ekterya.com

3 आसान चरणों में गिटार पर रॉक `` रोल रोल कैसे करें

तो क्या आपने अपने जन्मदिन के लिए पैसे प्राप्त किए और अपने आप को एक इलेक्ट्रिक गिटार, एम्पलीफायर और केबल खरीदे? आप गिटार के देवता बनने के अपने रास्ते पर हैं लेकिन अब क्या? इस लघु लेख के साथ आप गिटार बजाने के लिए तीन सरल चीजें सीखेंगे जिन्हें आपको जानने की आवश्यकता है एक बार जब आप इन तीन पहलुओं को जानते हैं, तो आपको अगले दस सालों के लिए कुछ और सीखने की चिंता नहीं होगी (कुछ रॉकर्स कुछ भी नहीं सीखते हैं)

चरणों

प्ले रॉक नाम की छवि` class=
1
पुल के साथ दो बुनियादी chords जानें: द्वारा अधिकांश गाने रॉक-रॉल को "पुल कॉर्ड" नामक केवल दो मोबाइल कॉर्डों का उपयोग करके खेला जाता है एक बार जब आपने दोनों पदों पर सीखा है, तो आप गिटार की गर्दन पर चल सकते हैं ताकि दूसरे या तो बड़े या छोटी हो सकें।
  • एक जीवा खेलने के लिए, उदाहरण के लिए, पांचवें झल्लाहट पर पीठ # 1 के साथ तार की स्थिति का उपयोग करें।
  • एक डी तार खेलने के लिए, आपको छठे स्ट्रिंग (कम ई) पर चिंता या पांचवें झल्लाहट पर # 2 की स्थिति का उपयोग करने के # 1 स्थान डी स्थानांतरित कर सकते हैं। दो बुनियादी chords में से प्रत्येक एक सातवें तार, एक छोटी सी तार और मामूली सातवें तार करने के लिए कुछ भिन्नताएं होती हैं।
  • स्थिति # 1: अपनी तर्जनी रस्सी डी पर 6 तार पर एक पुल, दो पर्दों दूर अनामिका दो पर्दों लाइन ए, छोटी उंगली पर दूर (अनामिका) की तरह बनाने रखें, और मध्य उंगली रस्सी जी पर सिर्फ एक ही फटा है
  • एक छोटी जीवा बनाने के लिए, बस जी स्ट्रिंग की मध्य उंगली को हटा दें।
  • सातवें राग बनाने के लिए, छोटी उंगली को हटा दें
  • एक छोटी सी सातवीं तार बनाने के लिए, बीच की उंगली और छोटी उंगली उठाएं
  • स्थिति # 2: 5 ऊपरी तार (ए, डी, जी, बी, ई तीव्र) पर एक पुल बनाकर सूचक उंगली रखें, अंगूठी पुल को दो डीआर, डी, जी और बी पर छोड़ दें।
  • सातवीं तार बनाने के लिए, अंगूठी की अंगूठी केवल स्ट्रिंग डी पर रखें और स्ट्रिंग बी पर छोटी उंगली दो फ़र्श दूर रखें।
  • एक छोटी सी राग खेलने के लिए, तार की घंटी पर तार की अंगूठी, तार जी पर छोटी उँगली (अंगूठी के ठीक ऊपर - जो कि दो फ़र्स्ट्स दूर हैं), और स्ट्रिंग बी पर मध्य उंगली पर रखें।
  • एक छोटी सी सातवीं तार खेलने के लिए, अंगूठी की घंटी को डी स्ट्रिंग पर रखें और बीच की उंगली बी स्ट्रिंग पर रखें (कोई स्ट्रिंग जीआर स्ट्रिंग और पुल इंडेक्स पर नहीं जाना)।
  • प्ले रॉक नाम की छवि` class=
    2



    सबसे आम खुला chords जानें: ये ऐसे प्रकार के हैं जो आप आमतौर पर किसी भी गिटार तार तालिका में देखते हैं। वे खेलने के लिए बहुत उपयोगी हैं रॉक `रोल, उस गीत की शैली के आधार पर जिसे आप खेलना चाहते हैं
  • आपको पता होना चाहिए कि बुनियादी chords हैं ई, ए, डी, जी और सी। छोटे और सातवें chords के बारे में ज्यादा चिंता मत करो, क्योंकि उनमें से ज्यादातर पुल chords के रूप में खेलने के लिए आसान है (समीक्षा चरण 1: पुल के साथ मंडल) ओपन क्रोड्स विशेषकर आर्पेगियो खेलने के लिए उपयोगी हैं - अर्थात, तार में नोट्स के अनुसार एक स्ट्रिंग खेलने के लिए।
  • Video: Melek Mosso - Arzular Arsız

    प्ले रॉक नाम की छवि` class=
    3
    का स्तर जानें उदास: आवश्यक स्तर आपको खेलने के लिए सीखना चाहिए Rock`n`Roll पहले गिटार के रूप में (अकेले करना) के पैमाने है उदास। यह बहुत सरल है, और नोटों की प्रगति (chords पुल की तरह) ले जाया जा सकता गिटार की गर्दन के साथ, आप अपने आप को टिप्पणी से खेलना चाहते हैं पर निर्भर करता है। पैटर्न एक, कि यह पैटर्न स्ट्रिंग है ई के पांचवें झल्लाहट पर है सीखता है (ध्यान दें कि प्रत्येक उंगली छू लेती है एक झल्लाहट different- सूचकांक झल्लाहट 1, 2 स्पर्श स्पर्श मध्यम [निम्नलिखित झल्लाहट] ।, और इतने पर): - तीव्र कॉर्ड जी 1, 3, 4 स्ट्रिंग बी 1, ई 1 4- रस्सी ई स्ट्रिंग 1, 4 रस्सी 1, 2, 3 स्ट्रिंग डी 1, 3 (एक सप्तक) है (वे दो अष्टकोण हैं)।
  • इस पैमाने पर हमेशा अभ्यास करें, जब तक आप इसे तरल पदार्थ और स्वचालित तरीके से नहीं कर सकते।
  • पैमाने के साथ थोड़ा खेलना शुरू करें- बस स्केल नोट्स को स्पर्श करें, लेकिन उस क्रम में जो आप चाहते हैं जल्द ही आपको एहसास होगा कि गाने के 50% एकल और गिटार की धुनें रॉक `रोल` ब्ल्यूज़ स्केल के अलावा अन्य का कभी इस्तेमाल नहीं करते
  • युक्तियाँ

    • सीखने का मजेदार विकल्प रॉक संगीत विद्यालय या शिविर में भाग लेने के लिए होगा मज़ेदार और शैक्षिक होने के अलावा, बहुत अभ्यास के साथ यह बहुत अच्छा अनुभव है एक समूह के रूप में अभ्यास करना और चला जाना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि यह ताल, गति और शैली को बनाए रखने के लिए आपको मजबूर करता है।
    • शुरुआती लोगों के लिए एक मूल गिटार पुस्तक प्राप्त करना भी एक अच्छा विचार है क्योंकि इससे आप सीख सकते हैं कि आपकी शैली कैसे चुननी है, तरलता, कंपन और कई अन्य चीजों के बारे में, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। एक मेज है जो आपको सिखाता है कि बुनियादी खुले दाँव बनाने के लिए जरूरी है, क्योंकि आपको उन्हें सीखना है।
    • गिटार सबक वैकल्पिक हैं, और वे भी महंगे हैं। अधिकांश रॉकर्स अपने पूरे जीवन में गिटार वर्ग नहीं लेते थे उन्होंने अन्य गिटारवादियों की बात सुनी और उनकी नकल की। आप ऐसा ही कर सकते हैं आप शिक्षक से जितना ज्यादा रेडियो सीख सकते हैं, और आप उन चीजों के बारे में अपनी गति से सीख सकते हैं जो आप में रुचि रखते हैं (ताकि आप अधिक अभ्यास करेंगे)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com