ekterya.com

कैसे एक सैक्सोफोन को साफ करने के लिए

सैक्सोफोन को साफ करने की प्रक्रिया बहुत सरल है युक्तियाँ और उपकरण जो मैं आपको "ड्रॉप या घुमावदार" के आकार में एक साधारण सैक्सोफोन को साफ करने के लिए काम करने जा रहा हूं, यदि आप एक सीधे सैक्सोफोन को साफ़ करना चाहते हैं, तो आपको उन अन्य टूल की आवश्यकता है जो यहां उल्लिखित नहीं हैं।

चरणों

स्वच्छ एक सक्सोफोन कदम 1 शीर्षक छवि
1
मुखपत्र या टुकड़ा जो मुंह में जाता है, साफ़ करें गन्ने और लिगचर निकालें और ब्रश का इस्तेमाल किसी भी अवशेष को साफ करने के लिए करें जो नोजल के अंदर हो। गर्म पानी के साथ मुखपत्र को कुल्ला और पूरी तरह से मुखपत्र को साफ करने के लिए एक फलालैन का उपयोग करें। इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं क्योंकि आपको आवश्यक समझा जाएगा।
  • स्वच्छ एक सक्सोफोन चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: बिहार सुपौल जिले से शराब भरा ट्रक पुलिस ने किया जब्त | Police Seize Truck With Full Of Wine

    2
    गर्दन को साफ करें सफाई उपकरण में आने वाले ब्रश का उपयोग करें, इसे बड़े छोर से गुजरते हुए और दूसरी तरफ या गर्दन (सबसे पतला हिस्सा) बाहर निकलना। ब्रश बहुत अच्छी तरह से बढ़ रहा है किसी भी गंदगी या बैक्टीरिया को दूर करने के लिए। आप गर्दन के अंदर पूरी तरह से साफ करने के लिए पानी भी डाल सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 3

    Video: The Great Gildersleeve: Marjorie's Boy Troubles / Meet Craig Bullard / Investing a Windfall

    3
    शरीर को साफ करें सैक्सोफोन के लिए आपके सफाई उपकरण में एक ब्रश और कपड़े के साथ एक टुकड़ा आता है जिसमें अंत में एक रस्सी होती है। रस्सी को सैक्सोफोन की घंटी में डालें और इसे उल्टा (फ्लिप करें) पर सैक्सोफोन के दूसरे छोर पर कॉर्ड आने की कोशिश कर रहा है। सावधानी से कॉर्ड को बहुत कम करके हटा दें और प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं क्योंकि आप जरूरी मानते हैं। ऐसा करते समय नोट या चाबियाँ अधिमानतः दबाएं यह सामान्य है कि सैक्सोफोन की सफाई करते समय, कपड़े एक हरे रंग का रंग छोड़ना शुरू कर देता है। इसका कारण यह है कि जब तांबा हवा और अन्य प्राकृतिक तत्वों के संपर्क में आता है, यह प्रतिक्रिया करता है और रंग में गहरा हो जाता है सैक्सोफोन के इंटीरियर को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि चाबियाँ या नोट क्षतिग्रस्त न हो जाएं और लार के कारण बैक्टीरिया के विकास से बचें।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 4
    4
    स्वच्छ और चाबियाँ जांचें एक सैक्सोफोन में कई चाबियाँ हैं, इसलिए यह सबसे अधिक थका हुआ हिस्सा हो सकता है या इसे पूरा करने के लिए सबसे अधिक समय हो सकता है। ध्यान से प्रत्येक कुंजी की जांच करें यदि आप देख रहे हैं कि कुंजियों में से एक क्षतिग्रस्त है, तो एक अतिरिक्त खरीद लें या उसे मरम्मत के लिए लें। कुंजी के नीचे एक कागज डालें, इसे दबाएं और इसे बहुत सावधानी से निकालना शुरू करें। यह आपको किसी भी अवशेष को खत्म करने और साफ करने में सहायता करेगा।
  • स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    शिकंजा समायोजित करें एक फ्लैट पेचकश का उपयोग करें और आवश्यक से अधिक समायोजित करने के लिए बहुत सावधान रहें। यदि वे बहुत तंग आते हैं, तो आप मौजूद अलग-अलग नोटों तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे (डी से एक एफ तक जायें)
  • स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: सेक्सी ब्लू फिल्म दिखा कर काम वाली को चोदा

    6
    साफ और कॉर्क के तेल में थोड़ा सा कॉर्क पूरी तरह से सूखा और उन्हें हाइड्रेटेड रखने के लिए एक छोटे से विशेष तेल जोड़ें। सप्ताह में एक बार ऐसा करने की कोशिश करें ताकि आप उन्हें बेहतर स्थिति में रख सकें।
  • स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    किसी भी गंदगी या जंग अवशेषों को दूर करने के लिए महीने में एक बार साफ सफाई करें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक सैक्सोफोन फ़ाइनल
    8
    अब आप सैक्सोफोन को एक साथ वापस रख सकते हैं और खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Shocking!! शादी से पहले ही मां बन गई थी रवीना टंडन | Raveena Tandon Become Mother Before Marriage

    • मैं सलाह देता हूं कि हर बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो सैक्सोफोन को साफ कर लें और इसे नमी से न रखें, क्योंकि मोल्ड और फफूंद बढ़ने लगेंगे।
    • हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तब सैक्सोफोन को साफ करने के लिए याद रखें या आप एक दिन पहले इस्तेमाल की गई मोजे पर डालते हैं? सैक्सोफोन के साथ ऐसा ही होता है, आपको इसे प्रत्येक स्थिति के बाद इसे अच्छी स्थिति में रखने और बैक्टीरिया के विकास को रोकने में सक्षम होने के बाद इसे साफ़ करना होगा।

    चेतावनी

    • चोटों को ठीक करने का प्रयास न करें, चाबियाँ ठीक करें या सैक्सोफोन को तेल दें, इस काम को एक विशेषज्ञ के हाथों में छोड़ दें।
    • यदि आपको चाबी का तेल लगाने की ज़रूरत है, तो संगीत संग्रह में जाना सबसे अच्छा है ताकि वे आपके लिए यह कर सकें।
    • प्लास्टिक नोजल को साफ करने के लिए गर्म पानी का उपयोग न करें, क्योंकि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com