ekterya.com

एक वीडियो स्विचर में कई कैमरों को कैसे सिंक्रनाइज़ किया जाए

क्या आपको कभी पता नहीं था कि एक कैमरा केवल एक कैमरा के साथ कवर करना पर्याप्त नहीं है? क्या आपको ईबे पर केवल एक वीडियो स्विचर मिल गया है कि यह कैमरों से कनेक्ट करके और एक नया रंग चुनने की कोशिश कर रहा है, जो रंग बदल गया या विकृत हो गया? नीचे आप कई कैमरों के साथ एक उत्पादन के लिए एक प्रणाली को सिंक्रनाइज़ करने के लिए मूलभूत तत्व पाएंगे।

चरणों

1
पहचानें कि आपका स्विचेस उस प्रकार का है जो कि समयबद्ध हो या कैमरा इनपुट के साथ "सिंक्रनाइज़" (जेयललाक) हो। ऑडियो और वीडियो मिक्सर, और कुछ नए स्विचेस में स्वत: सिंक्रनाइज़ेशन है। बस कैमरे से जुड़ें और वे काम करेंगे। पुराने प्रोफेशनल स्विच में इनपुट और आउटपुट के दूसरे पंक्तियों के बीच है, जो कि "रेफ इन", "एस / सी" और "बीबी" के रूप में पहचाने जाते हैं।
  • 2
    पहचानें कि आपका कैमरा उस प्रकार का है जिसे समयबद्ध होना चाहिए या "सिंक्रनाइज़" (जेनललाक) करना चाहिए। केवल पेशेवर कैमरे "सिंक्रनाइज़" हो सकते हैं कैमरे में बीएनसी कनेक्टर (बैयोनेट नील-कॉन्सलमेन) को ढूंढें जो कि पहचान की गई है जीन या आरईएफ इन गैर-पेशेवर कैमरों को "टाइम बेस कोर्रेक्टर" नामक उपकरण का दूसरा टुकड़ा आवश्यक है या टीबीसी (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) (सुझावों की जांच करें)
  • 3
    नौकरी करने के लिए पर्याप्त बीएनसी केबल्स प्राप्त करें आपको प्रत्येक कैमरे के लिए समान लंबाई के दो बीएनसी केबलों की आवश्यकता होगी। कैमरे से स्विच या स्विच तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी लंबा होना चाहिए। अगर आपके पास कैमरे के लिए एक बहु-पिन केबल है जो कैमरे नियंत्रण इकाई (सीसीयू) से कनेक्ट होता है, तो केबल को बाद के उत्तरार्द्ध तक पहुंचने की आवश्यकता होगी। मॉनिटर्स और अन्य सहायक उपकरणों के लिए आपको कई छोटी केबलों की आवश्यकता होगी।
  • 4
    प्रत्येक कैमरे को स्विच से एक संदर्भ संकेत की जरूरत है ताकि वह एक आई नाड़ी के साथ सिंक्रनाइज़ कर सके वीडियो संकेत के समन्वयनकर्ता आमतौर पर यह एक प्रकार के संकेत के रूप में है जिसे कहा जाता है ब्लैकबर्स्ट (ब्लैक या बीबी का विस्फोट) ब्लैकबर्स्ट केवल एक ब्लैक वीडियो सिग्नल है जो स्विच से बाह्य उपकरणों पर सिंक्रनाइज़ेशन जानकारी प्रदान करता है। स्विच के पीछे ब्लैकबर्स्ट कनेक्टर की तलाश करें, प्रत्येक के लिए एक कैमरा आवश्यक है यदि पर्याप्त नहीं हैं, तो आपको एक प्राप्त करना होगा वीडियो वितरण एम्पलीफायर (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए VDA)। एक वीडियो वितरण एम्पलीफायर बस एक वीडियो सिग्नल लेता है और उसे कई आउटपुट में गुणा करता है। किसी संदर्भ का उपयोग करने के लिए, बीबी आउटपुट में से एक को वीडियो वितरण एम्पलीफायर के इनपुट से कनेक्ट करें। अब, एम्पलीफायर के आउटपुट सभी ब्लैकबर्स्ट हैं और संदर्भ संकेतों के रूप में उपयोग किया जा सकता है।
  • 5
    केबल्स के प्रत्येक जोड़ी के लिए बीएनसी चिपकने वाली टेप का उपयोग एक संकेत के लिए करता है जो एक केबल के दोनों छोरों पर "आरईएफ" कहता है और दूसरे छोर पर "वीआईडी" कहता है
  • 6
    स्विच (या वीडीए) पर, किसी भी BB कनेक्टर को "REF" नामित केबलों में से एक से कनेक्ट करें। लगातार गिने प्रविष्टियों में से एक में "वीआईडी" नामित केबलों में से एक से कनेक्ट करें
  • 7

    Video: मन को शांति देते ब्रह्माकुमारी शिवानी के 20 अनमोल विचार | Brahma Kumari Shivani Quotes in Hindi

    कैमरे में, "रेफ़ इन" या "जीन इन" इनपुट में केबल नामित "आरईएफ" को कनेक्ट करें। "वीडियो बाहर" वीडियो आउटपुट कनेक्टर को निर्दिष्ट "वीआईडी" केबल से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि कैमरे के पास शक्ति है यदि आप एक बहु-पिन केबल और एक नियंत्रण इकाई का उपयोग कर रहे हैं, तो आप कैमरे के बजाय CCU के समान कनेक्शन हैं।
  • 8
    स्विच के पीछे "प्रोग्राम आउट" कनेक्टर ढूंढें और इसे एक रंग मॉनिटर में कनेक्ट करने के लिए BNC केबल का उपयोग करें।
  • 9

    Video: Suvichar // अनमोल वचन // आज का suvichar // अच्छे विचार // हिंदी हाथ लेखन kaise sudhare

    कैमरा (या नियंत्रण इकाई) पर स्विच ढूंढें जो कैमरे के आंतरिक रंग बार को चालू करता है। जब आप सलाखों पर स्विच डालते हैं, तो आप प्रत्येक कैमरे के लिए मॉनिटर पर रंगीन सलाखों को देखने में सक्षम होना चाहिए, जैसा कि आप इसी नंबर पर बटन दबाते हैं कार्यक्रम के चैनल (बस) (बटन की पंक्ति) जब आप बटन दबाते हैं तो छवि थोड़ी सी कूद जाएगी
  • 10



    इस बिंदु पर, एक इंजीनियर सही रूप में प्रणाली सिंक्रनाइज़ करने के लिए एक मॉनिटर तरंग और vectorscope का प्रयोग करेंगे, लेकिन अगर आप था एक इंजीनियर इस ट्यूटोरियल पढ़ नहीं हो सकता है और एक मॉनिटर तरंग के उपयोग की व्याख्या और vectorscope अधिक है होगा इस "गाइड" के क्षेत्र से परे नीचे दी गई विधि आपको थोड़ी मदद करेगी।
  • 11
    एक "क्षैतिज संक्रमण" सेट अप करें "WIPE" लेबल के बटन को दबाकर ऐसा करें (निकट स्थित टी-बार) और "PATTERNS" अनुभाग (पैटर्न) में बटन दबाने के द्वारा जो एक सरल क्षैतिज संक्रमण का उत्पादन करेगा। यदि आप कार्यक्रम (प्रोग्रामिंग) चैनल और पूर्वावलोकन चैनल (पूर्वावलोकन) के बीच टी-बार को स्थानांतरित करते हैं, तो मॉनिटर में एक संक्रमण प्रभाव (शायद विकृत) होना चाहिए।
  • 12
    पूर्वावलोकन चैनल में, रंग के विकल्प स्विच (रंग सलाखों) को ऊपर की ओर बढ़ें, अगर स्विच में विकल्प होता है। चैनल के कार्यक्रम में, उगता स्विच सीएएम 1 (यदि स्विच रंग सलाखों शामिल नहीं किया गया है, सीएएम 1 (कार्यक्रम चैनल में चैनल पूर्वावलोकन में कैमरा 1) और सीएएम 2 (कैमरा 2) के बीच इस सेट )।
  • 13
    कैमरे 1 (या कैमरा कंट्रोल यूनिट में) में "एच-PHASE" सेटिंग देखें इसका अर्थ है क्षैतिज चरण (क्षैतिज चरण) आमतौर पर यह एक छोटी सी पेचकश वाली एक सेटिंग है, कभी-कभी यह मेनू के माध्यम से तीर के आकार वाले बटनों के माध्यम से किया जाता है आपको छिपे हुए पैनलों के नीचे खोजना पड़ सकता है
  • 14
    एच-PHASE अंशांकन को रीसेट करें जब तक कि कैमरे की सलाखों स्विच की सलाखों के साथ अच्छी तरह से खड़ी नहीं होनी चाहिए। टी बार ऊपर और नीचे ले जाकर वहाँ समाप्त होता है के पदों में से किसी में कोई ब्रेक होना चाहिए (अगर वे स्विच सलाखों, केंद्र पट्टियां हो और कोई कूद जब तक छोटे समायोजन एच चरण नहीं है या जब टी-बार अपने छोरों की ओर बढ़ता है, तब के लिए आंसू, अब, रंग के संदर्भों की उपेक्षा)।
  • 15
    सीएएम 1 के साथ कैमरा 2 का समायोजन करके इस प्रक्रिया को दोहराएं और कार्यक्रम में सीएएम 2 का पूर्वावलोकन करें। पक्ष के चारों ओर काम करते हैं, जब तक कि आप बिना कूद के दो के बीच बदलाव कर सकते हैं।
  • Video: Hindi Suvichar/Hindi Quotes_Guru Ki Aagya_गुरू की आज्ञा _गुरु की सेवा हर समस्या को टाल देता है।

    16
    अब जब कि कैमरों "क्षैतिज सिंक्रनाइज़" कर रहे हैं, कैमरा और एस / सी चरण (सबकैरियर चरण सबकैरियर या चरण) समायोजन के लिए खोज करने के लिए देता है। आप इसे उसी स्थान पर पाएंगे जहां एच-PHASE सेटिंग है
  • 17
    दोहराएँ प्रक्रिया, क्षैतिज चरण के साथ किया था अंतर यह है कि एस / सी और बराबरी रंग, कम्यूटेटर सलाखों के साथ स्थापित करना चाहिए और फिर (सबसे महत्वपूर्ण) एक दूसरे के साथ। यदि आपके पास कम्यूटेटर में रंग बार के संदर्भ नहीं हैं, तो आपको आंख को स्थापित करना होगा जो अच्छा लग रहा है।
  • 18
    जब आप स्विच बटन को दबाते समय कैमरे में से कोई भी कूद या आंसू नहीं करते, तो टी-बार स्लाइड करें और रंग पट्टियों से मेल करें, फिर आप कैमरे के चित्रों पर वापस जा सकते हैं सिस्टम सिंक्रनाइज़ है। केवल एक चीज है जो आप के लिए काले और सफेद संतुलन और ठीक से डायाफ्राम के नियंत्रण को जांचना है।
  • युक्तियाँ

    • बीएनसी केबल पेशेवर वीडियो उपकरण भंडार या रेडियो झोंपड़ी पर खरीदा जा सकता है यदि आप किसी तकनीशियन या वीडियो इंजीनियर को जानते हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह आपको कुछ कर सकता है
    • वीसीआर, वीडियो कैमरों और कैमरे जैसे अन्य वीडियो उपकरणों में बाहरी नियंत्रण और चरण नियंत्रण नहीं हैं, साथ ही स्विच सिस्टम के साथ सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है समय आधार के सुधारक एक समय आधार सुधारक एक ऐसा उपकरण है जो एक सिंक्रनाइज़ सिग्नल लेता है और उसे स्विच में सिंक्रनाइज़ करने के लिए ठीक करता है। उसी तरह स्विच करने के लिए टीबीसी से कनेक्ट करें, जिस तरह से आप वीडियो केबल्स और जीनलॉक के साथ एक पेशेवर कैमरे से जुड़ते हैं। इनपुट टीबीसी (शायद एक पेशेवर कैमरा या एक रंग बार जनरेटर) में कुछ रंग सलाखों प्रदान करने और में एच-चरण और एस / सी का समायोजन टीबीसी प्रणाली सिंक्रनाइज़ टीबीसी ने उसी तरह आप कैमरे के साथ किया था एक बार चरणबद्ध होने के बाद, बस एक वीडियो केबल डाल दो किसी भी कैमरे, वीसीआर या टीबीसी इनपुट के लिए सिंक्रनाइज़ किसी भी अन्य डिवाइस के बाहर वीडियो उस डिवाइस के स्विच के साथ टीबीसी "हाथ हिलाता है" एक टीबीसी में "प्रोसीप amp" नियंत्रण भी होते हैं जो आपको रंग, चमक, कंट्रास्ट, आदि को संशोधित करने की अनुमति देते हैं। स्विच के पर्यावरण मैच के लिए ये नियंत्रण सिंक्रनाइज़ेशन को प्रभावित नहीं करते हैं, केवल उपस्थिति। पेशेवर वीडियो रिकार्डर (या वीटीआर) में अक्सर टी-बी-बिन्दु में अंतर्निहित होता है
    • रंग सलाखों के पास एक निश्चित रूप और रंग की व्यवस्था होती है जो प्रशिक्षित आँख के लिए आसान है। सलाखों के सभी प्राथमिक और माध्यमिक रंगों को रंग मानों के साथ सबसे हल्के से अंधेरे तक दर्शाते हैं, क्रम में बाएं से दाएं घुंडी घुमाएं रंगों को बंद करने के लिए मॉनिटर का रंग और काले और सफ़ेद में स्केल देखें - कोशिश करें कि बायीं तरफ दूसरी बार पीला हो।

    चेतावनी

    • एस / सी PHASE सेटिंग एक मॉनिटर पर निर्भर करती है जिसमें रंग, डाई, कंट्रास्ट और चमक सेटिंग्स तदनुसार समायोजित की जाती हैं। एक इंजीनियर एक वैक्टरस्कोप का उपयोग करके सुनिश्चित करेगा कि सब कुछ सही है, लेकिन आपको सभी नियंत्रणों को अपने सामान्य स्थिति में रखने पर भरोसा करना होगा। मॉनिटर को कभी भी समायोजित न करें, जब आप कैमरे के चरण समायोजन कर रहे हैं, तो यह अच्छा लगता है।
    • एक वीडियो इंजीनियर इस तुल्यकालन विधि को देखने के लिए भयभीत होगा। यदि आप एक इंजीनियर को यह देख रहे हैं, तो उसे अपनी तरंग मॉनिटर और उसके वेक्टरोस्कोप लेने के लिए कहें और आपको सिस्टम को ठीक से सिंक्रनाइज़ करने के लिए कहें।
    • पेशेवर उपकरण आमतौर पर "सर्किट" या थ्रु (के माध्यम से) कनेक्टर्स हैं इसका अर्थ है कि इनपुट से जुड़ा संकेत इसके आगे के कनेक्टर के माध्यम से यात्रा करता है, जिससे संकेत वापस आने के लिए और विभिन्न उपकरणों के माध्यम से "कनेक्ट" कर सकते हैं। यहाँ चाल सुनिश्चित करने के लिए है सर्किट खत्म करो जब उपयोग नहीं किया जा रहा है यह थ्रू कनेक्टर (लेबल 75 ओम) के बगल में स्थित छोटे स्विच को बदलकर या फिर बीएनसी कनेक्टर से जुड़ा एक 75 ओम रजिस्टर प्राप्त करके किया जा सकता है टर्मिनेटर (विनाशकारी) पेशेवर वीडियो स्टोर में उपलब्ध है, और इसे THRU इनपुट से कनेक्ट कर रहा है एक सर्किट अनफिनिशन के परिणामस्वरूप डिवाइस से जुड़ा संकेत "गर्म" के रूप में होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com