ekterya.com

कैसे बलात्कार के लिए

रैप प्रभावों का जटिल मिश्रण है, जिनमें तत्व शामिल हैं अभिव्यक्ति

, गद्य, कविता और कंटो. शिक्षकों को सुनकर रैप के बारे में जानें, लय सीखें और अपने खुद के गीतों का अभ्यास करें। कोई शॉर्टकट नहीं हैं और आप केंड्रिक लामर की तरह रात भर नहीं बोलेंगे, लेकिन अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आपको पुरस्कार मिलेगा।

चरणों

भाग 1

मूल बातें जानें
एक फास्ट रॅपर चरण 6 बनें चित्र का चित्र
1
कई रैप को सुनो यदि आप रैप करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को संस्कृति में विसर्जित करना होगा और हिप हॉप और रैप संगीत की आवाज़ होगी। यह संगीत की एक शैली है जो शहर और संस्कृति के जीवन में निहित है। हिप हॉप की नींव का एक विचार प्राप्त करने और शैलियों के अपने ज्ञान को विकसित करने के लिए एक कलाकार को ढूंढें और उसके प्रभावों का पालन करें। लोकप्रिय रैप कलाकार (जैसे, केंड्रिक लैमर, एमिनेम और स्नूप डॉग), नहीं अच्छी तरह से ज्ञात रैपर्स (जैसे, बीहड़ मैन), पुराने स्कूल रैपर्स (जैसे को सुनें ।, कर्टिस ब्लो, द Sugarhill गिरोह, एलएल कूल जे) और जटिल रेपर जैसे नास, एमिनेम, बिग पन और रकीम।
  • न्यू यॉर्क शैली के साथ हिप हॉप, वेस्ट कोस्ट गणस्टा रैप, रैप डर्टी साउथ और भूमिगत हिप हॉप जैसे विभिन्न क्षेत्रों से संगीत सुनें। अपने क्षेत्र के संगीत को सुनें
  • समकालीन रैप संगीत संस्कृति से जुड़ा हुआ है मिक्सटेप। के ऑनलाइन संस्करण पुराने स्कूल मिस्टापेस रिकॉर्ड स्टोर पर भी उपलब्ध हैं। अधिकांश रैपर्स एक ऑनलाइन एल्बम से गुणवत्ता सामग्री अपलोड कर रहे थे और इसे मुफ्त में डाउनलोड किया गया था (एक प्रचारक रणनीति के रूप में) इस पर एक नज़र डालें अपने पसंदीदा रैपरों के मिक्सपैप्स और अपने ज्ञान का विस्तार करें। यह मुफ़्त है, इसलिए आप उन चीज़ों को सुन सकते हैं जिनकी आप पसंद नहीं कर सकते हैं और इसके बारे में राय बना सकते हैं।
  • छवि तैयार करने के लिए शीर्षक तैयार करें चरण 13
    2
    लय लो रैप कुछ कहने से अधिक है जो गाया जाता है यदि आप रैप करना चाहते हैं, तो आपको अपनी हड्डियों में संगीत का एक विचार होना होगा। यदि आपका मस्तिष्क और आपके शरीर को अवगत नहीं है और ताल के अनुरूप नहीं हैं, तो आपका रैप कठोर और अप्राकृतिक होगा
  • जब आप कुछ रॅप्स सुनते हैं जो आपको पसंद हैं, तो शब्दों को अनदेखा करने की कोशिश करें। बस उपकरणों को सुनें और कैसे शब्दों का प्रवाह लय में फिट होने लगता है
  • इस पर विचार करें बीटबॉक्स ताल के बारे में जानने के लिए एक उपकरण के रूप में न केवल आपको यह समझने में मदद मिलेगी, आप रैपिंग शुरू करने के बाद भी यह एक उपयोगी तकनीक होगी।
  • एक कैची गाने लिखने वाला चित्र शीर्षक 12
    3
    रैपिंग प्रारंभ करें. अपने हेडफ़ोन के साथ अपने पसंदीदा रैप गीत और रैप के शब्द याद रखो, अपने स्टीरियो के साथ, आपकी कार में, आदि। जोर से और विश्वास के साथ करो! जब तक आप हर शब्द को याद नहीं कर लेते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ताल को सही ढंग से मेल कर सकते हैं।
  • रैप गीत की यादृच्छिक ट्रैक का पता लगाएं जिसे आपने याद किया है यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो ऐसा लगता है कि एक समान है। आप इसे कई वेबसाइटों से डाउनलोड कर सकते हैं उन छंदों का अभ्यास करें जो आपने सहायक ताल के बारे में याद किया है। दोबारा, लय को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यह आपको सीखने में मदद करेगा कि ताल और गति को कैसे बनाए रखा जाए।
  • एक बार जब आप एक रैप गीत खेल सकते हैं जिसे आप बार-बार सहायक ताल के बारे में याद करते हैं, तो इसे एक और ताल के रूप में बदलने का प्रयास करें। एक अलग ध्वनि और गति के साथ एक को चुनें एक बार फिर, आप कई स्थानों पर रैप की धड़कन ऑनलाइन पा सकते हैं। यहां बताया गया है कि जिस संगीत पर आप रैप हैं
  • जस्टिन Bieber की तरह गाए हुए छवि का चरण 3
    4
    एक कैपेला बलात्कार एक बार जब आप एक ताल के साथ रैपिंग कर लें, तो गाना अपने आप पर पूरी तरह से रैप करने का प्रयास करें यदि आप इसे कई गाने के साथ सही ढंग से कर सकते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से विचार कर सकते हैं कि आपने ताल को महारत हासिल कर लिया है और इसके शीर्ष पर रह सकते हैं।
  • केवल पत्र पढ़कर अभ्यास करें फिर, ऐसे पत्र पढ़िए जैसे कि आप अपने बॉस से उठने की कोशिश कर रहे थे। ताल का पालन करने का प्रयास करें जब आप बलात्कार करते हैं, तो सोचें कि आप इसे किसी के सामने करते हैं जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं और सम्मान करते हैं। अपनी आवाज़ की आवाज़ किसी ऐसे व्यक्ति की तरह न बनाएं जो आप नहीं हैं। रिलैक्स।
  • भाग 2

    अपनी शैली का विकास करें
    गिटिंग स्टेप 20 में अभिनय का शीर्षक
    1
    कुछ अक्षर लिखें एक बार जब आप अलग-अलग लय में रॅपिंग महसूस करते हैं, तो शुरू करें अपने आप पर गाया जाता है बनाएँ. आपको क्या बलात्कार के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, बस आप के आस-पास जो कुछ भी देखते हैं, उसके बारे में कुछ चुनें। आप जिस तरह से सुबह में कपड़े पहनते हैं, कुत्ते को चलते हैं, रात का खाना तैयार करते हैं, काम पर जाते हैं या किसी बातचीत के दौरान भी आप पर रैप कर सकते हैं
    • कम से कम 10 गाने एक दिन लिखें। यहां तक ​​कि अगर आपको वह पसंद नहीं है जिसे आपने लिखा है, तो आप बाद में उन कविताओं में वापस जा सकते हैं और उन्हें कुछ पसंद कर सकते हैं। जब आप आखिरकार क्या सुन रहे हैं, इसे अपने दोस्तों के सामने आज़माएं और अपनी राय सुनें। अपनी गाया जाता है सुधारने में आपकी मदद करने के लिए गाया जाता है की एक शब्दकोश प्राप्त करें और अपनी शब्दावली को जितना आप कर सकते हैं उतना पढ़कर विकसित करने का प्रयास करें।
    • आपके प्रभाव के आधार पर, रैप गीतों की सामग्री बहुत भिन्न हो सकती है लिल वेन के सभी गाने मूल रूप से एक विषय को शामिल करते हैं: वीजे की महानता, जबकि राकवोन की तरह एक रैपर जटिल कहानियों को श्लोक के साथ बताता है विभिन्न चीजों का प्रयास करें और देखें कि प्राकृतिक क्या होता है
  • बे पंक पॉप चरण 15 नाम की छवि
    2
    बलात्कार लगातार GZA ने कहा, "वू-तांग" का मतलब "विटी अप्रत्याशित प्रतिभा और प्राकृतिक खेल" (मजाकिया अप्रत्याशित प्राकृतिक प्रतिभा और कौशल) है, जो एक बहुत ही उपयुक्त वर्णन है, क्योंकि यह है कि क्या हर किसी को अच्छा रैप संगीत में लग रही है। अपनी दूसरी प्रकृति बनने के लिए, आपको हर समय बलात्कार करना होगा जितना संभव हो उतना रैप सुनें, इसका विश्लेषण करें और सब कुछ से प्रेरित हो। सफल रैप में अभ्यास के घंटे और घंटे लगते हैं, इसलिए जब भी आप कर सकते हैं, तब भी आपको हर चीज करना चाहिए।
  • रैप पत्रिका बनाओ अपने रैप का ट्रैक रखें और उनका अभ्यास करें जब आप कर सकते हैं इसे हर जगह ले लो ताकि जब प्रेरणा आती है, तो आपके पास अपना विचार लिखने का स्थान है। पश्चाताप एक जीवनकाल खत्म कर सकता है, इसलिए केवल एक उत्कृष्ट विचार को छोड़ें, क्योंकि आपको लगता है कि आप इसे याद करेंगे, क्योंकि आप इसे सबसे ज्यादा भूल जाएंगे। जे जेड अपनी गाया जाता नहीं लिखता है, और इसलिए, उसने कहा है कि वह अपने एल्बमों की गाया जाता है के सभी मूल्यों को भूल जाता है।
  • गिटिंग स्टेप 17 में अभिनय के शीर्षक वाला इमेज
    3
    जानें कैसे प्रभावी तरीके से बलात्कार अच्छे गीतों के अलावा और ताल पर ध्यान देने के लिए, कुछ ऐसी तकनीकें हैं जिन्हें आप बेहतर समझने के लिए उपयोग कर सकते हैं और आप अपना संदेश प्रसारित कर सकते हैं।
  • व्यंजनों पर ज़ोर देना यदि आप जिस तरह से बोलते हैं, रैप करने की कोशिश करते हैं, तो यह कॉम्प्रेबिक नहीं होगा।
  • अच्छी तरह से शब्दों में अपने शब्दों को स्पष्ट और समझने के लिए ध्यान दें।
  • ताल गानों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है यात्रा न करें या रोकें, यदि आपका फ़्रीस्टाइल कविता नहीं करता, तो बस रहें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • अपनी अगली पंक्ति के बारे में सोचने में समर्थ रहें, जबकि अभी उस लाइन पर 100% दे रही है जिस पर आप रैप कर रहे हैं।
  • ज़ोर से बलात्कार! जबकि ज़ोर से बात करना कभी अच्छा नहीं होता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे सचमुच और शब्दावली दोनों के लिए सुनें।
  • एक फास्ट रेपर चरण 15 के नाम से प्राप्त छवि

    Video: गृहिणी राज | पिज़्ज़ा बॉय ने किया खुश | लघु फिल्म

    4
    अग्रिम में सोचें कि आप क्या बलात्कार करेंगे ताकि आप सही शब्दों की तलाश में पकड़े न जाए। एक रैपिंग के बीच में कुछ भी नहीं रोक रहा है।



  • एक तेज रैपर चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    5
    ईमानदारी से रहें यद्यपि यह आपके पसंदीदा रैपरों का अनुकरण करने के लिए मोहक है, अगर आप उपनगरों से एक किशोरी हैं तो आपके वैश्विक कोकेन साम्राज्य पर रैप करना मुश्किल होगा। आपको हर वक्त सच्चाई बताने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको ईमानदार और विश्वसनीय होना चाहिए।
  • पता चलता है कि आपके बारे में क्या अनूठा है और आप रैप के बारे में क्या सोचते हैं आपको इस प्रश्न के लिए एक सरल या आम जवाब देने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन किसी अन्य रैपर की तरह बनने की कोशिश न करें, भले ही यह सबसे अच्छा है इसे ठीक करने के लिए, आपको उद्योग में कुछ नया परिचय देना होगा।
  • गायन इन ट्यून चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोशिश रैपिंग फ़्रीस्टाइल. कवि एलेन गिंसबर्ग ने एक बार कहा था "सबसे पहले सोचा, सबसे अच्छा विचार" आपके द्वारा पहले से लिखित एक पंक्ति से प्रारंभ करें और फिर उसे प्रवाह दें। यदि आप तेजी से छल्ले में कुशल बन रहे हैं, तो तुरंत ऐसा करने से आप अपने कौशल का विस्तार कर सकते हैं और आप क्या बना सकते हैं, इस बारे में आश्चर्यचकित रहें।
  • माना जाता है कि लिल वेन ने कभी भी गाया जाता है और इस तरह केवल रप को ताल की बात सुनकर जाने की अनुमति देता है।
  • तैयारी करने के लिए शीर्षक स्टेप 10 के चित्र देखें

    Video: मोदी जी बलात्कार के लिए ये सजा सुनाया है | PM Modi for latest news asifa rape case | asifa news 2018

    7
    अपना लय बनाओ. एक पूरी तरह से मूल संगीत बनाने के लिए, काम करने के लिए अपने लय को विकसित करना शुरू करें। यह आपको उन तालों को करने में मुक्त करेगा जो आप करना चाहते हैं, नमूनों के प्रकारों का उपयोग करें (नमूने) और लगता है कि आप पूरी तरह से मूल ध्वनियों के साथ लोगों को पसंद करते हैं और उन्हें पसंद करते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप एक निर्माता से संपर्क कर सकते हैं जो लय साझा करने के लिए उत्सुक है। यह एक उपयोगी रिश्ते को जन्म दे सकता है
  • भाग 3

    अगले चरण लें
    गायन इन ट्यून चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने दोस्तों के साथ बलात्कार कुछ लोगों को खोजें जो रैप की तरह लगते हैं और रैप बनाने के लिए मिलते हैं। जब आप प्रेरणा और फ़ीड कर सकते हैं तो रचनात्मक बनना आसान है एक व्यक्ति का प्रवाह छद्म नाम रखो और एक टीम का नाम अपनाना। वू-तांग कबीले ने इसे व्यक्तिगत प्रतिभाओं को दिखाने और संसाधनों को साझा करने के लिए किया।
  • बे पंक पॉप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रस्तुतीकरण करें संगीत कार्यक्रम ढूंढने और अपने आप को दिखाने के लिए सक्रिय रहें कुछ छोटे से शुरू करो और अपने दोस्तों के छोटे समूहों के लिए अपने आप को परिचय और अपनी टिप्पणियों को सुनें। जब आप उस के साथ सहज महसूस करते हैं, तो ओपन माइक ईवेंट की तलाश शुरू करें जहां आप खुद को पेश कर सकते हैं
  • फ़्रीस्टाइल लड़ाइयों वे हिप हॉप में अनूठे अवसर हैं और संपर्क बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन तभी आप वास्तव में अपने फ्री स्टाइल कौशल को सम्मानित कर सकते हैं और फ़्रीस्टाइल युद्ध के समझौते से परिचित हैं। इन लड़ाइयों को विरोधाभासी और क्रूर लगता है, क्योंकि इसमें कई कच्चे हमलों शामिल हैं, इसलिए रजिस्टर करने का निर्णय लेने से पहले कुछ और देखें
  • शीर्षक से छवि रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षर करें चरण 14
    3
    अपने रैप रिकॉर्ड करें निर्माता या अन्य रैपर से संपर्क करें, जो उपकरण रिकॉर्डिंग कर रहे हैं और अपने रैप रिकॉर्ड करता है अपने मूल लय के साथ, नई गाया जाता है और आपको सबसे अच्छा दे दो। निर्णय लेने पर विवेकपूर्ण रहें, क्योंकि पहली रिकॉर्डिंग को पसंद करने के लिए यह आकर्षक हो सकता है क्योंकि आप "वास्तविक" लगता है। सुनिश्चित करें कि यह कुछ ऐसा है जिसे आप वास्तव में सुनना पसंद करते हैं
  • अपने आप को रिकॉर्ड करने का प्रयास करें आज घर कंप्यूटर और स्मार्टफोन में रिकॉर्डिंग तकनीक वास्तविक उपकरणों का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है, लेकिन शुरुआत में स्वयं इसे करें
  • एक पेशेवर नर्तक चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने संगीत को इंटरनेट पर रखो एक बार जब आप अपने आप को रैपिंग के कुछ अच्छे रिकॉर्डिंग करते हैं, तो अपने संगीत के लिए एक ऑनलाइन उपस्थिति विकसित करना शुरू करें। अपने संगीत के लिए एक यूट्यूब चैनल बनाएं और एक लॉन्च करने का प्रयास करें मिक्सटेप। इसे निःशुल्क मुहैया कराएं और देखें कि क्या होता है शिकागो रैपर चीफ कीफ़ ने एकल के साथ बनाए गए प्रभाव के आधार पर एक बहु-मिलियन डॉलर के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए मिक्टेपेट और कुछ यूट्यूब वीडियो जो बहुत लोकप्रिय हो गए थे
  • युक्तियाँ

    • एक के साथ गाने rapping की कोशिश करो जल्दी से रैप शुरू करने से पहले धीमी प्रवाह
    • अपनी शब्दावली को सुधारने के लिए शुरू करें
    • स्पष्ट शब्दों में यह इतना बेहतर आवाज होगा!
    • पत्र सीखना सब कुछ बहुत आसान है।
    • कुछ भी लिखने के बिना बलात्कार फ्रीस्टाइल
    • शब्दों के प्रवाह और लय को ध्यान में रखें
    • रैप उपकरण डाउनलोड करें क्योंकि आप सामान्य गीतों को डाउनलोड करेंगे।
    • रॉक रैप, आईसीपी, पंक रैप और अधिक जैसे शैलियों का अन्वेषण करें अलग होने के लिए कई प्रसिद्ध कलाकार हैं कुछ अलग करने की कोशिश करें और लोग उन्हें पसंद कर सकते हैं।
    • अगर आपके पास कोई यूट्यूब चैनल नहीं है, तो उन्हें अपने लिए एक आईपैड, आइपॉड, कैमरा या कुछ और चीज़ों पर खुद के लिए रिकॉर्ड करें।
    • अपने रैप दोस्तों से अपने रैप का न्याय करने के लिए कहें

    चेतावनी

    • अन्य रैपरों या उनके गीतों की शैली को चोरी न करें इसके विपरीत, उनसे सीखें और अपनी शैली को अपने में शामिल करें।
    • नस्लीय, सेक्सिस्ट बोलने, नफरत से भरा या किसी भी विषय से सावधान रहें जो मुसीबत में आपको मिल सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com