ekterya.com

इस्तेमाल की गई पाठ्यपुस्तकों की कीमत कैसे करें

यदि आप पाठ्यपुस्तकों को बेचने का एक तरीका तलाश रहे हैं जो आपने पिछले सत्रों में कॉलेज में उपयोग किया है, तो आपको यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि वे कितना मूल्यवान हैं। आपको उन मूल्यों को निर्धारित करना होगा जो लोग उन्हें खरीदने के लिए काफी कम हैं। हालांकि, आपको मूल्य की बिक्री के लिए पर्याप्त मूल्य भी सेट करना चाहिए। प्रयुक्त पाठ्यपुस्तकों को दर करने के लिए सीखना काफी कठिन हो सकता है

चरणों

बिक्री मूल्य के लिए मूल्ययुक्त पाठ्यपुस्तकों का शीर्षक चरण 1

Video: Shopping Expressions - Store Language | English For Communication - ESL

1
एक ऐसी वेबसाइट पर जाएं, जो पाठ पाठ्यपुस्तक की तुलना करती है आप एक वेबसाइट देख सकते हैं जो अपनी खुद की इस्तेमाल की गई पाठ्यपुस्तक बेचने की कोशिश करने से पहले इस्तेमाल की गई किताबें खरीद और बेचती है। इन साइटों में से किसी एक का दौरा करने के बाद, आप आईएसबीएन (इंटरनेशनल स्टैंडर्ड बुक नंबर) का उपयोग करके प्रश्नपत्र में मूल्य की खोज कर सकते हैं। यह आपको उस कीमत का एक विचार देता है जिस पर पाठ्य पुस्तक को पुस्तक पुनर्खरीद कंपनियों में बेचा जाता है, जो कभी कभी अमेज़ॅन की कीमत से अधिक होता है, खासकर जब आप उस कमीशन पर विचार करते हैं जो अमेज़ॅन को दिया जाता है, जो कि 15%।
  • Video: I React to Weird Random Comments

    Video: रासायनिक समीकरण संतुलित करना || रासायनिक समीकरण कैसे संतुलित करे || मात्र 10 सेकंड में

    बिक्री मूल्य के लिए मूल्ययुक्त पाठ्यपुस्तकों का शीर्षक चरण 2
    2
    पाठ्यपुस्तक के मूल बिक्री मूल्य का पता लगाएं आप जिस पाठ्यपुस्तक को बेचने का प्रयास कर रहे हैं उसका मूल मान भी देखना चाहिए। आप पुस्तक के पीछे देखकर यह कर सकते हैं यदि आपको वहां मूल मूल्य नहीं मिला है, तो आप पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी के लिए एक ऑनलाइन पुस्तक विक्रेता पर जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अमेज़ॅन और अन्य वेबसाइटों पर एक विशिष्ट पाठ्यपुस्तक का मूल मान पा सकते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि पाठ्य पुस्तक के आईएसबीएन को लिखना और बिक्री मूल्य देखें
  • बिक्री मूल्य के लिए मूल्ययुक्त पाठ्यपुस्तकों का शीर्षक चरण 3
    3



    पुस्तक की स्थिति को देखें। अब आपको उस शर्त का पालन करना होगा जिसमें पाठ्यपुस्तक स्थित है। कवर की जांच करें और किसी भी चीर, झुकता या अंक की तलाश करें। एक बार जब आप किताब में किसी भी बदलाव को ध्यान में ले लिया है, यह सुनिश्चित करें कि नहीं भी कई नोट, हाइलाइट या जानकारी को रेखांकित hojéalo। हालांकि कुछ नोट्स और हाइलाइट किए गए भागों पुस्तक की कीमत को नुकसान नहीं पहुंचेगा, हालांकि एक बहुत ही पहना पाठ्यपुस्तक अच्छी कीमत पर नहीं बेचेंगे।
  • बिक्री के लिए मूल्य प्रयुक्त पाठ्यपुस्तकों का शीर्षक स्टेप 4
    4
    अपनी पुस्तक की कीमत निर्धारित करें यदि आपने पूरी तरह से नई किताब खरीदा है और यह अभी भी अच्छी स्थिति में है, तो आपको लगभग 25% मूल बिक्री मूल्य को कम करना चाहिए। यदि आपने इस्तेमाल की गई पुस्तक खरीदी है, तो आप उस कीमत के 25% को कम कर सकते हैं जिसे आपने भुगतान किया था। सुनिश्चित करें कि आप इसे कम करते हैं यदि पुस्तक खराब स्थिति में है
  • युक्तियाँ

    Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

    • याद रखें, ये सिर्फ कुछ दिशानिर्देश हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि मूल बिक्री मूल्य $ 150 है और वर्तमान में अमेज़ॅन पर $ 50 के लिए बेचा जाता है, यह बहुत संभावना नहीं है कि आप $ 125 के लिए अपना बेचना चाहते हों, चाहे उस स्थिति में चाहे है।

    चेतावनी

    • जब आप अमेज़ॅन, आधा, इत्यादि में कीमतों की तलाश करते हैं, तो याद रखें कि वे आपकी पुस्तक बेचने के लिए आपको 15% चार्ज करते हैं, जिसका अर्थ है कि, अगर आप इसे $ 100 के लिए बेच सकते हैं, तो वे आपको केवल $ 85 कम खाते का रखरखाव शुल्क भेज देंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जिस पुस्तक का आप बेचने का प्रयास कर रहे हैं, उस ISBN यह आमतौर पर पुस्तक के पीछे पाया जाता है, लेकिन कभी-कभी बुकस्टोर्स ने इस पर एक नकली लेबल डाल दिया, ताकि आप कॉपीराइट पृष्ठ पर असली आईएसबीएन देख सकें, जो कि पुस्तक के पहले पेजों में से एक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com