंतिम शब्द से छलते हैं और उसी तरह पूरे पद्य को समाप्त करते हैं।
    • यह थोड़ी सी छोटी सी शुरू होती है और अधिक से अधिक बढ़ जाती है, इस प्रकार का व्यायाम किसी भी कार्डियो व्यायाम के लिए सर्वोत्तम पूरक होता है जिसे आप प्रदर्शन करने का निर्णय लेते हैं

    चेतावनी

    • इन उपायों के साथ एक्सजैरेट न करें, आप उन्हें डायपरहार्ड या फेफड़े के लिए ले जा सकते हैं यदि आप उन्हें बहुत दूर लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com