ekterya.com

अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए

अपने संगीत को बढ़ावा देना जटिल हो सकता है, जब कई अन्य कलाकार और प्रतिभाशाली बैंड हैं। लेकिन अगर आप जानते हैं कि कैसे ऑनलाइन खुद को बढ़ावा देने के लिए और व्यक्ति में कनेक्शन बनाने के लिए सीखें, तो आप एक पेशेवर की तरह दुनिया भर में अपना संगीत भेजने के लिए सड़क पर शुरू कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए, बस इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1

अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए तैयार हो जाओ
अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए स्टेप 1 का शीर्षक चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आप दुनिया के साथ अपने संगीत को साझा करने के लिए तैयार हैं। यह सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है यदि आप एक बुरा गीत, या एक बुरा एल्बम को बढ़ावा देते हैं, तो इसे पुनर्प्राप्त करना मुश्किल होगा। जब तक आप अपने संगीत को दुनिया के साथ साझा करने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं तब तक इंतजार करना बेहतर होता है कि वह कुछ संगीत दिखाने के बाद आपको अफसोस होगा। आपके संगीत को साझा करने के लिए तैयार होने के बारे में जानने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • यदि संभव हो तो, पहले उद्योग में सम्मानित लोगों से फीडबैक प्राप्त करें। निर्माता के साथ संबंधों का विकास करना और उन्हें पूछना अगर वे गीत पसंद करते हैं एक बार कम से कम 60% लोग सोचते हैं कि यह साझा करने के लायक है, इसे एक हरे प्रकाश के रूप में ले लो, क्योंकि उत्पादक आपके प्रशंसकों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होंगे। याद रखें कि आपको पहले इन संबंधों को विकसित करने के लिए समय लेना होगा।
  • ध्वनि की तरह एक संगीत टिप्पणी सेवा पर एक नज़र डालें, जो आपको अन्य श्रोताओं के साथ अपने संगीत को साझा करने और कुछ दिन बाद प्रतिक्रिया प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। यह एक महान संसाधन है यदि आपके पास व्यावसायिक दुनिया में बहुत से कनेक्शन नहीं हैं या अगर आप उत्पादकों के मुकाबले संभावित प्रशंसकों से संपर्क करने के बारे में अधिक ध्यान रखते हैं।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के नाम पर छवि स्टेप 2
    2
    अपना ब्रांड खोजें यद्यपि आपके संगीत को बढ़ावा देना सबसे महत्वपूर्ण बात है, आपको यह महसूस करना होगा कि आप खुद को बढ़ावा दे रहे हैं आपको यह देखना होगा कि आप केवल एक संगीतकार या बैंड के सदस्य नहीं हैं, लेकिन आप एक उत्पाद हैं। यह उत्पाद जितना आकर्षक हो उतना आकर्षक होना चाहिए, इसलिए आपको अपने ब्रांड को यथासंभव अद्वितीय और रोमांचक बनाने का तरीका ढूंढना होगा ताकि प्रशंसकों के बारे में उत्साहित हों। आप और आपके संगीत
  • अपने बारे में जेसिका सिम्पसन या किम कार्दशियन के बारे में सोचें ये महिलाएं समझती हैं कि वे ब्रांड हैं और जूते के इत्र से, एक उत्पाद पर अपने नाम रख सकते हैं, यह जानकर कि वे कौन हैं, इसकी वजह से बड़ी बेची जाएगी।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक में छवि चरण 3
    3
    अपने लक्ष्य दर्शकों को जानें यहां तक ​​कि सबसे अच्छा संगीत खराब प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकता है अगर यह गलत प्रशंसकों के हाथों में है। यदि आप टेक्नो संगीत में हैं, तो दीप हाउस, टेक हाऊस और इलेक्ट्रो के बीच का अंतर जानें समझें कि आप किस प्रकार का संगीत बना रहे हैं और किस प्रकार के संगीत मुख्य रूप से आकर्षित होते हैं। यह आपको प्रशंसकों तक पहुंचने, सही स्थानों की पुस्तक और आपके संगीत को सही तरीके से बेचने में मदद करेगा।
  • विधि 2

    अपने संगीत को ऑनलाइन बढ़ावा दें
    अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    ट्विटर पर अपने संगीत को बढ़ावा दें चहचहाना आपके प्रशंसकों के साथ संपर्क में आने, अपनी सामग्री को बढ़ावा देने और अपने संगीत के बारे में अधिक लोगों को उत्साहित करने के लिए एक बढ़िया स्थान है। ट्विटर पर अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए, आपको ईवेंट, प्रोन्नति और एल्बम रिलीज़ के बारे में नई जानकारी के साथ अपने समयरेखा को सक्रिय रूप से अपडेट करना होगा। यहां कुछ अन्य चीजें हैं जो आप ट्विटर पर अपने संगीत को बढ़ावा देने की कोशिश कर सकते हैं।
    • लाइव इवेंट ट्वीट्स यदि आपके पास ग्रैमी के लिए अपने स्वयं के कॉन्सर्ट से कुछ पर एक अनोखा परिप्रेक्ष्य है, तो अपने प्रशंसकों को लगे रहने के लिए लाइव ट्वीट का उपयोग करें।
    • अपने वीडियो या संगीत के लिंक प्रदान करें
    • अपने संगीत में अधिक लोगों को दिलचस्पी लेने के लिए हैशटैग मास्टर करें
    • तस्वीरें ले लो जो आपके अनुयायियों का ध्यान आकर्षित करते हैं और उन्हें अधिक चाहते हैं
    • अपने प्रशंसकों का जवाब देने के लिए समय निकालें उन्हें सार्वजनिक रूप से उत्तर दें और सभी को पता चले कि आप अपने प्रशंसकों के बारे में कितना ध्यान रखते हैं और जब उन्हें अधिक सामग्री के साथ सीधे संदेश भेजते हैं, तब उन्हें विशेष महसूस करते हैं।
    • वीडियो के माध्यम से अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए वाइन एप्लिकेशन का उपयोग करें पॉल मेकार्टनी से एनरिक इग्लेसियस से हस्तियाँ पहले से ही इस आवेदन का उपयोग कर रहे हैं।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए नामित छवि चरण 5
    2

    Video: दुनिया भर में संगीत प्रतिभाओं को बढ़ावा देने का डिजिटल प्रोग्राम! आवाज ऑफ इंडिया Universal News

    फेसबुक पर अपने संगीत को बढ़ावा दें फेसबुक पर अपने संगीत को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका है फेसबुक पर प्रशंसकों का एक पेज बनाकर। यह आपको अपने प्रशंसकों से जुड़ने और अपने निजी जीवन को अपने पेशेवर जीवन से अलग करने की अनुमति देगा। अपने प्रशंसकों को आपके संगीत के बारे में जानना चाहेंगे, अपने संगीत के बारे में मूल जानकारी, विशेष सामग्री प्रदान करने और आगामी रिलीज, संगीत और कुछ और जानकारी देने के लिए अपने फेसबुक पेज का उपयोग करें। फेसबुक पर अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए यहां कुछ अन्य चीजें हैं:
  • वही जानकारी को कई बार पुनर्प्रकाशित करके अपने प्रशंसकों को परेशान मत करो। एक बार पर्याप्त होना चाहिए
  • वीडियो और डाउनलोड जैसे सामग्री वितरित करने के लिए "पसंद" का उपयोग गेटवे के रूप में करें यदि कोई प्रशंसक आपके लिंक को पसंद करता है, तो वह आपके संगीत का अधिक सुन सकता है
  • अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ें अपने प्रशंसकों से प्रतिक्रिया के लिए पूछें और उनकी टिप्पणियों का जवाब देने के लिए समय ले लो। यह उन्हें आपके और आपके संगीत के साथ अधिक जुड़ाव महसूस कर देगा।
  • Facebook पर अन्य कलाकारों को प्राप्त करें यदि आप एक अधिक लोकप्रिय कलाकार या एक ऐसे कलाकार को जानते हैं जो समान संगीत रखते हैं लेकिन अधिक प्रशंसकों के पास है, तो अपने पृष्ठ पर अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए कहें - यह "पसंद" को बढ़ा देगा
  • ईवेंट बनाएं ऐसे ईवेंट बनाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें, जो आपके प्रशंसकों को अपने अंतिम कॉन्सर्ट्स को आमंत्रित करते हैं। यहां तक ​​कि अगर इस जगह ने पहले ही कोई इवेंट बनाया है, तो इससे अधिक लोगों को इस शब्द को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    Instagram पर अपने संगीत को बढ़ावा देना आप अधिक प्रशंसकों तक पहुंचने के लिए Instagram का उपयोग कर सकते हैं। आपको अधिक लोगों तक एक साथ पहुंचने और अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करने के लिए अपने Instagram और Facebook प्रोफ़ाइल को समन्वयित करना होगा। अपने बैंड के रिहर्सल की छवियों को पोस्ट करने या यहां तक ​​कि आप की कभी-कभी फोटो और अपने बैंड के सदस्यों को यह दिखाने के लिए मजाक करते हैं कि आप इंसान हैं।
  • अपने प्रशंसकों के लिए खुद को करने के लिए समय निकालें यदि आप अपने संगीत कार्यक्रम की एक तस्वीर प्रकाशित करते हैं, तो आपको फोटो "पसंद" करना चाहिए।
  • अपनी सामग्री को सप्ताहांत की शाम के दौरान प्रकाशित करें, इस तरह से और अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करना होता है।
  • आप अपने प्रशंसकों की तस्वीरों को पसंद करते हुए या अधिक तस्वीरों पर टिप्पणी करके Instagram पर अधिक "पसंद" प्राप्त कर सकते हैं।



  • अपने संगीत को बढ़ावा देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    एक वेबसाइट के माध्यम से अपने संगीत को बढ़ावा देना यद्यपि सामाजिक नेटवर्क आपके संगीत को बढ़ावा देने के लिए एक उत्कृष्ट मंच हैं, लेकिन यह बिल्कुल आवश्यक है कि आपकी अपनी वेबसाइट है इससे प्रशंसकों को सही दिशा में सबसे अधिक पेशेवर तरीके से संभव बनाने में मदद मिलेगी। आपकी वेबसाइट पर आपके कॉन्सर्ट, संगीत, मूल के इतिहास और कुछ और जो आपके प्रशंसकों को आपके संगीत के बारे में अधिक उत्साहित करने में मदद कर सकते हैं, के बारे में जानकारी होनी चाहिए।
  • अपनी वेबसाइट को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें और अपने सभी सामाजिक मीडिया प्रोफाइल में अपनी साइट पर लिंक शामिल करें।
  • यदि आप श्रेष्ठ बनाना चाहते हैं तो आपको कई बैंड के लिए एक साइट पर अपने बैंड का प्रचार करने के बजाय अपने स्वयं के डोमेन नाम और अपनी स्वयं की अनूठी साइट के लिए भुगतान करना होगा।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के नाम पर छवि चरण 8
    5
    अपने संगीत को ऑनलाइन वितरित करें Spotify, Deezer और iTunes पर आपका संगीत उपलब्ध है इस तरह, आप अपने आप को एक सच्चे पेशेवर के रूप में अगली बार साइट मैनेजर के रूप में देखेंगे या कोई प्रशंसक पूछता है कि आप अपने संगीत को कहां मिल सकते हैं।
  • अपने संगीत को वितरित और प्रचारित करते समय थोड़ा सा ऑडियो का उपयोग करें इसका अर्थ यह है कि आपके श्रोताओं को कहने पर कि वे प्रत्येक संगीत के आरंभ या अंत में या प्रत्येक एल्बम के आरंभ और अंत में आपका संगीत पा सकते हैं।
  • विधि 3

    अपने संगीत को व्यक्तिगत रूप से बढ़ावा दें
    अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए स्टेप 9 का शीर्षक चित्र
    1
    व्यक्तियों में रिश्तों का निर्माण हर बार जब आप दुनिया में हैं, तो आपके पास संगीत उद्योग में किसी के साथ एक कनेक्शन बनाने का अवसर है। आप उत्पादकों और कलाकारों को ऑनलाइन के बाद कुछ छोटे से शुरू कर सकते हैं, और उन्हें कॉन्सर्ट, छोटे स्थल या सामाजिक कार्यक्रमों में व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए काम कर सकते हैं (जब तक आपको आमंत्रित किया गया हो)। इसे लागू न करें - एक कलाकार के रूप में विकसित होने और उद्योग में जितने लोगों को आप कर सकते हैं, उतने ही समय निकालें।
    • हमेशा मैत्रीपूर्ण और दयालु रहें आपको कभी नहीं पता है कि आपकी कौन सहायता कर सकता है
    • अपने प्रशंसकों के साथ संबंध भी बनाएं अगर कोई प्रशंसक आपसे व्यक्तिगत रूप से या यहां तक ​​कि ऑनलाइन बातचीत करना चाहता है, तो हाँ कहें। यह आपको अपना नाम दिखाने में मदद करेगा, भले ही यह केवल कुछ ही लोगों के लिए हो।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    2
    एक प्रेस फ़ोल्डर बनाएँ प्रेस किट आपको एक कलाकार के रूप में और एक संगीतकार के रूप में रुचि पैदा करनी चाहिए। इसमें आपकी जीवनी या आपके बैंड, सूचना पत्रक, प्रचार फोटो, प्रेस से आपके संगीत को प्राप्त होने वाली कोई भी सकारात्मक टिप्पणियां, तीन गीतों का डेमो और संपर्क जानकारी शामिल है। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको अपनी प्रेस किट बनाने में ध्यान रखनी चाहिए:
  • पृष्ठभूमि की जानकारी की मात्रा सीमित करें अपने दर्शकों को डूब नहीं।
  • जानकारी पुस्तिका को रखें जो मूल है अपने गृहनगर के बारे में जानकारी प्रदान करता है, बैंड के सदस्यों के नाम और उनके खेलने वाले उपकरणों, एल्बम रिलीज़ जानकारी, दौरे की तारीख, रिकॉर्डिंग स्टूडियो, उत्पादक और आपके प्रशासन के लिए संपर्क जानकारी।
  • आपकी डेमो सीडी उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए और पेशेवर रूप से किया जाना चाहिए, घर पर सीडी नहीं जलाएं। याद रखें कि श्रोता का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपके पास 30 सेकंड का समय है, इसलिए इसे गिनें।
  • भविष्य और पिछले संगीत कार्यक्रमों के बारे में जानकारी के साथ एक कॉन्सर्ट शीट शामिल है यह दिखाएगा कि आपने लोकप्रियता में वृद्धि हुई है और आप एक महान निवेश हैं।
  • कुछ पेशेवर 8 x 10 फ़ोटो शामिल करें, जो दिखाता है कि आपको क्या खास बनाता है।
  • Video: Period Pain Music! Ease your menstrual cramps, Cramp therapy!

    अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    एक प्रतिनिधि खोजें। एक प्रतिनिधि एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको अपने कैरियर के हर पहलू में और आपके बैंड को सलाह देगा। आपको एक ऐसे प्रतिनिधि को खोजना होगा जिसने अन्य सफल कलाकारों के साथ काम किया है और जिनके संगीत उद्योग में बहुत से कनेक्शन हैं और साथ ही शुरू करने के लिए एक ठोस प्रतिष्ठा है। संगीत उद्योग की एक मुद्रित निर्देशिका का उपयोग प्रतिनिधि तक पहुंचने के लिए और संगीत उद्योग में किसी भी कनेक्शन के लिए पूछने के लिए कि क्या उनकी कोई सिफारिशें हैं
  • एक अवांछित प्रेस किट न भेजें इसके बजाय, एक प्रतिनिधि से संपर्क करें ताकि आप अपनी सामग्री भेज सकें। यदि यह काम नहीं करता है, तो आप अभी भी इस प्रक्रिया में एक कनेक्शन बना सकते हैं।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए स्टेप 12 का शीर्षक चित्र
    4
    जितनी भी आप कर सकते हैं उतना कॉन्सर्ट करें। आपके संगीत को बढ़ावा देने और अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने का एक अच्छा तरीका है। चाहे आप ग्रिंडे के लिए खोल रहे हों या किसी स्थानीय पट्टी पर एक छोटे चरण पर खेल रहे हों, अपने ब्रांड को बेचने के लिए कॉन्सर्ट का इस्तेमाल करें और अपने पूरे दिल से गाएं कॉन्सर्ट के पहले और बाद में अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए समय निकालें
  • प्रशंसकों को मुफ्त में चीजों से प्यार है टी-शर्ट, आपके बैंड, सिंगल्स और कुछ और जो आपको बाहरी दुनिया में पहुंचने में मदद कर सकता है, के नाम के साथ व्यापार को दूर करने का अवसर के रूप में अपने संगीत कार्यक्रम का उपयोग करें।
  • अगर अन्य बैंड संगीत समारोह में खेल रहे हैं, तो उनके साथ अधिक कनेक्शन बनाने के लिए बात करें। अपने काम को बधाई दीजिए और यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें पूछें कि वे आपके संगीत को बढ़ावा देने के लिए क्या सोचेंगे।
  • Video: THE BEST TV FOR DOGS! Soothing Nature Footage With Calming Music To Relax Dogs and Promote Sleep
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com