ekterya.com

इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों को एक नुक्कड़ कैसे अपलोड करें

जब आप अपना नुक्क ईबुक रीडर खरीदते हैं, तो यह सीमित संख्या में मुफ्त ईबुक्स (पुस्तकालय चूहों के लिए पर्याप्त नहीं) के साथ आता है। हालांकि, चिंता न करें, क्योंकि आप सीधे बार्न्स स्टोर से अधिक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें खरीद सकते हैं नोबल। या यदि आपके कंप्यूटर पर आपके पास कुछ इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें हैं, तो आप उन्हें अपनी नुक्कड़ में कॉपी कर सकते हैं ताकि आप जहां भी हो वहां उन्हें आसानी से आनंद ले सकें।

चरणों

विधि 1

नुक्कड़ के साथ संगत ebooks अपलोड करें
अपनी नुक्कड़ चरण 1 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
1
अपने नुक को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, अपने नुक्कड़ से डेटा केबल लें, इसे अपने नुक्क के माइक्रो यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें और दूसरे कंप्यूटर को अपने कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें।
  • आम तौर पर, नोक ने ईपीब, सीबीजेड और पीडीएफ में ई-बुक अभिलेखागार का समर्थन किया है। उन फ़ाइलों को आपके रीडर पर अपलोड करने के लिए केवल एक मूल नकल प्रक्रिया की आवश्यकता है
  • आपकी नुक्कड़ चरण 2 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कंप्यूटर पर अपनी नुक्क़ी फाइलों के संग्रहण तक पहुंचें ऐसा करने की प्रक्रिया थोड़ा भिन्न होगी, इस पर निर्भर करते हुए कि आप Windows या Mac का उपयोग करते हैं।
  • Windows कंप्यूटरों के लिए, डेस्कटॉप से ​​"मेरा कंप्यूटर" खोलें आपके नुक्क की सामग्री तक पहुंचने और इसे एक अलग विंडो में खोलने के लिए "मेरा कंप्यूटर" विंडो के बाईं ओर स्थित मेनू पैनल में "हटाने योग्य डिस्क" पर क्लिक करें
  • मैक कंप्यूटर्स के लिए, डिवाइस कनेक्ट होने के बाद डेस्कटॉप पर एक नुक्कड़ शॉर्टकट आइकन दिखाई देगा। अपने नुक्कड़ तक पहुंचने के लिए और एक नई विंडो में इसकी सामग्री खोलने के लिए इस आइकन पर डबल क्लिक करें।
  • आपकी नुक्कड़ चरण 3 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि

    Video: नई Louet इलेक्ट्रॉनिक डॉबी 2.0- Megado बुनाई करघा

    3
    उस एपब, सीबीज़ या पीडीएफ फाइल का चयन करें, जिसे आप अपने नुक्कड़ में अपलोड करना चाहते हैं। फिर, उन्हें खुली नुक्कड़ खिड़की पर खींचें। यह ऑपरेशन आपकी नुक्कड़ के संग्रहण मीडिया में फ़ाइलों की प्रतिलिपि करेगा।
  • आपकी नुक्कड़ चरण 4 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
    4
    कंप्यूटर से नुक्कड़ को डिस्कनेक्ट करें एक बार हस्तांतरण समाप्त हो जाने के बाद, इस तरह से आप उस इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक को पढ़ सकते हैं जिसे आपने अभी अपलोड किया था।
  • विधि 2

    ई-किताबें अपलोड करें जो नुक्कड़ के साथ संगत नहीं हैं
    अपनी नुक्कड़ चरण 5 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
    1



    कैलिबर डाउनलोड करें आप अन्य सॉफ़्टवेयर का उपयोग उन ई-पुस्तकों को अपलोड करने के लिए कर सकते हैं जिनके पास नुक्कड़ के साथ संगत एक्सटेंशन नहीं हैं। कैलिबर इन अनुप्रयोगों में से एक है यह एक निशुल्क प्रोग्राम है जो इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों के एक व्यवस्थापक के रूप में काम करता है और यह कि आप अपने रीडर में इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों के हस्तांतरण और व्यवस्थित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • वेबसाइट पर जाकर क्षमता प्राप्त करें में, नीला बटन "डाउनलोड कैलिबर" पर क्लिक करें और एक बार इंस्टॉलर डाउनलोड समाप्त हो गया है, आपके कंप्यूटर को मुखपृष्ठ पर प्रोग्राम स्थापित करने के स्थापना फ़ाइल डबल क्लिक करें।
  • आपकी नुक्क़ी चरण 6 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
    2
    कैलिबर शुरू करें एक बार स्थापित, डेस्कटॉप से ​​कैलिबर शुरू करने और "पुस्तकें जोड़ें" विंडो कैलिबर के ऊपरी बाएँ कोने (पुस्तकालय कैलिबर के लिए इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों को जोड़ने जो पुस्तकालय के समान है शुरू करने के लिए पर क्लिक करें आइट्यून्स)।
  • आपकी नुक्कड़ चरण 7 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: जिग्स और मा पर रील इलेक्ट्रॉनिक बैगपाइप Technopipes

    उन इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों के स्थान पर जाएं जहां आप फ़ाइलों का चयन करने के लिए प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि ईबुक फ़ाइलों को चुनने के बाद, "ओपन" पर क्लिक करें और आपके द्वारा चुने गए ई-पुस्तकें स्वचालित रूप से कैलिबर लाइब्रेरी में जोड़ दी जाएंगी।
  • अपनी नुक्कड़ चरण 8 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
    4
    नुक्कड़ को कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, नुक्क डेटा केबल प्राप्त करें, इसे नुक के माइक्रो यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें और कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट पर दूसरे छोर को कनेक्ट करें।
  • नुक्कड़ का पता लगाने के लिए कैलिबर की प्रतीक्षा करें आपको पता चल जाएगा कि कैलेबर ने नुक्कड़ का पता लगाया है जब आप मेन्यू बार में "भेजें टू डिवाइस" बटन देखते हैं।
  • आपका नुक्क़ा चरण 9 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाली छवि
    5
    कैलीबरी लाइब्रेरी से ई-पुस्तकों को अपलोड करना चाहते हैं। फिर, मेनू बार में "भेजें टू डिवाइस" बटन पर क्लिक करें कैलिबर प्रतिलिपि शुरू कर देगा और प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, खिड़की के निचले दाएं कोने में लदान एनीमेशन बंद हो जाएगा।
  • लोड एनीमेशन बंद हो जाने के बाद, आप कंप्यूटर से नुक्कड़ को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं और ई-पुस्तकों को पढ़ने शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा बार्न्स से खरीदे गए इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें Nobles हमेशा नुक्कड़ के साथ एक संगत प्रारूप है और कोई रूपांतरण की जरूरत नहीं है ताकि आप इन फ़ाइलों को अपने रीडर पर अपलोड कर सकें।
    • कैलिबर असमर्थित फ़ाइल की एक प्रतिलिपि बनाई गई है जिसे आप नुक्कड़ पर अपलोड करना चाहते हैं। यह मूल फ़ाइल को हटा या परिवर्तित नहीं करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com