ekterya.com

फिल्म निर्माता बनने के लिए

क्या आप फिल्म उद्योग का हिस्सा बनने में रुचि रखते हैं? क्या आप YouTube या किसी अन्य वीडियो साइट के लिए महत्वपूर्ण, अजीब या दिलचस्प वीडियो बनाना चाहते हैं? यदि आप एक फिल्म निर्माता बनकर यूट्यूब पर सफल रहना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

छवि एक फिल्म निर्माता चरण 1 का शीर्षक
1
एक कैमरा खरीदें एक स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर जाएं और कैमकोर्डर या वीडियो कैमरों के चयन के बारे में पूछें। ऐसे कई कैमरे हैं जिनसे आप चुन सकते हैं और एक सस्ती कैमरा खरीदना आसान है जो एक उच्च गुणवत्ता की फिल्म को शूट करता है। टारगेट, वॉलमार्ट, रेडियो झोंप या किसी कैमरे का चयन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ खरीदें जैसे कुछ स्टोरों पर जाएं। बाजार पर सबसे महंगी कैमरे न खरीदें, खासकर अगर आप फिल्मों को शूट करना जारी रखने के बारे में निश्चित न हों यदि आप थोड़ा कम शुरू करना चाहते हैं, तो फ्लिप कैमकोर्डर सस्ती हैं और वे अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो शूट करते हैं।
  • एक फिल्म निर्माता चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर आपके पास आईफोन 4 या अधिक आधुनिक है, तो इसे कैमरे के रूप में उपयोग करें।
  • छवि एक फिल्म निर्माता चरण 3 शीर्षक
    3
    याद रखें कि वीडियो की सामग्री आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कैमरे के ब्रांड के मुकाबले ज्यादा होती है।
  • एक फिल्म निर्माता चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी फिल्म के चालक दल को इकट्ठा करो हालांकि आपके द्वारा अच्छा वीडियो बनाना संभव है, फिल्म बनाने से ज्यादा मज़ेदार हो सकता है अगर आपके पास यह करने के लिए दोस्तों की "टीम" है अपने दोस्तों को इकट्ठा करने की कोशिश करें जो फिल्मों को फिल्में बनाने में रुचि रखते हैं और टीम के प्रत्येक सदस्य को नौकरी प्रदान करते हैं। यदि आप प्रत्येक व्यक्ति को निम्नलिखित कार्य सौंपते हैं तो फिल्म का उत्पादन बहुत सरल होगा: कैमरामैन (1 से 2 लोग): यह वह व्यक्ति है जो मूवी की फिल्में है। वे वीडियो कैमरों के उपयोग में पिछले अनुभव और विभिन्न दिलचस्प कोणों से शूट करने में सक्षम होना चाहिए। निर्माता या पटकथा लेखक (2 से ज्यादा लोगों तक): इस व्यक्ति या टीम को फिल्म की थीम तय करने के लिए मिलता है। उन्हें प्रत्येक चरित्र के संवाद लिखना चाहिए और सुनिश्चित कर लें कि स्क्रिप्ट की शुरुआत, मध्य और अंत है निदेशक (एक व्यक्ति): यह व्यक्ति यह सुनिश्चित करता है कि अभिनेता शक्तियों को वास्तविक रूप से स्क्रिप्ट का प्रतिनिधित्व करने और हर समय सही भावनाओं को दिखाने के लिए बलों में शामिल हो। अभिनेताओं (2 से अधिक लोगों तक): इस व्यक्ति या दल ने चरित्र की भावनाओं को वर्णन करने के लिए उचित भावनाओं और इशारों का उपयोग किया है। वे उस व्यक्ति को बनने में सक्षम होते हैं, जो वे प्रतिनिधित्व करते हैं, चाहे अभिनेता का व्यक्तित्व कितना अलग हो। स्टेज डायरेक्टर या कॉस्ट्यूम डिजाइनर (2 लोगों से अधिक तक): यह टीम काम करती है ताकि सभी दृश्यों को फिल्माया गया जो जीवन में आते हैं वे मंच के लिए रंगमंच की सामग्री का ध्यान रखते हैं, साथ ही कलाकारों की वेशभूषा और मेकअप भी करते हैं। तकनीकी उत्पादक (1 से 2 लोगों के लिए): इस फिल्म की फिल्मांकन समाप्त हो जाने के बाद यह व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है। वे फिल्म की सामग्री को संपादित करने के साथ-साथ आवश्यक होने पर विशेष प्रभाव और संगीत को जोड़ने के लिए ज़िम्मेदार हैं।
  • एक फिल्म निर्माता चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    सामग्री खोजें सबसे अधिक संभावना है, आपकी फिल्म को कम से कम एक प्रोप या पोशाक आइटम की आवश्यकता है। शिल्प भंडार और जो पार्टी सिटी जैसे हेलोवीन आइटम बेचते हैं, उनमें से चुनने के लिए रंजक और दिलचस्प वेशभूषा का विस्तृत चयन होगा। यह प्रभाव भी बढ़ाएगा, अभिनेताओं के लिए एक नाटकीय मेकअप लागू करें और आप इसे भी खरीद सकते हैं। यदि संदेह है, तो जांच लें कि आपके पास घर पर किसी प्रकार की रकम है या नहीं। यदि आपका बजट तंग है, तो आप पहले से ही बहुत कुछ के साथ काम कर सकते हैं और अभी भी एक उत्कृष्ट फिल्म बना सकते हैं।
  • बीआई ए फिल्म निर्माता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोई स्थान चुनें यदि आप अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग दृश्य शूट करना चाहते हैं, तो ठीक है - हालांकि, संभवतः आपके पास एक केंद्रीय स्थान होगा जहां फिल्म का एक बहुत जाना होगा उपयुक्त के रूप में एक खुला और व्यापक स्थान या घर के बाहर खोजें। अपने कैमकॉर्डर और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज करने के लिए एक शक्ति स्रोत का उपयोग करने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि स्थान निजी संपत्ति पर नहीं है - एक जगह चुनें जहां फिल्मांकन की अनुमति है।
  • एक फिल्म निर्माता बनने वाली छवि चरण 7
    7

    Video: भागम भाग [2006] हिन्दी हास्य पूर्ण मूवी - अक्षय कुमार - गोविंदा - लारा दत्ता - परेश रावल

    अपनी फिल्म को फिल्माएं एक अच्छा दिन चुनें जब आपकी टीम सेट तक पहुंच सकती है। अपना समय ले लो, यह बहुत संभावना है कि अगर आप जल्दबाजी न करें तो आपकी फिल्म बेहतर बाहर आ जाएगी और आप अपने अभिनेताओं के साथ काम करने में समय बिताते हैं ताकि उन्हें पूरे फिल्म में सही भावनाएं दिखा सकें।
  • 8

    Video: Seminar/Workshop for Short Filmmakers -फिल्म निर्माताओं के लिए कार्यशाला| FilmyFunday#27 | Joinfilms

    मज़े करो यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि अगर आपको मजा नहीं है, तो यह फिल्म में देखा जाएगा। भूलों पर हँसते हैं और यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो ब्रेक ले लो। पहला कारण यह याद रखें कि आप फिल्म क्यों करते हैं: आपको फिल्में बनाना पसंद है मज़े के लिए करो, प्रसिद्धि के लिए नहीं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप मेकअप का बहुत उपयोग करते हैं, तो यह कैमरे की छवि पर इतना अच्छा नहीं दिखेगा कैमरे में केवल दृश्यमान होने के लिए पर्याप्त उपयोग करें, लेकिन अपने कलाकारों को जोकर की तरह न बनाएं।
    • एक विषय चुनें जो आपको रूचता है! आप जिस चीज के बारे में बहुत कम जानते हैं, उसके बजाय आपको कुछ के बारे में एक फिल्म बनाने का आनंद लेना अधिक संभावना है।
    • कैनन 650 डी जैसे डिजिटल एसएलआर कैमरे एक अच्छे विकल्प हैं, क्योंकि वे उच्च परिभाषा कैमकोर्डर से सस्ता हैं, लेकिन अभी भी पूर्ण HD 1080p रिज़ॉल्यूशन प्रदान करते हैं। इन के साथ, आप आसानी से क्षेत्र की गहराई प्राप्त कर सकते हैं और लेंस बदल सकते हैं।
    • स्थानों और अभिनेताओं के लिए स्थानीय स्तर पर उपलब्ध प्रॉप की एक सूची बनाएं और इसकी एक फिल्म बनाएं।
    • यदि आप अपने शहर में सफल रहे हैं, तो अपनी फिल्मों की प्रतियां व्यवसायों और पर्यटकों को बेचने का प्रयास करें। आप अपनी फिल्मों को प्यार कर सकते हैं और अपनी टीम के शब्द का प्रसार कर सकते हैं!
    • यदि आप अपनी टीम को नाम देना चाहते हैं, तो याद रखना आसान है। अगर लोग इसे याद करते हैं, तो वे इसे दोहराएंगे।

    चेतावनी

    • अपने चेहरे पर इसे इस्तेमाल करने से पहले अपने अभिनेताओं पर मेकअप का प्रयास करें एलर्जी या जलन के लिए परीक्षण करें। यदि वे सकारात्मक हैं, मेकअप का उपयोग न करें
    • अगर आप फिल्म में एक कार चलाते हैं, तो उस जगह से मत जाओ जहां आप लोगों को आकर्षित नहीं करना चाहते हैं, या आपको अपने व्यवसाय की पृष्ठभूमि की छवि को मिटाना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैमरा
    • कुछ मित्रों को इतना कि वे आपकी "टीम" बनें
    • प्रकाश
    • मेकअप
    • कमरे बदलने (यदि आवश्यक हो)
    • प्रोप ऑब्जेक्ट्स
    • संपादन सॉफ्टवेयर जैसे कि आईमोवि, विंडोज मूवी मेकर, आदि के साथ एक कंप्यूटर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com