ekterya.com

प्रतिभा एजेंट कैसे बनें

प्रतिभा एजेंट, नई प्रतिभा की पहचान करने और प्रतिभा को बढ़ावा देने और कलाकारों के लिए ऑडिशन और नौकरियों के आयोजन के विकास के व्यवसाय में हैं। वे अभिनेताओं, लेखकों, गायकों, मॉडल और अन्य कलाकारों के साथ काम करते हैं और उन्हें निर्देशकों, फोटोग्राफरों, उत्पादकों, नाइट क्लबों और अन्य ग्राहकों के साथ संपर्क में डालते हैं जो उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं। यदि यह आपका ध्यान प्रतिभाशाली लोगों के साथ काम करता है, तो यहां एक प्रतिभा एजेंट बनने का तरीका है

चरणों

एक प्रतिभा एजेंट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
आपको मनोरंजन उद्योग में अनुभव होना चाहिए हालांकि बिल्कुल जरूरी नहीं, कई प्रतिभा एजेंट कलाकारों के रूप में शुरू करते हैं या उनके साथ संपर्क होते हैं एल्विस प्रेस्ली के सहयोगियों में से एक, गैरी शिलिंग ने अपने समय के दौरान उन संपर्कों का इस्तेमाल किया था जो प्रेस्ली के साथ एक प्रतिभा एजेंट बनने के लिए किया था। जेनिस डिकिंसन ने एक मॉडल बनने के बाद सेवानिवृत्त होने के बाद एक मॉडलिंग एजेंसी की स्थापना की।
  • एक प्रतिभा एजेंट के चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    आप किस मनोरंजन के क्षेत्र में विशेषज्ञता चाहते हैं, इसका निर्णय लें हालांकि, कुछ प्रतिभा एजेंट पूर्ण सेवा प्रतिभा एजेंसियों के लिए काम करते हैं और एक विस्तृत श्रेणी के ग्राहकों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, अधिकांश प्रतिभा एजेंट मनोरंजन उद्योग के कुछ ही क्षेत्रों में विशेषज्ञ होते हैं, जैसे अभिनय, गायन या मॉडलिंग जिस क्षेत्र में आपके पास सबसे ज्यादा दिलचस्पी और जुनून है, उसमें वह क्षेत्र होना चाहिए, जिसे आप एक प्रतिभा एजेंट के रूप में विशेषज्ञ करते हैं।
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    एक प्रतिभा एजेंट होने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करें एक प्रतिभा एजेंट के काम को विपणन और प्रचार, जनसंपर्क, संचार और मानव संसाधनों में कौशल की आवश्यकता होती है। इन क्षेत्रों और संबंधित क्षेत्रों में औपचारिक शिक्षा प्रतिभा एजेंट के रूप में आपको अधिक प्रभावी बना सकती है और आपको बाद में अन्य नौकरी विकल्प भी प्रदान कर सकती है यदि आप एक प्रतिभा एजेंट होने से थक जाते हैं
  • आपको उन कुछ ग्राहकों से संबंधित कानूनों को भी सीखना होगा जिन्हें आप काम कर सकते हैं, जैसे बाल कलाकारों से संबंधित
    एक प्रतिभा एजेंट, चरण 3 बुलेट 1 बनें चित्र
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4



    एक स्थापित प्रतिभा एजेंसी में अपनी इंटर्नशिप करें प्रतिभा एजेंसी काम करती है यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि एक में काम करना है एक व्यवसायी के रूप में, आप ज्यादातर काम करते हैं और प्रतिभाओं के साथ काम करने के बजाय कागजी कार्य को संभालना चाहते हैं, लेकिन इससे आपको उस व्यवसाय की समझ मिलेगी, जिसकी ज़रूरत तब होगी जब आपके पास यह समय आ जाएगा।
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    5
    एजेंट के सहायक बनने के लिए कड़ी मेहनत करें यह वह बात है जिस पर आप प्रतिभाओं के साथ काम करना शुरू करते हैं, जैसे कि श्रवण स्क्रिप्ट और डेटिंग शीट की तैयारी
  • आप इस स्तर पर कितनी जल्दी पहुंचते हैं इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने संपर्कों के नेटवर्क का विकास करते हैं। प्रायः, किसी एजेंट के सहायक होने से पहले आप पत्राचार या स्वागत के वर्गीकरण के लिए एक व्यवसायी होने से प्रगति करते हैं। आप एक के लिए एक बॉस की स्थिति में काम करने से पहले एक एजेंसी के भीतर कई एजेंटों का उपयोग करने में समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक प्रतिभा एजेंट बनने के लिए लाइसेंस प्राप्त करें यदि आप जिन कानूनों को जीते हैं, वे इसके लिए आवश्यक हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, कहता है कि न्यू यॉर्क और कैलिफोर्निया जैसे कलाकारों का एक बड़ा समुदाय है, यदि वे ऑडिशन और प्रदर्शन के आयोजन जैसे कार्य करने के लिए अधिकृत प्रतिभा एजेंट की आवश्यकता होती है लाइसेंस के लिए आवश्यकताओं में अनुबंध प्रपत्र, कमीशन फीस, रेफ़रल और यहां तक ​​कि उंगलियों के निशान भी शामिल हो सकते हैं जो राज्य श्रम आयोग या अन्य प्रकार के लाइसेंस के अन्य निदेशक मंडल के साथ-साथ रखरखाव के लिए भी प्रदान किए जा सकते हैं। एक ट्रस्ट और सावधानी खाता
  • एक प्रतिभा एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: केले को सड़ने से कैसे बचाएं | Kitchen Tips in Hindi

    Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    7
    अपनी प्रतिभा एजेंसी शुरू करें सभी एजेंट प्रतिभाओं को उस कदम से नहीं लेते हैं, लेकिन एजेंटों और एजेंटों के सहायकों के अनुभव और संबंधों के साथ जो स्वयं इसे करने की इच्छा रखते हैं, वे इसके लिए अच्छे उम्मीदवार हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक प्रमुख बाजार में एक प्रतिभा एजेंट होने के फायदों में पटकथा पढ़ने, फिल्मों के प्रदर्शन और नाटकों में भाग लेने और पार्टियों में जाने में शामिल हैं सफल प्रतिभा एजेंट एक कलाकार के साथ विशेष रूप से काम कर सकते हैं और प्रतिभा एजेंसी को उस अभिनेता का प्रतिनिधि बनने के लिए समाप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • प्रतिभा एजेंट लंबे समय तक काम कर सकते हैं और देर भी हो सकते हैं, खासकर उन लोगों के साथ जो टेलीविजन उद्योग में लोगों के साथ काम करते हैं, उस समय के दौरान कि टीवी पायलट उत्पादन में हैं कभी-कभी घंटे कैलिफ़ोर्निया के समय क्षेत्र के दौरान काम की जाती हैं, भले ही एजेंसी कैलिफोर्निया में न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com