ekterya.com

एक अच्छा गीतकार कैसे बनें

क्या आप कभी भी एक खूबसूरत गीत लिखना चाहते हैं जो आपको लगता है कि जब कभी इसकी ज़रूरत होती है तो आप कभी नहीं आते हैं? यहां आपके कौशल को बेहतर बनाने का अवसर है। बस इन कुछ चरणों का पालन करें और आप सफलता के लिए अपने रास्ते पर होंगे!

चरणों

छवि एक अच्छा गीतकार कदम 1 शीर्षक
1

Video: गीत लेखन मे करियर और आय

आराम करो, यदि आप चाहें तो कोई गीत लिख सकते हैं इस लेख को पढ़ने के लिए प्रेरित करने वाले विश्वास को खो न दें।
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 2 शीर्षक
    2
    ध्यान केंद्रित करें और अपने आप को आरामदायक बनाएं आप अपने आसपास एक सूक्ष्म वातावरण चाहते हैं, इसलिए विचलित मत बनो। सुनिश्चित कर लें कि आप आराम कर रहे हैं, यदि आप नहीं हैं, तो आप अपने गीत लिखने के बजाय आराम से जगह बनाने की कोशिश करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 3 शीर्षक
    3
    विचारों का तूफान! ज्यादातर लोग सोचते हैं कि आपके पास एक अच्छा गीत लिखने के लिए एक विशिष्ट गीत होना चाहिए, वस्तुतः यह नहीं है! जब आप एक गीत लिखते हैं जिसमें आप असीमित अवसर चाहते हैं अपना दिमाग खुला रखें और अपने सिर में सब कुछ लिखिए कि क्या कोई लय है या नहीं आप अंत में सब कुछ संपादित कर सकते हैं
  • Video: गीत लेखन मे शब्द कैसे जोडते है जानिए हिन्दी मे,song writing mein shabad kaise jode.janiye hindi mein

    छवि एक अच्छा गीतकार कदम 4 शीर्षक

    Video: How to Start Writing in Hindi - लेखक कैसे बनें - Writing Tips in Hindi - Monica Gupta

    4



    एक उपकरण पकड़ो यदि आप नहीं जानते कि कैसे एक यंत्र खेलने के लिए, हम! यदि आपके गाने के लिए आपके पास एक अच्छा राग है, तो शब्द आसानी से आ जाएगा। अब जब आपके पास अपने सभी बुद्धिमान शब्द हैं, तो आप सुंदर अक्षरों को प्राप्त करने के लिए अलग-अलग वाक्य के टुकड़े को बदल सकते हैं और जोड़ सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 5 शीर्षक
    5

    Video: गीत लेखन के क्षेत्र मे गीतकार आगे कैसे बढें

    पुनर्लेखन। यदि कुछ आप को समझ में नहीं आता है, तो फिर से लिखें और अन्य नमाज़ों और शब्दों के साथ उस कविता के साथ जाने का प्रयास करें उन्हें गीत में मत डालें, अगर वे समझ नहींें। आप एक गीत नहीं चाहते जो बस कुछ नहीं के बारे में बड़बड़ाता है, है ना?
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 6 शीर्षक
    6
    समाप्त होता है। आप क्या लिख ​​रहे हैं इसके आधार पर समझने के लिए हर चीज को व्यवस्थित करें और क्रम में जाएं। इस क्रम में होना चाहिए: शुरू: 4 या 5 पत्र, कोरस कोरस: आमतौर पर एक या दो पत्र, कोरस, 4 या 5 पत्र, मध्यवर्ती 3 या 4 पत्र, कोरस: 4 या 5 पत्र ब्रिज: 3 या 4 पत्र , कोरस: 4 या 5 अक्षर, अंतिम: वैकल्पिक 2 या 3 अक्षरों
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 7 शीर्षक
    7
    इसे अपने लिए गाएं क्या आप मेलोडी पसंद करते हैं? क्या आपका पत्र समझ में आता है? क्या यह ठीक से माउंट है?
  • एक अच्छा गीतकार चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    जश्न मनाने के लिए! एक अच्छी तरह से लिखा गीत मनाया जाना चाहिए याद रखें, एक गाना दिल से आता है, इसे प्रवाह और आप क्या हासिल कर सकते हैं पर आप आश्चर्यचकित हो जाएगा! आनंद लें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com