ekterya.com

गाने लिखने के लिए विचार कैसे प्राप्त करें

यदि आप गाने लिखने में दिलचस्पी रखते हैं लेकिन अकसर इसके बारे में लिखने के लिए कुछ नहीं होने की समस्या होती है, तो यह पेज आपको इस समस्या को दूर करने में मदद करेगा। इस लेख में कुछ तरीके शामिल हैं जिनमें आप गाने लिखने के लिए विचार प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

गीतलेखन चरण 1 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
1
आपका जीवन आप अपने जीवन का अनुभव करते हैं और आपको भावनाओं का अनुभव पहले से मिलता है। यदि आप कठिन समय से गुजर रहे हैं, तो आप हमेशा इसके बारे में लिख सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आपके गीत में आपकी भावनाओं को शामिल किया जाएगा जब एक गीत में भावनाएं होती हैं, तो यह वास्तविक हो जाता है अपने दैनिक अनुभवों को कैप्चर करने के लिए एक डायरी या ब्लॉग होना अच्छा है सिर्फ लिखना न करें, दिन पर प्रतिबिंबित करें और आप देखेंगे कि आपको प्रेरणा की आवश्यकता होने पर आपके विचार कैसे आएंगे।
  • गीतलेखन चरण 2 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
    2

    Video: अच्छे अंक लाने के लिए परीक्षा मे कैसे लिखे

    अमा। यह गाने में सबसे सामान्य विषयों में से एक है। कई दिन हम सुनते हैं कि इन दिनों प्यार के बारे में बात करते हैं, यह एक खुश गीत या उदास गीत हो सकता है। यदि आप किसी और व्यक्ति की वजह से अपने प्यार को छोड़कर अपने बारे में बात कर रहे थे, तो यह एक उदास प्रेम गीत होगा। हो सकता है कि आप इस बारे में लिख सकते हैं कि यह कैसे प्यार में प्यार करता है। यदि आप कर सकते हैं तो अपनी भावनाओं को शामिल करने के लिए याद रखें
  • गीतलेखन चरण 3 के लिए विचार प्राप्त करें
    3
    एक कहानी बताओ अगर आपने हाल ही में एक अच्छी किताब पढ़ी है या कोई रोचक फिल्म देखी है, तो आप उस कहानी के बारे में हमेशा एक गीत लिख सकते हैं। अपने गीत को कहानी बताओ, गीत में तनाव को कम करने या बढ़ाने के लिए राग का उपयोग करें। हो सकता है कि आप चरमोत्कर्ष को इंगित करना चाहते हैं और इसे डाल सकते हैं जहां आप अपने गीत में रहस्य चाहते हैं (उदाहरण के लिए, कोरस)। हर अच्छे श्रोता एक कहानी सुनने के लिए आगे दिखता है।
  • गान विचार के लिए छवि विचार शीर्षक चरण 4
    4
    रूपकों के बारे में सोचो कुछ सबसे संवेदनशील विषय हैं जिनके बारे में आप लिखना चाहते हैं, उनमें जीवन और मृत्यु शामिल है। हालांकि, जीवन और मृत्यु के निश्चित रूप से कई रूपकों का उपयोग किया जा सकता है। यदि आप एक पेड़ का उपयोग करते हैं जो मृत्यु का प्रतिनिधित्व करते हैं और जीवन का प्रतिनिधित्व करने के लिए बीज का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो आप हमेशा एक निश्चित व्यक्ति की मृत्यु या रूपकों के साथ एक बच्चे के जन्म के बारे में लिख सकते हैं। रूपकों आपके गीत को अधिक दिलचस्प बना देंगे



  • गीतलेखन चरण 5 के लिए विचार प्राप्त करें
    5
    इसे आपके पास आने दो बस पियानो खेलते हैं या गिटार पर कुछ कुंवारे खेलते हैं, कुछ समय के लिए ऐसा करने के बाद, बस गायन शुरू करो यह कुछ समय होगा कि आप केवल गायन करेंगे "मिमी ...", लेकिन चिंता मत करो, शब्द अंततः बाहर आ जाएगा। प्रेरणा तुम्हारे पास आओ, इसी तरह कुछ गाने आए हैं।
  • गीतलेखन चरण 6 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
    6
    कुछ लिखें जो आपके आत्मविश्वास या आत्मसम्मान को बढ़ाता है। इस बारे में एक गीत लिखें कि आप लड़ाई कैसे जीत सकते हैं जब आप उदास महसूस करते हैं, तो बस सोचें कि आप कहां हैं, आप कहां प्राप्त कर सकते हैं। सकारात्मक चीजों के बारे में सोचें जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकते हैं और अपने मूड को सुधार सकते हैं। आपका गाना बहुत सकारात्मक आवाज देगा और न केवल आप इसके बाद बेहतर महसूस करेंगे, लेकिन आप दूसरों को भी अच्छा कर सकते हैं जिनके साथ आपने अपना गीत साझा किया है।
  • Video: अपना पहला भाषण कैसे दे || Apna Pehla Bhashan Kaise De || Learn How To Speak - Manch Sanchalan

    गीतलेखन चरण 7 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
    7
    संगीत सुनें हो सकता है कि अन्य कलाकारों के गाने सुनने के दौरान आप कुछ विषयों (उदाहरण के लिए, नस्लवाद, खुशी, प्यार) के बारे में लिखने के लिए प्रेरणा पा सकते हैं। आपको संगीत को स्पर्श करने दो। हालांकि, आप अपने गीतों में सुनाए गए कुछ गीतों को "मिश्रण" कर सकते हैं, इसलिए अन्य कलाकारों के गीतों को सुनने के दौरान गाने लिखने की कोशिश न करें, आप कानून से परेशान नहीं करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: जीवन में सफलता के लिए ये जरूर करे | success tips in hindi

    • विचारों को प्राप्त करने के लिए प्रयास न करें उन्हें स्वाभाविक रूप से आते हैं, जितना आप खुद को विचारों के बारे में सोचने के लिए मजबूर करते हैं, उतना दिलचस्प आपके विचार होंगे।
    • यदि आप अपना खुद का गीत लिखना चाहते हैं तो एक यंत्र खेलने के बारे में जानने का प्रयास करें यह वास्तव में उपयोगी है जब आप मेलोडी ले जाना चाहते हैं। गिटार या पियानो ठीक होंगे लेकिन गिटार या कुंजीपटल एक अच्छा विकल्प होगा, जब तक कि वे आपको प्रेरणा देते हैं।
    • यदि आप संगीत को गंभीरता से ले रहे हैं, तो आप उन्हें लिखने के बाद पेटेंट करने के लिए भी एक अच्छा विचार है इस तरह, यदि कोई छोटे टुकड़े की सुनता है या आप इसे केवल एक रात में गाते हैं, तो कोई अन्य व्यक्ति इसे खेलने में सक्षम नहीं होगा और आपके खूबसूरत गीत के लिए सभी श्रेय ले जाएगा।

    चेतावनी

    • टकराव पैदा करने वाले संवेदनशील विषयों को स्पर्श न करें।
    • साहित्यिक चोरी से सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com