ekterya.com

एक एमसी कैसे हो और आप के रूप में रैप करना चाहिए

एमसी वह व्यक्ति है जिसे हम एक हिप-हॉप कॉन्सर्ट में देखते हैं। यदि आप हिप-हॉप और मंच पर जाने का सपना पसंद करते हैं, तो वास्तविक सामग्री दिखाकर दर्शकों को जयकार और स्थानांतरित कर सकते हैं, आपको अपने शैली और तकनीक को विकसित करना सीखना होगा ताकि आप बेहतरीन रैपर बन सकें और प्रतिभाशाली लोगों के साथ अपने आस-पास हों । अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1

अपनी तकनीक विकसित करें
एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 1
1
जितना संभव हो उतना हिप हॉप सुनें जिस तरह से आप पहली बार पढ़े बिना एक उपन्यास लिखना नहीं चाहते हैं, यदि आप सीखना चाहते हैं कि आप एमसी की तरह कैसे कार्य करना चाहते हैं तो हिप हॉप की आवाज़ में विसर्जित होना चाहिए।
  • यदि आप कथा में दिलचस्पी रखते हैं, तो रईकवॉन, डीएमएक्स, नास और स्लिम रिक की कविता लिखिए।
  • यदि आप पागल छवियों और चेतना की धाराओं के साथ शब्दों का खेल पसंद करते हैं, तो Ghostface Killah, एशॉप रॉक और लिल वेन को अपनी अजीब गाया जाता है और आश्चर्यों से रक्षा करने की उनकी क्षमता के लिए सुनो।
  • यदि आप बड़े हुक, चिपचिपा कोरस और अविस्मरणीय प्रवाह के साथ हिप-हॉप पसंद करते हैं, तो रकीम, फ़्रेडी गिब्स और एमिनेम को सुनो।
  • Video: अगर मासिक धर्म Periods नहीं आये तो

    एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 2
    2
    पर्याप्त गाया जाता है लिखो कोई भी पुनर्नवीनीकरण या कमजोर गाया जाता है जो पहले से ही अन्य रैपरों द्वारा गाया जाता है, चाहे चाहे कितना शांत हो या कितना "लहर" आपके पास है यदि आप एक अच्छा एम सी बनना चाहते हैं, तो आप सबसे रचनात्मक, अनपेक्षित और आकर्षक कविता लिखकर शुरू कर सकते हैं।
  • गाया जाता है की एक शब्दकोश प्राप्त करें और उन गायनियों की समीक्षा करें जिन्हें आप उन्हें और अधिक आश्चर्यजनक और रोमांचक बनाने के लिए लिखते हैं। अपने छंदों को भरने के लिए क्लिचस या स्पष्ट गाया जाता है का उपयोग करने से बचें
  • दस कविताएं एक दिन लिखने की कोशिश करें, भले ही आप एक गीत लिखने पर सक्रिय रूप से काम नहीं कर रहे हों लाइनें आपके अपने गानों में विकसित की जाएंगी या आपके पास कुछ ऐसा होगा जब आपके पास एक लय होता है जिसे आप पसंद करते हैं और उस पर काम करना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 3
    3
    अपने प्रवाह का अभ्यास करें यहां तक ​​कि अगर आप पोस्ट करने योग्य गुणवत्ता के कविता लिखते हैं, यदि आप ताल के अनुसरण से इसे छद्म नहीं कर सकते हैं, तो यह काम नहीं करेगा। रेप्पर जो कि प्रवाह में रह सकते हैं, उनमें महान छद्म लेखकों की तुलना में सफल होने की अधिक संभावनाएं हैं।
  • यूट्यूब पर जाएं और आपको पसंद किए जाने वाले लय के साथ अन्य रैपर्स फ़्रीस्टाइल देखें रॅपर्स के दर्जनों किसी भी सफल रैप गीत की धड़कन पर मुफ्त शैली करने वाले होंगे। शैली में मतभेदों का अध्ययन करने का यह एक अच्छा तरीका है
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 4
    4
    पर्याप्त लय सुनें अपने समय के साथ निवेश करें जो आप लय के साथ परीक्षण करते हैं और बलात्कार करते हैं, उन्हें अपने दिमाग में घुसने से पहले असुविधाजनक गाया जाता है। प्रत्येक ताल में विभिन्न प्रकार के कविता और प्रवाह के साथ खेलते हैं। लय पर काम करने के लिए काफी कुछ तरीके हैं और आप प्रत्येक लय के साथ नृत्य नहीं कर सकते हैं जो आप सुनते हैं।
  • जिन निर्माता की ध्वनि आपको पसंद है और उनकी लय का उपयोग करें जब भी आप कर सकते हैं खोजें। कौन जानता है? इससे अच्छे कामकाजी संबंध हो सकते हैं।
  • एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 5
    5
    फ्रीस्टाइल। सबसे अच्छा एमसीएस मुक्त शैली एपेट्स हैं, जिनके पास इस समय अविस्मरणीय गाया जाता है। लेकिन फ़्रीस्टाइल एक ऐसी कौशल नहीं है जो कुछ भी नहीं है, आप इसके साथ जन्म नहीं लेते हैं। आप शब्दों की एक आपूर्ति को विकसित करने के लिए सीख सकते हैं जिसके साथ आप विचलित हो सकते हैं, जिसने आपके द्वारा विकसित किए गए नमूनों में पल की गर्मी में होने वाले बदलावों को फिट करना सीखना है।
  • एक एकल-पंक्ति वाक्यांशों की एक अच्छी संख्या है जिनके साथ आप काम कर सकते हैं। यदि आपके पास एक अच्छी अंतिम पंक्ति है, तो आप दूसरी अच्छी लाइनों के बारे में सोच सकते हैं, ताकि आप अपनी अच्छी लाइन को शुरुआती बिंदु के रूप में इस्तेमाल कर सकें।
  • बस उन्हें छोड़ दो आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में सोचना बंद करो और जब आप अकेले हो, तो छद्म आरंभ करें। अगर आपको सुनने के लिए कोई भी नहीं है, तो चिंता न करें, अगर यह मूर्खतापूर्ण न हो, या यह समझ में नहीं आता है। यदि आप अपनी गति को खोए बिना पंक्ति में पाँच मिनट के लिए फ्रीस्टाइल अभ्यास करते हैं, तो आपको कम से कम अच्छी लाइनें मिल सकती हैं जो आप बाद में उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अपनी शैली का विकास करें
    इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 6
    1
    असली बनें यदि आप उपनगरों से एक किशोरी हैं, तो संभवत: आपके द्वारा चलाए जा रहे नशीले पदार्थों के वैश्विक साम्राज्य के बारे में बलात्कार का कोई अच्छा विचार नहीं है। ऐसा नहीं है कि आप सच्चाई को थोड़ा ज़्यादा नहीं बढ़ा सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी निश्चित स्तर पर वास्तविकता देखते हैं लोगों को यह विश्वास करना होगा कि आप उन चीजों को अपने दिल से आ रहे हैं, जिन चीजों पर आप झुका सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि रैफ-आरफ और डाय एंटोवार्ड जैसे रैपर्स, जो कि अक्सर एक "मजाक" के लिए पूछताछ करते हैं, गंभीर जुआरी हैं जो अपनी कला और संगीत को गंभीरता से लेते हैं, सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और पहले की अवधारणाओं के बारे में अपने लाभ के लिए हिप हॉप देखें और उत्कृष्ट रैप
    • संगीत पहले आना चाहिए, निश्चित रूप से, लेकिन प्रामाणिकता आपके स्वरूप को प्रभावित करनी चाहिए। एक नए रूप को विकसित करना जो लोगों को आकर्षित कर रहे हैं, जो कि आपके संगीत को दिखाए जाने का प्रतिनिधित्व करता है आपने महान देखा
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 7
    2



    अद्वितीय रहें यदि आपके पास हिप-हॉप में कोई बात नहीं है या जोड़ना है, तो किसी को अपने गाने सुनना मुश्किल होगा। आपको शेक्सपियर बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको एक चिपचिपा हिप-हॉप गीत बनाने में सक्षम होना चाहिए जो लोगों के दिमाग में बने रहेंगे, शब्दों और ध्वनियों के संयोजन करेंगे जो लोग सुनना चाहेंगे।
  • काफी रैप सुनो और छेद खोजने के लिए। लोकप्रिय विषयों के बारे में बात करें कि अन्य रैपर्स स्पर्श न करें देखें कि अन्य रैपर्स कहां से डरते हैं वर्जिन क्षेत्र एक्सप्लोर करें
  • आप कहां से आते हैं और स्थानीय चीज़ों के बारे में बलात्कार करते हैं हालांकि वह आमतौर पर परंपरागत गैंगस्टर विषयों पर फड़फड़ाता है, फ़्रेडी गिब्स अनोखा है क्योंकि वह गलती की तकनीक के साथ रैपर है जो गैरी, इंडियाना पर रैप पर बलात्कार के लिए एक अनोखी और अप्रत्याशित जगह है। इससे उन्हें और उनके संगीत के लिए अद्वितीय बनाता है
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 8
    3
    एक विशिष्ट शैली वाली टीम बनाएं एमसी के रूप में, आप समारोहों का मालिक होंगे, जो समूह में माइक्रोफोन और शायद सबसे कुशल रैपर को नियंत्रित करता है, लेकिन वास्तव में खड़े होने के लिए, आपको कुछ मदद की आवश्यकता होगी अपनी क्षमताओं के अलावा, आपको इसकी भी आवश्यकता होगी:
  • एक डीजे वह जानता है कि कैसे खरोंच, मिश्रण और कार्य करने के लिए आपको साधन का समर्थन करने के लिए, किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके संगीत को समझता है और मिक्सर के साथ कुशल है, किसी को पता है कि जब आप कार्य करते हैं तो शो कैसे लेंगे। यह भी एक अच्छा विचार है कि जिस व्यक्ति को पहले से ही लाइव डीजे शो करने के लिए आवश्यक उपकरण मिल रहा है डीजे रातों की जगहों पर जाएं और देखें कि आपका ध्यान कैसी है।
  • एक प्रचार आदमी. आम तौर पर, प्रचार-प्रसार वाला व्यक्ति ऐसा कोई है जो आपके गीतों के अंत में गाया जाता है, आपके गीतों में बनावट और मात्रा के अन्य परतों को जोड़ता है। बीस्टी बॉयज़ के लाइव फीचर वीडियो देखें ताकि आप यह देख सकें कि अन्य गायन कैसे गाने पर जोर देने के लिए हस्तक्षेप करते हैं, या स्वाद Flav सार्वजनिक शत्रु के पहले पटरियों में मंच को कैसे हिलाता है वे मुख्य रैपर्स नहीं हैं, लेकिन एक अच्छा प्रचार आदमी के मंच और करिश्मा पर उपस्थिति होती है जो एक महान शो बनाते हैं।
  • पूरक एमसीएस. वू-तांग कबीले को इस विचार से बनाया गया था कि एक प्रतिभाशाली एमसी अच्छा था, लेकिन आठ बेहतर होंगे, खासकर अगर अद्वितीय और अप्रत्याशित शैलियों और प्रवाह एक ही ट्रैक पर मिश्रित हों। अन्य रॅपर्स ढूंढें, जिनके पास आपकी प्रस्तुतियों के साथ सहयोग करने के लिए थोड़ा अलग शैलियों या व्यक्तित्व हैं और आपको खेलने के लिए एक अतिरिक्त तत्व प्रदान करें।
  • भाग 3

    प्रदर्शन
    एमसी और रैप का शीर्षक शीर्षक छवि ठीक से 9
    1
    श्रोताओं को सुशोभित करें और आगे बढ़ें एमसी की तरह, आप मुख्य आकर्षण हैं आपको मंच पर ले जाना चाहिए और लोगों को शो के बारे में उत्साहित करना चाहिए। डीजे को गति रखना चाहिए और प्रचार-प्रसार के लिए आपको समर्थन करना है, इसलिए ऊर्जा है
    • शामिल होने के लिए दर्शकों के साथ मजाक बनाएं डीजे को मात्रा को बंद करने के लिए कहो और लोगों को गाते हुए एक बार बताओ कि कैसे गाना बज रहा है
    • यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके संगीत के साथ एकजुट हों, तो आपको इसके साथ सहानुभूति भी होना चाहिए। ले जाएँ, ताल को महसूस करें और मंच पर होने के लिए उत्साहित करें। यदि आप माइक्रोफ़ोन के पीछे अभी भी खड़े हैं और आप ऊब रहे हैं, तो दर्शकों के लोग समान होंगे।
  • एमसी और रैप का शीर्षक शीर्षक छवि ठीक 10
    2
    मंच पर भरोसा रखें यदि आप अच्छी तरह तैयार हैं, तो आपको अपने कौशल और अपने संगीत में आत्मविश्वास महसूस करना चाहिए ताकि आप सभी को दे सकें और लोगों के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकें। यह चमकने का समय है उन्हें एक प्रस्तुति दीजिए जो वे कभी नहीं भूलेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपने सभी पत्रों को सीखा है और माइक्रोफ़ोन का उपयोग करके अभ्यास किया है, ताकि आप सुनिश्चित हों कि प्रस्तुति के सभी तकनीकी पहलुओं को बिना समस्याएं दी जाएंगी। यदि आप सभी शब्दों को याद करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आत्मविश्वास से खुद को पेश करना मुश्किल है।
  • प्रस्तुति से पहले एक माइक परीक्षण करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है प्रस्तुति की नौकरी का एक भाग यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ तैयार है और नियोजित के रूप में काम करने से पहले हो। रॉक स्टार और मोटापे से ग्रस्त प्री-शो जिम्मेदारियों को मत बनें एक पेशेवर बनें
  • वह हमेशा मंच पर चला जाता है शांत और अच्छी तरह से विश्राम किया। इससे पहले जश्न मनाएं, लेकिन शो के बाद
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 11
    3
    स्पष्ट, स्पष्ट बोलें और जोर से बोलें आपके संगीत के साथ सहानुभूति करना मुश्किल होगा यदि आप बोलते समय स्पष्ट नहीं होते हैं या यदि आप मिश्रण में बहुत चुप या विकृत हैं। रैप ब्राउनी के एनिमेटेड गंभीर में वयस्कों में से किसी एक की तरह आवाज नहीं करना चाहिए अपने मुखर को पोलिश करें और सुनिश्चित करें कि यह जगह के हर कोने में सुना जा सके।
  • यदि आप अपने आप को उपस्थित करते हुए अपनी आवाज की मात्रा को बनाए रखने में परेशानी रखते हैं, तो पत्रिकाओं और पुस्तकों को जोर से पढ़ने का अभ्यास करें ताकि आपकी आवाज़ स्वाभाविक रूप से एक मजबूत रजिस्टर तक पहुंच सके। यह आपके कमरे में रहने वालों को परेशान कर सकता है, लेकिन जहां आपकी आवश्यक प्रस्तुति को अधिक ताकत देने के लिए इसके लायक होगा।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 12

    Video: 9 साल के लड़के ने 19 साल की लड़की की मांग में भरा सिंदूर

    4
    अपने प्रशंसकों के संपर्क में रहें अपने बढ़ते प्रशंसकों के साथ आपकी बातचीत के साथ सक्रिय रहें, जो आपके प्रस्तुतियों में जाने वाले हैं और जो ऑनलाइन हैं एमसी टीम का चेहरा होगा, इसलिए आपको रैप के प्रचार पक्ष को गंभीरता से लेना होगा। अपने प्रस्तुतियों के बाद लोगों से मिलने और आपके पास किसी भी सामान को बेचने के बाद और अधिक समय बिताने के लिए, मैत्रीपूर्ण और सुलभ होना
  • लोगों को सोशल मीडिया पर अपनी प्रस्तुतियों में जाने और ट्विटर और फेसबुक पर लोगों के प्रति जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करें। रैपर्स, शायद संगीतकारों के किसी भी अन्य समूह की तुलना में, सोशल मीडिया पर नियंत्रण रखना और उन्हें अपनी पूरी क्षमता के लिए काम करने के लिए जाना जाता है। आपको YouTube पर एक लोकप्रिय वीडियो या एक सफल प्रचार टेप के साथ एक रिकॉर्ड सौदा मिलने की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • गलत न हो
    • बहुत कुछ पढ़ें और लिखें आप को प्रेरित करने के लिए सभी प्रकार के विभिन्न संगीत सुनें

    चेतावनी

    • जब आप एमसी की तरह काम करते हैं तो आप शब्द की शक्ति का उपयोग कर रहे हैं। इसे हल्के ढंग से न लें अगर आप जेल में होने के बारे में बलात्कार करते हैं और आप कभी भी एक नहीं रहे, तो आप शायद वहाँ खत्म हो जाएंगे। उसी तरह, यदि आप हर समय पैसे पर रैप करते हैं, तो आप इसे आकर्षित करेंगे यदि आप अपनी सभी भावनाओं को उस विषय के साथ बोलते हैं। दूसरे शब्दों में, अपने सकारात्मक पत्र को आपके लिए सकारात्मक आकर्षित करने के लिए रखें। आप वे हैं जो आप पर विश्वास करते हैं और आप कहते हैं कि आप हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com