ekterya.com

कैसे गिटार पर मौत धातु खेलने के लिए

एक अप्रशिक्षित कान के लिए, गिटार पर डेथ मेटल खेलना ड्रम की आवाज के बारे में बहुत शोर करता है। इसके बजाय, एक उत्साही गिटारवादक मौत धातु खेलने के लिए जरूरी जटिलता, अद्भुत तकनीक, गति और परिशुद्धता को जीतना चाहता है।

चरणों

प्रैक्टिस गिटार चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
1
गिटार में बुनियादी कौशल जानें डेथ मेटल न केवल, किसी भी संगीत शैली को खेलने के लिए आवश्यक अवरोही ("पुल-ऑफ"), हार्मोनिक्स और अन्य मूल कौशल से जुड़ी शक्ति कुर्सियां, ऊपर की तरफ ("हथौड़ा-ऑन") जुड़ा हुआ है।
  • ड्रम द्वारा ड्रॉम्स पर स्टेप 1 सीखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    कुछ डेथ मेटल को सुनो Google पर "मौत धातु के बैंड" की खोज करें और जांचें कि आपको क्या दिखाई देता है सुनिश्चित करें कि गीतों के गीतों को मौत धातु सीखने की कोशिश करने से पहले आप को नाराज़ न करें। इनमें से कुछ बेहतरीन बैंड आप से सीख सकते हैं, जैसे कि मृत्युलेख, मौत, मोर्बिड एन्जिल, नेक्रोफैजिस्ट, लेकिन इन बैंडों में गिटार भागों होते हैं जिनको उच्च तकनीकी स्तर की आवश्यकता होती है, जो तक पहुंचने में कई साल लग सकते हैं।
  • प्रैक्टिस गिटार चरण 4 नामक छवि
    3
    पहले जानने के लिए एक "धीमी" गीत खोजें खेलने के लिए उपकरण खरीदने जाने से पहले, एक या दो गाने सीखने की कोशिश करें शुरूआत करने के लिए एक अच्छा गीत "असीम दुख" है जिसे कैनिबिल लार्पे द्वारा किया गया है।
  • इमेज शीर्षक प्रैक्टिस गिटार चरण 3
    4
    आपके पास मौत धातु के विकल्प की जांच करें एक तकनीकी मौत धातु है, जो अधिक जटिल है मेमोरोडिक डेथ मेटल में एक विशाल ध्वनि हमले की बजाय अधिक माधव्य है।
  • प्ले डेथ मेटल गिटार चरण 5 नामक छवि
    5



    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें एक अच्छा विरूपण पेडल आवश्यक है यह भी एक संतृप्ति पेडल ("अतिप्रवाह") होना अच्छा है सुनिश्चित करें कि आपके एम्पलीफायर डेथ मेटल खेलकर अच्छा लगता है। आपको एक पूर्ण "स्टैक" (एक सिर और दो स्पीकर अलमारियाँ शामिल हैं) की आवश्यकता नहीं है, लेकिन 8-वाट टेस्ट के लिए एक छोटे एम्पलीफायर में धातु खेलने का प्रयास करने का यह एक बुरा विचार है।
  • प्ले डेथ मेटल गिटार चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: साबूदाना की खिली खिली खिचड़ी बनाने की विधि | Navratri -Non Sticking Sabudana Khichdi | Sago Khichdi

    अपने गिटार, amp और प्रभाव की सेटिंग्स समायोजित करें। एक संतृप्ति पेडल ("ओवरड्राइव") के साथ अपने गिटार के संकेत को सुदृढ़ करें। स्तर अधिकतम करने के लिए सेट और न्यूनतम करने के लिए विरूपण एम्पलीफायर की इक्साइज़र सेटिंग में तिहरा बढ़ाना चाहिए और मीडिया को थोड़ा कम करना चाहिए। अधिकांश डेथ मेटल गाने एक विशेष ट्यूनिंग (और कभी-कभी 7-स्ट्रिंग गिटार) के साथ गिटार का उपयोग करते हैं, इसलिए आवश्यकतानुसार समायोजन करें
  • ड्रम ड्रॉम्स ऑन इयर स्टेप 2 के बारे में जानें

    Video: अब Railway में टिकट ना होने पर नहीं होगा Fine,रेलवे का आया नया नियम

    7
    किसी के साथ अभ्यास करने के लिए खोजें आदर्श रूप से, एक और गिटारवादक या बासिस्ट बनें ड्रम पर मौत धातु बजाना एक शुरुआत के लिए मुश्किल है।
  • Video: पैरों के जलन और दर्द के लिए घरेलू उपचार / Home Remedies For Burning & Pain feet

    एरिक क्लैप्टन की तरह प्ले गिटार शीर्षक छवि 4 चरण
    8
    एक दिन में एक घंटे का अभ्यास करें। ब्रेक लें यदि आपके जोड़ों में चोट लगी है या आपकी उंगलियां खून निकली हैं।
  • युक्तियाँ

    • मौत धातु में सबसे बड़ी गलती sloppily खेलते हैं और विरूपण या ड्रम की आवाज़ के साथ इसे छिपाने के लिए है। "तेज, बेहतर" कहकर यह सच नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप सटीकता से खेलते हैं और शॉर्टकट लेने का प्रयास न करें। जितना अधिक समय आप अभ्यास करते रहेंगे, उतना ही आप सुधार करेंगे।
    • तेजी से खेलना या "स्वीप-पिकिंग" की तकनीक को हासिल करने में सक्षम होने की तुलना में एक व्यक्तिगत शैली अधिक महत्वपूर्ण है। डेथ मेटल एक प्रायोगिक शैली है तेजी से छल्ले खेलने और "क्रूर" एकल और भागों जिसे "स्वीप-पिकिंग" तकनीक का एक चौंकाने वाला निष्पादन की आवश्यकता होती है, के जाल में नहीं आना। कुछ अलग और मूल करने की कोशिश करो
    • जो लोग कहते हैं कि आपको डेथ मेटल खेलने के लिए कौशल की ज़रूरत नहीं है, वे गलत हैं।
    • यह तय करें कि आप किस प्रकार का डेथ मेटल खेलना चाहते हैं (यह सभी उपकरणों पर लागू होता है) यदि आप मौलिक मौत धातु पसंद करते हैं, तो आपको छोटे पैंटॅटोनिक स्केल, गिटार तालिकाओं, कम स्तर, हार्मोनिक मामूली पैमाने, "टैपिंग" और "स्वीप पिकिंग" तकनीकों, और कुछ हार्ड रॉक और melodic भारी धातु सीखना होगा। ग्रेट ब्रिटेन का बैटरी अन्य चरम धातु शैलियों के रूप में मुश्किल नहीं है विस्फोटक लय आमतौर पर धीमी गति से खेला जाता है या इसका उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन एक ढोलकिया को गहरी ध्वनि की आवश्यकता होगी, ताल की एक महान समझ और ड्रम में अच्छा होना चाहिए। बास को ताल गिटार का अनुसरण करने के अलावा बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं होती है गायक को ध्वनियों के लिए एक मुखर तकनीक विकसित करने की आवश्यकता होगी जो ब्लैक मेटल की आवश्यकता है। आप कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर वातावरण जोड़ने के लिए केवल एक नोट बजाते हैं
    • गेट्स पर गेट्स से गीतों को चलाने या आपके द्वारा शुरू होने वाले दिन को तय करने की अपेक्षा न करें। इसे रीफ्स, स्पीड और स्केल सीखने में समय लगेगा।
    • ब्लीफिंग केवल हर किसी को परेशान करेगा और आपके बैंड के सदस्यों को परेशान करेगा
    • पूर्ण मात्रा में मौत धातु सीडी के साथ खेलकर अपने कौशल की कमी को कवर न करें। समय-समय पर, गिटार को एम्पलीफायर से जोड़ने के बिना अभ्यास करें या यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके तकनीक एकदम सही है और विकृत शोर का सिर्फ एक बोझ ही नहीं है।
    • तकनीकी मौत धातु में, बास खिलाड़ी को लिखने और तेज और जटिल बास लाइनों को चलाने में सक्षम होना चाहिए जो कि ताल गिटार का पालन नहीं करते हैं। तकनीकी डेथ मेटल गिटार में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले आर्पेगियो और स्केल कम आर्कपेगियो और कम स्केल हैं। बैटरी आम तौर पर कुछ घूंसे को थोड़ा हरा देता है कुछ रिफ्फ्स में कुछ नोट्स आयनल हार्मोनिक्स हो सकते हैं क्रूर मौत धातु में लगभग सब कुछ एक ही है, सिवाय इसके कि कम स्तर का इतना उपयोग नहीं किया जाता है - अधिकांश गाने सी नाबालिग (सीएम) या डी नाबालिग (डीएम) में हैं - "विस्फोट धड़कता है" का प्रयोग (बहुत तेजी से लय बैटरी) असामान्य नहीं है और डबल बास ड्रम का उपयोग अधिक बार-बार किया जाता है - उनमें से कुछ परमाणु हो सकते हैं, हालांकि छोटे पैंटॅटोनिक स्केल को एकल में थोड़ा अधिक इस्तेमाल किया जाता है।

    Video: पूज्य बापूजी एवं सुरेशानंदजी की प्रश्नोत्तरी - Divine Satsang | Sant Shri Asaram Bapu Ji

    चेतावनी

    • उपकरण और विशेष ट्यूनिंग के साथ विचलित न करें जब तक कि आप मौत धातु शैली कैसे खेलें की चाल नहीं लेते हैं शुरुआती मौत धातु गिटारवादक के साथ शुरू करना चाहिए था एक ही बात एक अच्छा विरूपण पेडल है। एक जटिल ट्यूनिंग से शुरू करें जैसे ला सोतेनेडो में अवरोही ट्यूनिंग ("ड्रॉप ए #") या गिटार बीसी खरीदें। रिच बीस्ट आपकी तकनीक को सुधारने में आपकी सहायता नहीं करेंगे। आपके पास गिटार के साथ खेलते हैं, कुछ खरीदने से पहले जो आप कर रहे हैं उस चाल को लेकर एक सामान्य बैंड के साथ हास्यास्पद दिखाई या सुन सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक गिटार इबाबेज़, ईएसपी और जैक्सन कुछ अच्छे ब्रांड हैं।
    • एक पेंट्रम मोटी पेलट्रम्स अधिक आक्रामकता और गति की अनुमति देते हैं, और छोटे पेलट्रम्स अधिक नियंत्रण की अनुमति देते हैं।
    • एक एम्पलीफायर कुछ अच्छे ब्रांड मार्शल, मेसा बूगी और इंग्लैंड हैं
    • केबल्स (अगर आप लाइव खेलने जा रहे हैं तो अतिरिक्त प्राप्त करें)
    • सुदृढीकरण के रूप में उपयोग करने के लिए एक ओवरलोड पेडल (ओवरड्राइव) उदाहरण: इबेनेज़ ट्यूब चिल्लाहट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com