ekterya.com

पत्रों की एक श्रृंखला कैसे बनाइए

ट्रिक्स और कार्ड गेम्स हजारों सालों से लोगों के लिए भावुक मनोरंजन रहे हैं अपनी आस्तीन के तहत कुछ कार्ड की चालें हमेशा एक कार्ड गेम के दौरान भयानक मनोरंजन के लिए अच्छा होती हैं, चाहे आप अपने रहने वाले कमरे में या लास वेगास में पोकर मेज पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताते हैं। अगर आप कुछ जादू की चाबियां और कार्ड सीखने में रुचि रखते हैं, तो जानने के साथ कि स्टार्ट के साथ अपनी चाल को प्राप्त करने के लिए कार्ड के साथ एक प्रशंसक बनाने के लिए आवश्यक है। कार्ड के साथ एक प्रशंसक बनाना एक पंखे की शैली में सभी कार्ड को एक हाथ से पकड़ने की कला है ताकि सभी कार्ड एक ही समय में देखे जा सकें। यह आम तौर पर ऐसा किया जाता है कि किसी अन्य प्रतिभागी एक चाल या गेम के लिए कार्ड या अधिक कार्ड चुन सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दोनों हाथों से कार्ड के साथ एक प्रशंसक बनाओ

फैन कार्ड स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
बाएं अंगूठे और दूसरी अंगुलियों के बीच के कार्ड के कालों को पकड़ो। अपने बाएं हाथ को बाहर के रूप में रखें जैसे कि एक गिलास पानी पकड़कर, अपने अंगूठे के साथ निकटतम। अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच कार्डों के डेक को रखें, इसे सपाट और नीचे रखें। मैंगल के पीछे से तर्जनी और मध्य उंगली रखें। आपकी बीच की उँगली की टिप लकड़ी के काठ के निकट दायें कोने के खिलाफ होनी चाहिए, इसके आगे तर्जनी के साथ। निकटतम किनारे के आस-पास टिप के साथ, अपने अंगूठे को मोलेट के शीर्ष पर रखकर लकड़ी का हथौड़ा पकड़ो।
  • बाएं हाथ या दहिने हाथ के होने से ज्यादा अंतर नहीं होता है, लेकिन अगर आप कार्ड गिरते रहें तो आप अपने दाहिने हाथ का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 2
    स्क्वायर कार्ड हल्के से। डेक के ऊपर थोड़ी सी मोड़ो ताकि शीर्ष कार्ड्स नीचे दिए गए कार्ड की तुलना में अधिक हो। यह छोटे कोण कार्ड एक समान पंख बनाने में मदद करता है, हालांकि यह अभ्यास अभ्यास के साथ कम महत्वपूर्ण होता है।
  • 3
    सही अंगूठे के साथ कार्ड के साथ एक प्रशंसक बनाएं। अपने दाहिने हाथ की अंगूठे को लकड़ी के किनारे के किनारे पर उठाएं और पत्थरों को धकेलने के लिए इसका इस्तेमाल करें और उन्हें पंखे का आकार दें, जिससे यह आपके बाएं अंगूठे पर घुमाए। अपने अंगूठे से हल्के ढंग से प्रेस करें, लेकिन इसे धीरे से रखें ताकि कार्ड एक समान प्रशंसक में भाग लें, बल्कि भागों में समूह बनाने के बजाय। आदर्श रूप से, आपको 180 डिग्री अर्धवृत्त में तैनात कार्डों के प्रशंसक के साथ समाप्त होना चाहिए।
  • अंगूठे के बजाय आप सही उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं
  • आप सोच सकते हैं कि यह कदम सबसे कम कार्ड से कार्डों के ढेर को खींचना है। अगर पूरे लकड़ी का हथौड़ा एक साथ चलते हैं, तो इसे अधिक ढीले से दबाएं या कार्ड के ऊपर तैनाती के रूप में अपने दाहिने अंगूठे को एक ऊपरी कोण पर ले जाने का प्रयास करें।
  • 4
    अभ्यास। जादूगर कार्ड के साथ प्रशंसकों को आसान बनाते हैं, लेकिन कई घंटे अभ्यास करते हैं। जब तक आप जटिलताओं और समान रूप से बिना कार्ड के साथ एक प्रशंसक बना सकते हैं तब तक अभ्यास करें। एक प्रशंसक बनाने में तेजी लाने के लिए, जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, लेकिन इतनी जल्दी वापस नहीं आते हैं कि आप अनुग्रह और प्रशंसक की तरलता को बर्बाद कर देते हैं।
  • अपने डेक को बदलें यदि कार्ड एक प्रशंसक बनाने के लिए अधिक कठिन हो। उपयोग किए गए कार्ड समान रूप से प्रकट नहीं होते हैं
  • Video: प्रश्नावली 6.2 कक्षा 9 गणित

    5

    Video: दैनिक जीवन में प्रयोग होने वाले 105 महत्त्वपूर्ण शब्दों का संस्कृत अर्थ-Sanskrit Meaning-Sanskrit

    अपने बाएं कलाई पर टैप करें जैसा कि आप अपने अंगूठे के साथ सही स्पर्श करते हैं। कार्ड को खोलने की गति बढ़ाने के लिए इस उन्नत तकनीक का प्रयास करें। इस कलाई को टैप करके, जैसा कि आप अपने अंगूठे से पत्ते कम करते हैं, साथ ही साथ बाएं हाथ से कार्ड खींचते हैं।
  • 6
    एक हाथ से पंखे बंद करने का अभ्यास प्रशंसकों की एक ही दिशा में पत्थरों को वापस एक ढेर में रखकर पंखे को फिर से बंद करना आसान है। अपनी उंगलियों का उपयोग करके उन्हें कार्ड बंद करने का अभ्यास करें ताकि आपके पास एक और उन्नत तकनीक हो। आपको उन्हें संभालने के लिए कार्ड की पीठ पर अपनी उंगलियों को कई बार चलाने की आवश्यकता हो सकती है और इससे पहले कि आप विश्वास के साथ ऐसा कर सकें और अपने कार्ड के बाहर गिरने के बिना कई अभ्यास कर सकें।
  • विधि 2
    एक हाथ से कार्ड के साथ एक प्रशंसक बनाओ

    फैन कार्ड स्टेप 7 नामक छवि

    Video: Resistors in parallel प्रतिरोधों का समांतर क्रम संयोजन in hindi by gajendra Singh rathore Ratlam




    1
    आधा एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ पहले इसे आज़माएं यह पंखा डेक में लगभग आधा कार्ड बनाना आसान है, हालांकि आप इसे अभ्यास के लिए डेक के साथ कर सकते हैं। आधा एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ अभ्यास करने के लिए सिफारिश की है
    • इस प्रशंसक दोनों हाथों से एक से अधिक कठिन है और इस पद्धति के साथ कुछ परिचित उपयोगी हो सकते हैं।
    • जब आप इस प्रशंसक के साथ एक विशेषज्ञ हैं, तो डेक को दो में विभाजित करने की कोशिश करें और एक दूसरे हाथ के साथ-साथ एक साथ प्रत्येक आधे को तैनात करें।
  • फैन कार्ड स्टेप 8 नामक छवि
    2
    अपने प्रमुख हाथ के साथ एक लकड़ी का हथौड़ा पकड़ो एक आदेश के ढेर में कार्ड को समायोजित करें पहले और पांचवें उंगलियों के विपरीत किनारों पर लकड़ी का हथौड़ा पकड़ो। छोटी किनारे पर तीसरी और चौथी अंगुलियां और छोटे शेष किनारे पर अंगूठे रखें। प्रत्येक अंगुली को मोलेट की पूरी चौड़ाई को कवर करना चाहिए और इसके ऊपर थोड़ा आगे निकल जाना चाहिए। अपने हाथ को मुड़ें ताकि लकड़ी का टुकड़ा खड़ी हो जाए, ऊपर की ओर के किनारे पर अपने अंगूठे के साथ।
  • यह पकड़ इतनी सुरक्षित होनी चाहिए कि आप अपने अंगूठे को उठा सकते हैं और कार्ड गिरने के बिना किसी भी दिशा में घुमावदार घुमा सकते हैं।
  • आप इसे अनदेखा कर सकते हैं और निचले बाएं किनारे के कोने में अपने अंगूठे के साथ नीचे वर्णित स्थिति पर सीधे जा सकते हैं। हालांकि, यदि आप अधिक उन्नत कार्ड और इशारा की तरकीबें सीखने की योजना बनाते हैं तो यह अभ्यास करने के लिए एक अच्छी शुरुआत की स्थिति है।
  • 3
    अपने अंगूठे को ऊपर उठाएं और लकड़ी का टुकड़ा बाहर झुकाएं। अंगूठे को ऊपर की ओर से निकालें घोंसले का यंत्र बाहर की ओर झुकाएं, आप से दूर और तीसरे और चौथे अंगूठे को नीचे किनारे को समझने के लिए रोल करें
  • 4
    निचले बायीं ओर कोने से अपने अंगूठे को रखें और दूसरी उंगलियों को स्थानांतरित करें। यह डेक की ऊपरी सतह के निचले बायीं तरफ एक कोने है, जो आपके निकटतम एक है। जब आपका अंगूठा स्थिति में हो, तो अपनी पहली और पांचवीं उंगलियां पक्षों से दूर ले जाएं और नीचे की ओर बढ़ें ताकि सभी चार उंगलियां नीचे से डेक पर आराम करें। इसके लिए आपकी पहली अंगुली के आंदोलन को सिंक्रनाइज़ करने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है ताकि कार्ड गिर जाएंगे।
  • आप अपने अंगूठे को शीर्ष कार्ड के बायीं किनारे पर रख सकते हैं, हालांकि यह आपके अंगूठे की लंबाई, कम से कम तीन सेंटीमीटर या एक इंच के नीचे के कोने से निर्भर करेगा। अपने अंगूठे को शीर्ष कार्ड के केंद्र के करीब लेना एक सामान्य गलती है, इसलिए ध्यान दें।
  • अपने अंगूठे को निचले दाहिने कोने के ऊपर रखें यदि आप अपने बाएं हाथ से लकड़ी का हथौड़ा पकड़ते हैं
  • 5
    अपने अंगूठे और उंगलियों को विपरीत दिशाओं में खोलें अपने अंगूठे को दक्षिणावर्त दिशा में चारों उंगलियों को घुमाने के द्वारा कार्ड के साथ एक प्रशंसक बनाएं, जो विपरीत दिशा में है। (अपने बाएं हाथ में एक डेक के लिए इन निर्देशों को उलटा) कार्डों की तैनाती को जल्दी से कार्ड के प्रशंसक आसानी से मिलेंगे।
  • आप सोच सकते हैं कि यह आंदोलन समान है "स्नैप" अंगूठे के खिलाफ चार अंगुलियां
  • पंखे के अंत में, अंगूठे के नीचे हाथ का मांसल हिस्सा तैनात कार्डों का समर्थन करने में मदद करेगा।
  • 6
    दर्शकों को दियेगा जब आप इस आंदोलन को सीखते हैं, तो अपनी चाल में इसका इस्तेमाल करते हुए अपने हाथ से कुछ निपुणता का अभ्यास करें:
  • एक प्रशंसक बनाने से पहले चुपके से डेक के ऊपरी हिस्से को वापस लेना एक प्रशंसक है जो पूरे डेक की तरह लग रहा है और शीर्ष कार्ड चुनने से दर्शकों के किसी सदस्य को रोका जा सकता है।
  • दर्शकों के सदस्य के चेहरे के सामने, सीधे खड़े कार्ड के प्रशंसक को पकड़ो। यह उसे विचलित करेगा, जबकि आपका दूसरा हाथ डेक के दूसरे आधे से आवश्यक जोड़ों का प्रदर्शन करेगा।
  • युक्तियाँ

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, थोड़े से इस्तेमाल किए गए डेक का उपयोग करें या इसे कुछ बार फेर लेना (शायद कोई मूवी देख रहा हो) एक नया पहनें। जब आप अधिक अनुभव करते हैं, तो आप अपने इस्तेमाल के लिए और परिचित डेक, एक नया या प्रयोग किया जाता है और नए आधा का उपयोग करना आसान है, तो आप खुद के लिए तय कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • फाड़ किनारों या चिपचिपा स्पॉट के साथ डेक से बचें। इसके अलावा, सस्ता डेक में कम गुणवत्ता होती है और हेरफेर करने में अधिक मुश्किल होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com