ekterya.com

कैसे एक प्रसिद्ध रैपर हो

रैप का उद्भव, 70 के दशक में न्यूयॉर्क, दुर्गंध, आत्मा और डिस्को के संयोजन के रूप में हुआ था तब से, यह कई परिवर्तनों के माध्यम से चला गया है और कुछ कलाकारों को अमीर और प्रसिद्ध में बदल दिया है। प्रसिद्ध रैपर बनना आसान है जैसा कि कहा जाता है, क्योंकि हजारों युवा और प्रतिभाशाली कलाकारों की प्रसिद्धि हासिल करने की मांग है। कोई गारंटी नहीं कि आप निर्देशों की एक श्रृंखला के बाद एक प्रसिद्ध रैपर बन सकता है, वहीं जिन्हें आप कर सकते अपने कैरियर बढ़ने और अपने कौशल को सुधारने के अपने संगीत के लिए जाना जाता है के अवसरों को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1

रॅपेलिंग की कला को मास्टर करें
एक प्रसिद्ध रेपर चरण 1 नाम वाली छवि
1
पौराणिक हिप हॉप कलाकारों की छद्म शैली का अध्ययन करें रैप दशकों न केवल सामग्री के प्रकार में वे अपने गीत में रैपर्स के बारे में बात कर रहे हैं से अधिक विकसित किया गया है, लेकिन यह भी तरह से इन एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और प्रेषित कर रहे हैं। इस तरह के Tupac Shakur, कुख्यात बड़े, नैस, ग्रैंडमास्टर फ्लैश, Rakim, जे-जेड और Wu-Tang Clan के रूप में महान कलाकारों की पढ़ाई को कैसे समझें कविता की विभिन्न शैलियों को समझने के लिए मिलता है।
  • आप फिलिपी ओप, ड्रेक और निकी मिनाज जैसे कलाकारों से वर्तमान में क्या लोकप्रिय हैं, से प्रेरित हो सकते हैं।
  • व्याख्या स्वयं के रूप में लगभग रूप में महत्वपूर्ण है। ध्यान दें कि कुछ रॅपर्स का प्रदर्शन दूसरों की तुलना में तेज, धीमा, नरम या मजबूत है।
  • गीतों के वर्डप्ले और संदर्भ का अध्ययन करें डबल अर्थ और लाक्षणिक भाषाओं की तलाश करें ताकि आप उन्हें अपने गीतों में शामिल कर सकें।
  • मौलिकता रखें, लेकिन आपके सामने आने वाले कलाकारों के कौशल पर भरोसा करें। आपको ऐसा नहीं करना पड़ता है, लेकिन आपको समझना चाहिए कि उन्होंने संगीत और संगीत क्यों बनाया।
  • छवि एक प्रसिद्ध रैपर चरण 2 नामक
    2
    मौजूद विभिन्न लयबद्ध योजनाओं में मास्टर करें रैपर्स के लिए उपलब्ध अलग तालबद्ध योजनाएं हैं, एएबीबी से एएक्सएए तक। इन शैलियों को अपने शब्दों में कविताएं कविताएं निर्देशित करते हैं। उन्हें अध्ययन और अपने लयबद्ध बहुमुखी प्रतिभा का विकास
  • रैप गीतों की अधिकांश छंदों में "16 सलाखों" या एक गीत में चार पंक्तियों के 4 समूह होते हैं।
  • यह एबीएबी जैसी सरल लयबद्ध योजनाओं से शुरू होती है और इसमें अधिक जटिल गाया जाता है।
  • एबीएबी कविता का एक उदाहरण है "यह बिल्ली, एक मील, प्लेट पर, एक कुर्सी पर" तीसरे में पहली पंक्ति की गाया जाता है, और चौथा के साथ दूसरी पंक्ति में अंतिम शब्द का अंतिम शब्द।
  • कुछ कविताएं आधा गायन के रूप में जाने जाते हैं यदि उनके अंतिम व्यंजन होते हैं जो समान ध्वनि होते हैं लेकिन पूरी तरह से कविता नहीं करते हैं एक उदाहरण "गंजे" और "मैं वापस आ" होगा
  • छवि एक प्रसिद्ध रेपर चरण 3 नामक
    3
    कविता की अपनी क्षमता विकसित करें, लेकिन चिपचिए कारक नहीं खोना। कुछ कलाकार खुद को इतना जटिल और उनकी कला में पेश करते हैं कि वे भूल जाते हैं कि रैप को आम जनता को भी आकर्षित करना चाहिए। अपने गीतात्मक कौशल विकसित करते समय, श्रोता को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें और बहुत परिष्कृत न हों या आप प्रशंसक खो सकते हैं
  • जोखिम लेना एक लोकप्रिय कलाकार बनने का एक हिस्सा है, लेकिन कभी-कभी आप अनुयायियों को खो सकते हैं यदि आपको लगता है कि आपने जो दिशा ली है,
  • सिर्फ इसलिए कि एक गीत चिपचिपा है इसका मतलब यह नहीं है कि इसमें पदार्थ की कमी है
  • छवि एक प्रसिद्ध रैपर चरण 4 नामक
    4
    एक अच्छा हुक उत्पादन करने की क्षमता है हिच गीत का एक हिस्सा है जिसे बार-बार दोहराया जाता है और वह ट्रैक का वह हिस्सा होता है जो प्रशंसकों को और अधिक याद रखना होता है। संगीत के अन्य शैलियों के लिए, यह आमतौर पर कोरस के रूप में जाना जाता है एक गीत में एक अच्छा हुक होने अत्यंत महत्वपूर्ण है यदि आप चाहते हैं कि वह लोकप्रिय हो। अड़चन चिपचिपा, यादगार होना चाहिए, और गीत का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।
  • अतीत का एक लोकप्रिय सगाई "Ridin गंदा" Chamillionaire से है। "उन्होंने मुझे रोलिंग वे hatin `, patrollin देख` और tryna पकड़ने मुझे ridin `गंदा ridin`dirty Tryna मुझे पकड़" (वे मेरे रोलिंग देखते हैं, वे हमें नफरत , गश्त और मुझे प्राप्त करने की कोशिश, गंदा maneuvering, मुझे पाने की कोशिश, गंदा maneuvering)।
  • यदि आप एक गायक नहीं हैं या आप हुक के साथ अच्छे नहीं हैं, तो एक आरबी गायक के साथ सहयोग करने का प्रयास करें जो बेहतर सुसज्जित है।
  • ऐसी कुछ चीज़ों के बारे में सोचो जो आपके गीतों में छंदों को वापस करने में आपकी सहायता करेगी
  • छवि एक प्रसिद्ध रेपर चरण 5 शीर्षक
    5
    शब्दों पर खेलने में आपकी तीखीपन को बनाए रखने के लिए कभी भी अभ्यास रोक नहींें। चाहे कितना लोकप्रिय या मशहूर हो, आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है। रैपिंग एक कौशल है जिसे अनुशासन और अभ्यास की आवश्यकता होती है, इसलिए अपने रैप कौशल का इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से अभ्यास करना सुनिश्चित करें।
  • अपने गीतों को अन्य लोगों को दिखाने के लिए और टिप्पणी प्राप्त करने के लिए हर अवसर लें।
  • दर्पण के सामने अभ्यास करें, जब आप कार में हों या सैर करें।
  • भाग 2

    अपना स्वयं का संगीत बनाएं
    एक प्रसिद्ध रेपर चरण 6 नाम वाली छवि
    1
    मूल गीत लिखें जो भावनात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न करते हैं। लोकप्रिय या प्रतिष्ठित संगीत की नकल करते हुए आपको कुछ सफलता मिल सकती है, यह आपको उस कलाकार के रूप में उतना लोकप्रिय नहीं बनाती जितना आप का अनुकरण करने का प्रयास कर रहे हैं। परिस्थितियों, घटनाओं और आपके जीवन की व्यक्तिगत भावनाओं और आपके आस-पास के लोगों के जीवन पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप कठिन समय से गुजर चुके हैं, तो संभव है कि लोगों के समान अनुभव हों। खुली और सच्ची होने के नाते लोगों को एक ऐसी जीवन शैली की प्रतिलिपि बनाने से ज्यादा प्रभावित होगा जो आपने कभी नहीं किया था।
    • अपने संगीत प्रदर्शनों की सूची को बदलने की कोशिश करें हमेशा उसी के बारे में बलात्कार न करें और यह सुनिश्चित करें कि आपके सभी गीत एक ही भावना को साझा न करें। विभिन्न भावनाओं को दिखाना आपको और अधिक प्रशंसकों के साथ जुड़ने की अनुमति देगा।
  • एक प्रसिद्ध रेपर चरण 7 नाम वाली छवि
    2
    पूर्ण गीतों को बनाने के लिए निर्माता के साथ सहयोग करें जब तक आप अपने लय को मिलाकर बनाने और बनाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आपको लगभग एक निर्माता के साथ मिलना होगा जो पहले से ही अच्छा है। उन उत्पादकों को प्राप्त करने की कोशिश करें जिन्होंने अतीत में सफल गीत बनाए हैं, और उनसे मिलें ताकि वे अपनी अनूठी शैली और आवाज के लिए अपनी लय प्रदान कर सकें।
  • स्थानीय उत्पादकों को ढूंढने के लिए अन्य रैपर्स से बात करें जो सहयोग करने को तैयार हैं।
  • स्टूडियो को रिकॉर्ड करने के लिए अपने संगीत का एक डेमो भेजें यदि आप अभी तक अपने व्यक्तिगत नेटवर्क में निर्माता नहीं खोज पाए हैं।
  • अगर आपको निर्माता नहीं मिल रहा है, तो अपने स्वयं के लय बनाने या रॉयल्टी मुक्त संगीत का उपयोग करने के बारे में सोचें।
  • छवि एक प्रसिद्ध रेपर चरण 8 नामक
    3
    एक स्टूडियो में रिकॉर्ड संगीत एक संगीत स्टूडियो आपको संगीत बनाने, मिश्रण और रीमेस्टर करने में सक्षम होगा इसके अलावा, आपके पास प्रोग्राम और उपकरण होंगे, जैसे कि मिक्सर और माइक्रोफ़ोन, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बेहतरीन गुणवत्ता के संगीत का उत्पादन करते हैं। एक स्थानीय स्टूडियो से संपर्क करें और दरों के लिए पूछें और रिकार्ड की यात्रा करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके स्टूडियो में प्रवेश करने से पहले गेम प्लान है। अध्ययन में आम तौर पर एक घंटा की दर होती है, इसलिए यह समय बर्बाद करने के लिए स्मार्ट नहीं है।
  • कुछ संगीतकार अपने कमरे में रिकॉर्ड करते हैं, लेकिन इसके लिए कौशल और ज्ञान की जरूरत होती है कि ध्वनि कैसे मिलाया जाए। उच्च गुणवत्ता वाले संगीत बनाने के लिए आपको महंगा उपकरण जैसे एक शक्तिशाली लैपटॉप और एक अच्छा माइक्रोफोन की आवश्यकता हो सकती है
  • Video: ये Smart Hari Ram Kumar कौन है जिसे लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं ! The Lallantop




    छवि एक प्रसिद्ध रेपर चरण 9 नामक
    4
    अपने गीत अपलोड करें और YouTube और SoundCloud पर वीडियो बनाएं। आप केवल मशहूर हो सकते हैं यदि आपका संगीत लोकप्रिय है, जिसका मतलब है कि लोगों को इसे सुनने में सक्षम होना चाहिए। रिकॉर्ड कंपनी के साथ हस्ताक्षर करने या रिकॉर्ड जारी करने से पहले, ऑनलाइन एक्सपोजर सफलता के लिए एक प्रारंभिक स्प्रिंगबोर्ड हो सकता है एक संगीत वीडियो बनाने के लिए वीडियो निर्माता के साथ साझेदारी करने से आपके संगीत का पर्दाफाश हो सकता है।
  • सोलजा बॉय और मैक्लेमोर जैसे कलाकार YouTube पर शुरू हुए
  • एक प्रसिद्ध रेपर चरण 10 नाम वाली छवि
    5

    Video: हनी सिंह पूरी तरह से बर्बाद हो गए, जानिए विस्तार से....

    अपनी शैली का विकास करें एक रैपर होने के पहले मतलब है कि आप लंबे समय तक अभिनव, वास्तविक और मज़ेदार हो सकते हैं। भीड़ से बाहर खड़े होने के लिए अपनी अनूठी शैली और ध्वनि का विकास करना महत्वपूर्ण है। अपने व्यक्तित्व के अनूठे पहलुओं को लें और उन्हें अपने संगीत में एकीकृत करें, और जो आप को अलग और अद्वितीय बनाता है उससे दूर न रहें।
  • जे। कोल और केंड्रिक लामर जैसे कलाकार अपने गीतों और उनके उत्पादन की सामग्री के कारण अधिकतर व्यावसायिक रैपरों से अलग हैं, लेकिन उन्होंने कई ग्रेमी नामांकन जीतने में कामयाबी हासिल की।
  • भाग 3

    संपर्क करें और शीर्ष पर रहें
    छवि एक प्रसिद्ध रैपर चरण 11
    1
    स्थानीय शो में खेलते हैं या महान कलाकारों के लिए शुरुआती कार्य हो। जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो आप संभवत: अपने खुद के शो का शीर्षक नहीं लेंगे बड़े दर्शकों के सामने खेलने से पहले प्रदर्शन में अनुभव प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। वह इस इलाके में जगह लेता है और वहां के कर्मचारियों को जानता है। यदि आप अन्य हिप हॉप प्रस्तुतियों के लिए खोल सकते हैं तो कलात्मक प्रतिनिधि या बुकिंग एजेंट से पूछें
    • अन्य स्थानीय कलाकारों से बात करें यदि आप उनका दोस्त बन जाते हैं, तो आप चाहते हैं कि आप अपने शो के लिए खोलें।
  • एक प्रसिद्ध रेपर चरण 12 नाम वाली छवि
    2
    आरक्षण के लिए जिम्मेदार होने के लिए प्रबंधक को किराए पर लें यदि आप किसी भी शो को बुक नहीं कर सकते हैं, तो एक प्रबंधक आपके करियर को निर्देशित करने में मदद कर सकता है। वे आपके प्रवेश के लिए स्थानीय मालिकों और उद्योग के लोगों के साथ अपने मौजूदा संबंधों का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रबंधकों को आम तौर पर उत्पन्न आय का 15% से 20% प्राप्त होता है
  • इससे पहले कि आप एक प्रबंधक को काम पर रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने प्रस्तुतियों को प्राप्त करने के लिए अपने व्यक्तिगत संपर्कों को समाप्त कर दिया है।
  • छवि एक प्रसिद्ध रेपर चरण 13
    3
    संगीत उद्योग के लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें यह बहुत संभावना है कि उद्योग में अन्य लोगों के साथ व्यक्तिगत चर्चा में प्रवेश करने से आपको भविष्य में नुकसान होगा। अपने व्यक्तिगत नैतिक सिद्धांतों का उल्लंघन करने और अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करते हैं, सम्मान करते हुए और अफवाहों को फैलाने या उन लोगों के खिलाफ शिकायत नहीं रखे जिनके साथ आप काम करते हैं
  • छवि एक प्रसिद्ध रैपर चरण 14
    4
    सामाजिक नेटवर्क में एक मजबूत उपस्थिति है सामाजिक नेटवर्क कलाकारों और रैपर्स उनके प्रशंसकों के साथ सीधे संवाद करने की क्षमता दे दिया है, और पूरी तरह से रैपर और प्रशंसक के बीच संबंधों में क्रांति ला दिया है। आप सक्रिय और प्रासंगिक नेटवर्क बने रहना चाहते हैं, यह आप विज्ञापन और अपने संगीत को बढ़ावा देने, और लोग हैं, जो अपने गीतों को सुनने के साथ संपर्क में रखने के लिए अनुमति देगा।
  • बहस से बचने की कोशिश करें या अन्य संगीतकारों के साथ "विचलन" शुरू न करें, जब तक कि ये आपकी कैरियर की प्रगति न करे
  • आपके द्वारा पोस्ट किए जाने से सावधान रहें क्योंकि यह आपके करियर को बर्बाद कर सकता है।
  • छवि एक प्रसिद्ध रैपर चरण 15

    Video: İstanbul Trip - 0 Sıkıntı Ses Analizi (Ortalık Yıkılsın O Zaman !)

    5
    अपने ब्रांड को मार्केट करें अपने ब्रांड को विस्तारित करने और विपणन करने से आपको आमदनी का एक और स्रोत मिलेगा और सामान्य जनता के साथ अपने संपर्क में वृद्धि होगी। अपने करियर के दौरान कई प्रसिद्ध रेपर्स का विपणन किसी तरह से किया गया है।
  • लोकप्रिय रैप-संचालित कपड़ों के ब्रांडों में ड्रेक के ओवीओ आउटफिट, "येजस" और "लाइफ ऑफ पाब्लो" उत्पादों में कन्या वेस्ट, और एसबीई गियर द्वारा यूंग लीन शामिल हैं।
  • डॉ। ड्रे बीट्स म्यूजिक और बीट्स का मालिक है जिसने उनकी नेट वर्थ को 800 मिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया।
  • विपणन लोग जो रैप को पसंद नहीं करते हैं वे आपके ब्रांड को जानते हैं।
  • छवि एक प्रसिद्ध रेपर चरण 16 नामक
    6
    यह प्रासंगिक रहता है और नए संगीत की जांच करता है संगीत विकास महत्वपूर्ण है, खासकर हिप हॉप और रैप के मामले में। जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, प्रासंगिक रहना तेजी से कठिन होता जा रहा है, इसलिए आपको रैप उद्योग में नवीनतम रुझानों के साथ अद्यतित होना चाहिए। अपने संगीत में क्या लोकप्रिय है और इसे अपना बनाएं
  • यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि वे लोकप्रिय क्यों हैं, तो युवा रैपर्स का न्याय न करें इसके विपरीत, प्रशंसकों के परिप्रेक्ष्य को देखने का प्रयास करें और उन पहलुओं की खोज करें जो आपके संगीत को बेचते हैं।
  • अपने रैपिंग मोड में फंस नहीं रहें रैप विकसित हुआ है और आपके साथ या इसके बिना विकसित होगा।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com