ekterya.com

कैसे बहुत तेजी से रैप करने के लिए

बहुत जल्दी अपने दर्शकों एड्रेनालाईन भरने रैपिंग, आप अपनी कविताओं समाप्त करने और चिल्ला और चिल्ला, लेकिन यह कैसे करना है सीखने सुना है, क्या करना है जानने के बिना आप छोड़ सकते हैं होगा। बहुत सारे रैप किंवदंतियों को अपनी हद तक सेकंड में हासिल करने की क्षमता के लिए मान्यता दी जाती है, अगर आप रैप का राजा बनना चाहते हैं जो बहुत कम से शुरू हो, तो आपको बहुत मुश्किल काम करना चाहिए! व्यवहार में अपने कौशल रखो, बहादुर हो और साहस करें, अपनी आवाज का ख्याल रखें, और जल्द ही जिस गति में बलात्कार बढ़ जाएगा

चरणों

भाग 1

गति और शैली को ट्रेन करें जिसमें आप रैप
रैप अति फास्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
रैपिंग से पहले आपको अपनी आवाज़ को गर्म करना चाहिए. बस रैपर की तरह, आपका यंत्र आपकी आवाज़ है यदि आप पहले अपने वाद्य को गर्म नहीं करते हैं, तो आप अपनी आवाज़ को चोट पहुंचा सकते हैं या आप वांछित से कम गति के साथ रैपिंग कर सकते हैं। आवाज को गर्म करने के कुछ तरीके हैं:
  • तनाव जारी करने के लिए अपने जबड़े की मालिश करें जबड़ा में तनाव आपकी आवाज़ की आवाज़ पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ, हलकों में हल्के ढंग से दबाव लागू करना, चेकों से गाल तक।
  • होंठ के साथ Trine होंठ को एक साथ घोषित करें, जैसे एक घोड़ा पड़ना, अपने मुंह की मांसपेशियों को तैयार करने के लिए वास्तव में महान रैप गीत कहें। इस अभ्यास को दोहराएं, लेकिन अब शक्ति पर नाव की आवाज़ की नकल करने की कोशिश करें।
  • एक मर्लिन की तरह buzzes बनाओ अपने होंठ कांपना करें जैसा कि आप अपने उच्चतम मुखर रेंज में धीरे-धीरे बढ़ना शुरू करते हैं जब आप अपनी मुखर सीमा की सीमा तक पहुंच गए हैं, तो यह धीरे धीरे गिरने लगती है व्यायाम कई बार दोहराएँ
  • रैप अति फास्ट चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    समय के साथ संभावित सामग्री तैयार करें कई रैपर्स पूर्व-निर्मित सामग्री का इस्तेमाल करते हैं जब वे फ्रीस्टाइल में खराब आदत के रूप में रैप करते हैं। हालांकि, यदि आप अपने खाली समय में अपने कुछ विचारों को लिखते हैं, तो आप अधिक प्रवाह के साथ गाया जाता है बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं उन शब्दों की एक सूची बनाएं, जो आपको सार्थक और संयोजनों को मिलते हैं, जो गाया जाता है। हो सकता है कि आप अपने विचारों को जैसे ही वे दिमाग में आते हैं, लिखने के लिए एक नोटबुक और पेंसिल ले जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के गाया जाता है के साथ प्रयोग आमतौर पर, अंत्यानुप्रासवाला संरचना दो शब्दों को एक समान आवाज़ के लिए दिखती है, लेकिन आप समान कविताएं का प्रयोग कर सकते हैं या दो शब्दों के मिश्रण के साथ एक शब्द को कविता कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, शब्द "अजीब" शब्द "हर साल" के संयोजन के साथ गाया जाता है।
  • आंतरिक गाया जाता है, एडगर एलन पो द्वारा क्लासिक कविता की तरह, क्रो आपको एक उदाहरण देने के लिए, की शुरुआत में एल कुवरो, "एक बार, पर धार एक उदास आधी रात के, कमजोर और थका हुआ, दुखद प्रतिबिंब में एम्बेडेड..."
  • अच्छे गाया जाता है के लिए खोजें आमतौर पर, ऐसे शब्द जिनके पास एक समान आवाज़ है लेकिन पूरी तरह से अलग-अलग लिखे गए हैं उन्हें अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है। उदाहरण के लिए, उन्होंने सुनी और ध्यान केंद्रित किया, दूसरों के बीच में, बाहर गिर गया और गिर पड़ा, धीमा और स्मृति
  • रैप अति फास्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: रेप के बदले रेप...ये है पाक की पंचायत का इंसाफ

    अपनी भाषा का अभ्यास करें. ढ़ंग कैसे कहते हैं और शब्दों के उच्चारण, आप अच्छी ढ़ंग जब आप जल्दी से rappin रहे हैं की जरूरत है, क्योंकि उसके बाद ही लोगों को समझने के लिए आप क्या कह रहे हैं सक्षम हो जाएगा स्पष्ट है। अभ्यास करने के कई तरीके हैं बहुत से गायक, अभिनेता और टेलीविज़न पात्रों ने स्पष्ट रूप से बोलने में सक्षम होने के लिए गर्मजोड़ करने के लिए अभ्यास करते हुए कहा कि जीभ छालेदार
  • एक और तकनीक जिसका उपयोग आप भाषा को सुधारने के लिए कर सकते हैं, वह शब्दों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के लिए भी प्रयास करने के लिए है, जब आपके मुंह में एक बाधा है, जैसे कि पत्थर, बर्फ की क्यूब्स या काग। होंठ के बीच आपको कॉर्क या किसी अन्य छोटी ऑब्जेक्ट को पकड़ना सुनिश्चित करना चाहिए, जब आप बात करते हैं तो मुंह में आंगन या बर्फ के क्यूब्स डाल दें। सटीकता का अभ्यास करने के लिए अपने मुंह में वस्तु के साथ स्पष्ट रूप से बोलने की कोशिश करें, जिसके साथ आप शब्दों को कहते हैं
  • आप पता लगा सकते हैं कि आपका रैपिंग (और बोलने) कौशल में सुधार होता है क्योंकि आप रोज सुबह बहुत ही शुरुआती बोलते हैं। जैसा कि आप अपना दिन शुरू करते हैं, अपने पसंदीदा जीभ को अपने लिए दोहराएं।
  • अपने कौशल का अभ्यास करने के लिए अपने रूटीन को बदलने की कोशिश करें आप अपनी लाइनों की गति को वैकल्पिक कर सकते हैं, आप कुछ शब्दों को भी ताकत दे सकते हैं या जोड़ सकते हैं, या कह सकते हैं जैसे आप फुसफुसाए हुए थे।
  • रैप अति फास्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी श्वास को नियंत्रित करने का अभ्यास करें. एक बुरा साँस लेने की तकनीक आपको एक बड़ी कविता के बाद श्वास से भागने के लिए प्रेरित कर सकती है। यह उस श्रोताओं को उस संदेश से विचलित कर सकता है जिसे आप व्यक्त करने का प्रयास कर रहे हैं या आपके शब्दों के महान उपयोग से। आपके पास एक बेहतर स्वर और समर्थन होगा यदि आप डायाफ्राम से साँस लेते हैं, जो फेफड़ों के नीचे की मांसपेशियों का एक बैंड है
  • जब आप डायाफ्राम का उपयोग करते हैं, तो इसे फैलाया जाता है ताकि फेफड़े हवा में ले सकें। जब आप इसे छोड़ते हैं, तो फेफड़े से वायु अधिक मजबूती से आती है। आपको यह महसूस करने में सक्षम होना चाहिए कि जब आप पोंछ पिंजरे के निचले हिस्से के बीच के क्षेत्र और नाभि का विस्तार करते हैं, तो आप डायाफ्राम से सही तरीके से साँस लेते हैं।
  • रैप अति फास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जोर से पढ़ें जोर से पढ़ना आपको अधिक नाजुक ढंग से बोलने और हकलाना, बड़बड़ाता और आपकी जीभ में फंसने की भावना में सुधार करने में मदद कर सकता है। जोर से पढ़ना भी आपको अधिक से अधिक के साथ बात करने में मदद कर सकता है गति, जो जल्द ही आप को अधिक तेज़ी से रैप करने की क्षमता प्राप्त करने के लिए ले जाएगा। चूंकि रैपिंग एक प्रकार का संगीत है जो एक ताल का रखरखाव करता है, इसलिए आप कविता को जोर से पढ़ने पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि कविता की एक तालबद्ध शैली है, जो कि आप भाषा प्रवाह के बेहतर आदेश की सहायता कर सकते हैं।
  • अपने कौशल में सुधार लाने और उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए जहां आप सुधार कर सकते हैं, आपको अन्य लोगों के सामने कविता, भाषणों या पुस्तक के टुकड़े पढ़ना चाहिए। इस तरह आप फीडबैक, लय प्राप्त कर सकते हैं और आपने जो भी अच्छा किया है उसका समर्थन भी कर सकते हैं।
  • रैप अति फास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी आवाज रिकॉर्ड करें कंप्यूटर पर या फ़ोन और अपनी रिकॉर्डिंग सुनें। अपने कौशल में सुधार के लिए यह महत्वपूर्ण है। जब आप रैप करते हैं, तो आप खुद को पल के लिए जाने और आप क्या कह रहे हैं, इसलिए आपकी कमजोरियों और शक्तियों की पहचान करना मुश्किल होगा। कुछ शब्द बोलने या कुछ ध्वनियों के उच्चारण के साथ आपको समस्याएं मिल सकती हैं यदि आप जानते हैं कि आपको ये समस्याएं हैं, तो आप मंच पर गलती करने से बचने के लिए अधिक अभ्यास कर सकते हैं।
  • अगर आपके पास एक अच्छा रिकॉर्डर है, और यदि आपके पास एक विशिष्ट समस्या है जिसके बारे में आप निश्चित नहीं हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य प्रतिक्रिया देने के लिए अपनी रिकॉर्डिंग सुनें। प्रकृति के कुछ लोग दूसरों की तुलना में बेहतर सुनवाई करते हैं सुधार करने के लिए अन्य रणनीति का उपयोग करें
  • रैप अति फास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपना संदेश ढूंढें. यदि आप उस चीज पर रैप करते हैं जो आपके लिए वास्तव में मायने रखता है तो आप क्या करेंगे, इसके लिए आप अधिक जुनून महसूस करेंगे। यह, परिणामस्वरूप, आपको रैपिंग करते समय अधिक उत्पादक बना देगा। नहीं आपको बस अपने संदेश पर रुकना पड़ेगा, जो कुछ भी है आप उन विषयों पर रैप करने के लिए उसी भावना का उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता ताकि श्रोताओं को आपकी ऊर्जा महसूस हो सके।
  • आपके द्वारा व्यक्त किए जाने वाले संदेश को समझने के लिए अपने मूल्यों का मूल्यांकन करें। आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है? क्या आप सबसे अधिक नफरत करते हैं और बदलना चाहते हैं? ये प्रश्न आपके संदेश को पहचानने में आपकी सहायता करेंगे।
  • आपने जो अतीत में लिखा है या अतीत की अपनी नि: शुल्क शैली पर विचार करें। क्या आप उस विशिष्ट विषय को देख सकते हैं जिसे आपने लगातार बात की है? इससे आपको आपके संदेश या विषय की पहचान करने में मदद मिल सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण है।
  • रैप अति फास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सुनो और रैपर्स की प्रशंसा करने की कोशिश करो एक पसंदीदा चैनल के रूप में अपने पसंदीदा रैपर्स की शैली जो आपकी अपनी शैली को खोजने में आपकी सहायता करेगी। अपने पसंदीदा गीतों के गीतों को दोहराते हुए आप अपनी भाषा को सुधार सकते हैं। अपना पसंदीदा रैप लिखना, जो आपके पसंदीदा गीत के समान पैटर्न का अनुसरण करता है, वह भी आपकी स्वयं की सामग्री तैयार करने और अपनी शैली को सुधारने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • भाग 2

    दर्शकों के सामने तेजी से रैपिंग करना
    रैप अति फास्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    शांत रहो. तनाव आपको अपनी जीभ में भारी महसूस कर सकती है या अपना मन खाली छोड़ सकता है एक गहरी साँस ले लो, मंच पर जाने से पहले थोड़ा सा पानी पी लो, अपने आप को धक्का मत करो आप धीमी शुरू करने और पर जिस गति से rapeas बढ़ाने के लिए काम रखना चाहिए जिसका अर्थ है - भले ही आप रैपर जो सबसे प्रशंसा की नकल करना चाहते हैं, हर कोई मार्च में अपनी तरह पाता है।
    • जनता पर बारीकी से ध्यान देने की कोशिश करें और आप क्या करते हैं पर ध्यान दें। अपने संदेश पर ध्यान केंद्रित करें, या आप क्या कहने जा रहे हैं, और जब आप रैपिंग करते हैं तब आपको लगता है कि महत्व और खुशी पर। यह कुछ सकारात्मक है, इसे अपने नसों को दूर करने के लिए उपयोग करें
    • मंच चलना फायदेमंद हो सकता है, अगर आपके पास माइक्रोफ़ोन है जो इसे अनुमति देता है जब आप तंत्रिका महसूस करते हैं, तो यह लंगड़ा महसूस करने के लिए सामान्य है। इशारों और आपके शरीर का उपयोग करके, चलने से उस भावना के खिलाफ लड़ो



  • रैप अति फास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी मांसपेशियों को आराम करो. मांसपेशियों में तनाव आपके जबड़े में कठोरता का कारण बन सकती है, जिससे उन्हें पता नहीं हो सकता कि आप क्या कह रहे हैं जब रैपिंग हो। मांसपेशियों में तनाव आपको थकावट शुरू करने या असहज महसूस करने का कारण बन सकता है, जो आपकी प्रस्तुति को प्रभावित कर सकता है। आपके दिमाग से तनाव जारी करने की तकनीक वे आपके शरीर को शांत करने में मदद कर सकते हैं और मांसपेशियों में तनाव जारी कर सकते हैं।
  • प्रगतिशील मांसपेशियों की छूट 15 मिनट की एक तकनीक है जो प्रस्तुति से पहले तनाव जारी करने में आपकी सहायता कर सकती है। सबसे पहले, आपकी गर्दन, कंधों, हथियार, और पैरों जैसी मांसपेशियों के एक निश्चित समूह में मामूली तनाव हो। पांच सेकंड के लिए विशिष्ट मांसपेशियों के समूह को टेंसिंग करने के बाद, यह करते समय तनाव और श्वास छोड़ें।
  • रैप अति फास्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    लय रखें यहां तक ​​कि पेशेवर जीने करते समय गलतियाँ करते हैं यह चाल उन छोटे गलतियों को आपकी बाकी प्रस्तुति को बर्बाद नहीं करने देना है। अगर आप तुरंत बंद कर देते हैं और हर बार जब आप कोई गलती करते हैं, तो आप अनावश्यक पोज़ बनाने के लिए उपयोग करेंगे, जो अच्छी तरह से नहीं सुनेंगे। ऐसा करने के बजाय, जब आप अभ्यास कर रहे हों, तो वाक्य को खत्म करें और फिर त्रुटि को ठीक करने के लिए फिर से शुरू करें, वाक्यांश को आसानी से दोहराने और बिना किसी रुकावट के। आपकी प्रस्तुति के दौरान जब आप कोई गलती करते हैं तो यह आपकी सहायता करेगी।
  • प्रतिभाशाली रैपर्स की एक विशेषता रैप के भाग में अपनी गलती को बदल रही है। टेम्पो रैपर इस का एक उदाहरण जब उन्होंने कहा है, "मैंने सोचा तुम यहाँ होते, /, मियामी में हैं / बजाय निवास खरीदने ग्रैमी / क्या आपके पास इस समय संगीत के लिए आपके द्वारा प्रदान खरीदा?, / प्रतीक्षा की जा रही ग्यारह साल की चे ग्वेरा यहाँ टेंपो है, / शूटिंग बुलेट आपके मुंह में उत्तर में मैं अपनी छंदों को थूकता हूं ... "
  • रैप अति तेज चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: अब Digital Sewa Portal से कीजिये रैप रजि.बिलकुल फ्री में जल्दी कीजिये सिमित समय के लिए ऑफर

    4
    खुद को नियमित रूप से प्रस्तुत करें पास रैप प्रतियोगिताएं देखें प्रतियोगिताओं में भाग लें जहां दो या अधिक रैपर्स कुछ छंदों का आदान-प्रदान करते हैं। केवल नियमित रूप से प्रस्तुतियाँ करके आप अपनी शैली विकसित करेंगे, दर्शकों को चकाचौंध और मंच पर सहज महसूस करेंगे। लाइव प्रस्तुतियाँ आपको एक भीड़ के सामने खड़े होने पर तेज़ी से सोचने की अपनी क्षमता का अभ्यास करने में सहायता करेंगे।
  • अपने प्रस्तुतियों को ध्यान में लेने के लिए प्रयास करें कि यह सीखने का अनुभव है किसी को भी पहले प्रयास में विशेषज्ञ होने की उम्मीद नहीं है, उसी तरह, आप पहली बार मंच पर जाने के लिए पूर्ण होने की उम्मीद नहीं करते हैं।
  • भाग 3

    अपने उपकरण को सुरक्षित रखें
    रैप अति फास्ट चरण 13 शीर्षक वाली छवि

    Video: उस रेप केस की पूरी कहानी, जिसमें गुरमीत राम रहीम फंसे हुए हैं | The Lallantop

    1
    गर्म और सुखदायक तरल पदार्थ पीयें गले में दर्द को दूर करने के लिए गर्म चाय का एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया उपाय है, लेकिन यह आपकी आवाज का ख्याल रखने में भी मदद कर सकता है, ताकि समय के साथ क्षति न हो। प्रस्तुति आपके मुखर कॉर्ड को प्रभावित करने से पहले बहुत गर्म तरल आपके गले के लिए खराब हो सकती है, और बहुत ठंडा तरल पदार्थ पीने से पहले हो सकता है।
    • हाइड्रेशन की कमी आपके मुखर कॉर्ड को स्थायी नुकसान पहुंचा सकती है। यदि आप एक पेशेवर के रूप में रैप गाने की योजना बनाते हैं, तो आपको लगातार अपनी आवाज़ की रक्षा के लिए हाइड्रेट चाहिए।
    • ध्वनि की देखभाल करने के लिए नद्यपान और पुदीना चाय की सिफारिश की जाती है। पेपरमिंट चाय कफ को कम करने के लिए अच्छा है जो आपके आवाज़ को और अधिक गंभीर स्वर देता है, जबकि नद्यपान चाय आपके गले में दर्द और आराम को शांत करती है, जो एक प्रस्तुति के बाद अच्छा है।
  • रैप अति फास्ट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी आवाज़ को राहत देने और उसका ध्यान रखने के लिए मुखर स्प्रे का इस्तेमाल करें। आपके गले को सुन्न करने वाले स्प्रे से बचने के लिए अच्छा है। इससे आपको अपना गला बहुत अधिक तनाव में पड़ सकता है, और इससे स्थायी क्षति हो सकती है। हालांकि, कुछ जुलूस जो मॉइस्चराइज करने के लिए काम करते हैं, आप उन्हें अपनी निकटतम फार्मेसी में प्राप्त कर सकते हैं। जब आप अभ्यास करते हैं या मंच पर दिखाते हैं तो नियमित रूप से उपयोग करने के लिए इनमें से कुछ उत्पादों को हाथ में रखें
  • रैप अति फास्ट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप रैपिंग करते हैं तो ब्रेक लें तुम्हारी आवाज़ किसी भी अन्य मांसपेशी की तरह है, और इसे बहुत अधिक का उपयोग कर या इसे कठोर करने से गंभीर समस्याएं हो सकती हैं इससे कुछ गड़बड़ी या आवाज़ की हानि के रूप में सरल रूप में हो सकता है, जो आपके आवाज को सामान्य में वापस आने तक अच्छा आराम से हटाया जा सकता है। लेकिन, यह आपको मंच, रिकॉर्डिंग या अभ्यास पर खुद को प्रस्तुत करना बंद कर देगा!
  • पूरे अभ्यास या एक प्रस्तुति को खोने के बजाय थोड़े समय के ब्रेक लेने के लिए बेहतर है क्योंकि आपको अपनी आवाज को तोड़ने की ज़रूरत है यदि आपको दर्द, उत्पीड़न या आपकी आवाज़ की गुणवत्ता में बदलाव लगता है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपको ब्रेक लेना होगा।
  • रैप अति फास्ट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पक्ष में माइक्रोफ़ोन का प्रयोग करें जब आप कर सकते हैं यहां तक ​​कि जब आप बहुत उत्साहित हैं और आप सभी को देना चाहते हैं, तो आपको चिल्लाने या चिल्लाने से बचना चाहिए यह आपकी आवाज को कमजोर कर सकता है या उसे नुकसान भी दे सकता है इसके बजाय, उपयोग करें माइक्रोफोन के साथ तकनीक अपनी आवाज़ को चोट पहुंचाने के बिना चिल्ला या चिल्लाहट की नकल बनाने के लिए
  • रैप अति फास्ट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन पदार्थों से बचें जो आपकी आवाज को नुकसान पहुंचाते हैं। तम्बाकू धूम्रपान करने से आपके मुखर रस्सियों को समय के साथ नुकसान पहुंचाएगा और शराब पीने से उन्हें निर्जलीकरण का कारण बन सकता है, जिससे उन्हें लंबे समय तक होने वाले नुकसान की संभावना होती है। ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो नाराज़गी पैदा करते हैं समय के साथ, अम्लता से उत्पन्न पेट में एसिड भी आपकी आवाज को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • धीमी गति से शुरू करें और फिर जब आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं तो अपनी गति बढ़ाएं। आपकी गति पर धीरे-धीरे काम करें
    • सरल गाया जाता है के साथ शुरू करो, या साधारण गाया जाता है की एक सूची बनाएँ। जैसा कि आप अपनी लयबद्ध क्षमता पर काम करते हैं, अपनी गाया जाता है के लिए कुछ जटिलता जोड़ें।

    Video: आर्मी की महिला अफसर ने कहा सेना में सेक्स के लिए भर्ती करो लड़के और लड़कियां ||

    चेतावनी

    • यह पर्याप्त आराम और जलयोजन के बिना अपनी आवाज़ को बहुत अधिक दबाव डालने के लिए स्थायी क्षति पैदा कर सकता है।
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com