ekterya.com

कैसे एक गिटार strum करने के लिए

इतने सारे मूलभूत सिद्धांतों, तराजू और अभ्यासों के साथ गिटार बजाने का आनंद लेना मुश्किल है एक गिटार को झुकाव के लिए सीखना आपको थोड़े समय में गाने चलाने में मदद करेगा, अपने अभ्यास को मज़ेदार स्पर्श दें। कुछ बुनियादी पैटर्न सीखने और अपने गिटार से परिचित बनकर, आप किसी भी गीत खेल सकते हैं। अधिक निर्देशों के लिए चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1

गिटार को जानें
1
गिटार को ठीक से पकड़ो गिटार को अपने जांघ पर संतुलित रखें, आपके शरीर के विरुद्ध। गिटार को सही तरीके से घूमने के तरीके के बारे में जानने के लिए, आपको हाथ की कोहनी को रखने की ज़रूरत है जो गिटार के आधार की ऊँचाई पर स्ट्रिंग से दूर रहें, जिससे कि आप अपनी कलाई का उपयोग झनकार के लिए कर सकें। अपने अंगूठे और आपके सूचकांक के बीच गठित "वी" में चलने वाले हाथ की मोड़ में गिटार बाकी की गर्दन को चलो।
  • अगर गिटार को पकड़ने के लिए आपको अपने हथियार का इस्तेमाल करना है, तो सही ढंग से घूमना मुश्किल है गिटार का वजन अपनी गोद में टिकी हुई है चलो, अपनी कोहनी के साथ सुरक्षित है और आप Strum चलती गिटार के बिना अपने हाथ ले जा सकते हैं देखो।
  • 2
    बारब ठीक से पकड़ो अपने हाथ की ओर अपने हाथ की हथेली के साथ, अपनी तरफ से अपनी उंगलियों को मोड़ो। अपने सूचकांक के पहले पोर पर शेंग रखें, ताकि यह आपकी सीने पर सीधे इंगित करे। इसे सुरक्षित करने के लिए इसे अपने अंगूठे से पकड़ो, अपनी उंगली से केवल कुछ इंच की जगह छोड़कर। एक आरामदायक और पर्याप्त पकड़ पाने के लिए स्थिति के साथ थोड़ा सा खेलते हैं।
  • एक और विकल्प को बिना किसी चुरा लेना है, हाथ के अंगूठे का उपयोग करना जो कि फ़ुटेटिंग करता है जॉनी कैश ने कभी एक पिक इस्तेमाल नहीं किया यह विकल्प इस बात पर निर्भर करता है कि क्या आप अपनी उंगलियों के साथ पर्याप्त स्पष्ट ध्वनियों को प्राप्त कर सकते हैं। एक उठाओ के साथ अभ्यास करें और फिर इसे छोड़ दें अगर यह आपको बहुत अधिक समस्याएं देता है और आप स्ट्रिंग्स पर अपनी उंगलियों की आवाज़ को और अधिक पसंद करते हैं।
  • यदि आप किसी पिक का उपयोग नहीं करते हैं तो यह आपकी उंगलियों के लिए थोड़ा दर्दनाक हो सकता है हालांकि यह हमेशा अच्छा होता है कि कॉलस बनते हैं।
  • 3
    अपने आप को गिटार की कार्रवाई से परिचित कराएं कार्रवाई से स्ट्रेट की ऊंचाई को फ्रेबर्ट और बल से संदर्भित किया जाता है कि फ़िंगरिंग उंगली को तार छूने की आवश्यकता होती है। Chords ठीक से खेलते हैं और एक ही समय में सभी तारों के साथ एक साफ ध्वनि प्राप्त करें।
  • अगर आप "मरे हुए नोट्स" का उपयोग करते हैं तो आप झुंझलाहट की तरह आवाज उठा सकते हैं कि आप पूरी तरह से नाखुश हैं। यदि आप chords को सही ढंग से नहीं खेलते हैं तो यह सीखने की कोशिश करने के लिए बहुत निराशाजनक हो सकता है यदि आपकी झंझटता सूखती है या टिंकिंग की तरह है, तो झटके बंद करो और सही राग बनाएं।
  • भाग 2

    स्ट्रम सही ढंग से
    1
    ध्वनिक खोलने और पुल के बीच स्ट्रिंग स्ट्रम अलग-अलग जगहों पर स्ट्रिंग्स को झंझटाने के लिए अभ्यास करें जो कि बनाई गई आवाज को महसूस करते हैं। सीधे ध्वनिक खोलने से ऊपर झांकना एक अधिक गुंजयमान और गुंजयमान ध्वनि पैदा करेगा, जबकि पुल के करीब झटके आपको अधिक तेज, अधिक धातु ध्वनि देगा।
    • हालांकि वास्तविकता में "सही" स्थान नहीं है, आमतौर पर जो भी मांग की जाती है वो ध्वनिक खोलने से लगभग 1 इंच (2.5 सेमी) अपने गिटार के साथ खेलते हैं, यह जानने के लिए कि आप जिस तरह से सबसे अधिक पसंद करते हैं, उसे बनाया गया है।
  • 2
    उसी तरह से सभी तारों को झांकना अभ्यास करें समय के साथ, निम्न सरल आंदोलनों के साथ, एक सरल तारक की स्थिति, जैसे कि सूर्य की जीभ को झटके की कोशिश करें। प्रत्येक नोट के लिए एक स्ट्रम के साथ, सभी तारों तक पहुंचने का प्रयास करते हुए, काले नोट चलाएं। प्रत्येक उपाय के अनुसार चार रैगुएओस की गणना करते हुए, टेम्पो में रहें।
  • सबसे गंभीर एमआई से शुरु करें, सभी तारों को घुमाएं, उन्हें वही वजन देने की कोशिश करें। शुरुआत में यह "तार" की तरह ध्वनि बनाना मुश्किल हो सकता है, जिससे कि सभी तारों को उतना कम वही कम किया जा सके। शुरुआती Mi स्ट्रिंग को खेलते हैं, पहले या अंतिम, थोड़ा मजबूत
  • Video: अपने गिटार को कैसे ट्यून करें / How To Tune Your Guitar - Beginner's Guitar Lesson - L3

    3
    आरोही आंदोलनों बनाने की कोशिश करें जब आप लय के अंदर खेलना सहज महसूस करते हैं, तो गिटार को सबसे तेज से सबसे नीची तक पहुंचने का प्रयास करें। इसे ऊपर की ओर आंदोलन कहा जाता है यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको समान रूप से सभी तारों को खेलने के लिए अभ्यास करना चाहिए, तार को व्यक्तिगत रूप से और धीरे धीरे खेलने के बजाए, तार को एक ध्वनि बनाते हुए करना चाहिए
  • 4
    मन का प्रयोग करें एक अच्छी वर्तनी कलाई पर है आप आसानी से जिस तरह से वह strum के हाथ हिलाता है एक शिशु की पहचान कर सकते हैं।, कोहनी से कलाई को यंत्र से जुड़ा रखने के लिए सीखें, केवल कलाई का उपयोग करने के लिए स्ट्रम।
  • कई शुरुआती लोगों को कठिनाई लेने में कठिनाई होती है जबकि सीखने की कोशिश होती है। बार्ब के साथ सबसे ज्यादा समस्याएं इसे आधार के करीब से पकड़ने और इसे आज़ादी से गिरने से उत्पन्न होती हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे ठीक से पकड़ कर रखें, अपनी अंगुलियों के बीच केवल एक छोटा सा टुकड़ा छोड़कर छोड़ दें।
  • भाग 3

    बुनियादी पैटर्न जानें
    1



    लय सीखें जो कि आरोही और अवरोही आंदोलनों को बदलता है। नीचे ऊपर, नीचे-ऊपर, नीचे-ऊपर, नीचे-अप: तालबद्ध पैटर्न सबसे बुनियादी झनकार आप सीख सकते हैं बारी ऊपर और हरा करने के लिए आंदोलनों नीचे है। एक ही गति रखें, लेकिन प्रत्येक माप के लिए नीचे की तरफ की कोशिश करें, चौथाई नोट को आठवीं नोटों में विभाजित करें।
    • प्रत्येक माप के लिए एक आंदोलन के बजाय, आपको दो बनाना होगा ये आठवें नोट हैं यह एक ही गति होनी चाहिए, इसलिए अपने पैरों को उसी गति से हरा रखें, लेकिन प्रत्येक बीट पर दो बार घुमाएं
  • 2
    Chords बदलें जब आप तार में उतरते और चढ़ते हुए आंदोलनों के साथ सहज महसूस करते हैं, तो उसे बदल दें। प्रत्येक माप के लिए एक सॉल कॉर्ड से सी में बदलें, फिर हर दो उपाय, समय से बाहर निकले बिना chords को बदलने का अभ्यास करते हैं।
  • यह जानने के लिए अपना समय लें और परिवर्तनों को प्राप्त करें। यह धीमी गति से प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन परिणाम अब आपके द्वारा किए गए कार्य के लिए होंगे। बदलते chords के साथ सहज होने से पहले अगले कदम को जारी रखना निराशाजनक और निराश हो सकता है जानें कैसे chords को बदलने के लिए और आप तुरंत गाने खेलेंगे।
  • 3
    माप में चौथे नीचे की ओर आंदोलन को छोड़ देता है लगभग कोई गीत को अवरोही पैटर्न की जरूरत नहीं है और फिर से बार-बार समान पैटर्न खेलना उबाऊ होगा। नीचे की ओर आंदोलन को छूने से रोकें और देखें कि पैटर्न कैसे बदलता है: जहां आपको छुआ जाना चाहिए था, कुछ भी स्पर्श न करें।
  • अधिक जटिल पैटर्न सीखना शुरू करने के लिए, आपको अपने हाथ में एक ही पैटर्न रखते हुए, कुछ आरोही या अवरोही आंदोलनों को बाहर करना सीखना होगा। दूसरे शब्दों में, आप कलाई को स्थानांतरित करना जारी रखेंगे, लेकिन आप चयन के साथ तार को छूने से रोकेंगे।
  • 4
    पॉप-रॉक पैटर्न का अभ्यास करें एक आम पैटर्न जो आप कई अभ्यासों और सार्वजनिक सत्रों में सुनाएंगे, नीचे, नीचे, ऊपर, ऊपर और नीचे-नीचे हैं
  • आपके पसंदीदा गीतों को सुनना प्रारंभ करें, जो ध्वनिक गिटार के साथ हाइलाइट करता है ताकि वे झटके वाले पैटर्न का उपयोग कर सकें। अब जब आप मूल बातें जानते हैं, तो आप अपने झंझट पैटर्न को बदलना सीखना शुरू कर सकते हैं, गीत में अलग-अलग प्रभाव प्राप्त करने के लिए कुछ आंदोलनों को रोकना रोक सकते हैं।
  • 5
    स्ट्रिंग को कम करने के लिए झटकेदार हाथ का प्रयोग करें। एक और तरीका है अपने झनकार पैटर्न के लिए कुछ रूपों को जोड़ने के लिए अंगूठे हाथ झनकार, पैटर्न रखने लेकिन जब आप अपने पसंद के साथ तार खेलने एक हथौड़ा प्रभाव हो रही के साथ तार कम करने के लिए सीखना है।
  • नील यंग, ​​विशिष्ट रस्सियों और जैक जॉनसन, रॉक स्टार और सर्फर के क्षीणन के साथ मिलाकर प्रयोग झनकार के एक पैटर्न है भी क्षीणन-झनकार की एक शैली है जानने के लिए आसान है और यह और अधिक परिष्कृत की तुलना में यह वास्तव में है लगता है ।
  • 6
    Chords और गति को अधिक महत्व दें शुरुआती गिटारवादक अक्सर "बहुत अधिक स्ट्रैम" होता है और उस पैटर्न को सीखने पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता है जो राग की स्पष्टता पर और गीत खेलने पर गति के बारे में लगभग कुछ भी नहीं है। जब आप एक स्ट्रम बनाते हैं, तो पहले तार पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं, फिर झनकार पैटर्न पर। आप बहुत ही कम समय में एक पेशेवर की तरह लगेंगे
  • 7
    गाने खेलना शुरू करें गिटार बहुत मज़ेदार होता है जब आप तार पैटर्न और गाने खेलते हैं जो आप वास्तव में जानते हैं। एक आसान गीत के साथ शुरू करें जो आपको सीढ़ी की बुनियादी पद्धतियां सिखाना होगा।
  • आप लगभग सभी देश और लोक गीतों को खेल सकते हैं यदि आप पहली स्थिति के झुंड, सोल, डू और रे का उपयोग करते हैं, तो उन्हें सीखने और उनका अभ्यास करने के लिए कुछ चुनें।
  • उन गानों की पहचान करें जिन्हें आपको एक ऐसे गीत में खेलना होगा जिसे आप सीखना चाहते हैं और स्ट्रिंग की मात्रा को परिभाषित करना चाहते हैं, जो आप आगे बढ़ना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, प्रमुख पुनः को केवल पांच स्ट्रिंग्स की आवश्यकता होती है, जबकि अधिक सूर्य को छह स्ट्रिंग्स की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे गाओ और एक ही समय में गिटार खेलने के लिए - शुरुआती हिंदी में वीर कुमार के लिए गिटार सबक

    • अभ्यास सबसे महत्वपूर्ण है प्रक्रिया का आनंद लेने के लिए, आपको अभ्यास करने की ज़रूरत है, लेकिन मजे भी है, याद रखें कि गिटार रचनात्मकता का एक रूप है और काम नहीं करता है।
    • पैटर्न आसान होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।
    • यदि आप किसी गीत के पैटर्न की पहचान नहीं कर सकते, तो मदद के लिए गिटार फ़ोरम देखने का प्रयास करें, या YouTube पर खोज करें।

    चेतावनी

    • जब आप झुकाव करते हैं तो आपका कलाई खराब होने पर खेलना बंद करो। ऐंठन से बचने के लिए अकड़ने वाला हाथ अक्सर बढ़ाया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com