ekterya.com

मेटलहेड कैसे बनें

भारी धातु शैली सत्तर के दशक में पारंपरिक रॉक संगीत के लिए एक और चरम विकल्प के रूप में उभरा। तब से, वह अपनी ज़ोर से, जोर से और आक्रामक ध्वनि, उनकी विवादास्पद छवि और उनके लाइव एसिड प्रस्तुतियों के लिए जाने जाते हैं। धातु के संगीत के प्रशंसक को अक्सर "मेटलहेड्स" कहा जाता है, और दुनिया में मेटलहेड्स की संख्या में वृद्धि हुई है क्योंकि शैली ने लोकप्रियता हासिल की है। मेटलहेड होने के कारण मुख्य रूप से शैली की तीव्रता और तकनीकी जटिलता की सराहना करते हुए सीखना होता है। हालांकि, वास्तव में अपने समर्थन को दिखाने के लिए, आप पोशाक की धातु शैली को अपनाने और संस्कृति के माध्यम से भाग ले सकते हैं जो संगीत के माध्यम से उभरा है।

चरणों

भाग 1

अपने आप को संगीत के साथ परिचित कराएं
इमेज का शीर्षक, एक माथलहेड चरण 1
1
विभिन्न प्रकार के धातु के बारे में जानें धातु एक बहुत विविध संगीत शैली है जिसमें कई अलग-अलग शैलियों को शामिल किया गया है। सबसे उल्लेखनीय शैलियों और उनकी अनूठी विशेषताओं के बारे में जागरूक रहें यह संभव है कि धातु का एक निश्चित उप-भाग आपकी बात नहीं है, जबकि दूसरा वास्तव में आपको एक संदेश भेजता है। कट्टर धातु वाले प्रत्येक कम से कम प्रत्येक मुख्य शैली के विशिष्ट पहलुओं को नामित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • भारी धातु धातु की सभी किस्मों का पूर्वज है यह अपने आधे समय की लय, संगीत और तकनीकी उपकरण, और ओपेरा गीतों की विशेषता है।
  • पावर मेटल कल्पना विषयों, जैसे ड्रेगन, जादूगर और योद्धाओं का उपयोग करता है यह अपने शक्तिशाली टक्कर, हार्मोनिक तकनीक और विजयी स्वर के लिए उल्लेखनीय है।
  • थ्रैश मेटल यह कट्टर गुंडा का नतीजा है और विस्फोटक लय को प्रस्तुत करता है और गिटार रिंग को बहुत तेज गति से खेला जाता है। मध्य से देर तक के दशक की अपनी जड़ों के कारण, इसमें कुछ विषयों जैसे युद्ध, आर्मगेडन, उत्परिवर्ती राक्षस और क्रूरिक हिंसा के लिए एक मोह है।
  • कयामत धातु साइकेडेलिक रॉक एंड ब्लूज़ का हिस्सा यह अत्यधिक विकृत गिटार पर "फज", लो-फाई एनालॉग रिकॉर्डिंग तकनीकों और अपराध, प्रकृति, अलौकिक और गुप्त के संदर्भ के साथ प्रभावों पर केंद्रित है।
  • काली धातु यह चरम धातु का एक रूप है जो एक शैतानी, मध्ययुगीन और छिपी हुई थीम से संबंधित है। इस शैली के संगीतकारों ने उनके नाटकीय वेशभूषा के लिए प्रसिद्ध हैं और उनके काले और सफेद रंगों की "मस्तिष्क की तरह श्रृंगार" है जो उन्हें एक भूतिया स्वरूप देने का उद्देश्य है।
  • मौत धातु यह आमतौर पर बहुत कम धुन में खेला जाता है और गुत्तूरिक मंत्र और ग्रन्ट्स प्रस्तुत करता है। उसकी छवि में मौत, बहिष्कार, यातना और भयावह कृत्य प्रमुख हैं।
  • grindcore एक बेहद शोर, विकृत और अराजक मेटल उप-जेन है, जो इसकी निरंतर ताल और आक्रामकता के लिए जाना जाता है। सामान्य तौर पर, इस शैली के गीतों को पूर्ण मात्रा में ग्रुन्टेड या चिल्लाया जाता है।
  • इमेज का शीर्षक, एक मालाहाल चरण 2
    2
    धातु संगीत सुनना शुरू करें मेटल संगीत के लिए अपनी यात्रा शुरू करने के लिए, पड़ोसी रिकॉर्ड स्टोर में मेटल अनुभाग का एक्सप्लोर करें या यूट्यूब या स्पॉटिफ के रूप में मनोरंजन प्रसारण सेवा का उपयोग करें। यदि आप एक धातुध्वनि बनने में दिलचस्पी रखते हैं, तो यह जरूरी है कि आप संगीत की सराहना करते हैं। सब कुछ आप शुरुआत में उपयोग कर सकते हैं और निर्णय लेते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं और नापसंद करते हैं।
  • चूंकि लिंग ने 1 9 60 के दशक के उत्तरार्ध से प्रगति की और विस्तार किया है, यह जानने के लिए कि कहां शुरू करना मुश्किल हो सकता है शुरू करने के लिए, सर्वश्रेष्ठ धातु समूहों की सूची, सर्वोत्तम एल्बम और प्रशंसकों और आलोचकों के अनुसार सर्वश्रेष्ठ गीतों को देखें
  • कुछ प्रोग्राम, जैसे Spotify, Google Play Music और Last.fm, में संगीत की खोज करने के लिए कार्य किया जाता है, जो आप नए कलाकारों को ऐसे कलाकारों की खोज में मदद कर सकते हैं जिनके संगीत आपको पसंद हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक पेटी 3

    Video: 5 चीजें उस तरह का एक Metalhead होने के नाते के बारे में चूसो

    3
    अपने अनुभव को मजबूत बनाएं क्या शैली के लिए प्रस्ताव दिया में से कुछ के बारे में सुना है, अपनी प्राथमिकताएँ सीमित करने के लिए एक श्रोता के रूप में अपनी आदतों sharpens। कलाकारों, एल्बमों और गीतों को अपना ध्यान आकर्षित करें आपके द्वारा सुनाए गए संगीत के एक प्रकार का मानसिक कैटलॉग बनाएं ताकि आप इसका विश्लेषण कर सकें और बाद में इस पर चर्चा कर सकें।
  • अपने पसंदीदा बैंडों और आपके काम की एक सूची बनाओ, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं यह आपको बता सकता है कि आप किस तरह के धातु के किनारे हो सकते हैं।
  • धातु का एक विशाल और महान इतिहास है एक परिणाम के रूप में, औसत धातु aficionado संगीत समझ की एक चलना विश्वकोश की तरह है
  • इमेज का शीर्षक, एक माथलहेड चरण 4
    4
    एक संगीत संग्रह को व्यवस्थित करें अपने पसंदीदा धातु एल्बमों की डिजिटल या कॉम्पैक्ट डिस्क प्रतियां प्राप्त करें, या उन्हें vinyl पर देखें जैसा कि आप धातु के संगीत के क्षेत्र में तल्लीन करते हैं, आप एक संग्रह जमा करेंगे, जिसे आप लोगों के साथ उठा सकते हैं और साझा कर सकते हैं। धातु के स्मृति चिन्हों की आपकी दुकान में गिरोह के सामान, संग्रहणता, संगीतकारों के हस्ताक्षर और कलाकारों की दस्तावेजी फिल्मों और उनके प्रेरणा भी शामिल हो सकते हैं।
  • ITunes, Last.fm, Spotify या Google Play संगीत में एक कस्टम प्लेलिस्ट बनाकर अपनी संगीत लाइब्रेरी व्यवस्थित करें
  • अधिक संग्रह, अधिक आप भारी धातु संगीत, इसके इतिहास और संस्कृति के बारे में सीखेंगे।
  • भाग 2

    सही उपस्थिति को अपनाना
    इमेज के शीर्षक में एक पेटी 5 कदम
    1
    काले रंग में पोशाक रंग काला धातु फैशन की आधारशिला है। अपनी अलमारी और अपने दैनिक पोशाक चयन में और अधिक काले वस्त्रों को शामिल करना शुरू करें काली रंग अंधकार, मृत्यु, बुराई और अन्य छायादार विषयों को दर्शाता है जो धातु संस्कृति द्वारा स्वीकार किए जाते हैं। कपड़ों से बचें (स्कर्ट, कछुओं, सैंडल, आदि) "सांसारिक", सामान्य और उज्ज्वल रंग, और जो अपरिचित लोग आमतौर पर उपयोग करते हैं।
    • काले रंग को धातु की जीवनशैली के साथ दृढ़ता से जोड़ा गया है, क्योंकि संगीतकारों और धातु के प्रशंसकों अक्सर सिर से पैर की अंगुली तक काला पहनते हैं।
    • हल्के रंगों से बचें, जैसे कि सफेद, खाकी या हल्का भूरा या चमकीले रंग।
  • इमेज का शीर्षक, एक पेटी वाला कदम 6
    2

    Video: शुरुआती Metalheads के लिए सलाह!

    कुछ नीली या काली जीन्स पर रखो। कमर नीचे से, धातु के कंधों को तंग काले या गहरे नीले जींस के द्वारा लगभग हमेशा अलग किया जा सकता है। यह आमतौर पर गिरावट के विभिन्न चरणों के होते हैं, क्योंकि वे दांतेदार हो सकते हैं और छेद से भरा हो या एक बैंड के प्रतीकों या नारे का प्रतिनिधित्व करने वाले कपड़े के पैच के साथ अक्षुण्ण हो सकते हैं। कमर से तंग पैंट ढूंढने की कोशिश करें, ढीले या फेरे हुए पैर काटने के बजाय
  • काले शॉर्ट्स (आमतौर पर कार्गो स्टाइल जेब के साथ), शॉर्ट्स और सैन्य-शैली वाले पैंट या पैंट सामान्य हैं। बंधन।
  • इमेज का शीर्षक, एक पेटी वाला शीर्षक 7
    3
    एक बैंड के शर्ट पहनें अपने समर्थन दिखाएँ अपने पसंदीदा बैंड अपने स्वयं के लोगो या अन्य धातु छवि के साथ शर्ट का उपयोग करने के लिए। संगीत स्वाद का विज्ञापन करने के लिए कपड़े का उपयोग करना धातु के प्रति उत्साही का एक आम अभ्यास है। उसी तरह, यह बातचीत शुरू करने का एक शानदार तरीका है। सबसे अच्छी बात यह है कि धातु टी शर्ट लगभग सभी काले, जिसका मतलब है कि आप अपने कपड़े के संयोजन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • कई धातु बैंड की आय का एक अच्छा हिस्सा वे बिक्री के कारण बिक्री के कारण होता है। यदि आप अपने बैंड की मदद करना चाहते हैं, तो अपनी आधिकारिक शर्ट और उनके उत्पादों को सीधे खरीद लें
  • यह अंधेरे जींस के साथ एक काले रंग की बैंड टी शर्ट को जोड़ती है, या शीर्ष पर पैच के साथ एक जैकेट पहनते हैं।
  • Video: एक Metalhead कैसे दिखाना

    इमेज का शीर्षक एक पेटी 8
    4



    उपस्थिति को पूरा करने के लिए कुछ सामान का उपयोग करें। बुनियादी काले वस्त्रों से पहले मत रोको। बार्बस या स्टड, काले और भारी जूते, और मौत या लड़ाई से संबंधित गहने के साथ गहने का उपयोग करके समाज के मानदंडों के खिलाफ अपनी अवमानना ​​का प्रदर्शन इसी तरह, पैच के साथ जैकेट - चमड़े या जीन्स जैकेट - या स्पाइक, पैच या बटन वाले जैकेट भी लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • धातु शैली की अधिकतर विशेषताओं का उद्देश्य खतरनाक, धमकी और असामाजिक दिखना है। हिंसक और आक्रामक विषयों, जैसे कि आधुनिक और मध्ययुगीन हथियार, वाइकिंग्स और योद्धा आम हैं।
  • यदि आप अपनी उपस्थिति से परे जाना चाहते हैं, तो अपने नाखूनों को काले तामचीनी के साथ रंग दें, काले मेकअप का प्रयोग करें या काले और सफेद "शरीर मेकअप" पर डाल दें जो कि काले धातु संगीतकारों अक्सर उपयोग करते हैं।
  • छवि एक शीर्षक वाला शीर्षक 9
    5
    अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करें अपनी अद्वितीय भावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए अपनी उपस्थिति में स्वतंत्रता ले लीजिए कोई नियम नहीं हैं मेटलहेड्स आमतौर पर लंबे, अनियंत्रित बाल और लंबे दाढ़ी होते हैं, या टैटू और पीरिंग्स के साथ कवर होते हैं ये विशेषताओं ज्यादातर लोगों के लिए बदसूरत हो सकती हैं, लेकिन धातु संगीत के प्रशंसकों के लिए, वे एक गैर-अनुरूपतावादी दर्शन का प्रतीक हैं और जिस तरह से एक को चुनने के लिए स्वतंत्रता है।
  • मेटालहेड्स के लिए कोई ड्रेस कोड नहीं है हालांकि यह सच है कि कई धातु प्रशंसकों ने इसी तरह के कपड़ों का उपयोग संस्कृति के साथ अपने सहयोग को दर्शाने के लिए किया है, आपको अपने व्यक्तित्व के लिए सबसे अच्छा फिटनेस का उपयोग करना चाहिए।
  • भाग 3

    जीवन शैली के साथ जुड़ें
    एक पेटी शीर्षक वाली छवि 10
    1
    प्रस्तुतियों पर जाएं उन धातु प्रस्तुतियों के बारे में पता करें जो आपके क्षेत्र में दिए जाएंगे और सुनिश्चित करें कि आप भाग लेते हैं। एक शोर और आक्रामक लाइव प्रदर्शन में भीड़ का हिस्सा होने के नाते एक बैठे और एक रिकॉर्ड को सुनने से ज्यादा उत्तेजक अनुभव है। लाइव प्रस्तुतियां भी समान विचार वाले लोगों से मिलने के लिए एक अच्छी जगह हैं और उन्हें एक एकीकृत और बड़े आंदोलन का हिस्सा महसूस करने का अवसर मिलता है।
    • संगीत भंडार, कैफे, बुटीक और वैकल्पिक स्कूल परिसर में यात्रियों की तलाश में आने वाली घटनाओं धातु के बारे में जानने के लिए।
    • अधिकांश बैंड उनके पर्यटन और उनके सामाजिक नेटवर्क में जगह की तिथियां प्रकाशित करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक पेटी मेथल वाला चरण 11
    2
    एक बैंड शुरू करें यदि आप ऐसे लोगों को ढूंढ सकते हैं जिनके पास संगीत के लिए एक ही जुनून है, तो एक उपकरण खेलने के लिए सीखें और एक बैंड बनें। इस तरह, आप धातु संगीत के रचनात्मक पक्ष में भाग ले सकते हैं। आपके द्वारा उत्पादित किए जाने वाले ध्वनि के प्रकार पर आपका अधिक नियंत्रण होगा और आप अपने स्थानीय धातु के दृश्य का हिस्सा होंगे, जिससे भविष्य में खुद को पेश करने और संपर्कों का नेटवर्क बनाने के लिए अधिक अवसर हो सकते हैं।
  • संभावित बैंडमैट्स खोजने के लिए ऑडिशन विज्ञापन पोस्ट करने की कोशिश करें, जहां मेटल प्रशंसकों आमतौर पर जाते हैं।
  • हालांकि कई लोग सोचते हैं कि धातु के संगीत को खेलने के लिए कौशल की आवश्यकता नहीं है, यह सच नहीं है। जटिल संरचनाओं और शास्त्रीय संगीत के अच्छे एकल धातुओं पर बहुत बड़ा प्रभाव रहा है, जैसे कि गुंडा और रॉक और रोल के तेज टेम्पो हैं।
  • एक पेटी शीर्षक वाली छवि 12
    3
    अन्य धातु प्रशंसकों के साथ दोस्ती करें अपने संगीत स्वाद को साझा करने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करें आम हितों को अक्सर स्थायी दोस्ती के लिए एक आधार होता है। जब आप धातु के दृश्य के भीतर कुछ दोस्त बनाते हैं, तो आपके पास कोई रिकॉर्ड होगा, प्रस्तुतियों पर जाएं और यात्रा पर जाएं गलती से निराशाजनक प्रतिष्ठा के बावजूद, वैश्विक धातु समुदाय बहुत समावेशी है और अपने सदस्यों को एक व्यापक ब्रदरहुड के सम्मान के साथ व्यवहार करता है।
  • अपने वर्तमान मित्रों के साथ नए संगीत की खोज करें और उन्हें आपके साथ धातु में रूचि करें।
  • प्रस्तुतियों और रिकॉर्ड स्टोर्स में लोगों से मिलने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें, जो धातु के संगीत में रुचि रखते हैं। इसके अलावा, किसी को बताने के लिए कि आप अपनी शर्ट पर बैंड पसंद करते हैं, बातचीत शुरू करने का एक बहुत अच्छा तरीका है।
  • छवि एक शीर्षक वाला शीर्षक 13
    4
    एक समुदाय या एक ऑनलाइन मंच में शामिल हों इंटरनेट पर फ़ोरम या सामाजिक नेटवर्क पर समूहों का हिस्सा बनने के लिए खोजें। इस तरह, आप प्रकाशन पढ़ सकते हैं, अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं और दुनिया भर के अन्य प्रशंसकों के साथ संगीत के बारे में बात कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको धातु संगीत उद्योग से संबंधित समाचार प्राप्त करने के लिए एक चैनल, बैंड टूर की तारीख, दिलचस्प संगीत और नए संगीत की सिफारिशें दे सकता है।
  • धातु इंजेक्शन, धातु बेकार और लाउडवायर, कुख्यात धातु वेबसाइटों के कुछ उदाहरण हैं।
  • जनता के लिए खुले हुए फेसबुक समूह देखें और Instagram, Twitter और Bandcamp पर बैंड के सामाजिक नेटवर्क का पालन करें।
  • इमेज का शीर्षक, एक पेटी 14
    5
    मुझे पता है तुम कौन हो धातु फैशन या निम्न रुझानों के बारे में नहीं है, लेकिन खुद के बारे में है हालांकि यह सच है कि एक विशिष्ट सौंदर्य पहलू आपको अपने व्यक्तित्व को अभिव्यक्त करने में मदद कर सकता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप के प्रति सत्य हैं और एक प्रामाणिक व्यक्ति हैं। आप जो चाहें सुनें, आप जितनी चाहें उतनी पोशाक करें और माफी न दें। उन आलोचकों पर ध्यान न दें जो आपकी जीवन शैली या संगीत सुनते हुए बुरा बोलते हैं, और किसी को भी प्रभावित करने का इरादा नहीं करते हैं धातु से असहमत होने की इच्छा से धातु उत्पन्न हुई।
  • धातु स्वतंत्रता, आत्म-अभिव्यक्ति और जो सामान्यतः "सामान्य" माना जाता है उसके बाहर रहने के लिए साहस है।
  • यदि आप हमेशा जो भी चाहते हैं, फैशनेबल होने के बजाय, आपके पास उपस्थित होने वाले किसी व्यक्ति की तुलना में धातु साख के रूप में अधिक विश्वसनीयता होगी, लेकिन जो लोगों की स्वीकृति को जीतने की कोशिश करता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप संगीत को खोजने के लिए कहां शुरू करने के बारे में नहीं जानते हैं, तो म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सेवा में एक शैली स्टेशन बनाने का प्रयास करें, जैसे कि पेंडोरा- या स्थानीय रिकॉर्ड स्टोर के धातु अनुभाग में देखें और देखें कर्मचारियों के उत्कृष्ट विकल्प
    • आपको खुद को धातु में सीमित करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि धातु का धातु बनना है कई धातु प्रशंसकों अन्य प्रकार के संगीत की सराहना करते हैं, जैसे क्लासिक रॉक, गुंडा, लोक, जाज, रेगे और शास्त्रीय संगीत भी।
    • बहुत नकली या फैशन देखने की कोशिश न करें - कोई पॉज़ोरो पसंद नहीं करता। धातु प्रकृति द्वारा गैर-अनुरूपतावादी है, और जो लोग धातु के वस्त्र पहनते हैं, लेकिन संगीत या संस्कृति के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, वे अच्छी तरह से नहीं देख पाए हैं।
    • हमेशा सुनने के लिए नए कलाकारों और उप-खोजों को देखें धातु संगीत की सबसे अमीर और सबसे अधिक विपुल शैली में से एक है, इसलिए आपको आनंद लेने के लिए नए संगीत की कमी नहीं होगी।
    • अपने स्वयं के तरीके से धातु के संगीत का आनंद लें और नियमों या रुझानों पर न रखें। बेहतर बैंड या बेहतर धातु शैली नहीं है, और आपको अपने आप को एक निश्चित तरीके से देखना नहीं है ताकि आप शैली को पसंद कर सकें।

    चेतावनी

    • सभी लोग धातु संगीत को समझते हैं या स्वीकार नहीं करते हैं। लोगों को सड़क पर या आप के स्वयं के परिवार को पूर्ववत रूप से देखने के लिए तैयार हो जाओ
    • धातु प्रस्तुतियां शारीरिक रूप से आक्रामक और भी हिंसक हो सकती हैं, कभी-कभी जब आप अपने पसंदीदा बैंड में से एक को देखते हैं, तो इसे ध्यान में रखें आम तौर पर ज्यादातर कार्रवाई कर्कशता में होती है, आमतौर पर केंद्र में और मंच के सामने। इसलिए, यदि आप भाग नहीं लेना चाहते हैं, तो अंतरिक्ष के पीछे या पीछे रहें।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com